कैंटोनीज़ जानने के लिए कैसे करें

क्या आप कभी भी हांगकांग के लिए छुट्टी पर जाना चाहते थे और भाषा बाधा की सीमाओं के बिना चारों ओर घूमना चाहते थे? कैंटोनीज़ के एक छात्र का दोस्त बनना चाहते हैं, जो आपकी भाषा का एक शब्द भी नहीं जानता है? ठीक है, आप सही जगह पर हैं हांगकांग, मकाऊ या चीनी आप्रवासियों के चीनी बच्चों में सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है जो चीन में नहीं रहते हैं। हालांकि, उनमें से कुछ जो केंटोनीज बोल सकते हैं अच्छी तरह से अंग्रेजी भी नहीं बोल सकते हैं, और एक अंग्रेजी के लिए सीखने के लिए कैंटोनीज भी सबसे कठिन भाषा में से एक है। 9 टन के साथ और 5000 से अधिक चीनी अक्षरों को अख़बार पढ़ने की जरूरत है, अगर आप भाषा सीखने के लिए इस विशाल प्रयास को दूर कर सकते हैं, तो चीनी भी आपके परिणामों की सराहना करेंगे।

कदम

कैनेटीस चरण 1 के बारे में जानें
1
कैंटोनीज़ में चीजों को सुनना प्रारंभ करें आपको यह जानने की आवश्यकता है कि केनटोनीज जानने के लिए, आपको यह जानना होगा कि यह कैसा लगता है। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, इसमें 9 टन हैं और यदि आपको नहीं पता कि उनका सही इस्तेमाल कैसे किया जाए, तो आपको गलत समझा जा सकता है। कैंटोनीज में विज्ञापन देखना प्रारंभ करें और फिर आगे बढ़ें। यह आपकी मौखिक समझ को सुधारने में आपकी सहायता करेगा और आपको यह जानकारी प्रदान करेगा कि वह भाषा कैसे ध्वनियां पाती है। आप यूट्यूब पर वीडियो देखकर शुरू कर सकते हैं।
  • कैनेटीस चरण 2 के बारे में जानें
    2
    केनोनियन अभिव्यक्तियों के बारे में जानें अब जब आपने सीखा है कि यह कैसा लगता है, तो आप प्रयास करना शुरू कर सकते हैं कैनटॉन्ग में छोटे भावों के साथ Google पर उनके लिए खोज शुरू करो और आपको कई उपयोगी जानकारी से भरा साइट मिल जाएगी। Omniglot.com और wikitravel.com पर जाने का प्रयास करें वे कई अलग-अलग परिदृश्यों के लिए अभिव्यक्तियां हैं और उन लोगों से बात करने के लिए बहुत उपयोगी हैं जो केवल केनटोनीज को जानते हैं या बस हांगकांग की यात्रा करने के लिए।
  • कैनटोनियो चरण 3 के बारे में जानें
    3
    चीनी लोगों के साथ दोस्त बनाओ! ऐसे लोगों को ढूंढें जो कैंटोफ़ोन बोलने का तरीका जानते हैं और आपकी भाषा भी जानते हैं उन्हें बताएं कि आप उनकी भाषा सीख रहे हैं और उन्हें कैंटोनीज में बातचीत करने के लिए कहें। यदि आप नए शब्दों को समझ नहीं सकते हैं, तो उन्हें उन्हें सिखाने के लिए कहें। वे आपको सही करेंगे और आपको सही अभिव्यक्ति याद रखने की सलाह देंगे यदि आप कुछ गलत कहते हैं।
  • कैनेटीस चरण 4 के बारे में जानें
    4
    कैंटोनीज चीनी जानने के लिए Pimsleur सीडी खरीदें वे ऑडियो सीडी हैं जो आपको श्रुतलेख में उचित अभ्यास और उच्चारण में सहायता करेंगे। Pimsleur केंटोनीज सीमा के लिए सीडी मूल स्तर से लेवल I तक होती है। बुनियादी स्तर की सीडी से प्रारंभ करें और फिर चरण दर चरण में सुधार करना जारी रखें।
  • कैनटोनियो चरण 5 के बारे में जानें
    5



    कैंटोनीज ऑडियो पुस्तकें और सीडी खरीदें यह ऑडियोकबुक आवश्यक है क्योंकि इसमें सुनने के लिए वार्ता, शब्दों की सूची, व्याकरण के नियम और प्रश्न आदि शामिल हैं। यह आपकी समझ का परीक्षण करने का एक शानदार तरीका है और नए शब्द सीखने के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। कैनोटोनीज का प्रयोग कैसे करें, नीचे दिए गए निर्देशों को पढ़ें।
  • कैनेटीस चरण 6 के बारे में जानें
    6
    एक चीनी चर्च में जाओ यदि आप एक ईसाई हैं, तो पास के एक चीनी चर्च की तलाश करें। आपके पास उन लोगों की बैठक का एक अच्छा मौका होगा, जो आपकी भाषा नहीं बोल सकते हैं और जब आप अपने कैंटोनीज़ का उपयोग करने के तरीके सीखने की ज़रूरत होती है, तो उन्हें समर्पित कर सकते हैं। हर बार और फिर एक कैंटोनी जन के पास जाने और सुनने के लिए भी प्रयास करें, क्योंकि आप अपने मौखिक समझ कौशल को सुधारेंगे।
  • कैनटोनियो चरण 7 के बारे में जानें
    7
    एक चीनी स्कूल में जाओ चूंकि विदेश में इतने सारे चीनी लोग स्कूल जाते हैं, इसलिए उनके जैसे चीनी स्कूल में क्यों नहीं जाते? उस जगह में एक को देखो जहां आप रहते हैं और जो आप के लिए देख रहे हैं उसका जवाब दें। स्कूल के आधार पर चीनी स्कूल प्रत्येक व्यक्ति, वयस्क या बच्चों के लिए खुले हैं यह बहुत सारे नए शब्द सीखने और पारंपरिक लेखन और चीनी अक्षरों का उपयोग करने का तरीका जानने का एक शानदार तरीका है।
  • कैनटोनियो स्टेप 8 के बारे में जानें
    8
    एक कैंटोनीज-इतालवी शब्दकोश खरीदें, जो दोनों ही तात्कालिक और दोनों चीनी अक्षरों में लिखा गया है और हमारे वर्णमाला के अक्षर हैं। यह आपके लिए उपयोगी होगा जब आपको नए शब्द मिलते हैं जिनका उपयोग आपको करना चाहिए या जिसका अर्थ आपको नहीं पता।
  • टिप्स

    • केनटोनीज कभी कभी गपशप का उपयोग करने के लिए जाता है, इसलिए चीनी उपशीर्षक के साथ चीनी में फिल्म देखने की कोशिश करें और ऐसा करने के लिए सीखने का प्रयास करें। अगर आप कठबोली शब्दों के अर्थ को समझ नहीं सकते तो किसी मित्र से पूछें
    • यदि आप अपनी शब्दावली को समृद्ध करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें https://digitaldialects.com/Cantonese.htm केनटोनीज के अपने ज्ञान का परीक्षण करने के लिए पहले प्रत्येक श्रेणी में शब्दों को जानें, फिर खेलें खेलें, जो आपको परीक्षा में ले जाएंगे, जिससे आपको गेम जीतने के लिए आवश्यक शब्दों के बारे में सोचने के लिए मजबूर किया जाएगा।
    • खुद को सिखाओ audiobooks और सीडी का उपयोग करने के लिए, आपको सबसे पहले संवादों को सुनना होगा- उनमें से प्रत्येक में उन शब्दों की एक सूची है जिसमें संवाद में इस्तेमाल किए गए शब्द शामिल हैं। पहले चार संवादों में, एक व्यक्ति सूची में शब्दों को धीरे से, धीरे-धीरे और स्पष्ट रूप से बताएगा। यह पहले चार संवादों पर लागू होता है, लेकिन पांचवें से शुरू होने पर आपको शब्दों को जानने के लिए संवाद सुनना चाहिए। पृष्ठभूमि में ऑडियो ट्रैक के साथ वार्ता को जोर से पढ़कर उन शब्दों को कैसे कहें जानें इसके अलावा, किताब द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें, क्योंकि वे आपको बहुत अधिक व्याकरणिक नियम प्रदान करेंगे, बहुत सारे प्रश्न और बहुत कुछ।
    • अपने दोस्तों में से किसी से पूछें कि चीनी अक्षरों के साथ कैसे लिखना है और उनका उपयोग कैसे करें कैंटोनीज में इस्तेमाल की जाने वाली परंपरागत चीनी चरित्र प्रणाली को सीखने में विशेष रूप से मुश्किल है, इसलिए एक अच्छा शिक्षक और कुछ समर्पित समय के साथ एक दोस्त को बिल्कुल जरूरी है।
    • Italki.com और livemocha.com केनटोनीज जानने के लिए अच्छी जगह हैं, क्योंकि वे आपको ऐसे लोग देंगे जो आपको बोली ऑनलाइन सिखा सकते हैं, लेकिन आपको ट्यूशन शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है।

    चेतावनी

    • एक उत्कृष्ट कैंटोनीज़ स्तरीय तक पहुंचने के लिए, यह 15 साल औसत (यदि आप एक चाइनीज स्कूल में एक बच्चे के रूप में भाग लेते हैं) ले सकते हैं, लेकिन वयस्कों के रूप में यह आसान है, क्योंकि इसमें 2-4 साल लग सकते हैं। किसी भी मामले में, आपको धैर्य होना चाहिए।
    • चीनी में आम जनता पर भरोसा मत करो यह ठीक है अगर आप केनटोनीज में अन्य लोगों से बात करना चाहते हैं, लेकिन उपदेश आपको समझने के लिए बहुत उन्नत स्तर लेते हैं। एक बार अध्ययन करने के बाद लोगों को जाने की कोशिश करें और आप वार्तालाप में एक उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं (यह अधिक या कम 2 साल लग सकता है)
    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं और आप एक वयस्क हैं, तो चीनी स्कूल में मत जाओ। कक्षाएं उच्च विद्यालय के छात्रों से बनी होंगी जिन्होंने कैंटोनीज के अध्ययन के कम से कम दस वर्ष बिताए हैं और इसलिए अधिक उन्नत स्तर पर होंगे। यह सबसे अच्छा है अगर आप एक ऐसे पाठ्यक्रम की तलाश कर रहे हैं जो आपके स्तर और आपकी उम्र के लोगों के लिए अधिक उपयुक्त है, जब तक कि आप चीनी स्कूल में कोई बेवकूफ नज़रिया नहीं करना चाहते हैं, जिसने भाषा की मूल बातें भी नहीं ली है।
    • यदि आप पहली बार केनटोनीज द्रव्यमान में जा रहे हैं, तो कैंटोनीज़-इटालियन में एक बाइबल लेना याद रखें, क्योंकि मास के दौरान हम चीनी अक्षरों में बाइबिल की छंदों का उल्लेख करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Pimsleur बेसिक कैंटोनीज़ चीनी सीडी
    • ऑडीबूक और सीडी खुद को कैंटोनीज सिखाना
    • एक कैंटोनीज़ शब्दकोश
    • एक चीनी-इतालवी बाइबल
    • एक चीनी मित्र जो आपकी मदद कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com