अनीआ को दिए बिना भाषण कैसे पकड़ सकता है

क्या आप भाषण को लेकर डरते हैं? क्या आप सोचते हैं कि आपके पेट में चक्करदार चट्टानों के बजाय आपके पेट में एक बोल्डर है? यदि पहले भाषणों में केवल आपको खराब ग्रेड और बहुत शर्मिंदगी दी गई थी, तो शायद समस्या ही प्रवचन नहीं है, लेकिन चिंता और आंदोलन। इस असुविधा को हल करने के लिए हमारी सलाह का पालन करें!

कदम

नर्वस चरण 1 के बिना एक स्पीच कहो छवि
1
गहरी साँस लें यह दाहिने पैर पर शुरू करने का एक शानदार तरीका है लेकिन याद रखें कि भाषण के दौरान ऐसा न करें क्योंकि यह थोड़ा अजीब लगता है।
  • नर्वस चरण 2 के बिना एक स्पीच कहो छवि
    2
    आप मुस्कान। इससे आपको आराम महसूस करने और शांत होने में मदद मिलेगी। वह सोचता है कि चिंता करने की कोई बात नहीं है।
  • नर्वस चरण 3 के बिना एक स्पीच कहो छवि
    3
    हास्य की एक महान भावना दिखाने की कोशिश करो यदि आप कोई गलती करते हैं, तो एक मजाक आपको ध्यान हटाने में मदद करेगा और आप समस्याओं के बिना जारी रख सकते हैं। इस तरह, ऐसा प्रतीत होता है कि आपके पास सब कुछ नियंत्रण में है।
  • नर्वस चरण 4 के बिना एक स्पीच कहो छवि
    4
    अपनी मांसपेशियों को आराम करो इस मार्ग को कम मत समझो, हालांकि यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है। जब आप कठोर हो जाते हैं, तो आपका आंदोलन अधिक स्पष्ट हो जाएगा
  • नर्वस चरण 5 के बिना एक स्पीच कहो छवि
    5
    अभ्यास। आप शायद सभी समस्याओं का समाधान नहीं करेंगे, लेकिन भाषण अच्छी तरह से तैयार कर रहे हैं और इसे दोहराते हुए कई लोगों के लिए बेहद उपयोगी साबित होते हैं। अभ्यास और सब कुछ ठीक हो जाएगा!
  • नर्वस चरण 6 के बिना एक स्पीच कहो छवि
    6
    स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, खासकर यदि आप कक्षा में अपना भाषण रखें यदि यह एक व्यापारिक बात है, तो संभवत: आपको आंदोलन के लिए ज्यादा मौका नहीं मिलेगा। किसी भी मामले में, आप प्रसन्नता और आसानी से होने की छाप देंगे, बशर्ते आंदोलनों तरल पदार्थ और बोझिल नहीं हैं।
  • नर्वस चरण 7 के बिना एक स्पीच कहो छवि
    7
    जनता के साथ एक दृश्य संपर्क स्थापित करें कुछ के लिए यह एक बड़ी समस्या नहीं है, लेकिन आपके विशिष्ट मामले में यह बहुत उपयोगी हो सकता है अगर आप ऐसा नहीं कर सकते, तो किसी को बुरा बोलना चाहिए, या कुछ अजीब बातों के बारे में सोचें। वैकल्पिक रूप से, आप किसी भी व्यक्ति की आंखों में बिना किसी श्रोताओं के परे एक बिंदु को देखने की कोशिश कर सकते हैं ऐसा प्रतीत होता है कि आप किसी को भी देख रहे हैं, भले ही आप सभी प्रकार की नज़र से बचें और आप जनता की प्रतिक्रियाओं के बारे में सोचने के बिना आराम कर सकते हैं। यदि आप ऐसा महसूस करते हैं, तो आप दर्शकों को पूरी तरह से देखने के बजाय एक-एक करके एक-एक करके देखने की कोशिश कर सकते हैं - कुछ लोग सोचते हैं कि यह कम तनावपूर्ण है।



  • नर्वस चरण 8 के बिना एक स्पीच कहो छवि
    8
    जनता को शामिल करने का प्रयास करें लोग अक्सर सोचते हैं कि श्रोताओं को शामिल करना संभव नहीं है, लेकिन यह किया जा सकता है और भाषण को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए यह बहुत उपयोगी है। ध्यान पूरी तरह आप पर केंद्रित नहीं होगा क्योंकि आप केवल एक ही बात नहीं करेंगे।
  • नर्वस के चरण 9 के बिना एक स्पीच कहो छवि
    9
    एक खुले दिमाग को रखने की कोशिश करें तो आप आराम करने में सक्षम होंगे और, सबसे ऊपर, आपको बेहतर महसूस होगा। यह मार्ग आवश्यक है!
  • नर्वस चरण 10 के बिना एक स्पीच कहो छवि
    10
    कुछ मजाक बनाओ यह थोड़ा `सुरक्षा खरीदने के लिए उपयोगी है, खासकर अगर जनता सकारात्मक रूप से जवाब देगी अगर वे चुटकुले पर हँसते नहीं थे, तो यह दुनिया का अंत नहीं होगा!
  • नर्वस के चरण 11 के बिना एक स्पीच कहो छवि
    11
    इशारों और आवाज के विभिन्न स्वरों का लाभ उठाएं यह भाषण के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों पर जोर देने के लिए वचन की गति को भी बदलता है।
  • नर्वस चरण 12 के बिना एक स्पीच कहो छवि
    12
    वाक्यों के बीच एक दो-दूसरा विराम लें। यह सार्वजनिक ध्यान आकर्षित करना महत्वपूर्ण है
  • नर्वस चरण 13 के बिना एक स्पीच कहो छवि
    13
    एक प्रभावी वाक्य के साथ भाषण प्रारंभ करें। जनता तुरंत रुचि दिखाएगी।
  • टिप्स

    • यदि आपको लगता है कि आप बात नहीं कर सकते क्योंकि आपके फेफड़े हवा से भरे हुए हैं, तो कुछ सेकंड (संभवतः एक वाक्य के अंत में) के लिए एक ब्रेक ले लो और धीरे धीरे साँस छोड़ें। यह केवल आपके शरीर है जो उसमें सभी ऑक्सीजन रखने की कोशिश करता है इस कारण से आतंक न करें या इससे भी बुरा होगा मध्य-वाक्य में रोकना अजीब लग सकता है, लेकिन प्रत्येक शब्द के बाद सांस लेने से हमेशा बेहतर होता है
    • भाषणों से बचें मत वास्तव में, जितना भी आप कर सकते हैं, उतना ही करने का प्रयास करें, ताकि आप अभ्यास करेंगे और अनुभव में सुधार करने के लिए बहुत मदद मिलेगी!
    • पूरे भाषण के दौरान शिक्षक को देखने से बचें आप और भी अधिक हिला रहे हैं और आप निश्चित रूप से नोटिस करेंगे वह छात्रों पर मुख्य रूप से प्रत्यक्ष दृश्य संपर्क की तलाश में दिखता है - वह केवल शिक्षकों को कई बार देखता है।
    • यदि कोई शिक्षक भाषण का मूल्यांकन करने के लिए था, तो इसके बारे में सोचने की कोशिश न करें यह आप क्या कहते हैं, इस पर ध्यान देंगे, इस पल पर ध्यान दें और किसी भी गलती के परिणामों के बारे में मत सोचो।
    • हास्य का उपयोग करने का प्रयास करें हर कोई हंसी पसंद करता है इसके अलावा, एक मजाक कहने में आसान है - यह आपको भी हंसने देगा, आपको आराम करने में मदद करेगा हालांकि, यह सुनिश्चित कर लें कि मजाक कोई जगह नहीं है या नहीं।
    • अनावश्यक तकनीक का प्रयोग न करें, जैसे कपड़े बिना दर्शकों की कल्पना करना। आप बस अपने आप को विचलित कर लेंगे, वार्तालाप के धागे को खो देंगे। अपने डर को दूर करने के लिए, एक फर्म और सुनिश्चित टोन रखें, जनता के साथ दृश्य संपर्क बनाने के लिए!
    • अगर दर्शकों को काफी बड़ा है, तो निश्चित रूप से ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो आपको मुस्कुराए और मंजूरी दे। इस तरह से एक व्यक्ति को ढूंढें और उसे आश्वस्त करने के लिए इसे जारी रखें- जैसे ही आप अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं, अन्य श्रोताओं पर अपना नज़र बदलने लगें।

    चेतावनी

    • यदि आप भाषण के दौरान पालन करने के लिए दिशानिर्देश तैयार नहीं करते हैं, तो आप दर्शकों के सामने फंस सकते हैं। वे थ्रेड को वापस पाने के लिए उपयोगी होते हैं: यदि आप कुछ गलत बोलने से डरते हैं, तो शीट पर तुरंत नज़र डालें, फिर एक गहरी सांस लें और आगे बढ़ें।
    • मजाक एक जोखिम हो सकता है क्योंकि वे सभी स्थितियों के लिए उपयुक्त नहीं हैं अंतिम संस्कार या एक महत्वपूर्ण व्यापार मीटिंग में मजाक करना बुद्धिमान नहीं होगा याद रखें: कठोर या अपरिपक्व न हों, अन्यथा आप अपनी विश्वसनीयता खोने का जोखिम उठाते हैं।
    • इस गाइड में बताए गए कदमों को बिना अतिरंजित किए गए चरणों का पालन करें। यदि आप बहुत ज्यादा मुस्कुराते हैं या आप कुछ विस्तार से ग्रस्त हैं, तो आपको अच्छे से ज्यादा नुकसान होगा। झूठी मुस्कान से बचें और हर समय मुस्कुराओ मत, क्योंकि आप अजीब लग रहे थे अतिरंजना के बिना एक सामान्य और शिष्ट रवैया बनाए रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com