लंच ब्रेक के दौरान शारीरिक गतिविधि कैसे करें

यदि आप जिम जाने के लिए जल्दी जागना नहीं चाहते हैं और जब आप काम छोड़ देते हैं, तो आपके पास अन्य प्रतिबद्धताएं होती हैं, दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान शारीरिक गतिविधि करना सबसे अच्छा समाधान हो सकता है दिन के इस समय प्रशिक्षण बच्चों के लिए विशेष रूप से व्यावहारिक है और कुछ समय नहीं उखाड़ सकते हैं। इस प्रकार का समाधान अब भी निराश हो सकता है, खासकर यदि आपके पास केवल तीस मिनट उपलब्ध हैं दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान इस क्रियाकलाप का अधिकतम स्तर बनाने के लिए, उचित रणनीति तैयार करना और समर्पण करना

कदम

विधि 1

एक प्रभावी प्रशिक्षण को अनुकूलित करें
अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक चरण 1 के दौरान व्यायाम शीर्षक
1
अवधि की बजाय तीव्रता पर फ़ोकस करें यदि आप अपनी तीव्रता में वृद्धि करते हैं, तो एक छोटी सी कसरत एक लंबे समय तक प्रभावी हो सकती है सिद्धांत रूप में, इसका मतलब है कि आपको उच्च प्रतिरोध का उपयोग करने की आवश्यकता है या पुनरावृत्ति को तेज़ी से पूरा करना होगा।
  • एक प्रभावी कसरत विकसित करने का सबसे आसान तरीका है कि आप आमतौर पर व्यायाम करने की गति बढ़ाएं;
  • उदाहरण के लिए, यदि आप ताकत अभ्यास की एक श्रृंखला करते हैं, जिसे आप आमतौर पर 40 मिनट में पूरा करते हैं, तो प्रतिरोध को बढ़ाएं और प्रत्येक व्यायाम के दोहराव को कम करें ताकि आप 15 से 20 मिनट में एक ही दिनचर्या कर सकें।
  • व्यायाम करें कि आप परिचित हैं यह नए लोगों को जानने का सबसे अच्छा समय नहीं है और उन्हें गलत कर रहा है चोटों का कारण बन सकता है;
  • उन व्यायामों पर ध्यान केंद्रित करें जो एक विशेष मांसपेशियों को लक्षित करने के बजाय एक से अधिक मांसपेशी समूह को शामिल करते हैं। इस तरह आप कम समय में एक पूरी कसरत कर सकते हैं।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक चरण 2 के दौरान व्यायाम शीर्षक वाली छवि
    2
    हीटिंग से खींचने से बाहर निकालें आपको 5-10 मिनट तक खींचने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन अगर आपको केवल बीस मिनट तक प्रशिक्षित करना है, तो यह समय की बर्बादी है थोड़ी देर गर्म करने के लिए जरूरी है, फिर भी आपको जटिल खींचने वाले व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है।
  • किसी भी मामले में, आपको प्रशिक्षण के दौरान उपयोग की जाने वाली मांसपेशियों को गर्म करना होगा
  • जगह में एक जॉगिंग करके अपने रूटीन को शुरू करने, लगभग 5 मिनट के लिए पेट या पक्ष झुकाव प्रभावी हीटिंग हो सकता है;
  • आप एक ही समय में अधिक चीजें करने से अधिक समय बचा सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपको अपने कार्यालय में आने के लिए कई फर्श बनाने की आवश्यकता है, तो सीढ़ी लेना एक महान वार्म अप हो सकता है, खासकर यदि आप पैर क्षेत्र के लिए हृदय प्रशिक्षण या लक्षित ताकत अभ्यास करने की योजना बनाते हैं।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक चित्र 3
    3
    कोशिश करोएच.आई.आई. (उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण. यह अभ्यास की एक श्रृंखला है जिसे तेजी से क्रम में किया जाना चाहिए और फिर दोहराया जाएगा। उदाहरण के लिए, जैक जैक, पुश-अप, स्क्वेट्स, या लँगेज और बैठ-अप की एक श्रृंखला, प्रत्येक व्यायाम के लिए एक मिनट को समर्पित करना। थोड़े आराम के बाद, 1 या 2 बार पूरे श्रृंखला को दोहराएं।
  • अंतराल न्यूनतम 20 सेकंड से लेकर अधिकतम 2 मिनट तक होती है;
  • एक चक्र को कार्डियोवास्कुलर या प्रतिरोध अभ्यास शामिल करना जरूरी नहीं है, हालांकि यह अभी भी बेहतर है। आप उच्च तीव्रता शक्ति अभ्यास के साथ एक छोटी सी श्रृंखला करने की कोशिश कर सकते हैं, जिसके बाद कार्डियोवास्कुलर व्यायाम की एक छोटी सी श्रृंखला और एक अन्य मांसपेशी समूह को समर्पित प्रतिरोध का एक चक्र है।
  • विभिन्न मांसपेशियों को व्यायाम करने के लिए श्रृंखला को संशोधित किया जा सकता है: बस यह सुनिश्चित करें कि आप एक ही पेशी समूह के लिए लगातार दो अभ्यास न करें। उदाहरण के लिए, यदि आप पुश-अप करते हैं, तो तुरंत ऊपरी शरीर के लिए लक्षित आंदोलनों से बचें- इसके बजाए, आप निचले भाग के लिए व्यायाम पसंद करते हैं, जैसे कि स्क्वेट्स यह हथियारों को आराम करने का मौका देता है।
  • यदि आपने इस तरह की कसरत करने की कभी कोशिश नहीं की है, तो वीडियो देखें या जिम में एक सबक में भाग लें कि यह तरीका कैसे काम करता है और इसे कैसे करें।
  • 4
    सीढ़ी लेने की कोशिश करो कई लोगों को असहज महसूस होता है जब उन्हें कम से कम शुरुआत में अन्य लोगों के सामने प्रशिक्षित करना पड़ता है। सीढ़ियां दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान प्रशिक्षण के लिए आदर्श हो सकती हैं। उनके कई फायदे हैं: उनके पास एक कूलर तापमान है, अधिक गोपनीयता की पेशकश करते हैं और स्वाभाविक रूप से शारीरिक गतिविधि में खुद को उधार देते हैं। आप चलना, सैर कर सकते हैं या यहां तक ​​कि चला सकते हैं और आपको फ्री-बॉडी प्रतिरोध अभ्यास को एकीकृत करने की अनुमति भी दे सकते हैं।
  • सतर्कता से व्यवहार करें, क्योंकि जोखिम को गिरने से आप गंभीरता से गलत हो जाते हैं। एथलेटिक प्रशिक्षण के अपने स्तर पर विचार करें और समझने की कोशिश करें कि क्या आप इन अभ्यासों को सुरक्षित रूप से करने में सक्षम हैं।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    5
    कार्यस्थल में मौजूद संसाधनों का लाभ उठाएं कुछ कंपनियां अपने स्वयं के भवन परिसर में एक जिम है, अन्य एक साथी फिटनेस सेंटर में दाखिला लेने की संभावना प्रदान करते हैं। यदि आपके पास यह मौका है, तो आप समय और धन के मामले में काफी बचत का आनंद ले सकते हैं।
  • यदि आपको इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है, तो अपने नियोक्ता या आपके सहयोगियों से पूछें वे आपको उपलब्ध संसाधनों और कैसे रजिस्टर करने के बारे में जानकारी दे सकते हैं
  • यदि आप अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शुरू करने की योजना बनाते हैं, तो अपने पर्यवेक्षक को बताना अच्छा है, खासकर यदि आप कार्यालय में खाने की आदत में हैं और बॉस या सहकर्मियों को इस समय आपकी मौजूदगी और उपलब्धता के लिए उपयोग किया जाता है।
  • आपको एक अनुयायी भी मिल सकता है जो आपकी नकल करने और कंपनी को रखने में रुचि रखता है। अगर यह कोई विकर्षण नहीं बनता है, तो किसी और के साथ प्रशिक्षण अतिरिक्त प्रोत्साहन हो सकता है
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    6
    इसे ज़्यादा मत करो यदि आप उपलब्ध कम समय के बावजूद परिणाम देखना चाहते हैं, तो प्रशिक्षण तीव्र होना चाहिए। किसी भी स्थिति में, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को निकालना होगा, उस बिंदु तक पहुंचना होगा जहां आप यहां तक ​​नहीं जा सकते।
  • आप सप्ताहांत के दौरान इस प्रकार के प्रशिक्षण की कोशिश कर सकते हैं, ताकि आप देख सकें कि क्या आप इसे संभाल सकते हैं या यदि यह आपके लिए बहुत तीव्र है।
  • ध्यान रखें, हालांकि, प्रशिक्षण के अंत में आपको तुरंत काम पर वापस लौटना होगा, इसलिए ऐसे व्यायामों से बचें, जो आपको बहुत ज्यादा पसीना करते हैं।
  • आप कितने पसीने पर निर्भर करते हैं, कई कारकों पर निर्भर करता है: आपके शरीर के रसायन से, जहां से आप प्रशिक्षण और विशिष्ट अभ्यास से हैं यह समझने के लिए कि एक निश्चित कसरत बहुत तीव्र है, इसलिए लंच ब्रेक के लिए संकेत नहीं किया गया है, इन चर पर विचार करें;
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कार्यालय के पास एक पार्क में एक छोटी जोग लेने की योजना बनाते हैं, तो मौसम पर विचार करें। यह कसरत ठंडा दिन के लिए बिल्कुल सही हो सकता है, लेकिन यह गर्म होने पर अनुशंसित नहीं है।
  • विधि 2

    त्वरित और हल्के व्यायाम
    अपने लंच ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    60 सेकंड में इसे पूरा करके कार्डियोवस्कुलर अभ्यास की एक श्रृंखला करो। यदि आपके पास पर्याप्त जगह उपलब्ध है और अपने सहयोगियों से परेशान नहीं हैं, तो आप अपने दिल की दर को बढ़ाने और दिन की एकरसता को तोड़ने के लिए 60 सेकंड के लिए जॅकिंग जैक या मार्च कर सकते हैं।
    • क्या आप एक खुले अंतरिक्ष कार्यालय में काम करते हैं? प्रिंग आँखों को आकर्षित किए बिना इन अभ्यासों को करना मुश्किल हो सकता है यह आपको दालान में या सम्मेलन कक्ष में अपनी जगह बनाने के लिए नहीं रोकता है
    • यह पद्धति आपको पूरे कार्य दिवस के लिए आगे बढ़ने में सहायता कर सकती है। किसी भी मामले में, लंच ब्रेक के दौरान भी समस्याओं के बिना इसे फिट करना संभव है;
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको माइक्रोवेव ओवन में अपने दोपहर के भोजन की गर्मी की जरूरत है, तो आप भोजन तैयार करने के लिए प्रतीक्षा करते समय जैक कूद कर सकते हैं।
  • अपने लंच ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    खड़े होने की कोशिश करो यदि आपका कार्यालय ठीक से सुसज्जित है, तो अपने डेस्क पर बैठने के बजाय खड़े काम पर विचार करें। यदि डेस्क ऊँचा नहीं है, तो आप खड़े होने पर कंप्यूटर को हरा सकते हैं, जब भी आप फोन पर बात करते हैं या दस्तावेजों को पढ़ते हैं तब भी आप उठ सकते हैं।
  • आप वैकल्पिक कुर्सियों पर भी विचार कर सकते हैं उदाहरण के लिए, एक कुर्सी पर विचार करें जिसमें एक एकीकृत फिटनेस गेंद है: यह बैठे हुए पेट की कोर्सेट की मांसपेशियों को संलग्न करेगी।
  • पूरे दिन चलते रहना परिसंचरण को बढ़ावा देता है और लगातार आपकी मांसपेशियों को संलग्न करता है। आप मांसपेशियों के स्वर या वजन घटाने में कोई महत्वपूर्ण अंतर नहीं देख सकते, लेकिन आप शायद फिट और सक्रिय महसूस करेंगे।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक 8
    1
    अपनी ताकत बढ़ाने के लिए डेस्क के सामने एक पैर पर पुश-अप और स्क्वेट बनाएं यहां तक ​​कि अगर आपके पास जिम जाने का समय नहीं है, तो आप केवल अपने डेस्क का उपयोग करते हुए लक्षित व्यायाम कर सकते हैं। ये बुनियादी अभ्यास आपको तनाव या बहुत अधिक पसीना बिना एक अच्छी कसरत की अनुमति दे सकते हैं ।
    • धक्का-चढ़ाव करने के लिए, अपने आप को डेस्क के पीछे रखें। आगे बेंड करें और अपने हथेलियों को सतह पर रखें एक तिरछी स्थिति को मानने के लिए कुछ कदम वापस लें इस बिंदु पर, छाती, कंधे, हथियार, पीठ और पेट कोर्सेट को मजबूत करने के लिए पुश-अप करें।
    • आप कुछ कर सकते हैं केवल एक पैर के साथ बैठना डेस्क के पीछे, जब आप कापियर के सामने हों या जब आप फोन पर बात कर रहे हों
    • इसके भी एक प्रकार का प्रदर्शन करते हैं पैर लिफ्ट यह आपको शरीर के निचले हिस्से को मजबूत करने में मदद करेगा यह आपके डेस्क पर बैठे समय आप कर सकते हैं एक अभ्यास है;
    • कुर्सी से एक पैर उठाएं और इसे आपके सामने पूरी तरह से बढ़ाएं। कई बार श्वास और छिद्र द्वारा इस स्थिति को बनाए रखें, फिर पैर कम करना, लेकिन इसे कुर्सी पर आराम न करें, सतह को छूने से पहले ही रोक दें प्रति पक्ष 10-15 पुनरावृत्ति करें
  • अपने लंच ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    2
    चलना या सीढ़ियों ले लो। एक व्यस्त दिन पर, आप चलते रहने के लिए एक सिद्ध पद्धति की कोशिश कर सकते हैं: एलेवेटर लेने और व्यक्तियों में संदेश वितरित करने से बचें। यदि आप कार में काम करते हैं, तो इसे पार्किंग करने से आपको थोड़ा और अधिक आंदोलन करने की अनुमति मिलेगी ..
  • अगर आपको किसी सहकर्मी को संदेश भेजने की ज़रूरत है, तो फ़ोन को चुनना या ई-मेल लिखना अक्सर आसान होता है इसके बजाय, यदि आप अपने कार्यालय या उसके बॉक्स को पैदल पहुंचते हैं और उन्हें नवीनतम समाचार बताते हैं तो इसका मतलब है कि थोड़ी अधिक आंदोलन करना आप समय बचा सकते हैं वास्तव में, आपको ई-मेल के लंबे आदान-प्रदान का इंतजार किए बिना सीधे बात करने और समस्या का हल ढूंढने का अवसर मिलेगा।
  • यदि आप जिम में जाना नहीं चाहते हैं और दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान पूरी कसरत करते हैं, तो आप अभी भी सीढ़ियों से ऊपर और नीचे 10-15 मिनट तक अभ्यास कर सकते हैं।
  • आप खाने के समय के दौरान एक लघु जोग या एक तेज कार्डियोवस्कुलर कसरत के रूप में कार्यालय के चारों ओर एक तेज पैदल भी ले सकते हैं - और आपको बदलने के बारे में भी चिंता करने की ज़रूरत नहीं है



  • आपके दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक 10 चरण
    3
    यदि आप डेस्क से नहीं ले जा सकते हैं, तो कुछ सरल खींच व्यायाम करें क्या आप विशेष रूप से आसीन काम करते हैं? चिंता न करें: कई ऐसे अभ्यास हैं जो आप कर सकते हैं (और उन्हें करना चाहिए)।
  • सीधे बैठो और अपने सिर पर दोनों हाथों का विस्तार, उन्हें जितनी दूर हो सके खींचें। लगभग 10 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो, फिर हथियार को वैकल्पिक रूप से ऊपर की ओर धकेलने के लिए खींचें।
  • फिर भी बैठकर, अपने सिर को बायीं ओर धक्का दें और दाहिनी ओर धड़। इस अभ्यास को योग के सामान्य रूप से प्रेरित किया जाता है। साँस लेने और exhaling द्वारा कुछ सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर विपरीत दिशा में दोहराएं।
  • सीधे बैठो और अपना कंधे पीछे की तरफ बारी करें, जैसे कि आप कंधे के ब्लेड को एक साथ छूना चाहते थे। यह कंधों और छाती के लिए एक अच्छा खींच व्यायाम है।
  • उठो और अपने पैरों को आगे बढ़ाएं जैसे कि आप दौड़ने के लिए तैयार हो रहे थे उदाहरण के लिए, आप इसी नितंब के करीब एक पैर ला सकते हैं, इसे अपने हाथ से समझ सकते हैं और कूल्हे की तरफ खींच सकते हैं। क्वाड्रिसेप्स को फैलाने के लिए दूसरे चरण के साथ व्यायाम को दोहराएं।
  • विधि 3

    सही पावर
    अपने लंच ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    1
    दोपहर के भोजन को अग्रिम में तैयार करें समय बचाने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक रात को दोपहर के भोजन से पहले तैयार करना है ताकि आप ब्रेक के दौरान दोपहर का भोजन और व्यायाम कर सकें। स्वस्थ नाश्ता भी जोड़ें
    • माइक्रोवेव ओवन में गरम होने की ज़रूरत होती है। दोपहर के भोजन के लिए तैयार होने का इंतजार करते हुए कीमती मिनट चुराएंगे।
    • अन्य बातों के अलावा, एक गहन कसरत के बाद एक विस्तृत पकवान को पचाने में मुश्किल हो सकती है।
    • बल्कि सरल और फास्ट फूड पसंद करते हैं, जैसे सलाद, एक सैंडविच, फलों और सब्जियां।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक 12
    2
    प्रशिक्षण से पहले एक स्नैक लें प्रोटीन या ऊर्जा गुणों के साथ नाश्ते (जैसे एक ठग या एक बार) लाओ और कसरत करने से पहले आधे घंटे के लिए इसे खाएं शरीर को एक छोटी लेकिन गहन कसरत को पूरा करने के लिए आवश्यक सभी ऊर्जा प्राप्त होगी।
  • इसके अलावा, प्रोटीन में समृद्ध नाश्ता पूरा करना महत्वपूर्ण है बादाम, दही या अंडे के फ्लेक्स से समृद्ध अनाज खाने की कोशिश करें
  • स्नैक को हल्का होना चाहिए, खासकर यदि आपके द्वारा काम करने के कारण वजन कम करना है यदि आप व्यायाम करने से पहले बहुत सारे कैलोरी निगलना चाहते हैं, तो आप पर्याप्त वसा नहीं जलाएंगे।
  • उन्हें खरीदने से पहले प्रोटीन या ऊर्जा सलाखों के लेबल पढ़ें। शर्करा या रासायनिक परिरक्षकों के महत्वपूर्ण मात्रा में उच्च कैलोरी उत्पादों से बचें।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक 13
    3
    दोपहर के भोजन को हल्के और कम वसा में होना चाहिए। जैसे ही आप प्रशिक्षण समाप्त करते हैं, खाने की कोशिश करें लंच ब्रेक के दौरान व्यायाम करना यह भोजन छोड़ने के लिए एक वैध बहाना नहीं है। इसके बजाय, प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ और जटिल कार्बोहाइड्रेट चुनें जिससे कि शरीर को खो दिया ऊर्जा खो सकें।
  • आप चिकन या तुर्की जैसे दुबला मांस के साथ भरवां सैंडविच खा सकते हैं रोटी आपको सभी कार्बोहाइड्रेट प्रदान करेगी जिसे आपको प्रशिक्षण से पुनर्प्राप्त करने और मांसपेशियों के पुनर्निर्माण की आवश्यकता होती है। आप इंटीग्रल पसंद करते हैं, जो धीरे-धीरे पचा जाता है अधिक फाइबर और प्रोटीन लेने से आपको ऊर्जा से भरा महसूस होगा।
  • यहां तक ​​कि सलाद पौष्टिक और तैयार करने में आसान है। मौसम के लिए, जैतून का तेल की एक बूंद का उपयोग करें या एक हल्के नींबू बनाना तैयार करें। भारी सॉस से बचें, जैसे खेत ड्रेसिंग
  • बहुत से लोगों को प्रशिक्षण के तुरंत बाद डेयरी उत्पादों को पचाने में मुश्किल लगता है, इस प्रकार पनीर और मसालों या मलाईदार सॉस की खपत को सीमित करना
  • आपकी दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    एक स्नैक ले आओ जो शारीरिक गतिविधि करने के बाद आपको ऊर्जा प्रदान करती है, खासकर अगर आपने दोपहर के भोजन पर कुछ कार्बोहाइड्रेट ले लिए हैं। आपको अपने पैरों पर वापस लाने के लिए, एक बार खाएं या एक प्रोटीन शेक लें, इस तरह से शरीर पूरी तरह से खोई हुई ऊर्जा को ठीक कर लेगा और शेष दिन के लिए अपनाएगा
  • जैसा कि आपको पूर्व-कसरत नाश्ते के चयन में सलाह दी गई है, पूर्व-पैक उत्पाद खरीदने से पहले सामग्री की सूची को ध्यान से पढ़ें। अत्यधिक संसाधित या मिठाई स्नैक्स से बचें।
  • यदि आप थोड़ी देर में कुछ समय के लिए खाली करना पसंद करते हैं तो आपके कार्यालय में स्वस्थ नाश्ता (उदाहरण के लिए बादाम का मुट्ठी भर) रखें इस तरह आप उनको खा सकते हैं जब भी आपको नाश्ते की आवश्यकता महसूस होती है।
  • विधि 4

    समय का कुशल उपयोग करना
    आपकी दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    दिनचर्या पहले से तैयार करें यदि आप जानते हैं कि क्या करना है, कहाँ जाना है और किस समय पर, आप बहुत समय बचा पाएंगे जब पर्याप्त अपस्ट्रीम योजना की कमी है, तो आप समय बर्बाद कर रहे हैं और प्रशिक्षण से कम लाभ प्राप्त करने का जोखिम उठाते हैं।
    • दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान अपनी कसरत को आसान बनाने के लिए, एक छोटी सवारी के लिए जाएं, अण्डाकार या समान उपकरण का उपयोग करें। इस तरह से आप एक अच्छे कार्डियोवास्कुलर कसरत कर सकते हैं
    • यदि आप किसी एनारोबिक प्रकार के कार्य के साथ हृदय प्रशिक्षण को जोड़ना चाहते हैं, तो आप छोटे अंतराल (एक समय में एक मिनट की गणना) के लिए वजन के साथ पायल और कलाई बैंड पहन सकते हैं। याद रखें कि कलाई और टखने के क्षेत्र में वजन ले जाने से कंधे, कूल्हे, घुटनों और टखनों पर चोट लग सकती है 10 से अधिक मिनट के लिए कफ और पायल नहीं पहनें।
    • यदि आप जिम में काम करने की योजना बनाते हैं और अपने आप को एक कार्ड तैयार करने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान आप जिन पाठों के लिए साइन अप कर सकते हैं, उनके बारे में जागरूक रहें।
    • यदि दोपहर के भोजन के ब्रेक हमेशा एक ही समय में नहीं होते हैं, तो पाठ्यक्रम में दाखिला लेने से बचने के लिए बेहतर होगा। इस स्थिति में, एक नियमित रूप से विकसित करें जिसे आप अपने स्वयं के अनुसरण कर सकते हैं। आप क्या करने के बारे में विचार प्राप्त करने के लिए एक सबक में शामिल हो सकते हैं
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक चित्र 16
    2
    बैग को रात से पहले तैयार करें अपने आप को और सभी निजी स्वच्छता उत्पादों को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले कपड़ों के सभी आइटम चुनें, जिन्हें आपको अपने आप को ताज़ा करने की आवश्यकता होगी बैग में सब कुछ रखो, सामने वाले दरवाज़े के पास रखो और जब आप काम पर जाते हैं, तो इसे अपने साथ ले लें, इस तरह आपको घर जाना पड़ेगा नहीं।
  • हल्के व्यायामशाला कपड़े चुनें जो आपकी त्वचा को सांस लेने की अनुमति देते हैं और पसीने को नहीं बनाए रखते हैं
  • कुछ साफ अंडरवियर लाओ अंडरवियर पसीना के एक बड़े हिस्से को अवशोषित करता है, इसलिए प्रशिक्षण के बाद पहनने के लिए एक अतिरिक्त लाने के लिए बेहतर है।
  • एक क्लच में, अपने व्यक्तिगत कसरत के अंत में, दुर्गंधहारक या एंटीपर्सिपेंट सहित, सभी निजी स्वच्छता वाले सामानों को ताज़ा करें। क्या ज्यादा समय उपलब्ध नहीं है? चेहरा या बेबी पोंछे व्यावहारिक और प्रभावी हैं
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक 17
    3
    अपने कार्यस्थल के पास एक जिम चुनें यदि आप एक फिटनेस सेंटर में काम करने की योजना बना रहे हैं, तो कार्यालय से पैदल दूरी के भीतर एक को ढूंढें, ताकि आप इसे किसी भी समय पहुंच सकें। इसके अलावा, प्रशिक्षण के अंत में आप तुरंत काम पर वापस जा सकते हैं।
  • पैर पर जिम में जाकर काफी फायदेमंद है क्योंकि चलने से आपको गर्म करने की अनुमति मिलती है: एक बार जब आप पहुंच जाए, तो आप तुरंत प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं।
  • क्या आप अपने घर के पास जिम में शामिल हो गए थे? पूछें कि क्या आपके पास अपने कार्यस्थल के पास एक शाखा है
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक शीर्षक 18
    4
    आरामदायक और व्यावहारिक कपड़े चुनें यदि आप दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान कसरत करने की योजना बनाते हैं, तो कपड़ों में कपड़े पहनने से बचें, जो केवल उन पर नज़र डालना, एक निश्चित तरीके से पहनना या लटका करना मुश्किल होता है।
  • यदि आपके व्यवसाय को आकस्मिक व्यापारिक पोशाक की आवश्यकता है, तो आपको एक आरामदायक और व्यावहारिक संगठन तैयार करने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए, जो आपको अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान काम करने की अनुमति देती है।
  • यदि अधिक परिष्कृत कपड़े की योजना बनाई है, तो हमें अपने आप को बेहतर संगठित करने की आवश्यकता है। ऐसे कपड़ों का चयन करने का प्रयास करें जो आप आसानी से पहन सकते हैं या बंद कर सकते हैं और जो मुड़ा जा सकता है (फांसी के बजाय)।
  • डफेल बैग में एक तौलिया रखो। इस तरह आप जिन कार्यालयों में इस्तेमाल करते हैं, वे कपड़े ताजा और सुगंधित रहेंगे, जब आप काम करेंगे।
  • अपने दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान व्यायाम शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    5
    अपनी निजी स्वच्छता नियमानुसार तेज करें जब आप प्रशिक्षण समाप्त करते हैं, तो संभवतः आपके पास पूर्ण रूप से स्नान या अन्य तरीकों से रेंगने का समय नहीं है। संक्षेप में, आप उसी तैयारी को बर्दाश्त नहीं कर सकते जो आप सुबह में करते हैं।
  • बस अपने आप को तंग करने के लिए एक तौलिया के साथ ताज़ा करें: यह पूरे दिन के लिए पर्याप्त होना चाहिए प्रशिक्षण के अंत में, पसीना में आपकी त्वचा को भिगोने से बचने के लिए अच्छी तरह से सूखें
  • जब आप कसरत खत्म कर लेंगे, तो दुर्गन्ध दूर करने वाले या एंटीप्रेसिटर पर डालना याद रखें। एक एंटीप्रेसिटर शरीर स्प्रे लाने के लिए बेहतर है, खासकर यदि आप ट्रेन करते समय बहुत कुछ सताते हैं।
  • सुबह से अपनी नियमितता बढ़ाएं उदाहरण के लिए, यदि आप काम करने के लिए मेकअप का उपयोग करते हैं, तो जब आप दोपहर के भोजन के दौरान काम करने की योजना बनाते हैं तो ऐसा करने से बचें।
  • उन उत्पादों का चयन करें जिनके पास एक डबल फ़ंक्शन है। उदाहरण के लिए, नींव का उपयोग करने के बजाय, एक रंगीन मॉइस्चराइज़र चुनिए। प्रशिक्षण के अंत में, अपने नाक, ठोड़ी और माथे पर पाउडर के घूंघट को लागू करके अपना चेहरा ताज़ा करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com