अपनी खुद की स्वास्थ्य में सुधार कैसे करें

क्या आपने कसरत शुरू कर दी है और अपनी फिटनेस में सुधार करना चाहते हैं? सुनिश्चित नहीं है कि यह क्या करना बेहतर है? यह आपके लिए लेख है: एक व्यापक और प्रभावी मार्गदर्शक जो आपको आकार में वापस लाने में मदद करेगा।

कदम

छवि एक निजी ट्रेनर चरण 12
1
कुछ शोध करो यदि आप वास्तव में अपनी फिटनेस में सुधार करना चाहते हैं, तो आपको अपने लक्ष्य के बारे में जानकारी इकट्ठा करने की आवश्यकता है। आप देख सकते हैं कि अच्छे वसा क्या हैं और क्या बुरे लोग हैं या क्या शरीर के किसी विशेष क्षेत्र में सुधार करने के लिए और कितनी देर तक अभ्यास करते हैं। ये सभी संकेत एक प्रभावी प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाने के लिए बहुत उपयोगी हैं और यह जानने के लिए कि क्या एक अच्छा शारीरिक आकार प्राप्त करने के लिए क्या करना है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक चरण 3 पर जाओ तेज
    2
    अपने कसरत के दिनचर्या का ईमानदारी से पालन करें आपके शोध के माध्यम से इकट्ठी की गई जानकारी के आधार पर आपके लिए सही फिटनेस प्रोग्राम को व्यवस्थित करें यदि आपके पास एक व्यक्तिगत ट्रेनर से परामर्श करें - आपकी आवश्यकताओं के लिए एक विशिष्ट प्रशिक्षण योजना प्रदान करेगा एक बार प्रशिक्षण की नियमितता स्थापित हो जाने के बाद, अपने दैनिक कर्तव्य से खुद को मुक्त किए बिना इसे ईमानदारी से पालन करना महत्वपूर्ण है एक कार्यक्रम का एक उदाहरण हो सकता है:
  • सोमवार - मुख्य और पैर प्रशिक्षण को मजबूत करने के लिए abdominals या अन्य अभ्यास;
  • मंगलवार - कार्डियो कसरत और हथियारों और पैरों के लिए व्यायाम;
  • बुधवार - आराम;
  • गुरुवार - सभी मांसपेशी समूहों के लिए व्यायाम;
  • शुक्रवार - कार्डियो कसरत;
  • शनिवार - आराम;
  • रविवार - नि: शुल्क शरीर के वजन और अभ्यास।
  • छवि एक अच्छा जिमनास्ट चरण 3 शीर्षक
    3
    प्रत्येक कसरत के अंत में खिंचाव मत भूलना
  • एक स्वस्थ वजन चरण 12 बनाए रखने वाली छवि
    4
    एक का पालन करें स्वस्थ आहार. एक फिटनेस में सुधार के लिए कैलोरी का सेवन करना जरूरी है। नकारात्मक मनोदशा से निपटने के लिए खाने के लिए मत खाओ, जब आप भूखे रहते हैं और तब उन अतिरिक्त कैलोरी को जलाते हैं ताकि आपके शरीर में अतिरिक्त वसा जमा हो। छोटे बदलाव, जैसे संतृप्त वसा के साथ भरे स्नैक के बजाय सेब खाने के बजाय, पेय के बजाय पीने के पानी, कुछ हिस्सों को कम करने आदि, बहुत बड़ा अंतर बना सकते हैं। जब आप अगले भोजन या नाश्ते में आधा घंटे याद करते हैं तो कम से कम 30-50 सीएल पानी पी लें। यह एक ऐसी चाल है जो कम खाने के दौरान आपको पूरा महसूस करता है संतुलित आहार का पालन करें यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर आप अपने भौतिक संविधान में सुधार करना चाहते हैं और समय के साथ अपने आप को अच्छी स्थिति में रखना चाहते हैं। आवश्यक ईंधन के साथ शरीर की आपूर्ति किए बिना व्यायाम नकारात्मक परिणामों की ओर जाता है क्योंकि पोषक तत्वों की कमी के कारण प्रतिक्रिया में कमी के बजाय वसा बढ़ेगा। आहार का पालन करने का प्रयास करें "दक्षिण समुद्र तट", आपकी मदद कर सकता है वसा द्रव्यमान को कम करें और अपनी फिटनेस में सुधार करें हर दिन आपको शरीर को सही मात्रा के साथ प्रदान करना चाहिए प्रोटीन.
  • वजन खोने के लिए एक सुबह अनुष्ठान का पालन करें और स्लिमर स्टेम 8 रहें
    5
    शारीरिक गतिविधि करो एक स्वस्थ और अधिक सुंदर शरीर बनाने के लिए और समय के साथ फिट रखने के लिए, आपको विभिन्न प्रकार के व्यायाम करना चाहिए। ताकत और धीरज बढ़ाने के लिए, हर पेशी समूह को काम करना है ताकि मांसपेशियों के तंतुओं को प्रशिक्षण के दौरान तोड़ दिया जाए और फिर वे आराम कर लेते समय आगे बढ़ें। मजबूत मांसपेशियों के लिए कुंजी उच्च तीव्रता अभ्यास करना और समय के साथ सेट या पुनरावृत्ति की संख्या में वृद्धि करना है मान लीजिए कि आपने कल कल 50 कर दिया था बैठो, आज आप 55 तक की संख्या में वृद्धि कर सकते हैं। लेकिन याद रखना चाहिए कि वृद्धि धीरे-धीरे होनी चाहिए- एक दिन से दूसरे दिन तक एक शरीर निर्माता की काया को जीतना संभव नहीं है। यदि आप व्यायाम करते समय एक टेलीविजन कार्यक्रम का पालन करने में सक्षम होते हैं, तो इसका मतलब है कि आप कठिन प्रशिक्षण नहीं दे रहे हैं और आप अपनी मांसपेशियों से सबसे अधिक मांग नहीं कर रहे हैं ये कुछ ऐसे अभ्यास हैं जिन्हें आप परीक्षा में डाल सकते हैं: स्क्वाट जांघों और पैरों के लिए, पीछे की तरफ लेग लीग, अप, बार में ट्रैक्शन, मछलियां कर्ल, शॉट्स, पेट और अन्य कोर अभ्यास। शरीर के सभी हिस्सों को मजबूत करने के लिए विभिन्न प्रकार के व्यायाम करना सुनिश्चित करें सावधान रहें कि आप अपने आप को न मारें - यदि आप अपनी मांसपेशियों को आराम और मजबूत बनाने का समय नहीं देते हैं, तो आप समाप्त हो जाएगा और शारीरिक गतिविधि करना मुश्किल हो जाएगा इसके अलावा ऐंठन आ सकता है
  • एक खेल का अभ्यास करें नए कौशल प्राप्त करने के अलावा, आप अपनी फिटनेस में सुधार देखेंगे। अगली बार जब आपके पास फुटबॉल में भाग लेने का या टीमों में मुक्केबाजी प्रतियोगिता का मौका है, तो उड़ान भरने का अवसर लें।
  • लाभ वजन और स्नायु चरण 14 नामक छवि



    6
    सर्किट प्रशिक्षण की कोशिश करो यदि आप एक अच्छा शारीरिक आकार चाहते हैं, तो यह आपके लिए सही समाधान हो सकता है सर्किट प्रशिक्षण एक प्रशिक्षण तकनीक है जिसमें रोटेशन में शरीर के सभी हिस्सों को प्रशिक्षित करने के लिए कई अभ्यास शामिल हैं। उद्देश्य केवल देखने के लिए एक आनुपातिक और सुंदर शरीर नहीं है, बल्कि चोटों को रोकने के लिए भी है। उदाहरण के लिए, यदि आप 40 किलो वजन के साथ कर्ल व्यायाम का प्रयोग करके अपने मछलियां प्रशिक्षित करते हैं, लेकिन आपके पास कमर की कमर की मांसपेशियां हैं, तो आप अपनी पीठ को चोट पहुंचा सकते हैं! सर्किट प्रशिक्षण के साथ आप वैकल्पिक कर सकते हैं: हाथ पट्टी पर झुका और खींच, कोर बैठो, जांघ चक्कर, पैर वापस लिफ्टों, प्रतिरोध शॉट्स, पेट की क्रूएं और मजबूत करने के लिए एक व्यायाम वापस मांसपेशी बैंड
  • रमजान चरण 14 के दौरान खो वजन का शीर्षक चित्र
    7
    विज्ञापन को ज्यादा क्रेडिट न दें सच्चाई यह है कि आपको उन सभी विज्ञापनों को अनदेखा करना चाहिए जो व्यायाम उपकरण, पूरक और खाद्य पदार्थों को बढ़ावा देते हैं जो शरीर के लिए बेकार हैं। निश्चित रूप से यह आसान नहीं है, आप अपने सभी फिटनेस के साथ अपनी फिटनेस में सुधार करना चाहते हैं ताकि आप इसका लाभ लेने के लिए उन सभी उपकरणों का अधिकार लेना चाहें। लेकिन यह सही कारण है कि इतनी सारी कंपनियां इन उत्पादों की पेशकश क्यों करती हैं, उन्हें पता है कि वे उन्हें आसानी से बेचेंगे सिद्ध विधियों और लेख जैसे ट्रेडमिल्स, कूदने वाली रस्सियां, कदम प्लेटफार्म, बेंच और हैंडलबार जैसे विश्वसनीय सिद्ध रहें। महंगे पूरक खरीदने के बजाय, अतिरिक्त वसा से बचें और उन खाद्य पदार्थों को पसंद करें जो आपके चयापचय को गति देते हैं।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 10
    8
    अपने जीवन में अन्य महत्वपूर्ण चीजों की नज़र न खोएं यदि आपको जल्द ही एक परीक्षा लेने की ज़रूरत हो, तो अध्ययन पर अपना ध्यान केंद्रित करें और व्यायाम करने का समय कम करें। हालांकि पूरी तरह से रोक नहीं सकते, अन्यथा आपकी प्रगति को रोकना होगा।
  • छवि का परिपक्व होना चरण 1 9
    9
    प्रेरणा उच्च रखें कभी-कभी आप व्यायाम करने में थका नहीं होना चाहते हैं और इसका कारण यह हो सकता है कि आप महसूस न करें उत्तेजित. ध्यान दें कि आपकी खेल की मूर्तियां कभी भी हार नहीं पाती हैं और उनकी सीमाओं को पार नहीं करती हैं। जब आप अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने की ताकत खोजने के लिए ट्रेन करते हैं, तो अपने पसंदीदा पटरियों को सुनने की कोशिश करें। दीवार पर सफलता और सकारात्मक उद्धरणों की हमले की कहानियां, ताकि आप ट्रेन कर सकें। प्रेरित रहने का एक और तरीका है कि अन्य लोगों की कंपनी में व्यायाम करना एक ही इच्छा और लक्ष्यों वाले लोगों से मिलने का अवसर पाने के लिए एक समूह में शामिल हों यह देखते हुए कि अन्य लोग निरंतर रहने और सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने में सक्षम हैं, आपको ऐसा करने की प्रेरणा मिलेगी
  • लाभ वजन और स्नायु चरण 16 नामक छवि
    10
    अपनी प्रगति के लिए मूल्य जोड़ें अपनी फिटनेस का समय-समय पर मूल्यांकन करें आप भौतिक संदर्भ का उपयोग कर सकते हैं, जैसे आपके मछलियां या समय का माप, उदाहरण के लिए आप कितने समय तक एक मील चला सकते हैं इस डेटा को पंजीकृत करें यह देखते हुए कि एक विकास हुआ है या आप को सुधारने की ज़रूरत है, यह जानने से आपको स्थिर और प्रेरित रहने के लिए प्रेरित किया जाएगा। हालांकि, याद रखें कि ये दीर्घकालिक लक्ष्य हैं और शरीर को हर एक दिन में सुधार करने की आवश्यकता नहीं है, इसलिए धीरज रखने की कोशिश करें।
  • टिप्स

    • जब आप ऊब रहे हैं तो खाने से समस्या को हल करने की कोशिश मत करो अधिक अभ्यास या समीक्षा करें जो आपने पढ़ा है। कभी भी अपने निपटान में समय बर्बाद मत करो क्योंकि आप इसे वापस नहीं प्राप्त कर सकते हैं।
    • स्वस्थ भोजन करने का प्रयास करें ऐसा कहा जाता है कि ब्रुस ली के भौतिक स्वरूप के आधे हिस्से तक सिर्फ एक अच्छा आहार का पालन करके पहुंच सकता है। उसके जैसे बिल्कुल बनने के लिए, आपको व्यायाम भी करना चाहिए।
    • अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए एरोबिक, एनारोबिक और सर्किट प्रशिक्षण का संयोजन करें।
    • जब आप अपनी फिटनेस में सुधार करने की कोशिश करते हैं, तो दूसरों को आप का मजा ले सकते हैं और आप कुछ दोस्तों को खो सकते हैं। अपने फैसले नहीं सुनें, जब वे आपके द्वारा प्राप्त किए गए परिणामों को देखते हैं तो वे बंद हो जाएंगे। हालांकि यह आपको मिलनसार और साथ ही अच्छे शारीरिक आकार में रखने की कोशिश करता है।
    • अपने शरीर को हाइड्रेटेड बनाए रखने के लिए हर दिन बहुत से पानी पीना
    • धीरज रखने की कोशिश करें, परिणाम सही समय पर आ जाएंगे, भले ही आप समय को कड़ी मेहनत से प्रशिक्षण दे सकें।
    • खुद को विज्ञापनों से प्रभावित न होने दें: आप बहुत पैसा बर्बाद करेंगे, आप अपने माता-पिता को गुस्सा करेंगे और जब आप समझें कि बहुत सस्ता और अधिक प्रभावी विकल्प हैं तो आप दुखी महसूस करेंगे। पत्थरों से भरे दो बोतल महंगे भार के समान हैं
    • इसे ज़्यादा मत करो अन्यथा आपकी मांसपेशियों को मजबूत होने का कोई रास्ता नहीं होगा।
    • प्रेरणा किसी भी प्रकार के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है, लेकिन विशेष रूप से एक पतली और फिट शरीर बनाने में सक्षम होने के लिए।
    • एक खेल का अभ्यास करें, उदाहरण के लिए फुटबॉल

    चेतावनी

    • याद रखें कि एक ऐसी दुनिया है जो शारीरिक प्रशिक्षण से परे है।
    • शरीर पर अधिक बोझ न करें और अगर आपको दर्द महसूस हो तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com