साइकिल के साथ वापस आकार कैसे प्राप्त करें

एक मोटर साइकिल की सवारी करने से आपको मांसपेशियों पर डालने और वसा जलाने में मदद मिल सकती है, और जो लोग फिट बैठना चाहते हैं, उनके लिए एथलेटिकिज़्म के स्तर पर ध्यान दिए बिना उनका आदर्श व्यायाम है। अपनी बाइक के साथ फिट होने के चरणों का पालन करें!

कदम

विधि 1

जांच लें कि साइकिल उचित व्यायाम है

ऐसा कहा जाता है कि साइकिल चालन सभी के लिए सबसे उपयुक्त व्यायाम है। यदि आपके पास संतुलन और समन्वय नहीं है, यदि आप रहते हैं, जहां एक कठोर वातावरण है या यदि आपको अपने घुटनों से कोई परेशानी है, तो यह बेहतर है कि आप फिट रखने के लिए एक और रास्ता खोज लें।

छवि साइकिल का आपका रास्ता स्वास्थ्य चरण 1
1
एक डॉक्टर या फिटनेस विशेषज्ञ के साथ अपनी शारीरिक स्थिति की जांच करें एक पेशेवर आपको बताएगा कि आपकी वर्तमान परिस्थितियों या किसी पूर्व की चोटें ऐसी हैं जैसे कि साइकिल का उपयोग करने से हतोत्साहित करना।
  • जब तक आपको अपने घुटनों या चक्कर आना न पड़े, तब तक साइक्लिंग फिट रखने के लिए सबसे अच्छा समाधान हो सकता है और अंततः वजन कम हो सकता है। यदि आप संतुलन के साथ समस्याओं से पीड़ित हैं, तो व्यायाम बाइक का उपयोग करना एक समाधान हो सकता है, हालांकि आप अभी भी अतिरिक्त सावधानी बरतें।
  • साइज आपका स्वास्थ्य फिटनेस चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी आवश्यकताओं का निर्धारण करें यदि आप ऊपरी शरीर, साथ ही साथ साइकिल चलाना चाहते हैं, तो आपको अन्य व्यायाम जोड़ना होगा। हालांकि, यदि आपका लक्ष्य वजन कम करना है, अपने दिल को बहुत ज्यादा तनाव न लगाए, अपने निचले शरीर को मजबूत करने और अपने पैरों को ट्यून करने के बिना व्यायाम करें, आपकी बाइक आपको बस जरूरत है
  • 3
    चुनें कि किस प्रकार की साइकिल का उपयोग करें आपके क्षेत्र में जलवायु के आधार पर, आपके बजट को एक उच्च गुणवत्ता वाली बाइक या जिम टिकट खरीदने और एक विशिष्ट प्रकार के साइकिल चलाने के लिए आपकी प्राथमिकताएं, से चुनने वाली बाइक का प्रकार बदल जाएगा।
  • सड़क बाइक और पहाड़ बाइक विभिन्न कार्य करते हैं और आपको अधिक या कम सादगी के साथ अलग-अलग इलाकों से निपटने की अनुमति देते हैं। यदि आप अपने पड़ोस में या पक्की सड़कों पर जाने का इरादा रखते हैं, तो सड़क बाइक खरीदें यदि आप पहाड़ियों पर चढ़ने या किसी न किसी ट्रेल्स पर चढ़ने जा रहे हैं, तो एक पहाड़ी बाइक अधिक उपयुक्त होगा।
    साइज आपका फिटनेस स्टेप 3 बुलेट 1 का शीर्षक है
  • यदि मौसम आप सभी वर्ष दौर में बाइक चलाने की इजाजत नहीं देता है, तो आप घर पर रहने के लिए एक बाइक में निवेश कर सकते हैं, एक व्यायामशाला सदस्यता के लिए जो अधिक व्यायाम बाइक प्रदान करता है, या रोलर्स को अपनी बाइक को माउंट करने के लिए। एक व्यायाम बाइक में इसे चालू करने के लिए
    छवि साइकिल शीर्षक आपका स्वास्थ्य के लिए शीर्षक चरण 3 बुलेट 2
  • विधि 2

    लक्ष्य निर्धारित करें

    यदि आप बाइक के साथ आकार में वापस आना चाहते हैं, तो आपको विशिष्ट और साथ ही यथार्थवादी लक्ष्यों को लाना होगा। साइक्लिंग समय के साथ फिटनेस में सुधार करने के लिए एक सुरक्षित और आर्थिक गतिविधि है, अगर सही ढंग से किया हो अभ्यास के किसी भी अन्य तरीके की तरह, साइकिल चालन के लिए समर्पण और अच्छी तरह से परिभाषित उद्देश्यों की आवश्यकता होती है ताकि साइकलिंग के लाभकारी प्रभाव को अधिकतम किया जा सके और इसका उपयोग सरल शख्सियत के रूप में न हो।

    साइज आपका स्वास्थ्य के लिए रास्ता कदम 4 शीर्षक
    1
    समय का समर्पण यदि आप कुछ परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपनी बाइक पर कम से कम 150 मिनट व्यायाम करें, खासकर जब आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हों अपने चलने का समय तीन दिनों में फैलाएं और अपनी बाइक पर खर्च किए जाने के दौरान गति में रहें।
  • साइज आपका स्वास्थ्य के लिए रास्ता कदम चरण 5
    2
    बाइक से संबंधित लक्ष्यों को लागू करना आप सोच सकते हैं कि आप एक निश्चित दूरी तक पहुंचना चाहते हैं, एक निश्चित संख्या में मील प्रति घंटा या काम करते हैं जब तक आप किसी निश्चित मार्ग का सामना करने में सक्षम न हो - यह आपको अपने प्रयासों को निर्देशित करने में मदद करेगी और बेहतर लक्ष्य प्राप्त करने से संबंधित अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा फिटनेस।
  • साइंस का शीर्षक आपका साइकिल फिटनेस के चरण 6
    3
    बीट्स की एक उच्च संख्या तक पहुंचने का प्रयास करें यदि आप अपने ब्लड प्रेशर या ब्लड ग्लूकोज के स्तर को नियंत्रित करना चाहते हैं, अपने दिल को मजबूत करने, अपना वजन कम करने, दिल की दर की मॉनिटर या एक व्यायाम बाइक में निवेश करना चाहते हैं जो हर मिनट की धड़कन का पता लगा सकता है। इसके लिए धन्यवाद आप सुरक्षित रूप से प्रशिक्षित कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके लक्ष्यों तक पहुंचने में आसान नहीं है।
  • अगर आपको हृदय की समस्याएं हैं, तो एक चिकित्सक से पूछिए कि किस स्तर पर धड़कता है। यह किसी भी व्यक्ति के लिए अधिकतम धड़कन तक पहुंचने और इसे लंबे समय तक रखने के लिए सुरक्षित नहीं है, फिर डॉक्टर की सलाह के बाद व्यायाम के दौरान उच्च बीट्स और अधिकतम स्तर के बीच वैकल्पिक।
  • व्यायाम का अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए बीट्स का स्तर आपकी आयु, आपके स्वास्थ्य, आपके वजन और आपके लक्ष्यों पर निर्भर करता है, और जितना अधिक फिट हो उतना यह बदल जाएगा।
  • 4



    अपने लक्ष्यों के आधार पर अपनी कसरत योजना को अनुकूलित करें साइकिल आपको अधिक मायनों में अपना वजन कम करने में मदद कर सकती है, लेकिन कम शरीर को मजबूत करने के लिए भी।
  • यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपकी योजना में मुख्य रूप से कार्डियो शामिल होना चाहिए। आपकी योजना में श्वास लेने के अभ्यासों के विस्तारित अवधि शामिल हैं, साथ ही अधिक कैलोरी जलाने के लिए विराम के साथ व्यायाम भी शामिल होंगे।
    छवि का शीर्षक साइकिल आपका स्वास्थ्य के लिए रास्ता चरण 7 बुलेट 1
  • यदि आप अपनी मांसपेशियों की ताकत बढ़ाने और अपने संतुलन में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपकी योजना में मुख्य रूप से प्रतिरोध प्रशिक्षण शामिल होगा। इसमें मार्ग और स्थितियां शामिल होंगी जहां साइकिल चलना कठिन होगा, जिससे आप अपनी ताकत बढ़ाने के लिए और अपने संतुलन में सुधार कर सकते हैं जैसे आप धीरे धीरे आगे बढ़ते हैं। अधिक बल के बावजूद बाइक को धक्का देने के लिए मांसपेशियों के लिए आवश्यक अतिरिक्त बल धीरे-धीरे आपकी ताकत बढ़ाएगा।
    साइज आपका स्वास्थ्य के लिए रास्ता कदम 7 बुलेट 2 शीर्षक
  • छवि का शीर्षक साइकिल आपका स्वास्थ्य के लिए रास्ता चरण 8
    5
    साइकिल का उपयोग करने के लिए हर अवसर लें। अपने साप्ताहिक बाइक घंटों तक पहुंचने से आप चलते रहेंगे यदि आप होम-सर्किल की सवारी के लिए बाइक का इस्तेमाल करते हैं, अपने कामों को करने या मित्रों और परिवार के साथ समय बिताते हैं। बाइक द्वारा पर्यटन स्थलों तक पहुंचने की संभावना पर विचार करें, यह परिवार के साथ सप्ताहांत की गतिविधियों के लिए, दान चलाने में भाग लेते हुए या स्कूल या काम पर पर्यावरण की पहल के लिए स्वैच्छिक गतिविधियों के लिए उपयोग करने की संभावना पर विचार करें।
  • विधि 3

    अभ्यास का प्रकार भिन्न होता है

    आपके द्वारा चुनी गई प्रशिक्षण योजना के बावजूद, इसमें से अधिक का लाभ लेने के लिए विविधता आवश्यक है। विभिन्न अभ्यासों का चयन करने से आपके कार्डियोवस्कुलर सिस्टम में सुधार होगा, अपनी मांसपेशियों को मजबूत करें, संतुलन में सुधार करें और वजन कम करें। यह सरलतम संभव तरीके से करने के लिए, बस व्यायाम बाइक पर विकल्पों की जांच करें या अपने बाहरी पर्यटन के लिए वैरिएबल मार्ग और दूरी चुनें

    क्रॉगर मैनेजमेंट इश्यूज़ के साथ काम फॉर एको नाम वाली छवि स्टेप 9
    1
    कठिनाई की डिग्री बदलती है। प्रत्येक बाहर निकलने पर अपनी शारीरिक सीमा तक नहीं पहुंचें। इसके बजाय, प्रशिक्षण, लंबी दूरी और साइकल चलने में हस्तक्षेप करना सप्ताह के एक या दो बार पढ़ने में कठिनाई के विभिन्न स्तरों को पार करने और भारी व्यायाम के बाद निकाले जाने के लिए शरीर के समय को छोड़ देता है।
  • साइज आपका स्वास्थ्य के लिए रास्ता कदम 10 शीर्षक
    2
    वैकल्पिक ताकत प्रशिक्षण और शक्ति प्रशिक्षण लंबे अंतराल (जो कार्डियोवस्कुलर सिस्टम को प्रशिक्षित करेगा) के लिए समर्पित दिनों के बीच की दूरी और लघु लेकिन तीव्र प्रशिक्षण के दिनों (जिसे काफी शारीरिक ताकत की आवश्यकता होती है) आपको मांसपेशियों को डालने और एक ही समय में वसा जलाने में मदद करेगी। विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण को अलग-अलग तरीके से अलग-अलग मांसपेशी समूहों को प्रशिक्षित किया जाएगा।
  • 3
    अपनी कसरत योजना के ऊपरी शरीर के लिए व्यायाम जोड़ें एक साइकिल का उपयोग करने से अतिरिक्त लाभ प्राप्त करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है बाइक सत्रों को व्यायाम करने के लिए ऊपरी शरीर व्यायाम जोड़ने के लिए।
  • जब आप व्यायाम बाइक का इस्तेमाल करने की योजना बनाते हैं तो अपने साथ डंबल लें। बस सुनिश्चित करें कि आपका आसन सही और संतुलन बनाए रखने और सही ढंग से श्वास बनाए रखने पर केंद्रित है।
    छवि साइकिल का शीर्षक आपका स्वास्थ्य के लिए कदम चरण 11 बुलेट 1
  • इलास्टिक बैंड अभ्यासों की संख्या में वृद्धि करता है जिसके साथ ऊपरी शरीर को प्रशिक्षित किया जाता है, जबकि आप व्यायाम बाइक पर होते हैं।
    छवि का शीर्षक साइकिल आपका स्वास्थ्य के लिए रास्ता चरण 11 बुलेट 2
  • अपने पेट को दबाकर ध्यान रखें और अपने कंधों को सही स्थिति में रखें, जबकि छाती और कंधों को मजबूत करने के लिए पेडलिंग अपने पेट को आगे बढ़ाने के लिए, अपने हाथों को अपने सिर के पीछे रखें और धीरे-धीरे पेडल रखें क्योंकि तनाव में अपने पेट को पकड़ते समय धीरे-धीरे आप अपने धड़ को किनारे से घुमाते हैं।
    छवि साइकिल शीर्षक आपका स्वास्थ्य के लिए कदम 11 बुलेट 3
  • पेडलिंग के दौरान लचीलेपन के अभ्यासों से बचें, जैसे कि कंधे के घूर्णन, योग सूरज नमस्कार, तितली आंदोलनों और अन्य सभी आंदोलनों जो आपके टोन को और आपकी ऊपरी शरीर को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप खुली हवा में साइकिल चलते हैं, तो एक साइकिल मरम्मत किट, एक प्राथमिक चिकित्सा किट और एक पानी की बोतल अपने साथ लें।
    • व्यायाम बाइक का उपयोग करते समय वजन या व्यायाम करने के लिए एक निजी ट्रेनर को जानने के लिए सही तकनीक सीखना

    चेतावनी

    • बाइक द्वारा पर्वत का सामना करने या बाइक द्वारा लंबी यात्रा का सामना करने में सक्षम होने के लिए एक समय में थोड़ा सा काम करें। कुछ इलाकों अनियंत्रित साइकिल चालकों के लिए बहुत खतरनाक हो सकती हैं, और दूरदराज के और पृथक जगहों पर चोट लगने से गंभीर परिणाम होने की संभावना बढ़ जाती है।
    • जब आप एक सामान्य साइकिल का प्रयोग कर रहे हों तो अपने ऊपरी शरीर को प्रशिक्षित करने की कोशिश न करें, आंदोलनों से आप अपना संतुलन खो सकते हैं जब तक कि यह एक विनाशकारी गिरने का कारण नहीं बनता।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com