शादी से पहले फिट कैसे करें

विवाह एक हर्षजनक उपलब्धि है, लेकिन अक्सर कई सैन्य समस्याओं और भावनाओं की घबराहट होती है जिससे आपको बहुत तनाव हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप सबसे उग्र रिश्तेदारों या निष्क्रिय फूलवाला पर पूरा नियंत्रण नहीं कर सकते हैं, तो आप उस महत्वपूर्ण दिन पर संभव के रूप में दिखाई देने और स्वस्थ होने का निर्णय कर सकते हैं। कठोर आहार के अधीन रहने के बजाय, आपको केवल अस्थायी रूप से अपना वजन कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, आपको नये स्वस्थ और टिकाऊ आदतों को विकसित करना चाहिए जिससे आप तनाव को प्रभावित कर सकें और आपका सर्वश्रेष्ठ अनुभव कर सकें शारीरिक गतिविधि और स्वस्थ और पौष्टिक भोजन आपको संतुलन और शांति बनाए रखने, दुबला मांसपेशियों को बढ़ाने और आपकी शादी के दिन सबसे खूबसूरत त्वचा और बालों में भी मदद करेंगे।

कदम

भाग 1

प्राथमिकताएं स्थापित करें
अपनी शादी से पहले प्राप्त होने वाली छवि शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
समय के लिए प्रारंभ करें आपकी शादी के दिन के लिए जो भी लक्ष्य हैं, आपको आगे बढ़ना चाहिए जब कई महीना शेष रह जाएंगे (3 से 6)। एक स्वस्थ और नियमित दिनचर्या अभी तक अग्रिम रूप में स्थापित करने से आपको न केवल सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने की अनुमति मिलती है, बल्कि यह जानने की संभावना भी बढ़ जाती है कि अच्छी आदतें बाद में भी कैसे रखनी चाहिए।
  • अपनी शादी के चरण 2 से पहले प्राप्त होने वाली छवि शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि आपका लक्ष्य फिटनेस के मामले में क्या है। अपने आप से पूछें कि आप किन क्षेत्रों को बदलना चाहते हैं या सुधारना चाहते हैं आप 10 किमी या आधा मैराथन के लिए चलाने के लिए या शायद आप धूम्रपान छोड़ने और चिंता किए बिना कुछ घंटों के लिए चलने में सक्षम होना चाहते हैं सक्षम होने की बात करने के लिए अपने धीरज को बढ़ाना चाहेंगे। एक और अवधारणा यह है कि आप मुख्य मांसपेशियों को मजबूत करना चाहते हैं जो कुछ भी आपके लक्ष्य हैं, उन्हें पहले उन योजना रणनीतियों को शुरू करने के लिए लिखित रूप में दें, जो आपको उन तक पहुंचने की अनुमति देंगे।
  • आप सभी दिनचर्या रिकॉर्ड करने के लिए एक डायरी रख सकते हैं और आपके द्वारा किए गए प्रगति को बड़े दिन के रूप में देख सकते हैं। यह आपको पहचानने, और बेहतर तरीके से दूर करने, मध्यस्थ चरणों का ट्रैक रखने में मदद करेगा - दिन बाद दिन आपको पता चलेगा कि आप पहले से ही फिनिश लाइन की दिशा में कितने दूर गए हैं।
  • अपनी शादी से पहले प्राप्त होने वाली तस्वीर का शीर्षक चित्र 3
    3
    पहचानें कि आपके शरीर के किन अंक आप सुधारना चाहते हैं। उन पर विचार करने की कोशिश न करें "दोष" ठीक करने के लिए, वे बस स्वास्थ्य समस्याएं हैं या वे ब्योरा जिन्हें आप वेदी पर चित्र लेने से पहले निपटना चाहते हैं उदाहरण के लिए, आप एक लंबे त्वचा विकार से पीड़ित हो सकता है, एक्जिमा शायद, आप स्थायी रूप से इलाज करने के लिए या अधिक चाहते हैं, बस अपने हथियार थोड़ा टॉनिक या नाखून flaking है।
  • यदि आपने एक पोशाक चुना है जो आपके कंधों को खोल देता है, तो यह संभावना है कि आप दिखाना चाहते हैं हाथ एकदम सही है। कंधे की मांसपेशियों को विकसित करना (deltoids) दोगुना फायदेमंद है क्योंकि यह सुनिश्चित करता है कि कमर और हथियार पतला दिखाई देते हैं।
  • यदि आप जानते हैं कि आपके पास गिरने की मुद्रा है, तो आप इसमें व्यस्त हैं इसे सुधारने और व्यायाम करने की कोशिश करते हैं जो कि पीछे की मांसपेशियों को फैलाने का लक्ष्य है
  • कोर की मांसपेशियों को टोन करने के लिए, आप कर सकते हैं पेट की छद्म प्रदर्शन करना और अनुप्रस्थ abdominals व्यायाम, कि एक प्राकृतिक कोर्सेट की तरह कार्य
  • अगर आपको गंभीर त्वचा या भोजन विकारों से पीड़ित है, तो किसी भी प्रोग्राम या उपचार को स्वतंत्र रूप से करने की कोशिश करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है
  • अपनी शादी से पहले आकार प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक 4
    4
    पहचानें कि आपके मुख्य तनाव क्या हैं शादी के दिन तक की अवधि के दौरान मानसिक संतुलन और शांति बनाए रखने के लिए, आपको लोगों, गतिविधियों या परिस्थितियों पर चिंता करने के लिए रोकना चाहिए या आपको परेशान करना या आपको अधिक परेशान करना चाहिए। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए रणनीतियों की योजना बनाते समय आपको यह स्पष्ट करने के लिए कि आप कौन-कौन और क्या नाराज हैं
  • उदाहरण के लिए, को दर्शाती है अगर आपको लगता है कि दोनों अपने माता पिता को अपने भावी ससुराल वाले तनाव के अपने स्तर को बढ़ाने के लिए, यह सबसे अच्छा है क्या भी इस तरह के योग का अभ्यास या प्रकृति में घूमना जाना के रूप में गतिविधियों आराम करने के लिए प्रदान करने के लिए, आपके पास दिनों में बाहर ले जाया गया पोशाक परीक्षण के दौरान के रूप में उन्हें बैठक की निश्चितता।
  • भाग 2

    सही दिनचर्या की स्थापना
    अपनी शादी से पहले आकार प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक 5
    1
    एरोबिक व्यायाम नियमित रूप से करें आपको सप्ताह में कम से कम 150 मिनट की एरोबिक गतिविधि का समय निर्धारित करना चाहिए। आप जो अनुशासन पसंद करते हैं, आप चुन सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि इससे आप अपना दिल की गति बढ़ा सकते हैं और आप इसे कम से कम 10 मिनट तक लगातार कर सकते हैं। एरोबिक व्यायाम के कई फायदे हैं: यह शादी के दिन के व्यस्त कार्यक्रम की वजह से तनाव से छुटकारा दिलाता है, मूड को बेहतर बनाता है, शारीरिक सहनशक्ति बढ़ जाती है और इस तरह के मधुमेह और कुछ दिल की समस्याओं के रूप में कुछ गंभीर रोगों, विकसित होने का खतरा कम करता है।
    • जिम में पंजीकरण करना एक अच्छा समाधान है क्योंकि आप को चुनने के लिए पाठ्यक्रम और व्यायाम उपकरण की एक विस्तृत श्रृंखला होगी। इस तरह आप अपने वर्कआउट्स को बदल सकेंगे और आपको ऊब होने का खतरा नहीं होगा।
    • आप एक जिम सदस्यता बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं या यदि आप वातावरण उस तरह की तरह नहीं है, कई वैकल्पिक ऐसे चल रहा है, साइकिल चलाना के रूप में एरोबिक व्यायाम के अपने दैनिक खुराक निपटने के तरीकों,, तेज या लंबी पैदल यात्रा चलने रहे हैं।
  • अपनी शादी के चरण 6 से पहले प्राप्त करें
    2
    सप्ताह में दो बार उन्हें प्रशिक्षण के द्वारा मजबूत और प्रतिरोधी मांसपेशियों का विकास करना। यदि आप वेदी की तरफ चलते हुए एक सुंदर और टॉनिक शरीर दिखाना चाहते हैं, तो एरोबिक अभ्यास को ताकत और मांसपेशियों के धीरज के साथ जोड़ना महत्वपूर्ण है उपकरण जिम, व्यायाम गेंद, रबर बैंड और पुश-अप और पेट की तरह वजन व्यायाम, सभी की मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए उत्कृष्ट रहे हैं और कई सेंटीमीटर जहां यह बड़ा दिन से पहले की जरूरत है खो देते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर चीज जो आपको सबसे अधिक रूचि देती है तो सुंदर हथियार हों, आपको अन्य मांसपेशी समूहों को पूरी तरह से अनदेखा नहीं करना चाहिए। कोर और पैरों की मांसपेशियों को टोनिंग और मजबूत करने के उद्देश्य से कम से कम कुछ दोहराव करें।
  • अपनी शादी के चरण 7 से पहले प्राप्त करें शीर्षक में छवि
    3
    शारीरिक गतिविधि के साथ सामाजिक गतिविधि का मिश्रण। सबसे अधिक संभावना है कि आपको रोज़ाना बहुत से लोगों से मिलना होगा और अलग-अलग नियुक्तियों में भाग लेना होगा जैसे कि आप भविष्य की तारीख तक पहुंचते हैं, इस कारण आपको इस धारणा हो सकती है कि आपके पास ट्रेनिंग के लिए पर्याप्त समय नहीं है। सौभाग्य से, सामाजिक गतिविधि अनिवार्य रूप से शारीरिक गतिविधि से अलग नहीं होनी चाहिए। दौड़ने या पेट को चलाने के दौरान सीमस्ट्रेस से बात करने में सक्षम होने की संभावना बहुत कम नहीं है, लेकिन आप मित्रों से पूछ सकते हैं कि आप साइकिल चालन या लंबी पैदल यात्रा के लिए मिलें।
  • आप शादी के हर पल का सबसे योजना बनाने के लिए कोशिश कर रहा है फोन पर ज्यादा समय खर्च करते हैं, तो आप जबकि पार्क में या ट्रेडमिल घर ट्रेडमिल पर एक तेज गति से चलने ऐसा करना जारी रख सकते हैं (याद रखें कि यह जब तुम जिम में कर रहे हैं फोन पर बात करने के लिए विनम्र नहीं है)।
  • अपनी शादी के पहले चरण में प्राप्त होने वाला चित्र शीर्षक 8
    4
    अपने प्रेमी के साथ एक नृत्य कक्षा में भाग लें आप सभी शारीरिक और मानसिक लाभ एकल प्रशिक्षण की गारंटी मिल जाएगा, लेकिन आप अधिक कुशल और विश्वास है जब यह उत्सव के दौरान ट्रैक पर प्राप्त करने के लिए समय आ गया है महसूस कर का लाभ दिया है। आप एक नए तरीके से, द्रव और अधिक प्रतिरोध और चपलता के साथ आगे बढ़ने के लिए मित्रों और परिवार को आश्चर्यचकित किया जाएगा।
  • अपने पड़ोस में उपलब्ध पाठ्यक्रमों के बारे में जानें जो आपके कौशल, बजट और कार्यक्रमों के अनुरूप है।
  • 5
    अभ्यास करने के लिए समय निकालें जैसे-जैसे शादी का दिन आता है, ऐसा लगता है कि खाली समय धीरे-धीरे कम हो जाएगा। फिर भी यह आवश्यक है कि आप प्रशिक्षण के नियमों को बदलने में न करने की कोशिश करें, भले ही आप कई प्रतिबद्धताओं के कारण दबाव में हो। याद रखें कि शारीरिक गतिविधि करने से आपको तनाव कम करने में मदद मिलती है क्योंकि यह एंडोर्फिन की रिहाई का कारण बनती है, आपके मनोदशा में सुधार करती है, और ध्यान के एक रूप के रूप में भी काम करती है।
  • जो भी व्यायाम, एक सरल चलना भी तनाव को कम करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • जब आप प्रतिबद्धताओं से मुक्त होते हैं या एक दैनिक व्यवसाय और दूसरे के बीच में व्यायाम करने के लिए समय की मात्रा का अनुमान लगाने का प्रयास करें शारीरिक गतिविधि को प्राथमिकता दी जानी चाहिए
  • अपनी शादी से पहले आकार प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक 9



    6
    कम समय बिताने का खर्च। इस तथ्य को नजरअंदाज न करें कि एक गतिहीन जीवन शैली बहुत गंभीर बीमारियों के उद्भव से जुड़ी होती है, जैसे कि कैंसर, मधुमेह और मोटापे अपने पसंदीदा टीवी शो देखकर आपको फूलों और कैटरर्स के साथ कई नियुक्तियों के साथ लंबे दिन बाद आराम करने में मदद मिल सकती है, इसलिए इसे पूरी तरह से देने के लिए मजबूर महसूस न करें इसके बजाय, आपको शेष समय के दौरान यथासंभव सक्रिय रखने के लिए गतिहीन गतिविधियों की मात्रा को सीमित करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, काम करने के बाद आप खुद को टीवी देखने के लिए एक घंटे या सोने से पहले वेब पर सर्फ कर सकते हैं। सीमा से बचने के लिए, अपने फोन पर अलार्म सेट करें और जैसे ही आप इसे रिंग सुनते हैं, रोक दें।
  • यदि आपके घर में एक ट्रेडमिल है, या यदि आप खुद को प्रशिक्षित करने के लिए पर्याप्त योग पदों को जानते हैं, तो अपने पसंदीदा टीवी शो देखने के दौरान भी आगे बढ़ने की कोशिश करें।
  • भाग 3

    एक स्वस्थ तरीके से खाएं
    अपनी शादी से पहले प्राप्त होने वाली छवि शीर्षक से चित्र 10
    1
    कठोर आहार से बचें कई लोग जो एक महत्वपूर्ण घटना को ध्यान में रखते हुए आकृति में वापस आना चाहते हैं, उनके लिए कई आहार बहुत से पाउंड खोने का वादा करते हैं, लेकिन अत्यधिक प्रतिबंधी कार्यक्रमों पर आधारित हैं। उन विधियों से धोखा न करें, जो स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो, जो ज्यादातर मामलों में केवल अस्थायी परिणाम ही पैदा होते हैं ये कठोर आहार, शरीर है, जो बढ़ जाती है खो पाउंड की संभावना जल्दी से शादी के बाद जल्द ही फिर से शुरू करने के लिए हानिकारक वजन उतार चढ़ाव का कारण है, और, और भी बदतर जैसे गंभीर विकार खाने, की शुरुआत का कारण बन सकती "द्वि घातुमान भोजन"।
    • जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, कुछ अध्ययनों से पता चला है कि एक मजबूत आहार के बाद दिल को नुकसान पहुंचा सकता है और विटामिन की गंभीर कमी का कारण बन सकता है। कम महत्वपूर्ण नहीं, इन प्रतिबंधात्मक और असंतुलित खाद्य कार्यक्रमों में ऊर्जा, मूड स्विंग में कमी और चिड़चिड़ापन में वृद्धि का कारण है।
  • अपनी शादी से पहले आकार प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक 11
    2
    बहुत सारे प्रोटीन खाएं इस तरह के चिकन मांस, मांस, मछली, अंडे, नट और फलियां के दुबला कटौती, के रूप में प्रोटीन में स्वाभाविक रूप से उच्च फूड्स, स्वस्थ त्वचा को बढ़ावा देने, और मदद से आप एक तस्वीरों में शानदार सन्निहित है। इसके अलावा इसमें कई बी विटामिन, लोहा और मैग्नीशियम होते हैं, जो आपकी तैयारी के दौरान अधिक ऊर्जावान महसूस करने और तनावपूर्ण परिस्थितियों से बेहतर ढंग से सामना करने में मदद करते हैं।
  • अपने हिस्से को नियंत्रण में रखें क्योंकि सैल्मन और दुबला गोमांस में कटौती जैसे स्वास्थ्यप्रद खाद्य पदार्थ भी बहुत अधिक कैलोरी बना सकते हैं।
  • एक दिशानिर्देश के रूप में, याद रखें कि प्रोटीन की सेवा के लिए आपके हाथ की हथेली से मिलान करना चाहिए।
  • अपनी शादी के चरण 12 से पहले प्राप्त करें
    3
    फलों और सब्जियों के साथ प्लेट भरें इसके अलावा इस तरह के कैंसर और मधुमेह के खतरे को कम के रूप में कई दीर्घकालिक लाभ, सुनिश्चित करने के लिए इन सभी प्राकृतिक सामग्री जठरांत्र प्रणाली के स्वास्थ्य में सुधार, ताकि वे मदद कर सकते हैं अपने शादी के दिन पर एक फ्लैट पेट मिलता है। इन परिणामों की गारंटी के लिए, आपको फल और सब्जियों के कम से कम 5 भागों का एक दिन का उपभोग करना चाहिए, बशर्ते 9-12 सर्विंग आदर्श मात्रा हैं।
  • तैयारी को अधिक प्रबंधनीय बनाने के लिए, आप ताजे फल और सब्जियां खरीद सकते हैं, लेकिन जमे हुए या डिब्बाबंद भी सकते हैं। हालांकि सावधान रहें, तैयार भोजन से बचने के लिए जो प्रतीत होता है कि अहानिकारक मसालों या सिरप होते हैं, लेकिन वास्तव में संतृप्त वसा, शर्करा या रासायनिक पदार्थों में अमीर हैं। उदाहरण के लिए सिरप में पनीर या फलों के साथ पालक होता है।
  • अपनी शादी से पहले आकार प्राप्त करें
    4
    हाइड्रेट, हाइड्रेट्स, हाइड्रेट्स कई अध्ययनों से पता चला है कि एक दिन में 2 लीटर से अधिक पानी पीने से शारीरिक उपस्थिति पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है। लाभ त्वचा, बाल, नाखून, पाचन और आंत्र आंदोलनों की नियमितता से संबंधित है।
  • घर छोड़ने से पहले, बैग में पानी की एक बोतल डालकर इसे हमेशा हाथ में रखकर प्लास्टिक की बर्बादी कम करें
  • अपनी शादी के चरण 14 से पहले प्राप्त होने वाली छवि शीर्षक
    5
    प्राकृतिक मूत्रवर्धक के साथ पानी की अवधारण को कम करता है इस तरह सूरजमुखी के बीज, डार्क चॉकलेट और सेब की मदिरा सिरका के रूप में कुछ खाद्य पदार्थ,,, सहज मूत्रवर्धक गुण होते हैं जिसका मतलब है कि लाभ आप प्राप्त करने के लिए के साथ, ऊतकों में अतिरिक्त पानी प्रतिधारण के उन्मूलन के पक्ष में शादी के दिन में विचलित हो गया चूंकि वे पूरी तरह से स्वाभाविक हैं, इसलिए आपको उनके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि वे बहुत आक्रामक हैं या वे आपके शरीर को निर्जलीकरण कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने आहार में सेब साइडर सिरका के मजबूत स्वाद को पूरक नहीं जानते हैं, तो सलाद ड्रेसिंग में एक छोटी राशि जोड़ने की कोशिश करें। कुछ लोग भी एक दिन एक गिलास पीने का प्रबंधन करते हैं, शुद्ध या पानी के साथ पतला। हालांकि आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह आपको किसी भी तरह से लाभ लेने की गारंटी देगा।
  • अपनी शादी से पहले आकार प्राप्त करने वाली छवि शीर्षक 15
    6
    प्रोबायोटिक्स और प्रोटीन में समृद्ध पदार्थों के साथ पाचन में सुधार एक अच्छी तरह से काम कर रहे पाचन तंत्र कब्ज के जोखिम को दूर करता है और कुछ दर्दनाक स्थितियों से मुक्त होता है, जैसे चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम या पेचिश। प्रोबायोटिक्स और फाइबर आंत्र पथ के स्वास्थ्य और कार्य को बढ़ावा देने में दो सबसे प्रभावी घटक हैं, इसलिए उन्हें अपने दैनिक आहार में शामिल करने से आपकी शादी के दिनों में हल्का दिखने में मदद मिल सकती है
  • आप जीवित दूध एंजाइम युक्त दही खाने से प्रोबायोटिक्स ले सकते हैं। फाइबर में उच्च खाद्य पदार्थों में सेम, ब्रोकोली, जई और पूरी तरह से रोटी शामिल हैं
  • कई लोगों के अनुसार कोई वैज्ञानिक सबूत नहीं दिखा रहा है कि प्रोबायोटिक्स एक्जिमा के इलाज के लिए उपयोगी हैं और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए हालांकि, इन बैक्टीरिया को गुणा करने की प्राकृतिक क्षमता के कारण कोई हानिकारक प्रभाव नहीं मिला है, इसलिए यदि आप सकारात्मक राय सुनाते हैं तो प्रोबायोटिक पूरक लेने का प्रयास करने से डराओ मत।
  • 7
    सरल कार्बोहाइड्रेट पर ध्यान दें आपको यह जानने में हैरान नहीं होना चाहिए कि सरल कार्बोहाइड्रेट, उदाहरण के लिए सफेद रोटी, पके हुए माल, पटाखे और आलू के चिप्स में, आकार में वापस जाने की आपकी इच्छा में बाधा उत्पन्न हो सकती है। ये खाद्य पदार्थ वास्तव में फाइबर में कम हैं, लेकिन शक्कर में अमीर हैं आपका शरीर उन्हें जल्दी से हरा कर लेता है, तो आप जल्द ही भूखे रहेंगे, कार्बोहाइड्रेट को पूरी तरह से आहार से समाप्त नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे शरीर के लिए ऊर्जा का मुख्य स्रोत हैं। क्या मामला जटिल लोगों को चुनना है, जैसे पूरे मील की रोटी, क्विनो, गाजर और केले में निहित हैं
  • अपनी शादी के चरण 16 से पहले प्राप्त करें शीर्षक में छवि
    8
    अत्यधिक प्रसंस्कृत आहार खाद्य पदार्थों से बचें यहां तक ​​कि अगर शब्दांकन "प्रकाश" यह एक अच्छा विकल्प जैसा लग सकता है जैसा कि आप शादी से पहले आकार में वापस जाना चाहते हैं, ये कृत्रिम रूप से संसाधित खाद्य पदार्थ किसी भी समय से बचा जाना चाहिए। मूल संस्करण की तुलना में केवल कुछ प्राकृतिक पोषक तत्वों के अलावा, वे कम संतुष्टि भी देते हैं। यह निम्नानुसार है कि एक दही या पनीर खाने के तुरंत बाद "प्रकाश" आप फिर से भूखे रहेंगे या आप अधिक खाने के हकदार महसूस करेंगे क्योंकि पैकेज में कहा गया है कि इसमें केवल कुछ ही वसा शामिल हैं
  • यह सॉसेज पर भी लागू होता है हालांकि टर्की स्तन के लेबल कहा जाता है कि हर टुकड़ा केवल 60 कैलोरी होता है, तो आप नजरअंदाज नहीं कर सकते कि यह एक उत्पाद है कि इस तरह नाइट्राइट और नाइट्रेट के रूप में स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नमक और रासायनिक additives, की एक बहुत कुछ शामिल है।
  • अपनी शादी से पहले प्राप्त होने वाली छवि शीर्षक से चित्र 17
    9
    नाश्ता न छोड़ें आपको लगता है कि हो सकता है कि सुबह में कुछ भी नहीं खा दिन के दौरान भस्म कैलोरी की कुल संख्या कम करने में मदद कर सकते हैं और फिर आप अवांछित पाउंड शादी के दिन से पहले खो देते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि आप बिल्कुल विपरीत परिणाम मिलेगा। नाश्ता छोड़ा जा रहा है धीमा के जोखिम चयापचय-कुछ वैज्ञानिक अध्ययन भी पता चला है कि पहली सुबह भोजन क्या दिन के दौरान आप और अधिक सक्रिय रहता है और मस्तिष्क समारोह को प्रोत्साहित किया जा सके। नाश्ते के कारण भी मधुमेह और हृदय रोग जैसे कुछ गंभीर बीमारियों के विकास के जोखिम को कम कर देता है।
  • सभी नाश्ते को स्वस्थ माना जा सकता है। शक्कर अनाज, डेसर्ट, सॉस से बचें और संसूचन में पैक किए गए रस पीते हैं क्योंकि वे चयापचय को धीमा कर सकते हैं और शरीर में चीनी के स्तरों में अचानक कमी कर सकते हैं।
  • दलिया खाने की कोशिश करें, ताजे फल के साथ कम वसा वाला दही, अंडे (वसा रहित पकाया) या बहुआयामी रोटी का टुकड़ा और मूंगफली का मक्खन के एक चम्मच के साथ फैल गया। पेय के रूप में, आप हरी चाय या काली चाय (चीनी या दूध न लगाए) चुन सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com