कैसे किशोरों में तेजी से वजन कम करने के लिए

मोटापा किसी भी उम्र में सहन करने के लिए एक बोझ हो सकता है, लेकिन किशोरावस्था के दौरान, छवि के साथ जुड़ी समस्याओं में से किसी के शरीर में विशेष रूप से गंभीर लग सकता है सौभाग्य से, आपके वजन को प्राप्त करने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं। यद्यपि वजन घटाने के बारे में सोचा जाने वाले कई स्कूल हैं, सबसे अधिक तर्क है कि समस्या के प्रकार के बावजूद, निम्नलिखित युक्तियाँ उन अतिरिक्त पाउंडों से छुटकारा पाने में हमेशा मददगार होती हैं

कदम

छवि का शीर्षक, वज़न फास्ट टू टीन्स के चरण 1
1
अपने खाने की आदतों को बदलें एक पौष्टिक आहार बेहतर फिटनेस की दिशा में पहला कदम है। कैलोरी में उच्च खाद्य पदार्थों से बचें, लेकिन पोषण मूल्य में कम, जैसे जंक फूड और प्री-पैक वाले स्नैक्स इसके बजाय, उन्हें प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन जैसे ताजे फल, सब्जियां, दुबला मांस और प्रोटीन खाद्य पदार्थों के साथ बदलें।
  • टूल्स वज़स्ट फास्ट फॉर टीन्स टिप 2 नामक इमेज
    2
    उच्च-कैलोरी तरल पदार्थों को निगलना से बचें शीतल पेय और मीठा पेय के बजाय पानी चुनें इससे अनावश्यक कैलोरी को कम करने में मदद मिलेगी, जो पोषण संबंधी मूल्यों के बारे में बहुत कम या कुछ नहीं देते।
  • वज़न के लिए वज़न फास्ट फॉर टीन्स चरण 3



    3
    आप बहुत व्यायाम करते हैं विशेषज्ञों का कहना है कि किशोरों को रोजाना 60 मिनट की शारीरिक गतिविधि करनी चाहिए, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक घंटे के लिए प्रशिक्षित करना होगा। आप पूरे दिन एक खेल खेल सकते हैं, या बस चलना, चलना या साइकिल चला सकते हैं। यहां तक ​​कि कुछ वीडियो गेम, जैसे कि नृत्य नृत्य क्रांति और किनेक्ट और निनटेंडो Wii के लिए कई गेम, काफी शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है
  • किशोरी के लिए वज़न फास्ट फास्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    इसे एक आदत में बदल दें सफलतापूर्वक वजन कम करने के लिए, किसी को अस्थायी समाधान की मांग किए बिना किसी की जीवन शैली को बदलना चाहिए। अपनी नई आहार और व्यायाम को अपने दैनिक दिनचर्या का एक अभिन्न अंग बनाओ, और आप अपने वजन को बहुत ही कम समय में पुनः प्राप्त करेंगे।
  • टिप्स

    • पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करो ऐसा करने से आप पूरे दिन शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करने के लिए ऊर्जा देंगे। इसके अलावा, जब आप नींद से वंचित हो जाते हैं, तो आपकी भूख बढ़ जाएगी और आप ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न मिठाई खायेंगे।
    • एक प्रोटीन और फाइबर में समृद्ध नाश्ता खाएं इससे आप पूरे दिन पूरे महसूस कर सकेंगे और बाद में आपको नाश्ते की ज़रूरत नहीं होगी।
    • सुनिश्चित करें कि आप वजन कम करते हैं और जितनी जल्दी हो सके एक स्वस्थ आहार शुरू करें। जैसा कि आप अभी भी बढ़ रहे हैं, आपके लिए वयस्कों की तुलना में वजन कम करना अधिक आसान होगा, और यदि स्वस्थ रहने वाला एक आदत बन जाए, तो आपको बड़ा होने पर वजन और स्वास्थ्य के परिणामों को कम करने की चिंता नहीं होगी।
    • अपने माता-पिता को शामिल करें माता-पिता और रिश्तेदारों के साथ एक स्वस्थ जीवन शैली शुरू करने के लिए अपनी योजना पर चर्चा करें। इस तरह, वे आपको पर्याप्त भोजन तैयार करने, स्वस्थ नाश्ते पर जमने और जिम और खेल के लिए एक लिफ्ट देने के द्वारा आपकी सहायता करने में सक्षम होंगे।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपका लक्ष्य उचित है अक्सर, हमें प्रस्तुत किया जाता है, जैसे कि यह सौंदर्य के बेतुका सिद्धांतों के आदर्श थे, जिससे हमें अपर्याप्त महसूस हो रहा है। माता-पिता या डॉक्टर से पूछें कि आपका वजन घटाने के लक्ष्य आपके आकार और उम्र के लिए उचित लगते हैं।
    • भोजन से सावधान रहना प्रतिबंधात्मक आहार एक बार समाप्त होने पर वजन में नाटकीय वृद्धि का कारण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com