कैसे वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करने के लिए

यह सोमवार की सुबह है और आपने खुद से वादा किया है कि इस बार आप गंभीर हैं अगले तीन दिनों में, आपका जीवन सलाद, जॉगिंग और प्रोटीन बार के आसपास घूमता है। फिर, वह गुरुवार को आता है, और, अप्रत्याशित रूप से, आप आइसक्रीम के एक जार के साथ सोफा पर धब्बा। क्या हुआ? प्रेरणा की कमी, यही क्या है चिंता मत करो, यद्यपि: यदि आप इसमें बहुत प्रयास करते हैं, तो आप यो-यो को डाइटिंग से बचा सकते हैं और एक आहार पर स्विच कर सकते हैं जो आपको संपूर्ण शारीरिक आकार में रखेगा।

कदम

विधि 1

एक उत्तेजक नियमित ले लो
छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 1
1
एक यथार्थवादी लक्ष्य निर्धारित करें कहना "मुझे 2 महीने में 20 किलोग्राम कम करना है" यह अपने आप में बहुत प्रोत्साहन नहीं है वास्तव में, एक छोटी सी ठोस योजना के साथ, अक्सर आप खुद को प्रशिक्षित नहीं करना चाहते हैं और आपको सोफे पर खुद को धूमिल करने के लिए प्रलोभन लड़ना होगा। यह एक नया जीवन शुरू करने का एक अच्छा तरीका नहीं है एक यथार्थवादी लक्ष्य रखने से यह संभव है, और जब आप परिवर्तनों को देखना शुरू करते हैं और वजन कम करते हैं, तो आप तुरंत बेहतर महसूस करते हैं। यदि आप खुश हैं, तो आप कुर्सी में अपने आप को चेन करने के बजाय अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए तैयार हैं।
  • 500 ग्राम के बराबर 3500 कैलोरी शारीरिक गतिविधि को बिना बिना 500 कैलोरी काटने का मतलब प्रति सप्ताह 500 ग्राम खोना है। आप किस प्रकार का कार्यक्रम का पालन करना चाहते हैं? वजन कम करना जारी रखने के लिए, शांतिपूर्वक और लगातार आगे बढ़ना बहुत आसान होगा अपने आप को एक सप्ताह में एक किलो तक सीमित करने की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 2
    2
    वजन घटाने के साथी की तलाश करें जैसा कि वे कहते हैं, बुरी तरह से आम, आधे आनन्द किसी साथी को ढूंढना आपको किसी अन्य व्यक्ति के साथ साझा करने की अनुमति देता है जो आप सामना कर रहे हैं, मानसिक तनाव को कम कर रहे हैं जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, आप अकेले ट्रेन करते समय कार्यक्रम छोड़ने के लिए तैयार हैं। वास्तव में, आप अपने आप को वाक्यांशों जैसे बताते हैं "मैं सिर्फ कसरत छोड़ दूँगा, यह दुनिया का अंत नहीं है" या "यह मैं सिर्फ तीसरा हैमबर्गर खा रहा हूं और इस बार, मैंने पनीर भी नहीं जोड़ा!"। इसके बजाय, जब आप किसी और के साथ जिम्मेदारी लेते हैं, तो आप इसे इतनी आसानी से नहीं निकाल सकते असफलता के मामले में आप दो लोगों को निराश करेंगे।
  • चुने गए कार्यक्रम के आधार पर, इस व्यक्ति को आपको बेहतर खाने, अधिक या दोनों को प्रशिक्षित करने में मदद करनी चाहिए। खरीदारी करने के लिए कंपनी के पास ही उपयोगी हो सकता है! आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप किसी को चुनते हैं जो आपको प्रक्रिया का सामना करने की अनुमति देगा, न कि वह इसे दौड़ में बदल देगा।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 3
    3
    एक कोर्स के लिए साइन अप करें यदि आप प्रशिक्षण भागीदार पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो एक पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें। यह साहस के 30 साथी होने की तरह है (और, ईमानदारी से, एक प्रकार का सार्जेंट प्रशिक्षण आपको)। यदि प्रशिक्षक सदस्यों को रखता है, तो वह प्रैसेंस लेगा और आप उन्हें याद करेंगे जब आप उन्हें याद करेंगे (जो नहीं होगा)। इसे दूसरों के पीछे पीछे जाने में सक्षम होने के दबाव में जोड़ें, और निश्चित रूप से ऐसा नहीं है जो आप चाहते हैं।
  • शायद, कम से कम एक कोर्स है जो आपको प्रशिक्षण के बारे में नहीं सोचता जैसे कि यह बहुत बड़ा प्रयास था। अगर आप नृत्य करना पसंद करते हैं, तो डांस क्लास के लिए साइन अप करें क्या आप अपना क्रोध उतारना चाहते हैं? किकबॉक्सिंग की कोशिश करो क्या आप आराम करना चाहते हैं? योग। बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं आपको बस इतना करना पड़ता है कि अपने आप को थोड़ी देर के आसपास सूचित किया जाता है।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 4
    4
    फिटनेस ब्लॉग खोलें या एक डायरी खरीदें आपकी प्रगति के बारे में लिखना हर चीज को ठोस बनाता है आप उन्हें इच्छित किसी भी तरह से लिखना तय कर सकते हैं, लेकिन अब निम्न प्रकारों पर विचार करें:
  • शारीरिक गतिविधि और पोषण के लिए समर्पित एक डायरी लिखें। आप इसे हर दिन आपके द्वारा जो कुछ भी करते हैं उसे लिखने के लिए उपयोग कर सकते हैं, आप कितने कैलोरी जला चुके हैं, फिनिश लाइन और भोजन के विकल्पों में कितना गुम है यदि आपके पास एक भागीदार है, तो उसे अधिक जिम्मेदार होने के लिए साझा करें।
  • शारीरिक गतिविधि को समर्पित ब्लॉग खोलें यह संपूर्ण साइबर दुनिया में उपलब्ध होगा, इसलिए इसमें एक बड़ा प्रदर्शन होगा (निश्चित रूप से, अगर कोई इसे पढ़ता है)। इस उपकरण के साथ, आप एक रचनात्मक यात्रा शुरू: एक ब्लॉग सभी ठेठ और इसके बारे में अपनी भावनाओं को प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित एक डायरी की सुविधाओं, लेकिन यह भी, बाधाओं का सामना करना पड़ा है कि कैसे आप प्रगति का सामना करने में लग रहा है भी शामिल है। आप को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप इसे लगातार लिखेंगे
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 5
    5
    एक कोच किराया आपके पास एक दोस्त नहीं है जो आपको लगातार प्रोत्साहित करने के लिए तैयार होगा, वास्तव में, क्या आप सवारी के बीच में बार को रोकने के लिए खुद को प्रोत्साहित करेंगे? इस मामले में, एक प्रशिक्षक पर भरोसा करना बेहतर होगा। लेकिन आपको अपने व्यक्तित्व को फिट करने वाला एक ढूंढना होगा - अगर यह आपको असुविधाजनक बनाता है, तो आप एक दिन बीमार हो जाने के लिए, हाँ और दूसरा
  • आम तौर पर, कोई जिम आपको एक अच्छा कोच दिखा सकता है कुछ मामलों में, आप कुछ जानने के लिए नि: शुल्क परीक्षण कर सकते हैं। एक अच्छी प्रतिष्ठा पाने के लिए चारों ओर से पूछें, और केवल उन लोगों के साथ कार्य करता है जो स्पष्ट रूप से जानते हैं कि आपके वजन घटाने के लक्ष्यों का क्या होना चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाली छवि, चरण 6
    6
    मैराथन के लिए साइन अप करें जब आपको प्रशिक्षित करने के लिए मजबूर किया जाता है क्योंकि आपके पास एक है "समाप्ति तिथि" आधिकारिक, यह निश्चित रूप से स्पष्ट है कि आपको क्या करना है क्या आप अभी 5 के मैराथन के लिए ट्रेन नहीं कर सकते? कोई समस्या नहीं है, एक दौड़ के लिए साइन अप करें जो कुछ महीनों में हो जाएगा तारीख को जानने से आपको सोफे से उठना होगा
  • कई प्रशिक्षण कार्यक्रम और ऐप्स उपलब्ध हैं जो आपको सोफे से चलने और चलने के बीच में एक मैराथन से स्थानांतरित करने में मदद कर सकते हैं। चलने के लिए ब्रेक लेना निश्चित रूप से अच्छा है
  • यदि आप इसका पहले से उपयोग नहीं करते हैं, तो याद रखें कि इंटरनेट आपका सबसे अच्छा दोस्त होना चाहिए। इटली में आयोजित मैराथन की सीटिकॉन संपूर्ण सूची है तो, कोई बहाना नहीं: बस एक साधारण क्लिक करने के लिए सदस्यता लें।
  • वज़न कम करने के लिए स्वयं को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 7
    7
    एक पुरानी तस्वीर ढूंढें जो आपको भौतिक रूप के शीर्ष पर ले जाती है। लगभग सभी के पास कुछ ऐसी तस्वीरें हैं जो विचारों को ध्यान में रखती हैं "हे, मुझे नहीं पता कि मेरे साथ क्या हुआ! अगर केवल मैं उस तरह होने के लिए वापस जा सकता है!"। उस छवि को देखें और इसे रेफ्रिजरेटर या बाथरूम के दरवाज़े पर संलग्न करें, उसे अपने डेस्क पर रखने के लिए फ्रेम करें या जहाँ भी आपको लगता है कि यह आपको अच्छी प्रेरणा बनाए रखने में मदद कर सकता है। समझना कि आप जो चाहते हैं वह व्यावहारिक है (और आप ऐसा कर सकते हैं!) इसे बहुत आसान दिखेंगे और आपको ट्रैक पर रखें
  • उपयुक्त फ़ोटो नहीं मिल सकते हैं? फिर आपको विक्टोरिया की गुप्त सूची के लिए व्यवस्थित करना होगा, जिसे आप इंटरनेट पर पा सकते हैं। यद्यपि यह अतीत और वर्तमान स्वरूप की तुलना करने के लिए थोड़ा और आकर्षक है, लड़कियों को सही शारीरिक आकार में देखना एक समान रूप से प्रभावी अनुस्मारक है। यदि आप एक आदमी हैं, मर्दाना समकक्ष खोजें
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज। चरण 8
    8
    अपने बेडरूम के द्वार पर कुछ विशेष कपड़े लटकाएं आप जानते हैं कि कुछ समय पहले पैंट की जोड़ी बहुत छोटी थी? उन्हें एक दराज में छिपाए जाने और उनके अस्तित्व को याद करने के बजाय बेडरूम के दरवाज़े पर उन्हें लटकाएं। वे वहां रहेंगे और वे दूर नहीं जाएंगे। जब आप अपने गंतव्य तक पहुंच जाते हैं और आप उन्हें फिर से लटकाए बिना उन्हें पहन सकते हैं, तो आपको कैसा महसूस होगा? इसका जवाब है: अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से।
  • क्या आप के लिए एक विशेष संगठन की इच्छा नहीं है? उस स्थिति में, आप बाहर जाकर एक खरीद सकते हैं वैकल्पिक रूप से, आप एक समान विधि का उपयोग कर सकते हैं, जो एक या दो बड़े आकार के पतलून का उपयोग करना है। दरवाजे पर उन्हें फांसी से लगातार आपको याद दिलाना है कि आप क्या बनना नहीं चाहते हैं यदि एक ओर हमेशा कपड़ों के इस टुकड़े का सामना करना पड़ना सुखद नहीं होता है, तो इसे पहनने से बचने के लिए कड़ी मेहनत करने से आपको बेहतर महसूस होगा।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज स्टेप 9
    9
    परिवार, रूममेट्स और दोस्तों के साथ अपनी योजनाओं के बारे में बात करें यदि आपने ध्यान दिया है, तो आप यह देख पाएंगे कि इस लेख के कई बिंदुओं में कुछ जवाबदेही की आवश्यकता है। अपने सामाजिक चक्र के साथ कार्यक्रम को साझा करना एक ज़िम्मेदार तरीका है और अधिक जिम्मेदार बनने के लिए। यदि आपके दोस्तों को पता नहीं है कि आपके मन में क्या है, जब वे रात के खाने के लिए बाहर जाते हैं, तो वे आपकी अस्वस्थता को याद नहीं रख सकते यदि वे इसे जानते हैं, तो वे आपकी मदद कर सकते हैं
  • अपनी खुद की छत के नीचे रहने वाले लोगों को यह बताना जरूरी है कि वे आपके भोजन के फैसलों का सम्मान करने और प्रलोभन दूर रखने में आपकी मदद कर सकते हैं। हो सकता है कि वे भी आप में शामिल हो सकते हैं!
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 10
    10
    किताबें, ब्लॉग और सफलता की कहानियां पढ़ें यह देखते हुए कि सैकड़ों अन्य लोगों को एक ही रास्ते का सामना करना पड़ता है एक अच्छा प्रोत्साहन हो सकता है। इनमें से कुछ कहानियां आपको गहराई से छू सकती हैं। आप इन लोगों में से एक क्यों नहीं हो सकते? आपको एक बात याद रखना है: आप ऐसा कर सकते हैं, और आप इसे कर सकते हैं।
  • सफल वजन घटाने की कहानियां लगभग हर जगह मिल सकती हैं। आरंभ करने के लिए, AuthenticallyEmmie.com, Canyoustayfordinner.come bloggingrunner.com (मैं अंग्रेजी में हूँ) जैसी साइटों पर आज़माएं। हालांकि, उनमें से हजारों हैं, कई अलग-अलग भाषाओं में न केवल वे आपको प्रेरित करेंगे, उन्हें संसाधनों के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है
  • इमेज शीर्षक से खुद को वज़न कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 11
    11
    एक पुरस्कार प्रणाली की स्थापना मनुष्य में सक्षम होने के लिए पर्याप्त रूप से विकसित हुए हैं "गाड़ी" अकेले, लेकिन कुछ मानसिक चाल की हेरफेर का विरोध करने में सक्षम होने के लिए इतना कुछ नहीं। एक इनाम सिस्टम सेट करें जो आपके लिए सही है और आप अपने खाली समय में दिमाग को आकार देने में सक्षम होंगे।
  • किसी को एक अंक प्रणाली की कल्पना करना पसंद है हर अच्छे निर्णय (चाहे भोजन या खेल में) के लिए, आपको एक बिंदु मिल जाए। एक बार जब आप 100 तक पहुंच जाते हैं, तो अपने आप को अपनी पसंद का इनाम दें (मसाले की तरह या मॉल के लिए एक सवारी)
  • किसी ने अपनी प्रगति को पैसे के साथ चुकाना पसंद किया हर बार जब आप अच्छे परिणाम प्राप्त करते हैं, तो एक मटर में कुछ पैसे रखो। आप उन्हें खुद को इनाम देने के लिए उपयोग करेंगे, जो कुछ भी आपने चुना है, वह भी।
  • आपको केवल अंतिम पुरस्कार के बारे में सोचना ही नहीं है विभिन्न थ्रेशोल्ड के लिए एक निर्धारित करें आपको निश्चित मात्रा के किलोमीटर के बाद पुरस्कृत किया जा सकता है, जला कैलोरी, पाउंड खोए गए या बिना छोड़ दिए गए दिन। वे निरंतर होना चाहिए ताकि लक्ष्य को नजरअंदाज न करना।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज
    12
    सजा प्रणाली की प्रक्रिया करें यह सही है, कभी-कभी पुरस्कार पर्याप्त नहीं होते हैं, खासकर यदि इस प्रणाली को कार्यान्वित करने का मतलब है कि आप अपने जीवन में जो कुछ करने के लिए प्यार करते हैं (उन्माद और आलस सभी मनुष्यों के लिए थोड़ा मना किया जाता है)। अगर एक आसन्न मालिश के विचार आपको समझाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो आप हिटलर यूथ को 100 यूरो का दान करने के बारे में क्या सोचते हैं?
  • बेशक, हिटलर युवा का सिर्फ एक उदाहरण है, लेकिन यह एक विचार प्राप्त करने में काम करता है। आप किसी दोस्त को एक निश्चित राशि दे सकते हैं (यदि आप अपने आप पर भरोसा नहीं करते हैं और आपको नहीं पता है कि आप अपना शब्द रखेंगे)। उसे बताइए कि अगर आपको संतोषजनक परिणाम नहीं मिलते हैं, तो उसे धन स्वीकार करना चाहिए और किसी ऐसे संगठन में दान करना चाहिए जो आपके आदर्शों के खिलाफ हो। यह मदद करने के लिए खुश से अधिक होगा!
  • इमेज शीर्षक से खुद को वजन कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 13
    13
    सकारात्मक सोच के लिए कमरा बनाएं यदि आपके विचार केवल वाक्यांशों पर ध्यान केंद्रित करते हैं "मैं बहुत मोटी हूँ, मैं कभी प्रगति नहीं करूंगा", आत्म-पूर्ति भविष्यवाणी रहने के जोखिम। जब आप सकारात्मक सोच शुरू करते हैं, तो सफलतापूर्वक कुछ मुश्किलों पर काबू पाने का विचार अधिक विश्वसनीय हो जाता है क्योंकि आप खुद से बेहतर हैं आप जानते हैं कि आप ऐसा कर सकते हैं और आप ऐसा करेंगे
  • यदि सकारात्मक सोच आपके लिए विशेष रूप से कठिन है (जो पूरी तरह से सामान्य है), इस पर ध्यान देने के लिए प्रत्येक दिन कुछ मिनट लगें। जब आप नकारात्मक सोचने लगे, तो रोकें और फिर से शुरू करें। आप अपने बारे में क्या पसंद करते हैं? दूसरों को आपके बारे में क्या पसंद है? आप क्या कर सकते हैं अच्छी तरह से? समय के साथ, यह आसान और आसान हो जाएगा, यह एक गिलास पानी पीने जैसा होगा
  • विधि 2

    अपने आप को पोषण और कसरत के साथ प्रेरित करें
    वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि 14
    1
    एक ताल की स्थापना यह आपके प्रशिक्षण के पहले दिन का दिन है और 6 किलोमीटर के लिए चलाया जाता है। आपको बहुत अच्छा लगता है, केवल 24 घंटे बाद, आप बिस्तर से बाहर नहीं निकल सकते और आप सचमुच अपने पैरों को स्थानांतरित नहीं कर सकते। कुल निष्क्रियता के क्षणों को खतरे में डालने के बजाय, आपको संतुलित गति को स्थापित करना चाहिए। वर्कआउट्स से एक्जिगेट करना शरीर के लिए हानिकारक है। बस करो जो आप कर सकते हैं, इसलिए आपका शरीर आपके साथ रह सकता है
    • यदि आप थोड़ी देर तक प्रशिक्षण नहीं ले रहे हैं, तो शांति से आगे बढ़ें। अपने एथलेटिक प्रशिक्षण का मूल्यांकन करने के लिए एक सप्ताह का समय लें। एक बार जब आप आसान और मुश्किल भागों को समझते हैं, तदनुसार प्रशिक्षण शुरू करें। अपनी मांसपेशियों, जोड़ों और अपनी प्रेरणा को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए प्रत्येक कसरत का कठिनाई स्तर केवल 10% तक बढ़ाएं।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 15
    2
    अपना कसरत ताज़ा और मज़ेदार बनाएं शायद आखिरी अवधि में आप हमेशा सप्ताह में 5 गुना 3 बार चलाते हैं, और ऐसा लगता है कि ये 5 किलोग्राम नहीं छोड़ना चाहते हैं। ऐसा होने पर निराशा होती है यदि आप इस तरह की स्थिति में खुद को पाते हैं, तो आपको अपनी आदतों को थोड़ा बदलना होगा। दिनचर्या मन और शरीर को जन्म देती है खुली हवा की सवारी और दिलचस्प जिम सबक मिश्रण करके, या एक नए विशिष्ट व्यायाम लक्ष्य सेट करके भिन्नरूपों का प्रयास करें।
  • वजन कम करने का सबसे प्रभावी तरीका कार्डियो को जोड़ना है और वजन उठाने यदि अभी तक आप केवल एक गतिविधि या अन्य किया है, हो सकता है कि यह आपकी समस्या है
  • यदि आप अपने पूरे स्वयं के साथ अभ्यास से नफरत है, समय बर्बाद मत करो आपको दौड़ना पसंद नहीं है? कोई समस्या नहीं है, ऐसा मत करो यदि आप जिस गतिविधि को आपने चुना है, उससे नफरत है, इसे अकेला छोड़ दो। एक खेल में समय और ऊर्जा का निवेश करें जो आपको अपने आप को समर्पित करते हुए आपको अच्छा महसूस करता है, जो एक दीर्घकालिक शौक बन सकता है



  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 16
    3
    जिस तरह से आप अपने आहार के बारे में बात करते हैं उसे बदलें यह दिखाया गया है कि खुद को और दूसरों को बताते हुए कि कुछ खाद्य पदार्थों से बचना एक पसंद है, कोई दायित्व नहीं, यह अपने खुद के संकल्पों को छड़ी करने की क्षमता में सुधार करता है
  • इसी तरह, एक दायित्व के बजाय अपने दैनिक दिनचर्या के एक हिस्से के रूप में व्यायाम पर विचार करने का प्रयास करें
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 17
    4
    कैलोरी, किलोमीटर और कदमों की गणना करें यदि आपका लक्ष्य सिर्फ वज़न कम करना है, कुछ समय के लिए परिणाम बहुत कम होगा। इसके बजाय, विभिन्न संख्याओं के दैनिक सुधार पर विचार करने का प्रयास करें। चलने के सिर्फ एक हफ्ते के बाद, आप हजारों चरणों में जमा करेंगे यह संख्या पहले से ही एक अच्छा परिणाम दिखाई देगी
  • इस मामले में, ब्लॉग या डायरी उपयोगी हो जाएगी। यह सब नीचे लिखें: जल्द ही, भलाई की यह भावना आपके अंदर एक निश्चित निर्भरता को जन्म देगी, और आप संख्याओं में सुधार देखने के लिए चिंतित होंगे। निश्चित रूप से, यह याद दिलाने के लिए एक उत्कृष्ट प्रोत्साहन है कि 25 किमी की दौड़ में, 4,500 कैलोरी को समाप्त कर दिया और एक सप्ताह में 30,000 कदम उठाए।
  • आप कदमों की गिनती नहीं जानते हैं? सरल: एक पैडोमीटर खरीदें
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 18
    5
    आपको भोजन को सीमित करना है, इसे कभी भी नहीं हटाएं यदि आप सुपरमार्केट में जाते हैं तो आप आइसक्रीम विभाग को भी नहीं देख सकते हैं, आप कुछ भी नहीं करेंगे बल्कि खुद को विफलता की निंदा करेंगे। एक दिन आएगा जब आप खिड़की से सावधानी बरतने का निर्णय लेते हैं, जिलेटियन माइकल्स को त्यागते हैं और पेस्ट्री में अनिश्चित काल तक जाने का फैसला करते हैं। इस दिन को अपने सिर पर लटका देने वाला खतरा होने से रोकने के लिए, अपने आप को एक लहर के साथ इलाज करें
  • अपने आप से कभी मत कहो "मैं इसे नहीं खा सकता मैं एक आहार पर हूँ"। आपको लगता है कि यह एक निजीकरण है। इसके बजाय, आप जो सामान्य रूप से उपभोग करेंगे, उसके एक चौथाई खाते हैं, लेकिन धीरे-धीरे चबाओ, और एक काटने से दूसरे को पानी में घूमें। अधिक पानी पीना और धीरे-धीरे खाने से दो क्रियाएं होती हैं जो स्वाभाविक रूप से भूख को कम करती हैं
  • नीली रंग एक भूख अवरोधक है। यदि आपने थोड़ा सा टूटने का फैसला किया है, तो यह भोजन नीली प्लेट में डाल दें।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज
    6
    नकारात्मकता को बंद करें वजन घटाने की बात आती है तो निराश होने से ज्यादा महसूस करना सामान्य है यह कभी भी इतनी जल्दी और आसानी से कभी नहीं निकलता जितना आप चाहते हैं आपको लगता है कि आपने पिछले दो हफ्तों में 120% दिया है, लेकिन फिर आप पैमाने पर जाते हैं और पता लगा सकते हैं कि आपने केवल 200 ग्राम खो दिया है यह हर किसी के साथ हुआ, और यह भयानक है। सबसे आम प्रतिक्रिया निराशावाद से अभिभूत महसूस कर रही है नकारात्मकता में मत देना! आप प्रेरणा खो सकते हैं
  • इसके बजाय, अपनी प्रगति पर ध्यान दें वह डायरी जो आप लिखते हैं वह शानदार है दिखाएँ कि आप सही रास्ते पर हैं। इसे पुनः भेजें और समय के साथ संख्याओं की समीक्षा करें। चिंता से विचलित मत हो: आप बाद में इसके बारे में सोचेंगे। अभी, आपको सिर्फ अच्छे निर्णय लेने होंगे
  • वज़न कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करने के लिए शीर्षक से छवि 20 कदम
    7
    एक छोटी लेकिन प्रभावी कसरत आज़माएं कई आविष्कार बहाने की तरह "मेरे पास समय नहीं है" या "प्रशिक्षण बहुत उबाऊ है!"। शायद आपने उच्च तीव्रता वाले अंतराल प्रशिक्षण के बारे में कभी नहीं सोचा है, जो कुछ मिनटों में किया जा सकता है और बहुत कैलोरी जला सकता है। पुराने बहाने अब कोई मतलब नहीं होगा
  • इस प्रशिक्षण के लिए, आपको जो भी करना है, वह तीव्र व्यायाम अवधि और बाकी की अवधि के बीच वैकल्पिक है। और कहने के लिए कि आप जलाएंगे कैलोरी एक व्यंजना है: वे एक आंख के झपकी में सचमुच गायब होंगे। यह कहीं भी किया जा सकता है, लेकिन एक सरल उदाहरण लेने के लिए, ट्रेडमिल पर विचार करें। कुछ मिनट के लिए चलना शुरू करें, अपने अधिकतम हृदय गति के 90% तक पहुंचने के लिए 30 सेकंड के लिए पूरी गति से चलाएं, फिर एक मिनट के लिए अपनी चलने की गति ठीक करें। इसके बाद, एक और 30 सेकंड के लिए विशेष रूप से तीव्र स्तर पर लौटें दोहराएं 8-10 बार और फिर? आप समाप्त हो जाएंगे.
  • यदि आपके पास एक छोटी स्वास्थ्य समस्या है, तो इस कसरत से पहले डॉक्टर से परामर्श करें। दिल के बेहोश के लिए यह उपयुक्त नहीं है
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 21
    8
    उपकरण और फैशनेबल कपड़े खरीदें चलाने के लिए शुरू करने के लिए, जिम जाने या एक कोर्स के लिए साइन अप करने के लिए बहुत आसान है अगर आपके पास नए संगठन हैं ट्रेन के लिए नए टेनिस जूते, हेडफ़ोन या सूट खरीदें उन लेखों का चयन करें जो आपको स्थानांतरित करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे!
  • विधि 3

    लगातार कार्यक्रम का पालन करते हुए
    इमेज शीर्षक से वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 22
    1
    पुरस्कृत। क्या आप ऊपर बताए गए पुरस्कार प्रणाली को याद करते हैं? इसे जगह में रखें, और हर बार जब आपको लगता है कि यह सही समय है, तो ऐसा करें। किसी ने कभी कहा नहीं है कि हमें दीर्घकालिक लक्ष्य हासिल करने के बाद ही हमें इनाम देना चाहिए। और अल्पावधि में? इस मामले में भी खुद को थोड़ा पुरस्कार दें
    • अपना सिर मत खोना समय-समय पर, आप अपने आप को भोजन के साथ इनाम भी दे सकते हैं यदि आप ऐसा कभी नहीं करते हैं, तो आप पा सकते हैं कि दुनिया में केवल एक चीज है चॉकलेट आइसक्रीम या मुट्ठी भर प्रिंग्स जब आप एक निश्चित मात्रा में किलोमीटर पहुंच गए हैं, तो आप अपने आप को संतुष्टि प्रदान कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप दैनिक नहीं होते हैं!
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें 23
    2
    रिलैक्स। अब जब कि शरीर पहले की तुलना में अधिक सक्रिय है, तो आपको बंद करने के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता होती है। एक घंटे में एक दिन काटें। विशेष रूप से लंबे समय तक बौछार लें या एक दृढ़ झुकाव लें यह सभी योग्य हैं
  • इमेज शीर्षक से खुद को वज़न कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 24
    3
    तस्वीरें ले लो जब आप विशेष रूप से कठिन अवधि का सामना करते हैं और आप खुद को प्रेरित नहीं कर सकते, तो इन छवियों का इस्तेमाल आपको याद दिलाने के लिए किया जाना चाहिए कि आपने कड़ी मेहनत की है। पहले दिन एक तस्वीर लें और हर हफ्ते दोहराएं। क्या आपका शरीर बदल रहा है?
  • एक बार आपकी प्रगति उल्लेखनीय हो गई है, तो आप इन तस्वीरों को अपने कमरे में या घर के आसपास फांसी पर विचार कर सकते हैं। वे हमेशा आपको याद दिलाएंगे कि आपने कड़ी मेहनत की है, तो आप अपनी वचनबद्धता को क्यों तोड़ना चाहिए?
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 25
    4
    अपनी जीवन शैली में एकीकृत करने के लिए एक नई स्वस्थ आदत चुनें जैसे ही आप अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम को संशोधित कर सकते हैं, जैसे ही आप स्वस्थ जीवन शैली के सच्चे विशेषज्ञ बन जाते हैं, आप एक नई खातिर आदत के बारे में सोच सकते हैं। एक सप्ताह के लिए शाकाहार का प्रयोग करने की कोशिश करें, विटामिन लें या एक आउटडोर शौक चुनें। आप नए के लिए, आप क्या करना चाहते हैं?
  • यदि आप पहले से ही नहीं करते हैं, तो खाना पकाने शुरू करें। यह नियंत्रित करने के लिए अधिक सुखद है कि आपके पेट में क्या समाप्त होता है। न केवल आप अपने मित्रों और परिवार के जीवन में सुधार करेंगे, आप एक नए कौशल का भी अधिग्रहण करेंगे और आप अधिक किफायती भोजन करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से खुद को वजन कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 26
    5
    जब आप गिर जाते हैं, तो छठवें स्थान पर वापस आ जाओ। यह मार्ग प्रक्रिया की सबसे महत्वपूर्ण में से एक है। आपको पता होना चाहिए कि आपको नतीजे होंगे यह अनिवार्य है और सभी के लिए होता है केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं वह फिर से मिलती है। यदि आप प्रशिक्षण का एक दिन याद करते हैं, तो तुरंत फिर से शुरू करें, अन्यथा कई चूक सत्रों को पुनर्प्राप्त करना अधिक मुश्किल होगा।
  • लक्ष्य को दूर करने के लिए कड़ी मेहनत करना बहुत कठिन है, जो नतीजे हैं जो आपको समय पर वापस कर सकते हैं। खुद को प्रशिक्षण का एक सप्ताह खोना आपको वापस ला सकता है जहां आप 15 दिन पहले थे। इसे ध्यान में रखें जब आप सुबह बिस्तर पर खर्च करना चाहते हैं कुछ दिनों बाद नतीजे क्या होंगे?
  • इमेज शीर्षक से खुद को वजन कम करने के लिए प्रेरित करें चरण 27
    6
    अपनी उपलब्धियों के लिए एक डायरी को समर्पित करें यह सही है, इस कार्यक्रम के लिए आपको अक्सर लिखना पड़ता है, लेकिन यह आपके अपने अच्छे के लिए है आपको जरूरी नहीं कि एक अलग व्यायाम पुस्तक का उपयोग करना होगा - आप अपने ब्लॉग या आहार डायरी के एक भाग का उपयोग भी कर सकते हैं जहाँ भी आप लिखते हैं, बस प्राप्त सकारात्मक परिणामों पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें। जब आप इन टिप्पणियों को जोड़ सकते हैं तो आपको अच्छा लगेगा
  • जब एक दिन आपको लगता है कि आपने महान काम नहीं किए हैं, तो दिन के बारे में सोचते रहें। दृढ़ता से आप किस परीक्षाओं का विरोध कर चुके हैं? गौर करें कि आपने सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए जो भी किया है, उसके अलावा आपने क्या नहीं किया।
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 28
    7
    दो गाने चुनें जो आपको शुल्क देते हैं। रॉकी का उनका गीत था, हर कोई इसे जानता है, तो आपको तुम्हारा क्यों नहीं होना चाहिए? हर किसी को कुछ ऐसा चाहिए जो उन्हें चक्कर लगाए। तुम्हारी लड़ाई रो क्या है?
  • 15 गीतों को ढूंढने के लिए समय निकालें, जिससे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं। एक प्लेलिस्ट रखने से आपको कुछ सेकंड के भीतर शुल्क मिलता है, जिससे आप दाहिने पैर पर प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से वजन कम करने के लिए स्वयं को प्रेरणा दें चरण 2 9
    8
    अपने बड़े कपड़े दान करने के लिए दे दो। पल आ गया है! आपने पैंट की जोड़ी को दरवाजा से लटका दिया था, ताकि आप अपने वजन पर पहुंच गए हो, और आपके पुराने कपड़े को अब तुम्हारी ज़रूरत नहीं है। उन्हें परोपकारी कार्रवाई के लिए एक संगठन के लिए दान करें जो आपको गर्व करता है। बधाई!
  • अपने कपड़े किसी वैध संगठन को दान करने के अलावा, क्या आप अपने समय और ज्ञान का हिस्सा दूसरों को भी समर्पित कर सकते हैं? शायद, आप कई गुटों से परिचित हैं जो अन्य लोगों ने ध्यान नहीं दिया, और शायद वे आपकी खुद की लड़ाई लड़ रहे हैं आप उन्हें कैसे मदद कर सकते हैं?
  • टिप्स

    • जल अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि आप कम से कम 8 गिलास रोजाना पीते हैं।
    • यथार्थवादी होना याद रखें यदि आपका दोस्त बहुत पतला है और आप उसे अपना आकार लेना चाहते हैं, तो इसे भूल जाओ! आप को प्रेरित करने के लिए, एक व्यक्ति को अपने जैसा ही एक संविधान के साथ देखो, लेकिन आकार में। इससे आपको बहुत मदद मिलेगी
    • वास्तविकता की दृष्टि खो मत सौंदर्य देखने वाले की नजर में है कोई पूर्ण मानक नहीं है आकर्षक होने के लिए आपको कुछ उपाय करने की आवश्यकता नहीं है
    • निराश मत हो अगर आपको यह करना था, तो अपने सबसे अच्छे दोस्त से बात करें और उन्हें बताएं कि क्या हो रहा है वह आपकी बात सुनेगा और आपकी सहायता करने की कोशिश करेगा। उन लोगों के साथ असहज महसूस न करें जिनसे आप प्यार करते हैं। याद रखें कि वे आपके स्नेह पर प्रतिबन्धित हैं!
    • जब आप सुपरमार्केट में जाते हैं, तो उस व्यक्ति के साथ रहें जो अस्वस्थ खाद्य पदार्थ खरीदने से आपको निषिद्ध कर सकता है, या एक मित्र को फोन कर सकता है जो आपको तीसरे टुकड़ा केक खाने से रोक सकता है।

    चेतावनी

    • जब आप नीचे या थका हुआ महसूस करते हैं, तो मिठाई के साथ दोपहर मत करो मजबूत हो यह क्षण पारित होगा
    • यदि आपके पास अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं, तो अपने भोजन या खेल कार्यक्रम में अचानक परिवर्तन करने से पहले एक डॉक्टर या अन्य विशेषज्ञ से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com