कैसे अपना वजन कम करने के लिए प्रेरित रहने के लिए

आपने अपने वजन की स्थापना की है, आपने अपने प्रशिक्षण आहार की योजना बनाई है और आप जिम का सदस्य बन गए हैं - अब आपको अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए इस उत्साह के स्तर को बनाए रखना होगा! हालांकि वजन कम एक असंभव कार्य लगता, कुछ सरल तकनीकों की मदद से आप लंबे समय तक प्रेरणा को बनाए रखने, और आप इस प्रक्रिया में मस्ती करने के लिए अनुमति दे सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपने आहार को ध्यान में रखते हुए
इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहने के चरण 01
1
वर्तमान या सदमे आहार से बचें जब आप मैपल सिरप या मिर्च पाउडर के आधार पर आहार का पालन करने का निर्णय लेते हैं, तो यह बहुत स्पष्ट है कि आप इसे बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे। यहां तक ​​कि आहार जो कि कार्बोहाइड्रेट-मुक्त या प्रोटीन आधारित होते हैं वह विफलता के लिए व्यंजन हैं। जब कुछ स्वाभाविक और व्यावहारिक नहीं है, यह एक छोटी जीवन के लिए निंदा की जाती है लंबी अवधि के वजन घटाने के लिए कोई त्वरित उपाय नहीं है
  • अगर आपके आहार में गंभीर कैलोरी की सीमाएं, आत्म प्रेरित उल्टी, पूरे भोजन श्रेणियां (या सिर्फ एक ही श्रेणी का उपभोग) काटने, लक्केस या ड्रग्स या वजन घटाने के उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो यह अस्वास्थ्यकर है। आप एक आहार के साथ बेहतर (और अधिक प्रेरित) हो सकते हैं जो आपको लंबे समय तक फिट और अच्छा महसूस कर सकेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, वजन खोने के लिए प्रेरित किया कदम चरण 02
    2
    कभी भी स्थापित न करें कि खाद्य पदार्थ बंद हैं जितना अधिक हम बढ़ते हैं उतना हम सोचते हैं कि हम बच्चों की तरह नहीं दिखते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। यदि आप एक बच्चे के सामने तीन खिलौने डालते हैं और उसे बताओ कि वह तीसरा नहीं हो सकता है, तो वह कौन से खेलेंगे? वही भोजन के साथ होता है यदि आप मिठाई नहीं खा सकते हैं, तो आप इसे और भी अधिक चाहते हैं। तो इसे नष्ट करने के बजाय, आपको इसे सीमित करना होगा अपने आप को एक काटने दें अन्यथा, आप कुछ और नहीं खायेंगे!
  • अपने आप को यह बताने के लिए कि आप कुछ नहीं खा सकते हैं केवल एक बुरा लग रहा है उत्पन्न करता है यह एक सजा है और अपने पटरियों पर नकारात्मकता की ट्रेन चलाता है। सच्चाई यह है कि उस केक काटने से आपको वजन नहीं दिया जाएगा, लेकिन तीन भागों हाँ इसलिए, रात भर में उबले हुए सब्जियों को भरें और अपने दोस्त की मिठाई की एक झलक चुरा लें, जबकि वह नहीं दिख रही है। आप केवल निगल फूलगोभी की भारी मात्रा साबित होता है कि आप इसके लायक हैं।
  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहने के लिए चरण 03
    3
    भावनाओं को प्रबंधित करने के वैकल्पिक तरीकों का पता लगाएं जब मित्र एक साथ मिलते हैं, चाहे वह उत्सव हो, सहानुभूति की अभिव्यक्ति या समय को मारने के लिए एक पल, तो वे क्या करते हैं? वे खाते हैं (या पीते हैं) जब हम खुश होते हैं, हम खाते हैं जब हम दुखी होते हैं, हम खाते हैं जब हमारे पास कुछ भी बेहतर नहीं है, तो हम खाना खाते हैं दुर्भाग्य से, यह किसी भी आहार के लिए अच्छा नहीं है आपकी भावनाओं का सामना करने के लिए आपके पास वैकल्पिक तरीके होंगे!
  • आप कब और क्यों खाते हैं, न केवल चीज़ के बारे में सोचना शुरू करें हो सकता है कि जब आप टेलीविजन देखते हैं, तब आप हमेशा सोचने के बिना खाना खाते हैं, या जब आप जोर देते हैं तो आप रेफ्रिजरेटर में जाते हैं। जब आप अपने पैटर्न के बारे में जागरूक हो जाते हैं, तो कारण का निर्धारण करना आसान हो जाता है। अपने हाथों पर कब्जा, बुनाई, पढ़ने या पहेली पहेली बनाने से शुरू करें: ये गतिविधियां आपको पॉपकॉर्न को लिफ़ाफ़े से निकालने से रोक सकती हैं।
  • इमेज का शीर्षक, स्टेप 04 को वजन कम करने के लिए प्रेरित किया
    4
    मदद के लिए पूछें जब आप अकेले ऐसा नहीं करते हैं तो सब कुछ आसान हो जाता है यद्यपि आप जिन लोगों (परिवार / दोस्तों / रूममेट्स / अजनबियों) के साथ रहते हैं, वे अपने स्वास्थ्य या वजन घटाने के बारे में कम परवाह नहीं कर सकते, वे सफलता के लिए अपना रास्ता थोड़ा आसान बना सकते हैं। यदि उन्हें पता है कि आपका कार्यक्रम क्या है, तो वे आपको कुकीज़ के साथ लुभाने की संभावना नहीं करेंगे।
  • समान विचारधारा वाले लोगों में समर्थन खोजने का एक आसान तरीका है, वज़न वॉटरर्स जैसे समूह में शामिल होना यदि आपका व्यक्तिगत सोशल नेटवर्क वजन की लड़ाई से नहीं लड़ रहा है (जो अधिक से कम हर कोई मानता है तो विश्वास करना मुश्किल होगा), ऐसे समूह का सदस्य बनना आपको सही रास्ते पर रखने के लिए असीम रूप से उपयोगी हो सकता है
  • ब्लोटिंग फास्ट स्टेप 14 के गेट रीड शीर्षक वाला इमेज
    5
    आहार को समर्पित एक डायरी रखें जो कोई भी वे सब कुछ खाने को लिखते हैं, वे उन लोगों की तुलना में वजन कम करने में अधिक सफलता प्राप्त करते हैं जो नहीं करते हैं। वास्तव में आप क्या खाते हैं उसके साथ व्यवहार करना आपको एक नई रोशनी में डालता है: आप पैटर्नों को देखेंगे और आपको अपनी बुरी आदतों का सामना करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • यदि संभव हो, तो भोजन के लिए समर्पित डायरी के बारे में एक भागीदार होने का प्रयास करें। चार स्निकर सलाखों को खाने से ज्यादा शर्मनाक होता है जब आपको अपने गंदे कामों के बारे में किसी और को बता देना पड़ता है जितना अधिक आपको ज़िम्मेदार होना होगा, जितना अधिक आप पत्र को आहार का पालन करने के लिए तैयार होंगे।
  • इमेज का शीर्षक, वज़न कम करने के लिए प्रेरित रहने के चरण 06
    6
    अपने आहार योजना को पुनर्जीवित करें जैसा कि आप अपना वजन कम करते हैं, आपके शरीर को आपकी नई आदतों के लिए इस्तेमाल किया जाता है और आपको हर पाउंड के साथ कम कैलोरी की जरूरत होती है। आप देखेंगे कि आप जिस 1700 कैलोरी आहार का पालन कर रहे हैं वह आपको एक बार प्रस्तुत किए गए परिणामों को नहीं दे रहा है। बहुत बुरा! अगर यह काम नहीं कर रहा है, तो इसे क्यों जारी रखना है, है ना? इसके लिए, आपको अपने भोजन कार्यक्रम का पुनः मूल्यांकन और अनुकूलन करना होगा।
  • जितना अधिक आप पतले होते हैं, उतना कम कैलोरी आपको निगलना होगा। कुछ बिंदु पर, यह काफी मुश्किल हो जाता है आप एक छोटे से `कैलोरी (बहुत ज्यादा नहीं! केवल एक सौ या प्रति दिन तो अतिरिक्त) में कटौती कर सकता है, लेकिन सबसे आसान तरीका है और अधिक शारीरिक गतिविधि को जोड़ने के लिए है, जो हमें की ओर जाता है हो सकता है ...
  • भाग 2

    प्रशिक्षण योजना का पालन करें
    लोस बेली फैट शीर्षक के लिए चित्र (पुरुषों के लिए) चरण 08
    1
    एक प्रशिक्षण साथी खोजें इसे प्रेस करने के लिए अधिक कठिन है "दिन में झपकी लेना" अगर आप जानते हैं कि जिम में आपके लिए एक साथ या जॉगिंग पथ की शुरुआत में काम करने का इंतजार कर रहे हैं, तो अपने अलार्म घड़ी का अकेले होने पर आपको पर्याप्त रूप से प्रेरित नहीं होता है, यह दूसरों की भर्ती करने का समय है! आप उन्हें नीचे डालने के लिए दोषी महसूस नहीं करना चाहते हैं, है ना?
    • वजन कम करने के लिए मित्र और परिवार के सदस्य उत्कृष्ट प्रेरक हो सकते हैं। न केवल वे आपको मार्ग पर समर्थन प्रदान कर सकते हैं, वे आपके पक्ष द्वारा भी भाग ले सकते हैं।
    • जिम अक्सर फिटनेस साझेदारी के लिए विज्ञापन प्रकाशित करता है या प्रशिक्षण भागीदारों को ढूंढता है। अपने आप को रिसेप्शन में सूचित करें कि आपको फिटनेस के समान स्तर पर स्थित किसी व्यक्ति के साथ जोड़ा जा सकता है।
    • अपने प्रशिक्षण भागीदारों के साथ एक निष्पक्ष प्रेरक हो। उनकी ऊर्जा से, जैसे वे आपके साथ करते हैं - लाभ दोनों पक्षों के लिए प्रकट होंगे!
  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहें चरण 08
    2
    सक्रिय होने के बारे में सोचें, न सिर्फ प्रशिक्षण वज़न कम करने के उद्देश्य से फिटनेस के हर रूप में एक कसरत में शामिल नहीं है। स्वस्थ शरीर के वजन की उपलब्धि को बनाए रखना या पीछा करना यह सुनिश्चित करना है कि शारीरिक गतिविधि रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा है। लिफ्ट लेने के बजाय बस सीढ़ियों को लेने का विकल्प चुनकर आप अपने लक्ष्यों को तेजी से प्राप्त कर सकते हैं।
  • कमर पर इंच खोने के लाभ के अलावा, अक्सर चलने से सुस्ती की भावना दूर हो जाती है और पूरे दिन चलती रहती है। कभी-कभी यह कुछ कठिन हिस्सा बनाना शुरू कर रहा है
  • इमेज शीर्षक से रहने के लिए वज़न कम करने के लिए प्रेरित करें कदम 09
    3
    सुसज्जित। हम में से अधिकांश, हमारे स्वरूप का एक हिस्सा बदलने के लिए हमें नई चीजों के अच्छे उपयोग करने के लिए बाध्य होने के परिप्रेक्ष्य में पहुंचने का एक तरीका है, जिनके पास हमारे पास है। कपड़े और खेल उपकरण खरीदने के लिए अपनी कड़ी मेहनत के पैसे का एक हिस्सा खर्च करने से आपको विभिन्न तरीकों से जा सकता है:
  • नई चीजों के साथ, आप उनको उपयोग करने के लिए "मजबूर" महसूस करेंगे। विशेष रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए कि शॉपिंग इसके लायक है
  • आपको कम एक नए आइपॉड, नए संगीत, एक नया पानी की बोतल के साथ ऊब अनुभव होगा, यहां तक ​​कि छोटी से छोटी बातों एक अन्यथा फीके कसरत खेलने के लिए उत्साहित हो सकते हैं।
  • आप अच्छे दिखेंगे नए कपड़े भी आपको बेहतर महसूस कर सकते हैं। जब आप ठीक हो, तो आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अपने व्यवसाय को बढ़ा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहने के चरण 10
    4
    क्या आपको अच्छा लगता है के लिए चिपका यहां तक ​​कि अगर आप वास्तव में प्रवृत्तियों या फिटनेस की अपेक्षाओं से सहमत नहीं हैं, तो यह वैसे भी करें। यद्यपि यह अपने आप को चुनौती देने के लिए महान है, अपनी शक्तियों को आगे बढ़ाने के लिए भी उपयोगी है वजन कम करने के लिए आपको लचीली होने की अनुमति देकर, आप अपने आदर्श गति को प्राप्त करने के लिए और अधिक तैयार रहेंगे। छोटे बदलाव बड़े अंतर कर सकते हैं उदाहरण के लिए, बुनियादी सवालों जैसे कि:
  • क्या आप सुबह या शाम को प्रशिक्षित करने के लिए तैयार हैं?
  • क्या आप बड़े समूहों में प्रशिक्षण चाहते हैं, छोटे समूहों में या अकेले?
  • क्या आप पुरस्कार से प्रेरित हैं या प्रेरणा खोना आसान है?
  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहने के चरण 11
    5
    उस पर आसान जाओ कभी-कभी, खासकर जब हमने अभी शुरुआत की है, तो यह सोचना बहुत आसान है कि "मैं प्रतिदिन 16 किलोमीटर तक दौड़ता हूं और प्रति भोजन 500 कैलोरी नहीं लेता और मुझे 30 दिनों में 15 किलोग्राम का नुकसान होगा"। खैर, शुरुआत के लिए, प्रशिक्षण इस तरह से नहीं देखते हैं। बिल्कुल नहीं ऐसा नहीं है कि यह कैसे काम करता है। धीरे धीरे आगे बढ़ो, आप अभी भी अपने दरवाजे पर "बहाली के लिए बंद" हस्ताक्षर लटका नहीं करना चाहते हैं।
  • अपने प्रेरणा को अच्छी तरह से नहीं करने के अलावा, आपके स्वास्थ्य से हानिकारक भोजन की तुलना में आप भोजन कर सकते हैं। आप चलने से पहले नहीं चल सकते, इसलिए शुरुआत से ही प्रशिक्षण (या खिला) के लिए हास्यास्पद लक्ष्यों का लक्ष्य न रखें। शांति से आगे बढ़ो। अपने प्रशिक्षण को एक समय में केवल 5% -10% तक बढ़ाएं, भले ही आप अधिक महसूस करें या न करें। आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं या इतनी मेहनत कर रहे हैं कि आप अगले दिन कुछ भी नहीं कर सकते।



  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहें चरण 12
    6
    कसरत मिक्स करें फिट रखने और वजन कम करने के लिए प्रति दिन 5 किमी चलाना एक अच्छा विचार है। यह प्रभावी होगा और आप जो चाहें प्राप्त करने में सहायता करेंगे। जब तक आप को रोकने के लिए इतना ऊब नहीं होते अपने आप को एक एहसान करो और अपना रूटीन बदलें आपका मन और आपके शरीर इस तरह ऊब नहीं होगा।
  • ऐसा मत सोचो कि इस तरह से दिन कुछ भी नहीं होगा, क्योंकि यह ऐसा नहीं है। अगर आप पूल में एक दिन में वृद्धि या एक दिन जिम पर एक दिन बिताते हैं, तो यह बहुत अच्छा है! आप अभी भी सक्रिय होंगे। फिर, जब आप जिम में वापस आ जाते हैं, तो इससे बेहतर होगा क्योंकि आपने पहले दिन में ब्रेक लिया था। आप उत्साहित और नवीनीकृत ऊर्जा से भरा महसूस करेंगे
  • क्रॉस ट्रेनिंग एक महान विचार है व्यवहार में, अवधारणा कई अलग-अलग प्रकार के वर्कआउट्स करना है। न केवल यह आपको खेल में मानसिक रूप से रखता है, लेकिन यह आपको संतुलन में भी डालता है चल रहा है आप फिट नहीं है, न ही यह सिर्फ ताकत प्रशिक्षण है क्रॉस ट्रेनिंग का मतलब है कि आप कुछ के लिए तैयार होंगे।
  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहने के चरण 13
    7
    फ़ोटो का उपयोग करें कभी-कभी हमें थोड़ा अनुस्मारक की आवश्यकता होती है कि हम जो कर रहे हैं हम क्यों कर रहे हैं, और छवियां हमें अच्छी तरह से सहायता कर सकती हैं। कुछ प्राप्त करें और उन्हें अपने कार्यालय या रसोई में लटकाएं या उन्हें अपने डेस्क पर रखें किस तरह की तस्वीरें? अच्छा सवाल! इसके बारे में सोचने के दो तरीके हैं:
  • खुद की पुरानी तस्वीरें ढूंढें जो आपको याद दिलाने के लिए कि आप क्या देखना चाहते हैं। यह जानते हुए कि आप एक बार आकार में थे, आपको यह पता करने की अनुमति मिलती है कि आप उस स्थिति को ठीक कर सकते हैं!
  • अन्य लोगों की छवियों को ढूंढें जिन्हें आप शरीर के अनुकरण करना चाहते हैं जो कुछ आप चाहते हैं और आप जिस तरफ काम कर रहे हैं, उसके साथ बमबारी होने के नाते एक महान प्रोत्साहन हो सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहें चरण 14
    8
    सदस्यता लें। चाहे वह सबक या 5k हो, भाग लें। करने के लिए या काम करने के लिए कुछ ठोस गतिविधि रखने के लिए आपको प्रशिक्षित और अनुशासित बनाए रखा जाता है यदि यह एक दौड़ है, तो आपके पास एक निश्चित तिथि है, जिसके लिए अपने आप को तैयार करना है, सचमुच अपने प्रशिक्षण के लिए एक समयसीमा निर्धारित करना हवा में कुछ भी नहीं बचा है, सोचा के दर्शन के चारों ओर तैरते हुए "मैं फिट होने पर फिट होगा"
  • क्या आपने निकट भविष्य के लिए निर्धारित किसी भी दौड़ के बारे में सुना है? इंटरनेट अभी आपके सामने सही है आपके पास कोई बहाना नहीं है! Runnersworld.com और Active.com जैसे साइटों पर एक यात्रा का भुगतान करें, जो विभिन्न स्थानों पर आयोजित होने वाली भविष्य प्रतियोगिताओं की काफी व्यापक सूची है।
  • भाग 3

    सफलता के लिए खुद को तैयार करें
    इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहें चरण 15
    1
    उचित लक्ष्यों को प्राप्त करने की कोशिश करें वजन घटाने को रोकने के लिए सबसे बड़ी बाधाएं अमान्य उम्मीद हैं। यदि आप अवास्तविक या असंभव लक्ष्यों को लक्षित करते हैं, तो आपको निराश होने की अधिक संभावना होगी, प्रेरित नहीं।
    • अपनी ऊंचाई और उम्र के लिए यथार्थवादी और स्वस्थ वजन खोजने के लिए यात्रा शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक या किसी उद्योग के पेशेवर (जैसे कोच) से बात करें।
    • आप प्रति सप्ताह 1 किलो तक सुरक्षित रूप से खो सकते हैं। यद्यपि शुरुआत में ऐसा प्रतीत नहीं हो सकता है, पाउंड समय के साथ जुड़ जाते हैं एक सुरक्षित और स्वस्थ वजन घटाने लंबे समय में होता है और एक यथार्थवादी कार्यक्रम आपको अपने लक्ष्यों को तदनुसार निर्धारित करने में मदद करेगा।
  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित किया कदम चरण 16
    2
    अपने आप को पुरस्कार दें और सहिष्णु हो। अपने स्नैक्स और अन्य अस्वास्थ्यकर भोजन को सीमित करें, लेकिन उनको पूरी तरह से समाप्त न करें यदि आप अपने कुछ पसंदीदा चीजों से खुद को वंचित करते हैं, तो आप उन्हें बाद के समय की तुलना में अधिक दे सकते हैं। उन खाद्य पदार्थों के साथ जीना सीखें जिन्हें आप प्यार करते हैं, उन्हें पूरी तरह से बचने के बजाय
  • और पुरस्कारों के लिए, केवल अंतिम लक्ष्य के बारे में मत सोचो आपको मार्ग पर भी पुरस्कार की आवश्यकता है क्या आपने दो हफ्ते तक अभ्यास किया है? शानदार, पुरस्कार! क्या आपने पहले 5 किलो खो दिए? महान, पुरस्कार! यह एक झपकी हो सकती है, एक दिन ख़रीदना हो सकती है, जो कुछ भी आपको इस तरह जारी रखने के लिए प्रेरित करती है।
  • वहाँ हमेशा दंड भी होगा यदि आप कसरत से चूक गए तो जार में 5 यूरो डालें, जिसमें आपके पति / बेटे / सबसे अच्छे दोस्त बियर फंड इकट्ठा करते हैं। नहीं, धन्यवाद!
  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहें चरण 17
    3
    अपनी प्रगति का ट्रैक रखें ताकि आप जिस रास्ते पर यात्रा कर चुके हैं वह दूरी देख सकें। यदि आपके स्वास्थ्य के लिए आपका वज़न घटाना जरूरी है, तो यह आपके सहायक होने के साथ-साथ आपके परिवर्तनों की तुलना करने के लिए प्रेरित हो सकता है। अपने आहार और प्रशिक्षण के लक्ष्यों को लिखो, जो आपने कड़ी मेहनत से दूर किया है। यह वास्तव में संतोषजनक होगा
  • पानी प्रतिधारण के कारण आपके दैनिक वजन में उतार-चढ़ाव हो सकता है। दैनिक वजन पर अपनी प्रगति के आधार पर, एक निश्चित दिन और सप्ताह में एक बार एक निश्चित समय चुनें ताकि कितना वजन देखा जा सके। इसके बाद, महीने के अंत में प्राप्त औसत आंकड़ों के मुकाबले प्राप्त करें और उनके औसत की गणना करें। इससे आपको अपनी प्रगति पर और अधिक यथार्थवादी नज़र मिलेगा
  • मांसपेशियां वसा से अधिक वजन करती हैं, इसलिए वजन हमेशा आपके फिटनेस स्तर में प्रगति को प्रदर्शित नहीं करता है। यदि आप मासिक आधार पर तस्वीरें लेने में सहज महसूस करते हैं, तो यह करें। आपकी प्रगति पर विचार करते समय छवियां एक शानदार दृश्य प्रेरणा प्रदान कर सकती हैं।
  • स्टेप इटेट टू टू वज़ लॉस व्हाट स्टेप 18
    4
    एक ब्लॉग खोलें. चाहे वह आपके लिए हो या आप वास्तव में पाठकों, सफल ब्लॉग लिखना शुरू करना आपको प्रतिबद्धता का अहसास दे सकता है: हे, आपके पास एक समर्पित ब्लॉग है जो आप करते हैं, इसलिए चोरी करना न हो बेहतर! और, अगर लोग इसे पढ़ते हैं, तो यह समर्थन के लिए एक महान मंच है!
  • जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, आपको दूसरों के ब्लॉग को पढ़ना चाहिए! कई शानदार सफलता की कहानियां हैं जो वेब पर चलती हैं और आप को प्रेरित कर सकती हैं। दर्जनों के लिए, हमारा सैकड़ों मतलब है, और उनके बड़े नाम हैं, जैसे "फीड मी, मैं क्रैकी" ("मुझे फीड करें, मैं भावुक हूँ") और "द वर्ल्ड टू एज इग्फेस" ("द वर्ल्ड टू फेस-ऑफ- अंडा ")। शायद आपका सफल होने के लिए अगले होगा!
  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रवृत्त रहें चरण 1 9
    5
    पुनरुत्थान की अपेक्षा करें और स्वीकार करें एक पूर्णतावादी होने के नाते जब यह वजन कम करने की बात आती है, तो बिल्कुल कुछ भी लेकिन आदर्श है। आप इंसान हैं, हम सभी हैं, और वे नतीजे करेंगे सुपरमार्केट में, अभी या बाद में आप स्वाद की पेशकश करेगा, आप देर से काम करेंगे और आपको लगता है कि कसरत को खो देंगे और बाद उसके प्रेमी उसके साथ टूट गया है टीना एक आइसक्रीम barattolone के साथ अपने घर के लिए जाना जाएगा। ये चीजें सामान्य हैं (शायद सुपरमार्केट टस्टर को इतनी बार पेश नहीं करता है, लेकिन हो सकता है कि यह बेहतर होगा) और यह होगा। पता है और इसे स्वीकार। ठीक है
  • समस्या का परिणाम नहीं है, यह है कि काठी के लिए वापसी है। एक कसरत खोना अच्छा है, ऐसा तब होता है जब आप जिम पर एक हफ्ते खो देते हैं जो एक समस्या बन जाता है। इसलिए, जब रिलेपेस उठते हैं, अपने आप को एक एहसान करें और इस कदम पर वापस जाने का प्रयास करें। अपने लक्ष्य से अवगत रहें, इसलिए आप बहस कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहने के चरण 20
    6
    याद रखें कि संख्याएं सभी नहीं हैं: खोने का वजन सिर्फ शुरुआत है! प्रयास प्रभावी वजन घटाने पर पूरी तरह से सफलता के आधार के लिए हालांकि, परिवर्तन आप केवल निरीक्षण पाउंड से जुड़े परिवर्तन एक बड़ा प्रेरित कारक हो सकता है की तुलना में सामान्य रूप में बनाया के बारे में सकारात्मक महसूस करने के लिए।
  • अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो चाहे आप अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम का शाब्दिक रूप से पालन न करें या अपने आप को एक अनपेक्षित आइसक्रीम कोन दें, जो कि पथ के साथ ठोकर खा रहा है वह स्वाभाविक है और उम्मीद की जाती है। यदि आपको लगता है कि आपने कोई गलती की है, तो इसे स्वीकार कर लें और अपने वजन घटाने की नियमित योजना के अनुसार जारी रखें।
  • याद रखें कि प्रक्रिया के दौरान आपको प्रोत्साहित करने के लिए आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण कारक है। वजन कम करना एक फिट और स्वस्थ जीवनशैली का लाभ है, लेकिन यह भी अधिक ऊर्जावान रवैया है!
  • इमेज का शीर्षक, वजन कम करने के लिए प्रेरित रहने के चरण 21
    7
    अपनी उपलब्धियों पर गर्व होना अपने मित्रों और परिवार को बताएं कि आपने कुछ लक्ष्यों को हासिल किया है या आपने उस कार्य को पूरा कर लिया है जिसे आप विशेष रूप से गर्व कर रहे हैं यदि आप अपने मौलिक कदम साझा करते हैं, तो आप नए लोगों को स्थापित करने के लिए बहुत अधिक इच्छुक होंगे। और आप उन्हें खुले तौर पर मना सकते हैं!
  • अपने परिणामों पर गर्व हो, हालांकि वे छोटे हैं. आखिरी 2.5 किग्रा हारना एक अविश्वसनीय उपलब्धि है, हजारों लोग नहीं कर सकते हैं। और याद रखें, सिर्फ अपने स्वास्थ्य के स्तर में सुधार करना आपके स्वास्थ्य, जीवन की गुणवत्ता और उन लोगों के जीवन की गुणवत्ता के लिए बहुत अच्छी है जो आप परवाह करते हैं
  • टिप्स

    • दूसरों की तुलना में उनकी तुलना करने के बजाय अपनी आवश्यकताओं पर अपनी सफलता का आधार रखें सभी अलग हैं!
    • जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है तब सहायता के लिए पूछें इससे पहले कि आप किसी विशेषज्ञ में परिवर्तित कर सकें, आपको शुरुआत करना चाहिए। व्यायाम के विभिन्न तरीकों के साथ प्रयोग करते समय ठीक से सीखने के लिए समय निकालें।

    चेतावनी

    • अपने आप को ठीक से हाइड्रेट याद रखें, आप जिस भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि करते हैं
    • अगर आप चक्कर आना या कमजोर महसूस करना शुरू करते हैं तो आराम करने के लिए या ठीक करने के लिए कुछ समय निकालें
    • अपने आप को व्यायाम के बीच आराम करने का समय दें और अपने आप से बहुत ज्यादा मांग न करें
    • अपरिचित उपकरणों का उपयोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने सही प्रक्रिया जानने के लिए सही सावधानी बरती है।
    • गतिविधियों के साथ धीमा हो और प्रशिक्षक से बदलाव करने के लिए कहें, अगर आपको शारीरिक दर्द महसूस हो रहा है या यदि आपको लगता है कि आप अपनी भौतिक सीमाओं से बहुत दूर चले गए हैं आपको चोट लगने पर हमेशा प्रशिक्षक को सूचित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com