जीवन लक्ष्य कैसे सेट करें

आम तौर पर हम आम तौर पर निकट भविष्य के लिए लक्ष्य निर्धारित करते हैं और छह महीने या अधिकतम पांच सालों को जीवन का लक्ष्य निर्धारित करने के लिए अधिकतम समय लगता है। वास्तविकता में जीवन बहुत अधिक है और यदि आप कुछ बड़ा करना चाहते हैं तो आपको तदनुसार लक्ष्य निर्धारित करना होगा।

कदम

जीवन के लिए लक्ष्य निर्धारित करें
1
कल्पना करो कि आप 70-75 वर्षों में कैसे होंगे।
  • जीविका चरण के लिए लक्ष्य निर्धारित करें
    2
    तुम्हारा विजय क्या होना चाहिए? क्या आप इस युग में खुश रहेंगे और आपको शांति से मरने की इजाजत देंगे? उत्तर प्राप्त करें और एक लंबे समय के लिए प्रतिबिंबित करें इस तरह आप समझेंगे कि आपका जीवन लक्ष्य क्या है।
  • छवि शीर्षक जीवन के लिए निर्धारित लक्ष्य चरण 3
    3
    अब जब आप जानते हैं कि जीवन में आपका उद्देश्य क्या है, तो एक और कदम उठाएं और आज तक आपके जीवन की योजना बना लें, जब तक कि उस उम्र तक नहीं। आप उसे कैसे पहुंचना चाहते हैं? ऐसा करने के लिए आपके पास कई सालों, दशकों से भी हैं



  • जीवन के लिए लक्ष्य निर्धारित करें शीर्षक 4 चित्र
    4
    आपके लक्ष्य पर काम करने के लिए आपके पास हजारों दिन हैं आज से शुरू करो और लगता है कि आपको बेहतर महसूस होगा कि आपने अपने सपनों का 0.001% पूरा कर लिया है। यह आपको करना है जीवन और अनिश्चितताओं के रहस्यों को गिनती नहीं है, जो आपके लिए निर्धारित किया गया है उसे पूरा करने के लिए शांति से मर जाएगा।
  • जीवन के लिए लक्ष्य निर्धारित करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    आपको महत्वहीन चीजों और जीवन के विकर्षणों को अनदेखा करना है क्योंकि आपको पता है कि आप क्या चाहते हैं और आपके जीवन का उद्देश्य क्या है शांति से पहुंचने के लिए एक कदम उठाएं और यात्रा के हर एक दिन खुश रहें।
  • टिप्स

    • यह विचार आसान लगता है, लेकिन अगर आप इसे पहले विश्वास नहीं करते हैं तो यह कभी काम नहीं करेगा।
    • जो कुछ भी आपके पास है, जीवन लक्ष्य निर्धारित करना बहुत मुश्किल हो सकता है बस करो, लिखो कि आप कैसे बनना चाहते हैं, आप क्या चाहते हैं या यहां तक ​​कि खुद के लिए भी। याद रखें कि इस समय हर एक साँस उस लक्ष्य के लिए किया जाना चाहिए और इसमें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप 16 या 60 साल पुराना हैं या नहीं। एक बार जब आप लक्ष्य पर पहुंच जाते हैं तो हमेशा एक नया हो जाएगा बहुत ज्यादा समय बर्बाद मत समझो जो आप चाहते हैं, उत्तर पहले से ही आपके भीतर हैं।
    • 40 साल कई हैं यदि आप एक दिन खो देते हैं तो आपको देर नहीं होगी आप हमेशा अगले दिन ठीक कर सकते हैं
    • सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यदि आप इस रणनीति का पालन करते हैं, तो आप हर दिन खुश रहेंगे। इसका प्रभाव असाधारण है और आप कभी भी लड़खड़ाना कभी नहीं करेंगे। तुम एक चट्टान की तरह हो
    • इस रणनीति के लिए 24 और 30 के बीच के लोग सबसे अच्छा लक्ष्य हैं। वास्तव में, वे पहले से ही अपने काम और निजी कैरियर का एक विचार है।
    • 21 वर्ष से कम आयु के लोग इस योजना को अपर्याप्त समझ सकते हैं क्योंकि वे अब भी नहीं जानते हैं कि वे जीवन से क्या चाहते हैं। उन्हें अभी भी एक स्थिर दिशा मिलनी है और उस लक्ष्य की दिशा में काम करना शुरू करना है। वे अब भी इस तरह से लंबे समय तक सोचने के लिए अपरिपक्व हैं।
    • आप अपना लक्ष्य नहीं प्राप्त कर सकते हैं यह दुखी होगा, है ना? असल में नहीं, साधारण तथ्य यह है कि आप 65 साल तक खुश हैं, आपकी उत्पादकता में वृद्धि सुनिश्चित कर लेंगे और आप एक ही महसूस करेंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप समझते हैं कि यह रणनीति काम नहीं करती है और आप इसे परिभाषित नहीं कर सकते हैं कि आप एक बूढ़ी औरत कैसे बनना चाहते हैं, थोड़ी देर के लिए इसके बारे में मत सोचो। कुछ सालों बाद फिर से कोशिश करें और पता करें कि क्या आपको वहां मिल गया है। थोड़ी देर के लिए इसके बारे में सोचो इसका उत्तर हो सकता है कि आप बस होना चाहते हैं "महसूस किया"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com