पेट से वसा को दूर कैसे करें

पेट क्षेत्र में फैट कई विकार और रोगों से जुड़ा है, जैसे कि हृदय रोग, मधुमेह और कैंसर। विशेष रूप से, यह पेट वसा की गहरीतम परत है जो खतरे में स्वास्थ्य रखता है - यह इसलिए है क्योंकि वसा कोशिकाएं "आंत का" वे वास्तव में हार्मोन और अन्य पदार्थों का उत्पादन करते हैं इसमें कई खतरनाक और अप्रभावी प्लॉम्स हैं जो इसे खो देते हैं - हालांकि पेट वसा के लिए कोई निश्चित अचूक उपाय नहीं है, इस लेख में वृद्धि हुई कमर के कारण और इसे खत्म करने के लिए क्या करना है इसका वर्णन किया गया है।

कदम

भाग 1

चयापचय में तेजी लाने
लूज़ बेली फैट चरण 1 नामक छवि
1
नाश्ता करो जब आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं तो एक विरोधाभास लग सकता है, लेकिन कुछ अध्ययनों से पता चला है कि एक घंटे के भीतर नाश्ते खाएं क्योंकि आप इंसुलिन का स्तर स्थिर रख सकते हैं और एलडीएल कोलेस्ट्रॉल के बजाय उनको कम कर देता है (वह "बुरा")।
एक स्वस्थ नाश्ता सेट करें:
एक प्रोटीन चुनें: अंडे, सेम, मूंगफली का मक्खन, सूखे फल, दुबला मांस
फाइबर का एक स्रोत चुनें: जई, ताजे फल, हरी पत्तेदार सब्जियां
परिष्कृत शर्करा सीमित करें मीठा अनाज, पेनकेक्स, पेस्ट्री, तत्काल दलिया से बचें।
परिषद: जई और अन्य उच्च फाइबर कार्बोहाइड्रेट रक्त शर्करा एक स्वस्थ स्तर पर रखते हैं, जिससे वजन घटाने की प्रक्रिया में मदद मिलती है।
  • 2
    रिलैक्स। अनुसंधान बताता है कि कोर्टिसोल का स्राव (शरीर पर उत्पादित हार्मोन जब आपको बल दिया जाता है) पेट की वसा में वृद्धि के साथ जुड़ा हुआ है प्रत्येक दिन की भावनात्मक तनाव से निपटने के लिए आप क्या कर सकते हैं:
  • अधिकांश लोगों को कम से कम जरूरत होती है
    7 घंटे नींद
    हर रात इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, जैसे कि कंप्यूटर और टैबलेट का इस्तेमाल करना बंद करो, सोने की बेहतर गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सोने से पहले आधे घंटे पहले।
  • आराम करने के लिए कुछ समय ले लो भले ही आपके पास दोपहर के भोजन के लिए 15 मिनट हों, बस अपनी आंखों को बंद करने, गहरी साँस लेने और अपनी सारी चिंताओं को भूलने के लिए एक क्षण पाएं।
  • जहां तक ​​संभव हो, तनाव से होने वाली सभी चीजें आप सोते हैं, पर्यावरण से निकालें
    उस स्थान को अलग करें जिसमें आप कार्य स्थान से सोते हैं।
    जैसे ही आप कमरे में प्रवेश करते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप अपनी चिंताएं पीछे छोड़ दें
  • 3
    योजना एक दिन में 10,000 कदम करने के लिए। अनुसंधान ने पाया है कि आंत का वसा (पेट) पुरुषों में केवल दो हफ्तों के बाद 7% की वृद्धि हुई है जिन्होंने 10,000 से कम से कम 1500 (अपने आहार को बदलने के बिना) अपने अंश को कम कर दिया है।
  • उचित दूरी के भीतर आने वाले स्थानों पर जाने की कोशिश करें - यदि संभव हो तो, काम पर जाएं, स्कूल में या किराने की दुकान पर पैदल चलें।
  • एक पैडीमीटर प्राप्त करें और हर दिन चरणों की संख्या बढ़ाने का प्रयास करें।
  • लिफ्ट लेने और कार का उपयोग करने के बजाय चलने के बजाय सीढ़ियों को ले जाओ।
  • उठो और हर आधे घंटे में 30 कदम उठाइए - यदि आप एक आसीन नौकरी करते हैं, तो खड़े काम के लिए एक डेस्क का उपयोग करने पर विचार करें या ट्रेडमिल के साथ
  • 4
    परिष्कृत अनाज को छोड़ दें और साबुत अनाज खाएं। एक वैज्ञानिक अध्ययन से पता चला है कि जो लोग केवल पूरे अनाज खाते हैं (फलों और सब्जियों के पांच भागों, तीन डेयरी उत्पादों और दो दुबला मांस जैसे मछलियों या मुर्गी) के अलावा अन्य पेट से अधिक पेट पर वसा खो दिया है एक ही आहार का पालन किया, लेकिन परिष्कृत अनाज खा लिया
  • पूरे अनाज फाइबर में समृद्ध है जो आपको लंबे समय तक पूर्ण महसूस कर लेते हैं और आपको कम खाने में मदद करते हैं, इस प्रकार आप अपना वजन कम करने में मदद करते हैं।
  • परिष्कृत अनाज से बचें - उदाहरण के लिए, सफेद रोटी के बजाय सफ़ाई वाली रोटी खाएं जो अत्यधिक प्रक्रिया प्रक्रिया से गुजरती हैं और चमकदार एक के बजाय भूरे रंग के चावल के लिए विकल्प हैं।
  • 5
    बहुत पानी पी लो कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि दिन के दौरान नियमित रूप से पीने के पानी से आपके आहार का पालन किए जाने के बावजूद चयापचय में तेजी लाने में मदद मिलती है अधिक पानी लेना शरीर को कचरे / विषाक्त पदार्थों को निष्कासित करने और समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करता है।
  • लगभग दो लीटर के लिए दिन में आठ बार पानी पीने के लिए सुनिश्चित करें;
  • हमेशा तुम्हारे साथ पानी की एक बोतल ले लो ताकि जब भी आप प्यासे हो जाएं तो आप पी सकते हैं;
  • समझने की कोशिश करें कि आपको पर्याप्त हाइड्रेट नहीं किया जाता है। आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप ठीक से पी रहे हैं जब मूत्र हल्का पीला या लगभग पारदर्शी होता है - अगर यह किसी पोस्ट से अधिक गहरा होता है, तो आपको अधिक पीने की ज़रूरत है
  • विशेष रूप से शराब की खपत, मीठा पेय (जैसे मधुर चाय, फलों के स्वादयुक्त निर्जलित पेय, फल पंच, कोका कोला, 7-अप और पेप्सी) और कार्बोनेटेड पेय को कम करते हैं।
  • भाग 2

    व्यायाम के साथ वसा खोना
    1
    अंतराल पर व्यायाम अनुसंधान ने पाया है कि अंतराल अभ्यास - लघु, तीव्र चरणों का एक एकांतर जो कई ऊर्जा और बाकी जलाया जाता है - मानक प्रशिक्षण की तुलना में पेशी धीरज और विकास में तेज़ी से सुधार कर सकता है।
    वजन कम करने के लिए अंतराल पर व्यायाम करें:
    शॉट्स: 20 सेकंड के लिए शीर्ष गति पर चलें, फिर धीमा और चलें जब तक आप सामान्य श्वास न हो जाए - इस तरह 10 मिनट के लिए जारी रखें।
    उपकरण: ट्रेडमिल, अण्डाकार बाइक या व्यायाम बाइक का उपयोग करें
    त्वरित विकल्प: 5 मिनट के लिए एक त्वरित चलना या सीढ़ियों पर चढ़ना जितनी बार आप दिन के दौरान कर सकते हैं।
  • 2
    से बचें संकट पल के लिए Crunches और बैठ अप आप अपने मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए अनुमति देते हैं, लेकिन यह संभावना नहीं है कि आप उन्हें आंत वसा के तहत देखने के लिए सक्षम हो जाएगा। वास्तव में, जब आप पेट की मांसपेशियों को मजबूत करना चाहते हैं, पेट क्षेत्र बड़ा दिखाई दे सकते हैं की तुलना में यह आपका काम वास्तव अब मुद्रा में सुधार लाने और पेट वापस लेना पीठ की मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए है।
    पेट कोर्सेट के लिए वैकल्पिक अभ्यास:
    तख़्त: धक्का-चढ़ाव करने के लिए स्थिति ले लो, लेकिन कोहनी और किनारों पर पकड़। अपने पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करें, अपनी पीठ, गर्दन और नितंबों को सीधी रेखा में रखते हुए - 30 सेकंड के लिए अपनी स्थिति पकड़ या यथासंभव लंबे समय तक रखें। आराम करो और 3-5 बार दोहराएं
    फूहड़: अपने पैरों के साथ सीधे खड़े हो जाएं और इसके बारे में 20 सेमी अलग-अलग होते हैं - अपने हथियार आगे बढ़ाएं और 15-20 squats के 4 सत्र करें।
    पार्श्व एक्सटेंशन: अपने पक्ष की ओर चौड़ाई के साथ अपने आप को एक अच्छी स्थिति में रखें। उन्होंने कहा कि सही पक्ष पर अपने दाहिने हाथ डालता है और ऊपर की ओर अपने बाएं हाथ को जन्म देती है, ताड़ के right-- बाएं हाथ खींच कर सही करने के लिए आमादा अभी भी पैर रखने के लिए और बढ़ाया, इतनी के रूप में संगत भुजा लंबा झेल रहे हैं। प्रति पृष्ठ 3-5 बार दोहराएं।
  • 3



    हृदय गतिविधियां करें एरोबिक व्यायाम करें जिससे दिल को तीव्रता से पंप करने में मदद मिलती है, जिससे आप कैलोरी को जल्दी से जलाने और पेट के साथ पूरे शरीर में वसा हानि की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। याद रखें कि यह स्थानीयकृत वसा जलने के लिए संभव नहीं है, लेकिन पेट की चर्बी आम तौर पर एक है जो पहली बार खो जाती है जब प्रशिक्षण, शरीर के आकार या आकार की परवाह किए बिना।
  • दौड़ का समय एक मील चलने में लगने वाले समय को ध्यान में रखते हुए अपनी प्रगति को ट्रैक करें- जैसा कि आपके हृदय प्रतिरोध में सुधार होता है, आप पा सकते हैं कि आप तेजी से चलते हैं
  • पिरोस्टिटिस से राहत आप एक दर्दनाक periostitis से ग्रस्त हैं (पिंडली जब आप चला रहे हैं के सामने दर्द महसूस) शायद आप un`iperpronazione (आप पांव के बाहरी हिस्से पर वजन के सबसे समर्थन करने के लिए करते हैं) - इस मामले में, आप जूते कि कम करने के लिए विशिष्ट पहन सकते हैं असहज।
  • इसे ज़्यादा मत करो एक हफ्ते में तीन कार्डियो वर्कआउट्स के साथ शुरू करें या अन्य हल्के लोगों के साथ इस वैकल्पिक व्यायाम का प्रयोग करें, जैसे आधे घंटे में एक दिन चलना।
    अगर आप रोजाना अपने शरीर से ज्यादा पूछते हैं, तो कुछ चोटों के जोखिम के साथ, यह मांसपेशियों को ठीक करने और पुनर्जन्म करने का समय नहीं देता है
  • 4
    अपनी रूटीन में कुछ प्रतिरोध प्रशिक्षण जोड़ें। एक अध्ययन में 2006 में आयोजित किया गया और एक अमेरिकी खेल पोषण में विशेषज्ञता पत्रिका में प्रकाशित किया और पाया कि सहयोगी कार्डियोवास्कुलर (एरोबिक) प्रतिरोध व्यायाम के लिए पेट की चर्बी से छुटकारा पाने के सिर्फ कार्डियो व्यायाम की तुलना में एक अधिक प्रभावी तरीका है। आप इसके अलावा में, डम्बल, वजन मशीनों या प्रतिरोध बैंड के साथ प्रतिरोध प्रशिक्षण मांसपेशी गतिविधि को बढ़ाने के लिए एक अस्थिर आधार पर प्रशिक्षित करने के लिए कर सकते हैं।
  • भाग 3

    पोषण के साथ वजन कम
    1
    कैलोरी का सेवन कम करें लिया कैलोरी के नियंत्रण के बिना, आप आंत का वसा नहीं खो सकते हैं। नीचे लिखो कितना ऊर्जा हर दिन आप एक प्रोग्राम है जो आप इंटरनेट पर पा सकते हैं, जैसे खुद को मदद कर सकते हैं https://iconcina.altervista.org, या अन्य शोध ऑनलाइन कर रहे हैं और जो कुछ भी आप खाते हैं उसे रिकॉर्ड करें।
    • याद रखें कि 3500 कैलोरी का घाटा आपको आधा किलो पाउडर खो देता है - इसका मतलब है कि आपको व्यायाम के साथ 3500 कैलोरी जलाएं या हर हफ्ते 3500 कैलोरी खाएं जो आपके उपभोग से कम है। इस जानकारी को उप-विभाजित करके जानने के लिए आपको दैनिक आधार पर कितनी कैलोरी छोड़ना है। एक सप्ताह में 3500 जलाए जाने के लिए, आपको प्रतिदिन 500 रुपये का घाटा तय करना होगा - उदाहरण के लिए, आप 250 को जलाने और बिजली की आपूर्ति से इसे कम करने के लिए शारीरिक गतिविधि कर सकते हैं।
    सुनिश्चित करें कि आप अधिकतम एक हफ्ते में पाउंड खो देते हैं।
    अधिक वजन घटाने से स्वास्थ्य को नुकसान हो सकता है और इसके चक्र को ट्रिगर किया जा सकता है सख्त आहार, जिसके कारण तेजी से वजन कम हो जाता है।
  • भोजन डायरी रखें अधिकांश लोगों को वे क्या खाने को कम महत्व देते हैं। अपने खाने की आदतों का ईमानदारी से एक सप्ताह के लिए उपभोग सब कुछ नीचे लिख कर आपके द्वारा शरीर में दर्ज किए जाने वाले लोगों की अनुमानित संख्या जानने के लिए एक ऑनलाइन कैलोरी कैलकुलेटर का उपयोग करें - इस बिंदु से शुरू करने के लिए, जिस को आप छोड़ सकते हैं उसे ढूंढें
  • ऐसे आहार की कोशिश करें, जिसमें पुरुषों के लिए 2,200 कैलोरी या महिलाओं के लिए 2,000 शामिल हैं - इस तरह, आपके गतिविधि के स्तर पर निर्भर करते हुए आपको प्रति सप्ताह 0.5-1 किलोग्राम कम करने के लिए पर्याप्त कमी होना चाहिए। कुछ महिलाओं को कम ऊर्जा की आवश्यकता होती है, जैसे प्रति दिन 1800 या 1500। 2,000 कैलोरी के योगदान से शुरू करें और इसे कम करें यदि आपको कोई परिणाम न दिखाई दे।
  • प्रति दिन 1200 कैलोरी की न्यूनतम सीमा से नीचे मत आना।
  • 2
    कुछ अच्छे वसा खाएं अध्ययन से पता चलता है कि मोनोअनसचुरेटेड वसा के उच्च अनुपात वाले आहार, जैसे कि अवकादा, नट्स, बीज, चॉकलेट और सोया सेम, आंत की वसा के संचय को रोका जा सकता है।
  • ट्रांस वसा (पटाखे, बिस्कुट या सभी उत्पादों कि आंशिक रूप से हाइड्रोजनीकृत तेलों शामिल में नकली मक्खन में पाए जाने वाले, की तरह) वसा जमा addominali- उन्हें जितना संभव के रूप में से बचने की कोशिश को बढ़ाने के लिए लग रहे हैं।
  • 3
    फ़ीड में अधिक तंतुओं को शामिल करता है. घुलनशील (सेब, जई या चेरी में पाए गए) इंसुलिन एकाग्रता को कम करते हैं, इस प्रकार पेट वसा के नुकसान को तेज करते हुए। महिलाओं को 25 ग्राम प्रतिदिन का उपभोग करना चाहिए, जबकि पुरुषों के लिए दैनिक खुराक 30 ग्राम है।
  • धीरे-धीरे फाइबर को एकीकृत करें यदि आप वर्तमान में प्रतिदिन केवल 10 ग्राम ही खाते हैं, तो अचानक 35 ग्राम रोज़ाना न करें - पाचन तंत्र के जीवाणु वनस्पति को खाने की आदतों के अनुकूल होने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • फलों और सब्जियों के छील को खाएं सब्जियों के उत्पादों के हिस्से को बढ़ाकर, आप फाइबर की एक बड़ी खुराक ले सकते हैं, लेकिन अगर आप इसके छिलके का भी सबसे ज्यादा भाग लेंगे तो उन्हें आनंद लेने से पहले सेब को छील मत करो!
  • कुक खुली आलू (दोनों ओवन में और प्यूरी के रूप में) - यदि आप इसे हटाने का फैसला करते हैं, तो उसे स्वस्थ नाश्ते में बदल दें। जैतून का तेल, रोसमेरी, नमक और लहसुन के साथ छिड़कें, जो कि 200 डिग्री सेल्सियस पर 15 मिनट तक पकाते हैं। आलू के छिलके खाने से आपको और अधिक विटामिन और खनिज मिलते हैं जो अकेले लुगदी से प्राप्त कर सकते हैं (बस हरी हिस्से को छोड़ने के लिए याद रखना)।
  • अधिक मटर सूप खाएं ये सब्जियां एक हैं "superfood" जहाँ तक फाइबर का संबंध है, लगभग 180 ग्राम का एक हिस्सा 16 ग्राम होता है।
  • भाग 4

    उपाय प्रगति
    1
    कमर परिधि और हिप परिधि के बीच के रिश्ते की गणना करें यह मान जानने के लिए एक अच्छा संकेतक है कि आपको पेट की वसा खोने की आवश्यकता है। आगे बढ़ने का तरीका बताया गया है:
    • नाभि पर जीवन के सबसे पतले हिस्से के आसपास एक टेप को लपेटें और संख्या को नोट करें
    • एक ही कूल्हों की व्यापक बिंदु के आसपास मीटर लाने, क्षेत्र है जहां आप इस मामले में pelvis- भी के ऊपरी हिस्से से 1/3 के बारे में पर बोनी फलाव अनुभव कर सकते हैं में क्या मूल्य लिखता है।
    • कूल्हों के द्वारा जीवन की परिधि को विभाजित करें
    • पता है कि यह एक स्वस्थ मूल्य है महिलाओं का अनुपात 0.8 से अधिक नहीं होना चाहिए और पुरुषों 0.9 से अधिक नहीं है।
  • 2
    इस डेटा को आप प्रगति के रूप में पढ़ते रहें। लेख में वर्णित युक्तियों का अभ्यास करने के बाद, अपने हिप और कमर परिधि को मापने के लिए जारी रखें कि क्या आप बेहतर हो रहे हैं
  • जिस तरह से शरीर वसा ऊतक वितरित करता है वह आपके नियंत्रण में नहीं है और आनुवांशिकी, रजोनिवृत्ति और इसी तरह के कई कारकों पर निर्भर करता है। आप जो संभाल सकते हैं वह वसा की सामान्य मात्रा है - यदि आप एक छोटा प्रतिशत रखते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण नहीं है, क्योंकि यह अभी भी बहुत कम है।
  • 3
    अपने आप को एक ही समय में हर दिन तौलिए। के बाद से शरीर के वजन दिन के चरणों, भोजन के बाद या मल त्याग के बाद के अनुसार घटता-बढ़ता है, जैसे ही आप सुबह उठते हैं के रूप में माप एक मानकीकृत प्रक्रिया हमेशा एक ही समय में यह खेल रहा बहुत से लोग अपने आप को वजन करने के लिए चुनते करने के लिए, देने से पहले की कोशिश करता है नाश्ता।
  • टिप्स

    • सुबह में ट्रेन क्योंकि यह आपको दिन के अन्य समय से अधिक ऊर्जा का उपभोग करने की अनुमति देती है उठने के तुरंत बाद मौके पर कुछ बाउंस कर या पुश-अप का प्रदर्शन करने से आप अपने चयापचय और मन को जागृत कर सकते हैं!
    • फ्रिज पर एक नोट डालें ताकि आपको मिठाई और चिप्स से दूर रहने के लिए याद आ जाए जब तक आप अपना वजन कम नहीं करते।
    • फास्ट फूड पर न खाएं यदि आप इस तरह के भोजन को अचानक से रोक नहीं सकते हैं, तो सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछें या किसी विधि का पता लगाने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन करें "विषहीन"।
    • याद रखें कि आप किसी स्थानीयकृत तरीके से वसा नहीं खो सकते हैं - आप सामान्य रूप से अपना वजन कम कर सकते हैं और न केवल अपने शरीर में एक स्थान पर। यदि आप आंत की वसा को खत्म करना चाहते हैं, तो आप भी शेष शरीर में क्या खो सकते हैं
    • क्या तुम सच में मिठाई चाहते हैं, में यह चीनी के अवशोषण ग्लाइसेमिक शिखर (और बाद में तेजी से कमी) से बचने के लिए कम कर देता है फाइबर निहित के साथ उन्हें बदलने के fruit-।
    • साथ अभ्यास करने के लिए एक दोस्त खोजें प्रशिक्षण सहयोगी के साथ वजन कम करने की कोशिश करने के लिए आपको एक व्यक्ति के पास आना पड़ता है "जवाबदेह होना" अपने कार्यों की और आप अपने आप को वर्कआउट्स के लिए पेश करने के लिए प्रोत्साहन प्रदान करते हैं।

    चेतावनी

    • वज़न कम होने की कोशिश मत करो। क्रैश आहार और दवाएं जो वजन कम करने का वादा करती हैं, आमतौर पर स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं और लंबे समय तक प्रभावी नहीं हैं। पथ लेने के लिए प्रलोभन का विरोध करें "आसान" और इसके बजाय एक स्वस्थ जीवन शैली बनाते हैं - इस तरह, आप अपना वजन कम करते हैं और जो भी लंबे समय में मिलते हैं, साथ ही साथ अपने स्वास्थ्य में सुधार भी करते हैं।
    • केवल बैठो और crunches प्रदर्शन कुछ भी नहीं है, लेकिन अपने पेट और भी स्पष्ट बना, क्योंकि मांसपेशियों मात्रा और आकार में वृद्धि, "धक्का" वसा और इसे अधिक बार और बड़ा दिखाई देता है इसके बजाय, कार्डियो और शक्ति प्रशिक्षण के संयोजन के लिए विकल्प चुनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com