पेट फैट को कैसे हटाएं (महिलाओं के लिए)

पेट में वसा, जिसे भी जाना जाता है "आंत वसा", जो शरीर के मध्य भाग पर केंद्रित है यह शरीर की वसा का सबसे खतरनाक प्रकार है, क्योंकि वसा ऊतक के विपरीत त्वचा के नीचे जमा होता है, आंत का वसा आंतरिक अंगों के कार्य को प्रभावित करता है और कई बीमारियों से जुड़ा होता है जन्म के बाद, महिला को उसके पेट पर स्थानीय वसा को निकालने में कठिनाई हो सकती है। इसलिए, पेट में वसा खोने का सबसे अच्छा तरीका पोषण संबंधी दृष्टिकोण और शारीरिक गतिविधि से अपनी जीवन शैली को बदलना है, बल्कि इन वसा जमाओं से जुड़े जोखिमों के बारे में जानने के लिए भी है।

कदम

भाग 1

पेट की वसा खोने के लिए उचित भोजन का पालन करें
लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिला के लिए) चरण 1
1
अपने आहार में सब्जियों के खाद्य पदार्थों को प्राथमिकता दें संतृप्त वसा, जो आंत का वसा बनाने में मदद करते हैं, मोटे तौर पर मांस और दूध के डेरिवेटिव में पाए जाते हैं। पौधों के पौधे के पौधे, जिनमें सब्जियां, अनाज, प्रोटीन शामिल हैं, मांस से नहीं हैं, जैसे कि फलियां और नट, स्वस्थ व्यंजन तैयार करने के लिए सभी उपयोगी हैं।
  • पेट वसा को कम करने के लिए, सदमे आहार से बचें, जो समय की थोड़ी अवधि के लिए है। यदि आप समय के साथ एक फ्लैट पेट रखना चाहते हैं, तो भोजन छोड़ने या सबसे लोकप्रिय स्लिमिंग उपचार का पालन करना प्रभावी नहीं है।
  • आखिरकार, एक स्वस्थ आहार ढूंढना जरूरी है जो कि छड़ी करना आसान हो।
  • लोस बेली फैट शीर्षक के लिए छवि (महिला के लिए) चरण 2
    2
    प्रोटीन लेने के लिए दुबला स्रोतों से चुनें यदि आप मांस खाते हैं, तो चिकन या चमड़ी टर्की जैसे कमजोर गुणों के लिए विकल्प चुनें। लगभग सभी मछली दुबला प्रोटीन का एक उत्कृष्ट स्रोत है और इसमें ओमेगा -3 फैटी एसिड भी शामिल है, जो हृदय के लिए स्वस्थ है। यदि आप बीफ़ या पोर्क खाते हैं, तो भी इस मामले में कम से कम कटौती का चयन करने का प्रयास करें और सभी दृश्य चरबी को नष्ट करने से भाग को अधिक मत करो।
  • प्रोटीन प्रदान करने वाले खाद्य पदार्थों में से, लेकिन जिनके पास पशु मूल नहीं है, वहां टोफू, सीटोन, टेम्पेह, शाकाहारी बर्गर या टोफू हॉट-कुत्तों जैसे मांस विकल्प के उत्पाद हैं।
  • बीन्स और अन्य फलियां भी दुबला प्रोटीन के उत्कृष्ट स्रोत हैं सूप, सलाद और स्टॉड्स के लिए सेम और मटर को जोड़कर, आप संतृप्त वसा को पेट करने के जोखिम के बिना एक अच्छा प्रोटीन सेवन बनाए रख सकते हैं जो पेट की वसा के निर्माण में योगदान करते हैं।
  • लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 3
    3
    संतृप्त वसा का सेवन सीमित करें सेवन करने वाले संतृप्त वसा मांस और वसा युक्त दूध के डेरिवेटिव जैसे पनीर, दूध, क्रीम और मक्खन में पाए जाते हैं। कुछ वनस्पति तेल, जैसे कि पाम तेल, पालीदार तेल और नारियल तेल में कई संतृप्त वसा होते हैं। पॉलीअनसेचुरेटेड वसा एक बेहतर विकल्प है और कई पागल, बीज, avocados और मछली के कुछ प्रकार में पाए जाते हैं।
  • संतृप्त वसा की अत्यधिक खपत को आंत में वसा में वृद्धि के साथ घनिष्ठ संबंध होता है, लेकिन इंसुलिन उत्पादन के नियमन से संबंधित कठिनाइयों के साथ भी।
  • पॉलीअनसैचुरेटेड वसा के उच्च खपत के कारण वजन में वृद्धि, पेट की वसा के बजाय मांसपेशियों की वृद्धि से संबंधित है।
  • लोस बेली फैट शीर्षक के लिए छवि (महिलाओं के लिए) चरण 4
    4
    शक्कर खाद्य पदार्थ और पेय से बचें अभिव्यक्ति द्वारा सामान्यतः परिभाषित एक पेट के पेट का एक अच्छा कारण है "बियर पेट"! शराब के रूप में शर्करा का अत्यधिक सेवन, आंत का वसा के विकास के मुख्य कारणों में से एक है। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों, शीतल पेय में, ऊर्जा पेय में, साथ ही साथ शराबी लोगों में मौजूद शर्करा, पेट क्षेत्र में वसा का संग्रह करते हैं। इस बिंदु पर वजन कम करने के लिए, उन्हें लेने से बचना
  • कार्बोनेटेड पेय के बजाय पानी पीयें स्पार्कलिंग एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है। स्वाद के लिए थोड़ा नींबू या चूने के रस को जोड़ने का प्रयास करें।
  • फलों के रस शर्करा से भरे हुए हैं और फलों द्वारा पेश किए जाने वाले फाइबर का लाभ नहीं लेते हैं। यदि आप पेट क्षेत्र में अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो इन पेय की खपत को कम से कम रखें
  • चीनी के बिना पूर्ण कॉफी और चाय पर स्विच करें केवल एक मोचसिको (मध्यम आकार के) में 11 ग्राम संतृप्त वसा या एडीए (अमेरिकन डायटेटिक एसोसिएशन) द्वारा अनुशंसित दैनिक खपत का 55% है।
  • लोस बेली फैट शीर्षक के लिए छवि (महिला के लिए) चरण 5
    5
    भाग आकारों पर ध्यान दें भोजन की एक स्वस्थ विकल्प भी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है यदि आप इसे बड़ी मात्रा में खाते हैं यदि आप पेट में वसा खोने की कोशिश कर रहे हैं, तो इस हिस्से को कम करने की कोशिश करें। यह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें वजन करने का प्रयास करें कि आप गलत नहीं हैं
  • रेस्टोरेंट अक्सर बड़े हिस्से की सेवा करते हैं पकवान की सफाई के बजाय, घर ले जाएं जो ले आउट पैक में छोड़ा गया है।
  • छोटी प्लेटों और कटोरे के साथ खाने से, अंश बड़ा दिखेंगे, भले ही वे वास्तव में छोटे हों
  • लोस बेली फैट (महिलाओं के लिए) शीर्षक चरण 6
    6
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें दिन के दौरान पानी पीने से, आप अपनी भूख को रोक सकते हैं और अपना वजन नियंत्रण में रख सकते हैं। यह दिखाया गया है कि भोजन के पहले एक गिलास पानी कम खाने में मदद करता है आपके द्वारा उपभोग किए जाने वाले भोजन की सही मात्रा आपके शरीर के शरीर विज्ञान पर निर्भर करती है। मूत्र के रंग को देख कर, आप समझ सकते हैं कि क्या आप निर्जलित हैं: यदि वे अंधेरे हैं, तो आपको अधिक पानी पीना चाहिए।
  • कई खाद्य पदार्थों में पानी विशेष रूप से खरबूजे और फल में अधिक नम लुगदी के साथ मौजूद है।
  • तरबूज, स्ट्रॉबेरी या चूने जैसे फलों के साथ पानी का मौसम। वैकल्पिक रूप से, आप नारियल के पानी के साथ एक बर्फ घन भर सकते हैं, इसे फ्रीजर में रख सकते हैं और अंत में अपने पानी को थोड़ा और अधिक स्वाद देने के लिए ताजे पानी के गिलास में एक या दो टुकड़ेदार नारियल जोड़ सकते हैं।
  • लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 7
    7
    अधिक धीरे से खाओ यदि आप अधिक धीरे-धीरे खाते हैं, तो आप अपने भोजन से अधिक संतुष्टि प्राप्त करेंगे, यद्यपि छोटे भागों में, और आप इससे पहले पूर्ण महसूस करेंगे चूंकि मस्तिष्क पेट से ज्यादा करीब 20 मिनट का समय लगता है, ताकि तृप्ति की भावना को पहचान सकें, भोजन को धीरे धीरे सेवन कर सकें, आप जब पूरा हो जाएंगे, तो आपको यह महसूस होगा। आप कम खायेंगे और जब आप मेज से उठेंगे तब आपको अधिक संतुष्ट महसूस होगा।
  • जब आप बहुत तेज़ खाना खाते हैं, तो अपने मस्तिष्क और पेट को संचार करने की अनुमति न दें और इसलिए, आप लालच से लालच से गुज़रना चाहते हैं जो आपके सामने है।
  • यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको खाना खाने के लिए अपने आप को अधिक समय देना चाहिए और काटने के लिए अपने मुंह को पूरी तरह से खाली करना चाहिए।
  • भाग 2

    पेट में फैट खो जाने के लिए लाइफस्टाइल को बदलें
    लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 8
    1
    सप्ताह में 5 दिन से कम से कम 45 मिनट की एरोबिक व्यायाम करें। यह दिखाया गया है कि मध्यम एरोबिक गतिविधि, मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए भारोत्तोलन के साथ संयुक्त, पेट पर वसा स्थानीयकृत कम कर देता है, भले ही समग्र वजन एक समान रहता है। एरोबिक गतिविधि के विभिन्न उदाहरणों में आप तेज चलने, चलाने, एक एरोबिक्स कोर्स, तैरना या वृद्धि करने का विकल्प चुन सकते हैं।
    • जैसा कि आप अपनी जीवन शैली में बदलाव कर रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आपको एक प्रशिक्षण कार्यक्रम मिलेगा जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप होगा।
    • अगर यह एक मध्यम कसरत है, तो यह बेहतर है। सुनिश्चित करने के लिए, जांचें कि क्या आप शारीरिक गतिविधि करते समय बात कर सकते हैं। यदि आप सफल नहीं होते हैं, तो इसका मतलब है कि जिस तीव्रता से आप ट्रेन करते हैं वह मध्यम है। इसके बजाय, यदि आप अपने पसंदीदा गीतों में से एक गाना गा सकते हैं, तो आपको तेजी से आगे बढ़ना चाहिए।
  • लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 9
    2
    वजन उठाने की कोशिश करो शक्ति प्रशिक्षण, जिसमें भारोत्तोलन, खींचने और बहुत कुछ शामिल है, दुबला मांसपेशियों को बढ़ता है क्योंकि मांसपेशियों में वसा की तुलना में अधिक कैलोरी जलाता है, शरीर उन्हें अधिक कुशलता से उपयोग करेगा। आप कम से कम 3 दिनों की एक शक्ति प्रशिक्षण का पालन करके वसा खो सकते हैं, जो कि मध्यम एरोबिक व्यायाम के साथ मिलती है।
  • व्यायाम जो कसने और पेट की मांसपेशियों को टोन इस क्षेत्र में वसा को खत्म नहीं करते हैं। वास्तव में, उन पर वसा पर सीमित प्रभाव होता है जो पेट पर होता है।
  • आपको मांसपेशियों की ताकत को प्रशिक्षित करने या भारोत्तोलन करने के लिए जिम में दाखिला लेने की ज़रूरत नहीं है। आप घर से एक वीडियो का अनुसरण कर सकते हैं
  • लोस बेली फैट शीर्षक के लिए छवि (महिलाओं के लिए) चरण 10
    3
    योग और ध्यान के साथ तनाव कम करें तनाव कॉर्टिसोल के उत्पादन को उत्तेजित करता है, जो मांसपेशियों को कम करता है और पेट की वसा के संचय को बढ़ाता है। इसलिए, आप ध्यान में रखते हुए आंत के वसा के विकास को कम कर सकते हैं, क्योंकि इस अभ्यास के लिए आपको सभी प्रकार के तनाव कम करने की संभावना है। निर्देशित ध्यान, मनोहर ध्यान या योग करने से, आप तनाव को कम करने में सक्षम होंगे।
  • जब आप योग अभ्यास करेंगे तब आपको तीव्र और कष्टदायक दर्द का अनुभव नहीं करना चाहिए। अभ्यास करते समय अपनी सीमा का सम्मान करें
  • इन प्रथाओं के मूल स्थितियों को जानने के लिए ध्यान या योग वर्ग के लिए साइन अप करने पर विचार करें।
  • लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 11
    4
    हर रात 7-8 घंटे सो जाओ एक अच्छी रात के आराम में तनाव कम होता है और पेट क्षेत्र में वसा जमा करने की संभावना कम होती है। अच्छी नींद सामान्य कल्याण पर लाभकारी प्रभाव पैदा करता है: यह मूड में सुधार करता है, तनाव के स्तर को कम करता है और ध्यान विकसित करता है।
  • ज्यादातर वयस्कों को हर रात 7-8 घंटे नींद की ज़रूरत होती है, लेकिन कुछ लोगों के लिए यह ज़रूरत अधिक विशिष्ट हो सकती है। किशोरों को प्रति रात कम से कम 9 घंटे सोते हैं जबकि छोटे बच्चे 10 घंटे तक सोते हैं।
  • हर रात एक ही समय में बिस्तर पर जाने और अच्छी तरह नींद लेने की कोशिश करें, ताकि जब आप उठ जाएं तब आपको ताज़ा महसूस हो।
  • शाम को शराब पीने से बचें, क्योंकि वे नींद की गुणवत्ता का समझौता करते हैं
  • लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 12



    5
    वजन कम करने की कोशिश करो धीरे धीरे और तेजी से पेट की चपेट में कमी जीवनशैली में बदलाव से संबंधित कारकों पर निर्भर करती है, जिसमें आहार और शारीरिक गतिविधि शामिल होती है। यह एक दीर्घकालिक प्रक्रिया है। सबसे प्रभावी वजन घटाने कार्यक्रम तेजी से नहीं हैं, लेकिन पिछले समय के साथ।
  • जब आप पेट की वसा खोने की कोशिश कर रहे हैं तब पैमाने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें। जो बदलाव आप जगह ले रहे हैं, मांसपेशियों के साथ वसा बदलने में मदद मिलेगी, जो भारी है, इसलिए यह बहुत संभावना है कि आप अपने कपड़े गिरने से पहले अपने बदलावों को ध्यान में रखेंगे, इससे पहले कि वजन में किसी भी बदलाव का संकेत मिलता है।
  • आप अपनी जीवन शैली में बदलाव करने के बाद बेहतर महसूस करेंगे, भले ही वे बड़े पैमाने पर दिखाई न दें हों।
  • भाग 3

    प्रसव के बाद पेट की चपेट में कमी
    लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिला के लिए) चरण 13
    1
    वजन कम करने की कोशिश करने से पहले छह सप्ताह की प्रतीक्षा करें गर्भावस्था के दौरान वजन कम करना स्वाभाविक है इसलिए, जन्म देने के पहले छह सप्ताह के दौरान इसे आसान बनाते हैं। वज़न कम करने की कोशिश मत करो यदि आप अपना वजन बहुत जल्दी खो देते हैं, तो शरीर को जन्म से ठीक करने में अधिक समय लगेगा।
    • यदि आप अपने बच्चे को स्तनपान करते हैं, तो अपने आप को कम से कम 8 सप्ताह या दो महीने ठीक होने दें।
    • जब शरीर तैयार हो जाता है, तो यह स्वचालित रूप से अतिरिक्त पाउंड खो सकता है। स्तनपान स्वाभाविक रूप से वजन में कमी को बढ़ावा देता है
  • लोस बेली फैट शीर्षक के लिए छवि (महिला के लिए) चरण 14
    2
    अपने वर्तमान आहार से प्रतिदिन 500 कैलोरी समाप्त करें जब आप वजन कम करने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो जल्दी में मत बनो। आप छोटे कैलोरी खाने से कम कैलोरी विकल्पों के साथ उच्च कैलोरी खाद्य पदार्थों की जगह या उन्हें पूरी तरह से नष्ट करने से अपने दैनिक आहार से 500 कैलोरी को आसानी से खत्म कर सकते हैं यदि आप उच्च वसा वाले और मीठा पेय से, कारमेल के स्वाद वाले दूध से, चीनी के बिना एस्प्रेसो को स्विच करते हैं, या आप शक्कर पेय को पानी से बदल देते हैं, तो आप अपना वजन अधिक आसानी से खो देंगे।
  • यदि आप स्तनपान कर रहे हैं, तो बहुत तेजी से स्लिमिंग दूध के उत्पादन में हस्तक्षेप कर सकती है।
  • किसी भी आहार या प्रशिक्षण कार्यक्रम को शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह लें कि उसके संबंध में उसकी सिफारिशें क्या हैं।
  • लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 15
    3
    श्रोणि मंजिल को मजबूत करने के लिए प्रसवोत्तर जिम्नास्टिक्स बनाओ फर्श पर या एक फर्म के गद्दे, पक्ष या पीठ पर लेट जाओ अपने घुटनों को झुकाएं, ताकि आपकी जांघ अपने धड़ को सीधा कर सकें। एक गहरी साँस लें, फिर जब आप श्वास छोड़ते हैं, पेल्विक फर्श की मांसपेशियों को अनुबंधित करें फिर, धीरे से नाभि को बढ़ा और कम करें 10 सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें, फिर धीरे-धीरे आराम करो। 5 सेकंड रुको और अभ्यास दोहराएँ। सुनिश्चित करें कि आप कभी भी श्वास नहीं रोकते हैं।
  • यदि आपको सीज़ेरियन सेक्शन का सामना करना पड़ता है, तो आपको मांसपेशियों से थोड़ा प्रतिरोध महसूस हो सकता है।
  • इस अभ्यास के दौरान आपको कोई दर्द महसूस नहीं होना चाहिए यदि आपको तेज, तीव्र और तीव्र दर्द या अन्य परेशानी का सामना करना पड़ता है, तो मांसपेशियों को संक्रमित करना बंद करो और शरीर को आराम दें
  • लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 16
    4
    जन्मजात योग कक्षाएं आज़माएं पैल्विक फ्लोर और पेट की मांसपेशियों को मजबूत करने वाली कुछ नई स्थिति जानने के लिए जन्म के बाद योग पाठ्यक्रम लेना उपयोगी हो सकता है यह आपको फेफड़ों की क्षमता में वृद्धि करने में भी मदद करेगा, नई माताओं द्वारा थकान महसूस होने से अक्सर राहत महसूस होती है।
  • उदर की मांसपेशियों पर काम करने से पहले श्रोणि मंजिल को मजबूत करने के लिए सुनिश्चित करें
  • यहां तक ​​कि इस अवधि के दौरान प्रसव के बाद भी अन्य महिलाओं की कंपनी का एक उपयोगी समर्थन हो सकता है।
  • लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 17
    5
    अपने बच्चे के साथ चलो यह घुमक्कड़ को धक्का देने के लिए एक महान अभ्यास है, और इस बीच, बच्चे को एक अच्छा समय मिलेगा। अपनी पीठ को सीधे चलने के लिए याद रखें, ताकि आपके पेट की मांसपेशियों को मजबूती मिले।
  • याद रखें कि जोड़ों और स्नायुबंधन डिलीवरी से पहले की तुलना में कमजोर हैं, इसलिए सावधान रहें कि उन्हें मजबूर न करें।
  • कुछ शोधों के अनुसार, कम कैलोरी आहार वाली शारीरिक गतिविधि को जोड़ते हुए महिलाओं में पेट की वसा के निपटान की संभावना अधिक होती है।
  • लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिला के लिए) चरण 18
    6
    तैराकी की कोशिश करो एक बार लोकी (पोस्ट-डिलीवरी हानि) समाप्त हो जाने के बाद, आप पूल में लौट सकते हैं। यदि आप फिट रखने के लिए तैराकी या एक्वा जिम कोर्स का पालन नहीं करते हैं, तो यह एक परीक्षण करने का एक अच्छा समय हो सकता है। पानी के खेल पूरे शरीर के लिए एकदम सही होते हैं और जोड़ों को भारोत्तोलन नहीं करते जितना वजन भारोत्तोलन व्यायाम।
  • कई पूल वाले पाठ्यक्रमों में माताओं को अपने बच्चों को लाने की अनुमति है। यह संभावना जानने के लिए और इसके बारे में अधिक जानकारी रखने के लिए अपने शहर के नगरपालिका स्विमिंग पूल से संपर्क करें।
  • यदि जिम या पूल ऐसे पाठ्यक्रमों का आयोजन नहीं करता है जहां छोटे बच्चों के लिए प्रवेश की अनुमति है, तो यह बाल देखभाल प्रदान कर सकता है
  • लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 1 9
    7
    कड़ी मेहनत करने के प्रशिक्षण से कम से कम 6 सप्ताह पहले प्रतीक्षा करें कुछ डॉक्टर एरोबिक जिम्नास्टिक्स करने या उच्च तीव्रता पर चलने से पहले 5 महीने तक प्रतीक्षा करने की सलाह देते हैं। इस तरह से आप प्रसव के ठीक बाद पैल्विक मांसपेशियों को ठीक से प्राप्त करने की अनुमति देंगे।
  • अपनी शारीरिक गतिविधि को तेज करने के लिए शुरू करने से पहले अपने स्वास्थ्य की स्थिति क्या है यह जानने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें
  • पैदल चलना, तैराकी और योग, इस उदाहरण के सभी उदाहरण हैं कि आप इस समय के दौरान अपने शरीर को बिना दबाव के बिना अपनी फिटनेस कैसे सुधार सकते हैं
  • लूज़ बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 20
    8
    यथार्थवादी रहें कुछ महिलाओं को वजन और वे गर्भावस्था से पहले के रूप में प्राप्त करने में सक्षम होते हैं, लेकिन कई लोगों को जन्म देने के बाद एक बड़ा अंतर दिखाई देता है। आप शायद पता चल जाए कि आपकी कूल्हों और कमर ने चौड़ा किया है और आपका पेट कम फर्म है
  • प्रसव के बाद अपने शरीर में होने वाले बदलावों से अपने आप को परिचित कराएं और अपने आप को हर समय उन्हें स्वीकार करने की अनुमति दें।
  • यदि आपका शरीर बदल गया है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप स्वस्थ नहीं हैं। अपने और आपके बच्चे के लिए अपनी नई जीवन शैली के लिए बुद्धिमान और उचित विकल्प बनाएं
  • भाग 4

    पेट फैट के कारण होने वाले जोखिम को समझना
    लूज़ बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 21
    1
    आंत की वसा के बारे में जानें पूरे शरीर में त्वचा के नीचे स्थित वसा को चमड़े के नीचे के वसा कहा जाता है और इसे जो समस्याएं आती हैं वह प्रकृति में अधिकतर सौंदर्यवादी हैं। शरीर के अंदर गहरा क्या होता है, जिसे आंत के रूप में परिभाषित किया जाता है, पेट क्षेत्र में बनाई गई वसा के साथ जुड़ा हुआ है। अंदरूनी वसा आंतरिक अंगों से घिरा होता है और, कुछ मामलों में, गंभीर स्वास्थ्य खतरा पैदा हो सकता है।
    • आंतों, गुर्दे और यकृत जैसे आंतों के अंगों का आंत का वज़न ढेर होता है।
    • वसा का यह प्रकार वसा कोशिकाओं से संबंधित नहीं है।
  • लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 22
    2
    आंत की वसा के कारण होने वाले स्वास्थ्य जोखिमों को समझें। पेट की मात्रा में वसा से जुड़ी रोगों में हृदय रोग, टाइप 2 मधुमेह और कोलोरेक्टल कैंसर है। इसके अलावा, आंत में वसा वाले रोगियों को मनोभ्रंश विकसित करने की संभावना तीन गुना अधिक होती है।
  • शोध से संबंधित विषयों के समग्र भार की परवाह किए बिना, आंत का वज़न और समय से पहले मृत्यु के उच्च स्तर के बीच संबंध का संकेत मिलता है। इसका मतलब यह है कि भले ही आपका बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) सामान्य स्तरों के भीतर हो, फिर भी वसामय वसा का एक संग्रह हो सकता है जो स्वास्थ्य जोखिमों की स्थिति में है।
  • एक और खतरा इंसुलिन प्रतिरोध का विकास है, या "मेटाबोलिक सिंड्रोम"।
  • लोस बेली फैट शीर्षक वाली छवि (महिला के लिए) चरण 23
    3
    पता करने के लिए कि आपके पास बहुत अधिक आंत का वसा है, अपनी कमर को मापें। अपने पेट के चारों ओर टेप का आवरण लपेटो, श्रोणि के ठीक ऊपर। इसे निचोड़, लेकिन परिधि को कुचलने के लिए बहुत ज्यादा नहीं। यह एक समान तरीके से जीवन का होना चाहिए। एक बार तैनात, श्वास और आराम करो। अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच दोनों छोरों को मिलाएं, ताकि आप देख सकें कि आपके कमर के उपाय कितने हैं।
  • यदि महिलाओं में कमर की मात्रा 89 सेमी से अधिक है, तो यह बहुत संभावना है कि आंत में वसा का मजबूत संचय होता है।
  • पेट को खींचने की कोशिश न करें, अन्यथा मूल्यांकन सही नहीं होगा।
  • याद रखें कि यह नियंत्रण सौंदर्य कारणों के लिए नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य कारणों के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com