कैसे एक माँ विश्राम करने के लिए घर होने और मज़ा आ रहा है

एक माँ होने के नाते जो घर पर रहता है एक आसान काम नहीं है मल्टीटास्किंग की बुद्धि, क्षमता और पूर्ण स्वामित्व लेता है यह लेख उन तरीकों की खोज करता है जिनसे आप काम नहीं कर रहे एक माँ होने के रोमांच का आनंद उठा सकते हैं। घर पर एक माँ होने के लिए इस्तेमाल करने के लिए और सफलतापूर्वक इसे करने के लिए निम्नलिखित युक्तियों, विचारों, युक्तियों का उपयोग करें निम्नलिखित विचार विशेष रूप से उन माताओं के लिए काम करेंगे जिन्होंने हाल ही में काम करना बंद कर दिया है।

कदम

छवि का आनंद लें होमिंग पर होम होने का आनंद लें चरण 1
1
एक विकसित और लागू करें अनुसूची जिसमें सामान्य दैनिक गतिविधियां शामिल हैं उदाहरण के लिए, नाश्ते, सबक, स्नैक, दोपहर का भोजन, झपकी, दोपहर नाश्ते, समय छोड़कर लचीला होने के लिए स्वतंत्र रहता है, उदाहरण के लिए विशेष आयोजनों और गतिविधियों के लिए। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि आप बिना किसी सड़कमैप के मुक्त हैं, आपको पता चल जाएगा कि यह आपके और आपके बच्चों के लिए अच्छी बात है कि आप दिन के दौरान क्या करने की जरूरत है और फेंकने की भावना को दूर करने में मदद करें बिना कुछ किए बिना एक दिन दूर
  • छवि का आनंद लें
    2
    एक ही उम्र के बच्चों के साथ माताओं के एक स्थानीय समूह के संपर्क में जाओ। अन्य माताओं से मिलना जो आपके अनुभव को समझते हैं और जिनके साथ आप युक्तियों और संसाधनों को साझा कर सकते हैं एक बड़ी मदद है
  • छवि का शीर्षक आनंद लें होम मम्मी का चरण 3
    3
    सब कुछ करने की कोशिश करना बंद करो एक दिन के घंटे अनंत नहीं होते हैं और कोई माँ एक सुपर हीरो नहीं है अन्य कार्यों के लिए सौंपें जो कि पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण हैं, लेकिन इससे आप बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने से बचते हैं, जैसे सफाई या इस्त्री (इन नौकरियों को बच्चों सहित अन्य परिवार के सदस्यों को भी सौंपा जा सकता है!)। अगर आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं या यह संभव नहीं है, तो अपने आप को बहुत अधिक बल देने के बिना इसका निपटान करने का तरीका ढूंढें। उदाहरण के लिए, यह एक अच्छा विचार है कि आप अपनी खुद की कम, पूरी तरह से साफ घर पर उच्च अपेक्षाएं कम करें, और उन कपड़ों को ढूंढें, जिन्हें लगातार इरोहाइंड करने या सुधारने की आवश्यकता नहीं है।
  • छवि का आनंद लें, होम होने पर मस्ती रहना मज़ेदार 4
    4



    रिचार्ज। यदि आप एक माँ हैं जो घर पर रहती हैं, तो आप लगभग हमेशा इरादे पर हैं "देना"। जब आप ऊर्जा से बाहर निकलते हैं तो बच्चों और परिवार की देखभाल करना हर किसी के लिए खतरनाक है सप्ताह में कम से कम एक बार अपने कैलेंडर पर अपने लिए समय दर्ज करें इसमें दोस्तों के साथ चैट, सिनेमा में एक फिल्म, एक हो सकती है चेहरे की सफाई, अपने पसंदीदा रास्ते पर मालिश या पिकनिक।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें होम मम्मी का चरण 5
    5
    शांत रहो और मज़े करो। बच्चे एक महान प्रतिबद्धता हैं, लेकिन वे बहुत ही मजेदार हो सकते हैं। अपनी प्रतिबद्धताओं से अपने आप को इतने अभिभूत न होने दें कि आप अपने बच्चों का आनंद लेने के लिए भूल जाते हैं। देखें कि वे मज़ेदार कैसे हैं और भाग लेते हैं: वे एक ऐसे माता को पसंद करेंगे, जिनके साथ अपने खेल साझा करने के लिए और वह "अपने स्तर पर नीचे जाओ"।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें होम मम्मी के चरण 6 में
    6
    याद रखें कि आप योग्य हैं इस भूमिका को अपनाने से, आपने अपने बच्चों को अपने मूल्यों और नैतिक गुणों को और भी प्रत्यक्ष और गहन तरीके से भी खुद को काम करने की तुलना में सिखाने के लिए अपना समय समर्पित करने के लिए चुना है। इस तरह, आप अगली पीढ़ियों को आगे ले जाने में मदद करेंगे जो आप महत्वपूर्ण मानते हैं, और यह दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण भूमिकाओं में से एक है।
  • टिप्स

    • यह बहुत संगठित होना जरूरी है। अगर सब कुछ जगह में है, तो हर कोई यह ढूंढ सकता है कि वे किसी भी समय क्या खोज रहे हैं। कम गड़बड़ी का मतलब यह है कि पूरे दिन में धूलिंग, व्यवस्था और भंडारण के बजाय बच्चों के साथ अधिक समय का आनंद लेना। यदि आपको कुछ और की ज़रूरत नहीं है, तो इसे गरीबों को देकर एक नया जीवन दें, और कुछ स्थान खाली करें।
    • यदि आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, या आपको यह पसंद नहीं है कि कोई व्यक्ति आपको साफ करने में मदद करेगा, तो आप सप्ताह के दौरान विभिन्न अंतरालों पर घर के कामकाज की देखभाल कर सकते हैं, एक दिन के लिए उन्हें छोड़ने और खतरे में डालने की बजाय।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप बेहद प्रतिस्पर्धी महिलाओं के समूह में शामिल न हों जो उनके बच्चों या बच्चों की देखभाल करते हैं या दोनों! बच्चों को बिना सोचा या बिना दूसरों की तुलना में पेश करना मुश्किल है यदि यह रवैया आपके समूह के माता-पिता में उभर आता है, तो इसे फैलाने से रोकने के लिए तुरंत इसके साथ सौदा करें। अन्य माताओं से पूछिए कि उन्हें एक-दूसरे के साथ खुद की तुलना करने के लिए बाध्य क्यों नहीं किया गया है और सुझाव देते हैं कि यह केवल यह स्वीकार करना बेहतर है कि प्रत्येक व्यक्ति अपनी गति से आगे बढ़ रहा है और यह वही अपने बच्चों पर लागू होता है

    अधिक विकी कैसे

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com