भोजन के साथ फिट कैसे रखें

एक स्वस्थ और स्वस्थ शरीर बनाने के लिए आपको कौन-सी खाद्य पदार्थ खाने चाहिए? कोई समस्या नहीं! इस लेख को पढ़ें और कुछ ही मिनटों में आपके संदेह भंग हो जाएंगे!

सामग्री

कदम

खाद्य शीर्षक के साथ अपने शरीर को फिट रखें शीर्षक चरण 1
1
स्वस्थ और गुणवत्ता वाले भोजन खाएं! कार्बोहाइड्रेट स्वस्थ हैं और अपने शरीर को आकार में रखते हैं। नहीं, आपको स्ट्रॉबेरी, केले, आम और अंगूर पर द्वि घातुमान की जरूरत नहीं है। बस नाश्ते के लिए एक फल खाएं, दोपहर का भोजन करने से पहले, और रात के खाने से पहले (कम से कम ग्लाइसेमिक सूचकांक के साथ)। भोजन की डायरी में अपनी पसंद का ध्यान रखें: अच्छा कार्बल्स खाएं और अपने आप पर गर्व हो।
  • खाद्य शीर्षक के साथ अपने शरीर को फ़िट रखने वाला चित्र चरण 2
    2
    भोजन छोड़ें मत! चाहे वह नाश्ते, दोपहर का भोजन या रात का खाना हो, उन्हें सम्मान करना महत्वपूर्ण है। आपके शरीर को भोजन के लिए इस्तेमाल किया जाता है, अपनी आदतों का सम्मान करता है नाश्ते, लंच या डिनर को छोड़ना एक शरीर को अच्छी स्थिति में अलविदा कह सकता है। पाचन तंत्र नकारात्मक प्रभाव होगा।
  • अपने शरीर को फिट रखने के लिए नामित छवि चरण 3 के साथ फिट करें
    3
    जंक फूड से बचें चिप्स और पैक किए गए मिठाई के पैकेट से दूर रखें, साथ ही सभी मीठा या कार्बोनेटेड पेय। चिप्स के बदले स्वादिष्ट झींगे खाने के साथ छोटे सब्जी के नाश्ते या उन्हें खाने के लिए। और स्वर्ग के लिए, कोक के बजाय कुछ पानी पीते हैं! दूध और पानी आप आकार में रहने में मदद करते हैं। सोडा तो हड्डी कैलोरी दूर करने के लिए, अभी या बाद में अस्वस्थ हैं, तो आप ले जाने के लिए क्योंकि अपनी हड्डियों को बहुत कमजोर हो जाएगा में सक्षम नहीं होगा।



  • खाद्य शीर्षक के साथ अपने शरीर को फिट रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें हमेशा कुछ सीखना है यह आपको एक संतुलित भोजन कार्यक्रम बनाने में मदद कर सकता है जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। उसकी सलाह का सम्मानपूर्वक ध्यान से पालन करें और प्रलोभन से दूर रहें।
  • खाद्य शीर्षक के साथ अपने शरीर को फिट रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    हमेशा अपने साथ एक स्वस्थ नाश्ते लाओ उदाहरण के लिए ताजा, सूखे या निर्जलित फल वे व्यावहारिक और पौष्टिक अवयव हैं, जो लंबी यात्रा पर आसानी से परिवहनीय हैं। इस कदम को सही महत्व दें
  • खाद्य शीर्षक के साथ अपने शरीर को फिट रखने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    स्वस्थ और हानिकारक तत्वों को संयोजित न करें परिधान और शर्करा से भरा एक तैयार सॉस के साथ शानदार मिश्रित सलाद के मौसम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ न करें। सब्जियों के साथ पिज्जा चुनें और फ्राइज़ और बारबेक्यू सॉस के साथ एक को अलविदा कहें। स्वस्थ विकल्प बनाने के लिए प्रयास करें भोजन पिरामिड स्वस्थ खाद्य पदार्थों में से चुनने के लिए समृद्ध है। मुस्कुराहट के साथ अपने लक्ष्यों का सम्मान करें, आपको खुशी होगी कि आपने किया था
  • चेतावनी

    • तैयार और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें
    • उस प्रचुर और अस्वास्थ्यकर भोजन के निपटान के लिए एक पूर्ण पेट पर न चलें आपकी पाचन तंत्र को एक और प्रयास के अधीन किया जाएगा
    • हार न दें यदि आप नहीं चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com