क्लॉक के hypocaloric आहार का पालन कैसे करें

घड़ी के हाइपोकलायोटिक आहार के सिद्धांत के अनुसार, यह केवल महत्वपूर्ण नहीं है कि आप क्या खाते हैं और कैलोरी जो आप शरीर में भोजन के साथ लाते हैं, लेकिन जिस दिन या खाने के समय का क्षण भी होता है

इस का मुख्य उद्देश्य घड़ी की कम कैलोरी आहार यह वास्तव में है कि सर्कैडियन लय के साथ भूख और भूख की अनुभूति को सिंक्रनाइज़ करना, जिसे हम जैविक घड़ी के रूप में परिभाषित कर सकते हैं। जैविक घड़ी के माध्यम से, और फिर भोजन का समायोजन, भूख हमलों का अनुमान लगाने के लिए हम भूख और भूख की भावना को नियंत्रित कर सकते हैं।

भूख के अचानक हमले, वज़न के मुख्य कारणों में से एक हैं क्योंकि यह उन क्षणों में है कि आप सबसे अधिक कैलोरी खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं।

लेकिन यह कब तक चलता है और घड़ी की कैलोरी-सीमित आहार कितनी है?

चलो विस्तार से देखें कि कैसे अनुसरण करें घड़ी की हाइपोकैलोरिक आहार.

कदम

1
6:00 और 8:00 के बीच कुछ एरोबिक गतिविधि करें- उदाहरण के लिए, जॉगिंग या साइकिल चलाने के 30 मिनट कुछ शोधों के अनुसार, नाश्ते से पहले शारीरिक गतिविधि करने से वसा जलने की प्रक्रिया बढ़ जाती है
शारीरिक गतिविधि का शीर्षक चित्र
  • जल चित्रण सुबह में
    2
    7:00 और 9.00 के बीच लगभग आधे लीटर के लिए 2 गिलास पानी पीना। यह कुछ शोधों से दिखाया गया है कि सुबह पीने के पानी में अतिरिक्त वजन का निपटान करने का एक तरीका है।
  • 3
    घरेलिन के प्रभावों को खुश करने के लिए पूरे अनाज, ताजा फल और सूखे फल से भरा नाश्ता खाएं - जब आप जागते हैं, वास्तव में, यहां तक ​​कि घ्रालीन भी जागते हैं घरेलिन एक हार्मोन है जो पेट में पैदा होता है जिससे आपको भूख लगती है - अगर आप इसे अनदेखा करते हैं, तो पेट ज्यादा पैदा करता है, और आपकी भूख बढ़ती है।
    इत्र शीर्षक नाश्ता हिप्पोकलोरिक डाइट`Orologio
  • कम कैलोरी आहार के लिए स्नैक नाम वाला छवि`Orologio
    4
    सुबह 10 बजे और 11 बजे के बीच नाश्ता करें. घड़ी के निम्न-कैलोरी आहार में से कुछ सबसे अच्छे समाधान हैं: एक प्राकृतिक कम वसा वाले दही, ब्लूबेरी, रास्पबेरी और स्ट्रॉबेरी या सूखे हुए फल (उदाहरण के लिए बादाम का एक मुट्ठी) जैसे लाल फल।
  • 5
    प्रोटीन (जानवर या सब्जी) में समृद्ध भोजन खाएं आप चिकन, टर्की या सब्जियों के साथ एक बीफ़ स्टेक के टुकड़ों के बीच चुन सकते हैं। यदि बजाय आप पौधे के खाद्य पदार्थों को पसंद करते हैं, तो फलियां का एक डिब्बा प्रोटीन की सही मात्रा प्रदान करता है 11.00 बजे और 1.00 बजे के बीच गैलेनिन का समय होता है, एक न्यूरोट्रांसमीटर जो मस्तिष्क को कैलोरी में उच्च खाद्य पदार्थों को पसंद करने का कारण रखता है और उन्हें वज़न के लिए अधिक संवेदनशील बना देता है। यदि आप दूसरे और वसा और कैलोरी से समृद्ध पदार्थों का उपभोग करते हैं, तो आप अधिक गैलेनिन का उत्पादन करते हैं और परिणामस्वरूप अन्य कैलोरी खाद्य पदार्थों की लालसा करते रहना जारी रहता है।
    छवि शीर्षक सलोन भोजन



  • 6
    दोपहर से दोपहर और दोपहर के बीच एक ब्रेक लें और अलार्म सेट करें ताकि छोटी झपकी ले सकें। दिन के इस समय आपके शरीर को 15/20 मिनट का आराम रीचार्ज करने की आवश्यकता होती है।
    दोपहर का ब्रेक शीर्षक वाला छवि
  • 7
    शाम 5 बजे और शाम 6 बजे के बीच एक नाश्ता करें. अपने चयापचय को सक्रिय रखने के लिए स्वस्थ और पौष्टिक फल, नट या बादाम चुनें और रात के भोजन के समय में भूख न लें।
    चित्र दोपहर का स्नैक
  • 8
    1 9 .00 और 20.00 के बीच रात का खाना खाएं. यह फलियां, मांस या मछली जैसे भोजन पर आधारित होना चाहिए ये खाद्य पदार्थ ट्रिप्टोफैन में समृद्ध हैं, एक अमीनो एसिड जो शरीर द्वारा भोजन के लिए जरूरी है और जो सेरोटोनिन, अच्छे हास्य के हार्मोन का उत्पादन उत्तेजित करता है।
    छवियों का शीर्षक Legumes
  • अब झूठ बोलने के लिए शीर्षक वाला छवि
    9
    सुबह 10.00 बजे से शाम 11 बजे के बीच कोर्काटी. घड़ी की कैलोरी-प्रतिबंधित आहार का पालन करने के लिए आपको एक ही समय में सोना और जागना होगा, शायद सप्ताहांत पर भी।
  • टिप्स

    • 14 दिनों के लिए कार्यक्रम का पालन करें। हर दिन तीन मुख्य भोजन और दो नाश्ते शामिल हैं। सातवें दिन पूरी तरह शाकाहारी है कैलोरी से प्रतिबंधित घड़ी आहार में संतुलित भोजन शामिल है जिसमें कार्बोहाइड्रेट, फल, सब्जियां, प्रोटीन और डेयरी उत्पादों से समृद्ध पदार्थ शामिल हैं। डेयरी उत्पादों हमेशा एक हल्के संस्करण में होते हैं: ताजा चीज या स्किम्ड दूध
    • आपके पास घड़ी की कैलोरी-प्रतिबंधित आहार का पालन करना है भोजन को अच्छी तरह व्यवस्थित करें इसलिए आप हमेशा एक ही समय में खाएं: इस प्रकार का आहार महत्व और प्रभाव पर आधारित है कि हमारे जैविक घड़ी के शरीर के वजन और शारीरिक फिटनेस पर है
    • सुबह में बाहरी शारीरिक गतिविधि करना बेहतर होता है क्योंकि सुबह सूर्य की रोशनी शरीर को नींद / जगा चक्र के साथ स्वाभाविक रूप से सिंक्रनाइज़ करने में मदद करती है।
    • दोपहर में, हालांकि, 4.00 से और 8.00 के बीच, आप अपनी मांसपेशियों को टोन करने के लिए व्यायामशाला में थोड़ा सा काम कर सकते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि देर से दोपहर मांसपेशियों के अभ्यास के लिए सबसे अच्छा समय है।
    • भूख हमलों को खत्म करने, ऊर्जा में वृद्धि और वजन कम करने के लिए सर्कैडियन ताल के साथ सिंक्रनाइज़ किया गया। फिट रखने के लिए और इस शासन के साथ वजन कम करने के लिए अपने कार्यक्रम, अपनी आदतों और भोजन को समायोजित करने के लिए आवश्यक है

    चेतावनी

    • यदि आपको थोड़ी सी कैफीन के साथ फिर से भरना पड़ता है, तो 16.00 से पहले दिन के अपने अंतिम कप कॉफी का उपभोग करें। शाम 4 बजे के बाद कॉफी पीने पर सर्कैडियन लय पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
    • यदि आप शराब पसंद करते हैं, तो आप खुद को एक गिलास 5 बजे और 8 बजे के बीच दे सकते हैं। 20.00 पर शराब आप रात के दौरान कई बार जगा द्वारा नींद के आरईएम चरण में देरी कर सकते हैं।
    • शाम में, शाम 9 बजे से 10 बजे तक, कंप्यूटर से दूर रहें और सभी डिवाइस जो नीले प्रकाश का उत्सर्जन करते हैं। नीली रोशनी नींद की प्राकृतिक भावना के साथ हस्तक्षेप करती है दिन के इस भाग के दौरान, के अनुसार घड़ी की कम कैलोरी आहार, एक किताब पढ़ने के लिए आदर्श है, रात में नींद के लिए अपने शरीर को तैयार करने के लिए एक गर्म आराम स्नान या नरम प्रकाश वातावरण में रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com