स्वस्थ नाश्ता कैसे तैयार करें

सुबह पोषण संबंधी जरूरतों को संतुलित करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे आपको अधिक ऊर्जा मिलती है, मस्तिष्क की शक्ति बढ़ जाती है और आप दोपहर के भोजन से पहले भूखे नहीं होंगे। इसके अलावा, अनुसंधान से पता चलता है कि जो लोग हमेशा स्वस्थ और पौष्टिक नाश्ते खाते हैं वे उन लोगों की तुलना में पतले होते हैं जो नहीं करते हैं। बेशक वे इसे फोन नहीं करते "दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन" कुछ नहीं के लिए!

सामग्री

कदम

स्वस्थ नाश्ता भोजन चरण 1 को तैयार किया गया चित्र
1
अपने सबसे पौष्टिक अनाज या दलिया बनाओ उदाहरण के लिए ब्लूबेरी और स्ट्रॉबेरी, एक केला बनाकर, या कुछ किशमिश डालकर अलग-अलग बेरीज, आधा या कटा हुआ में काटें। 2% दूध या दूध और कोको के बजाय स्किम्ड या अर्ध स्किम्ड दूध में डालें। चीनी के साथ खाने वालों के बजाय पूरे अनाज खाने का प्रयास करें
  • स्वस्थ नाश्ता भोजन चरण 2 को तैयार किया गया चित्र
    2
    नाश्ते के लिए कम से कम 1/2 कप ताजे फल खाने की कोशिश करें पपीता, आम, तरबूज और संतरे नाश्ते के लिए सबसे प्रसिद्ध फल हैं। सुनिश्चित करें कि सभी बीज हटाने और उन्हें खपत करने से पहले उन्हें छील।



  • स्वस्थ नाश्ता भोजन चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंडे के साथ पैन में सब्जियों को हलें। आप सब्जियों के साथ ओमेलेट्स के बहुत सारे रूपों को बना सकते हैं, मिर्च, सफेद प्याज या हरा, मशरूम, और कई अन्य चीजों के साथ। स्टोव से अंडे हटा दिए जाने के बाद, उन्हें छिड़क दें या अतिरिक्त स्वाद के लिए पनीर के स्लाइस को जगह दें। वेगान्स के लिए यह बहुत अच्छा विचार है कैल्शियम के साथ कुछ रस पीयें, जैसे संतरे का रस। ऐसे प्रकारों और ब्रांडों के बीच बच्चों के लिए 100% रस चुनें, जो उन्हें आकर्षित करते हैं।
  • स्वस्थ नाश्ता भोजन करें चरण 4 को तैयार की गई छवि
    4
    मिठाई सीमित करें जो मीठा और मीठा है, वह कॉफी के आगे अच्छा लग रहा है, या पसंद है "समोच्च" यह स्वस्थ नाश्ते में योगदान नहीं करता है याद रखें कि ज्यादातर डेसर्ट में खाली कैलोरी होते हैं, इसलिए दालचीनी रोटी चुनने के बजाय, एक बैगल या एक अंग्रेजी मफिन खाएं
  • टिप्स

    • यदि आप जल्दी में हैं और बैठने और नाश्ते के लिए कोई समय नहीं है, तो एक स्वस्थ नाश्ते के लिए सलाखों और केलों को रखने की कोशिश करें! अनाज की सलाखों को कभी नहीं खाएं क्योंकि उनके पास 55% चीनी है
    • आप पैनकेक, फ्रेंच टोस्ट और वफ़ल पर डाल दी गई सिरप को कम करने की कोशिश करें सिरप में 65% से अधिक चीनी और कुछ पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। इससे भी बेहतर, शुद्ध मेपल सिरप का उपयोग करें "पैनकेक सिरप" वास्तव में यह केवल कॉर्न सिरप है मेपल सिरप का स्वाद आपको और अधिक खुश कर सकता है!
    • यदि आप हमेशा सुबह में जल्दी लगते हैं, तो एक बार में नाश्ते के लिए जाने के बजाय दही की तरह कुछ खाने के लिए थोड़ी देर पहले जागने की कोशिश करें। कॉफी और अन्य कैफीन युक्त उत्पादों आपको दोपहर के भोजन के लिए भर सकते हैं, लेकिन पोषण संबंधी उद्देश्यों के लिए नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com