एक भोजन और अन्य के बीच भोजन कैसे रोकें

क्या आप भोजन के बाद उनींदेपन से पीड़ित हैं? क्या आप ऊब, थकान या अकेलेपन के कारण लगातार खाते हैं? इन सभी चीजों को अनावश्यक भार का कारण बनना पड़ता है और आप अपने आप में विश्वास खो देते हैं, जब आप विपरीत परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं!

कदम

छवि के बीच स्टेप स्नैकिंग शीर्षक स्टेप 1
1
आपने पहले से ही इस गाइड की तलाश में पहला कदम उठाया है, यह पहचानते हुए कि आपके पास समस्या है। एक सप्ताह के दिन और सार्वजनिक अवकाश पर सब कुछ लिखकर शुरू करें, उदाहरण के लिए सप्ताहांत में
  • छवि के बीच स्टेप स्नैकिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अब आप जो कुछ लिखते हैं, उस पर गौर करें, जब आप ज्यादा खाना खाते थे? नाश्ते के बाद (यदि आपके पास नाश्ता है तो), दोपहर का भोजन, रात का भोजन, आदि से पहले? और उन क्षणों में आप क्या खा चुके हैं और इससे भी ज़्यादा महत्वपूर्ण हैं?
  • छवि के बीच स्टेप स्नैकिंग स्टेप 3
    3
    एक समय में केवल एक चीज को नष्ट करने से प्रारंभ करें उदाहरण के लिए, दोपहर के भोजन के बाद बिस्किट खाने का निर्णय न करें। एक दिन से उस कुकी से बचें और अगले दिन एक ही काम करने की कोशिश करो। हम लगातार सात दिनों के लिए सफल के बाद, आप हैरान nell`accorgerti नहीं खाते हैं और कि आप किसी भी मनोवैज्ञानिक की लत है कि भोजन और अन्य के बीच में खाया कुकी से मुक्त हैं करने के लिए जरूरत थी होगा। अगले सप्ताह, एक और नाश्ते को खत्म करने का विकल्प चुनें
  • भोजन के बीच स्टेप स्नैकिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    नाश्ते, आधे-सुबह के नाश्ते, दोपहर का भोजन, नाश्ता और रात के खाने के लिए सही समय निर्धारित करें, एक-दूसरे के बीच कम से कम 3 या 4 घंटे छोड़ दें।



  • भोजन के बीच स्टेप स्नैकिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    आप जो लोग खुद को आसानी से टटोला करने की अनुमति के बीच कर रहे हैं, अपने आप को तैयार अपने स्नैक्स 100 कैलोरी से अधिक नहीं है और इस तरह अजवाइन, गाजर, पटाखे और पूरे अनाज बेकर और कम नमक में, बादाम, फल, hummus, आदि के रूप में स्वस्थ खाद्य पदार्थों का चयन आपके निपटान की संभावनाएं अनंत हैं, और अक्सर स्वाद से भरे हुए हैं, आपको उन्हें तैयार करने के लिए बस थोड़ा काम करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि के बीच स्टेप स्नैकिंग शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    जब भी आपको कुछ खाने के लिए और सकारात्मक रूप से सोचने के लिए तत्काल जरूरत पड़ने पर कुछ पानी पी लें, यह मान लें कि आप इसे अपने खुद के अच्छे के लिए कर रहे हैं। कैलोरी और अपराध की भावनाओं से बचने से आपको अपना आत्म-नियंत्रण बढ़ाना, आकार में वापस आना, स्वस्थ त्वचा और बेहतर समग्र स्वास्थ्य मिलेगा।
  • आइस स्टेप स्नैकिंग ऑफ़ मेगल्स स्टेप 7
    7
    अगर आपको एक बार असफल होना पड़े, तो पूरी तरह से हार न दें शुरू करो, जैसे तुम चलना सीखते हो, बाइक की सवारी आदि में जब आपका बच्चा गिरता है तो आप हार नहीं मानते हैं। अपने आपको बताएं कि सबकुछ ठीक है और पुनः प्रयास करें!
  • टिप्स

    • जब आपको भूख लगती है, तो कुछ रस या पानी पीने की कोशिश करें, कभी-कभी प्यास भूख से भ्रमित हो सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आपको चिकित्सा कारणों के लिए भोजन के बीच खाने की जरूरत है तो अपनी जीवन शैली में महत्वपूर्ण बदलाव करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com