मांस धूम्रपान कैसे करें

धूम्रपान की परंपरा की परंपरा मांस को संरक्षित करना था। यद्यपि आजकल ताजा मांस रखने के अधिक कुशल तरीके हैं, लेकिन धूम्रपान की लोकप्रियता कभी नाकाम रही है। यह चोली, पसलियों और अधिक जैसी कटौती के लिए एक अमीर और मर्मज्ञ सुगंध देने का सबसे अच्छा तरीका है हड्डियों से अलग होने वाले बिंदु पर मांस को धूम्रपान करना यह स्वादिष्ट बनाती है आप मांस के स्वाद के लिए एक मसाले या मसालों का एक मिश्रण का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं, आप एक लकड़ी का कोयले बारबेक्यू या इलेक्ट्रिक स्मोकर का उपयोग कर सकते हैं। जंगल के संदर्भ में चुनाव बहुत व्यापक है, जो कि भोजन के लिए अलग-अलग स्वाद प्रदान करते हैं। इन सभी विवरणों के बावजूद, बुनियादी अवधारणा कम तापमान पर और कई घंटों के लिए धीमी गति से खाना बनाती है, इसलिए मांस को पूर्णता के लिए स्मोक्ड किया जाएगा। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

धूम्रपान करनेवाले को तैयार करें
1
धूम्रपान करने वाला चुनें इस तकनीक के विशेषज्ञ दावा करते हैं कि मांस धूम्रपान करने के लिए केवल एक चीज की ज़रूरत है, वह जमीन में एक छेद है। हालांकि यह सच हो सकता है, विशिष्ट उपकरण काम को बहुत आसान बनाता है और सुरक्षित परिणाम देता है। यदि आप धूम्रपान करने का प्रयास करना चाहते हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते हैं कि आप बार-बार अनुभव दोहराते हैं, तो आप अपने सामान्य लकड़ी का कोयले का बारबेक्यू का उपयोग कर सकते हैं। अन्यथा, इनमें से एक धूम्रपान न करने पर विचार करें:
  • एक लकड़ी। यह वह मॉडल है जो अधिक स्वादिष्ट परिणाम प्रदान करता है। इसे लकड़ी और लकड़ी के टुकड़े के साथ खिलाया जाता है जो मांस को अपनी मजबूत सुगंध देते हैं। लकड़ी के धूम्रपान करने वालों का उपयोग पहले से करना आसान नहीं है क्योंकि उन्हें सावधानीपूर्वक जांचना पड़ता है और गर्मी स्थिर रखने के लिए नियमित रूप से लकड़ी जोड़ने के लिए आवश्यक है।
  • एक लकड़ी का कोयला यह शुरुआती के लिए बल्कि विशेषज्ञों के लिए एक उत्कृष्ट समाधान है। यह लकड़ी और लकड़ी का कोयला से खिलाया जाता है उत्तरार्द्ध धीरे-धीरे और तेज गति से जलता है जिससे ऑपरेशन को थोड़ा आसान बना देता है। यदि आप चाहें, तो आप अपनी बारबेक्यू को इस तरह धूम्रपान करने वाला बना सकते हैं।
  • गैस पर यह उपयोग करने के लिए एक बहुत आसान मॉडल है और आपको लगातार तापमान पर नजर रखने की ज़रूरत नहीं है हालांकि मांस उस तीव्र धुएँ के रंग का स्वाद प्राप्त नहीं करता क्योंकि यह अन्य उपकरणों के साथ होता है।
  • इलेक्ट्रिक। इस तरह के धूम्रपान करने वालों के साथ आपको केवल एक चीज के अंदर मांस डाल दिया जाता है, इसे चालू कर और घंटों के लिए भूल जाता है। हालांकि, पकवान का स्वाद सर्वश्रेष्ठ में नहीं होगा और खरीद लागत काफी अधिक है।
  • 2
    निर्णय लें कि किस प्रकार की लकड़ी का उपयोग करना है मांस कई प्रकार के दृढ़ लकड़ी के साथ स्मोक्ड किया जा सकता है जो इसे अपने विशिष्ट स्वाद देता है। कुछ अन्य की तुलना में अधिक तीव्र हैं और जंगल हैं जिनके सुगंध कुछ मांस के साथ अच्छी तरह से चला जाता है आप एक अद्वितीय परिणाम के लिए जंगल के मिश्रण भी तैयार कर सकते हैं। धूम्रपान न करने के प्रकार आप खुद के आधार पर, यदि आपके पास पर्याप्त लकड़ी है कि आप पूरे दिन चल रहे हैं या (लकड़ी का कोयला, गैस या बिजली के साथ मॉडल में) रख सकते सिर्फ स्वाद के लिए पर्याप्त मांस पाने के लिए की आवश्यकता होगी। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • मेसक्वाइट लकड़ी: मांस को एक स्वादिष्ट लेकिन बहुत तीव्र स्वाद देता है यदि आप केवल इस लकड़ी का उपयोग करते हैं, तो मांस के केवल छोटे कटौती करें, जिन्हें बहुत ज्यादा समय की आवश्यकता नहीं है। यदि आपको बहुत बड़े टुकड़े तैयार करने की जरूरत है जो पूरे दिन पकाना है, तो नरम जंगल के साथ मेसक्वेट को मिलाएं।
  • अमेरिकी अखरोट: लाल मांस के साथ अच्छी तरह से चला जाता है एक तीव्र स्वाद है
  • Quercia: लाल मांस के बड़े कटौती को तैयार करने के लिए उत्कृष्ट, जिसे पूरे दिन पकाया जाना चाहिए, क्योंकि इसमें मेस्कुइट और अमेरिकी अखरोट का एक कम तीव्र सुगंध है
  • चेरी: मांस और सूअर का मांस के साथ उत्कृष्ट
  • मेलो: एक मीठी सुगंध है, सूअर का मांस और पोल्ट्री के लिए और साथ ही मछली के लिए बिल्कुल सही।
  • मेपल: यह सूअर का मांस और चिकन धूम्रपान के लिए उपयुक्त एक मीठी लकड़ी है।
  • एल्डर: यह नाजुक और मिठाई है, कुक्कुट और मछली के लिए बिल्कुल सही।
  • 3
    मूल्यांकन करें कि क्या "सूखी" या "गीला" तकनीक का उपयोग करना है खाना पकाने के दौरान धूम्रपान न करने के आंतरिक तापमान की जांच के लिए पानी उपयोगी है। वास्तव में, वहाँ कुछ मॉडल कहा जाता है "पानी में" जो कि कोयला और लकड़ी के लिए पानी के लिए एक ट्रे / टैंक प्रदान करता है यदि आपको अपने धूम्रपान न करने में पानी के कंटेनर लगाने की जरूरत है, तो सुनिश्चित करें कि यह हमेशा पूर्ण होता है
  • पानी आपको खाना पकाने के दौरान तापमान को नियंत्रित करने की सुविधा देता है, खासकर जब आप कई घंटों के लिए मांस के बड़े टुकड़े धूम्रपान करते हैं। यदि आप छोटे टुकड़े जो लंबे समय शामिल नहीं है पकाना है, तो पानी आवश्यक नहीं है
  • धूम्रपान न करने पर, पानी का उपयोग करने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
  • 4
    लकड़ी के छोटे टुकड़े सोखें, लेकिन बड़े लोगों को सूखा छोड़ दें यदि आप एक छोटा लकड़ी का कोयला बारबेक्यू या किसी अन्य मॉडल के साथ काम करते हैं जो कि लकड़ी से संचालित नहीं होता है, तो आप मांस को धूम्रपान करने के लिए केवल छीलन का उपयोग कर सकते हैं। चूंकि छोटे टुकड़े तेजी से जलाते हैं, इसलिए उन्हें आखिरी बार बनाने के लिए पानी में भिगो दें। बड़े लॉग को सूखा छोड़ दिया जा सकता है
  • चिप्स तैयार करने के लिए, उन्हें पानी में विसर्जित करें और फिर एल्यूमीनियम पन्नी में लपेटें। लिफाफे में छेद करें ताकि धुएं बाहर आ सकें।
  • 5
    खाना पकाने के लिए धूम्रपान न करने को तैयार करें प्रत्येक मॉडल को अलग-अलग विशिष्टताओं के अनुसार तैयार करना चाहिए। यदि आप किसी लकड़ी या लकड़ी का कोयला प्रकार का उपयोग करते हैं, तो आपको ये तत्व आग लगाना पड़ेगा और ज्वाला बाहर जाने की प्रतीक्षा करनी होगी, केवल अंगारों को छोड़कर मांस सीधे गर्मी के लिए उजागर नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको धूम्रपान करने वालों के एक हिस्से में लकड़ी का कोयला स्टोर करना होगा और अप्रत्यक्ष गर्मी पर खाना बनाना चाहिए। खाना पकाने के दौरान, आप तापमान स्थिर रखने के लिए अधिक लकड़ी का कोयला या लकड़ी जोड़ सकते हैं। लक्ष्य 93 डिग्री सेल्सियस और 104 डिग्री सेल्सियस के बीच हर समय रहना है।
  • यदि आपके पास एक बिजली या गैस मॉडल है, तो आपको केवल निर्माता द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार इसे स्विच करना होगा। उपयुक्त घरों में कुछ लकड़ी के चिप्स रखो और हमेशा मैन्युअल जांचें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने सही काम किया है
  • धूम्रपान न करने के आंतरिक तापमान पर नजर रखने के लिए थर्मामीटर खरीदना उचित है।
  • भाग 2

    मांस तैयार करें
    1
    जिस प्रकार का मांस आप धूम्रपान करना चाहते हैं उसे चुनें तकनीक हर जानवर पर लागू होती है, भले ही आप कठिन कटौती पसंद करते हैं जो कि बहुत धीमे और लंबे समय तक खाना पकाने की आवश्यकता होती है। इस प्रक्रिया में वसा और संयोजी ऊतक के तंतुओं को तोड़ दिया जाता है, जिससे मांस बहुत निविदा बनाते हैं। स्वाद के स्वाद के साथ अच्छी तरह से चलाया जाने वाला एक कट भी चुनें। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • 2
    स्वाद के लिए मुद्रा एक अचार के साथ या मसालों का मिश्रण। आमतौर पर यह एक नमकीन, एक अचार या मसालों को तैयार करता है ताकि यह धूम्रपान करने से पहले मांस को अधिक नमी और स्वाद दे। जाहिर है, ज्यादातर काम धूम्रपान से किया जाता है, इसलिए इनमें से कोई भी तकनीक अपरिहार्य नहीं है। लेकिन अगर आप अमीर खुशबू और एक जूसियर्ड डिश चाहते हैं, तो आप उन्हें ध्यान में रख सकते हैं
  • ब्रैन को अक्सर हैम और मुर्गी के लिए इस्तेमाल किया जाता है यदि आप इसका उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको समाधान तैयार करना चाहिए और मांस को आठ घंटे या पूरी रात के लिए भिगो दें। इसे फ्रिज में डाल देना याद रखें मांस धूम्रपान करने से पहले, इसे फ्रिज से हटा दें और प्रतीक्षा करें जब तक यह कमरे के तापमान तक नहीं पहुंचता।
  • स्तन की नोक और सामान्य में गोमांस के लिए मिरडड अधिक उपयुक्त है। मांस को नमकीन बनाने के लिए उसी तरल तकनीक का प्रयोग करें (केवल तरल पदार्थ की संरचना में बदलाव करें) और सुराग को मांसल तंतुओं में घुसना करने की अनुमति देने के लिए चीरों को याद रखें। तरल निकालें और खाना पकाने से पहले कमरे के तापमान पर मांस लाओ।
  • सूखे नमक और मसालों का मिश्रण पसलियों के साथ अच्छी तरह से चला जाता है, सीधे मांस पर लगाया जाता है और खाना पकाने से पहले कुछ मिनट के लिए खड़े रह जाता है।
  • 3
    मांस को कमरे के तापमान पर लाओ किसी भी प्रकार के मांस को धूम्रपान करने से पहले यह एक मौलिक कदम है इस तरीके से आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि खाना पकाने समान होगा और यहां तक ​​कि अंदर का हिस्सा सही तापमान तक पहुंच जाएगा। कटौती के आकार के आधार पर, आपको इसे आधे घंटे या दो घंटे तक रसोई काउंटर पर छोड़ना होगा।
  • भाग 3

    मांस धूम्रपान करना


    1
    खाना पकाने के समय की गणना करें ये धूम्रपान करने वालों के तापमान, मांस के आकार के आकार और आकार से निर्धारित होते हैं, लेकिन आम तौर पर वे लगभग 6-8 घंटे घूमते हैं (कुछ मामलों में और भी अधिक)। धूम्रपान प्रक्रिया की सटीक अवधि जानने के लिए आप जिस विधि का पालन कर रहे हैं उसे जांचें
    • सूअर का मांस और बीफ़ चोप्स को आम तौर पर 8 घंटे की आवश्यकता होती है, लेकिन एक बड़ी कटौती (जैसे तेज उबाल) 22 तक पहुंच सकती है। तो यह जानने के लिए आवश्यक हो जाता है कि नुस्खा के निर्देशों का पता लगाना कितना समय लगेगा और अग्रिम में व्यवस्थित होगा ।
  • 2
    धूम्रपान करने वालों में मांस रखो आप इसे सीधे ग्रे या उथले पन में रख सकते हैं एल्यूमीनियम पन्नी में लपेटो मत क्योंकि तुम पकवान से संपर्क में आने से धूम्रपान को रोकते थे। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि धूम्रपान पूरे मांस के चारों ओर से घेरे।
  • मांस की स्थिति आप क्या खाना पकाने पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए छाती का अंक, ऊपर की तरफ वसा वाले पक्ष के साथ रखा जाना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि मांस सीधे गर्मी से ऊपर नहीं है जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यदि आप धूम्रपान करने वाले के रूप में बारबेक्यू का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको मांस को जल्दी से खाना पकाने से रोकने के लिए ग्रिल के एक तरफ कोलों को इकट्ठा करना होगा।
  • 3
    यदि आवश्यक हो, मांस गीला आप जिस नुस्खा का अनुसरण कर रहे हैं उसके आधार पर, यह मांस को नम रखने के लिए सहायक हो सकता है। यह एक बहुत ही सामान्य तकनीक है जब धूम्रपान की पसलियों या एक तेज छाती हालांकि, यदि आप लंबे समय तक और कम तापमान पर मांस पकाने, यह निविदा और रसदार होगा, भले ही आप इसे स्नान न करें।
  • मांस को पानी, सिरका और मसालों के मिश्रण से गीला किया जा सकता है जो रसोई के ब्रश के साथ लागू किया जाना चाहिए।
  • 4
    यदि आवश्यक हो तो मांस को कवर करें कुछ व्यंजनों को एक तीन-चरणीय प्रक्रिया प्रदान की जाती है जिसे कहा जाता है "3-2-1": पहले 3 घंटों के लिए मांस धूम्रपान किया जाता है, फिर 2 घंटे के लिए एल्यूमीनियम पन्नी के साथ कवर किया जाता है और आखिरी घंटे में अंत में छोड़ दिया गया। पहले चरण में स्मोक्ड स्वाद मांसपेशियों के तंतुओं में प्रवेश करता है, दूसरे में मांस उसके तापमान को बढ़ाता है और अंतिम एक में एक स्वादिष्ट क्रस्ट का निर्माण होता है। हमेशा आप का पालन करने का निर्णय लिया नुस्खा देखें
  • 5
    जब आंतरिक तापमान सही है, तो धूम्रपान न करने से मांस को हटा दें। आपको सही जगह पर पकाया जाता है जब यह पता लगाने के लिए एक मांस थर्मामीटर के साथ आंतरिक तापमान पर नजर रखना होगा। पोल्ट्री को 74 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने चाहिए, जबकि सूअर का मांस और कीमा बनाया हुआ मांस (हैम्बर्गर्स और मीटबॉल) 70 डिग्री सेल्सियस स्टीक, रोस्ट्स और कटलेट के मामले में, आदर्श तापमान 63 डिग्री सेल्सियस
  • 6
    "धूम्रपान की अंगूठी" की जांच करें खाना पकाने के दौरान, एक गुलाबी अंगूठी स्वादिष्ट क्रस्ट के तहत बनाई जाती है। यह रासायनिक प्रतिक्रिया का नतीजा है जो तब होता है जब धुएं मांसपेशियों के तंतुओं में प्रवेश करती है। गुलाबी रंग नाइट्रिक एसिड के गठन के कारण है। जब आप मांस के टुकड़े को काटते हैं और यह अंगूठी देखते हैं, तो आप सुनिश्चित हैं कि आपने सब कुछ सही किया है
  • चेतावनी

    • जीवाणु संक्रमण रोकें खाना पकाने के क्षेत्र और अपने हाथ को साफ रखें। पकाया और कच्ची वस्तुओं को छूकर या बर्तनों का उपयोग करके क्रॉस-संदूषण से बचें जो कच्ची मांस के संपर्क में हैं, उन्हें बिना सफाई के पहले। सही तापमान पर मांस कुक। सभी खाद्य पदार्थ ठीक से रखें
    • इलाज लकड़ी का उपयोग करने से बचें इस प्रकार की लकड़ी में खतरनाक विषाक्त पदार्थ होते हैं जो मांस में प्रवेश कर सकते हैं। आप धूम्रपान मांस के लिए विशेष रूप से ब्लॉकों, शेविंग या चूरा खरीद सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मांस
    • लकड़ी के छल्ले
    • फ़ॉइल पेपर
    • marinating
    • धूम्रपान न करने
    • लकड़ी का कोयला
    • मांस थर्मामीटर
    • Diavolina
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com