एक चारकोल स्मोकहाउस का उपयोग कैसे करें

एक लकड़ी का कोयला smokehouse निविदा और स्वादिष्ट मांस खाना पकाने के लिए एकदम सही उपकरण है, जिससे इसकी स्वाद बढ़ जाती है। धूम्रपान करना बारबेक्यूइंग की तुलना में एक अलग तकनीक है, क्योंकि इसका उद्देश्य अप्रत्यक्ष गर्मी के साथ मांस पकाना है - अंगारों का स्वभाव एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, साथ ही साथ मांस को नम रखने के लिए पानी जोड़ता है। प्रक्रिया के दौरान आवश्यक परिवर्तन करके, आप सुनिश्चित करते हैं कि आंतरिक तापमान 105 डिग्री सेल्सियस पर सही और सही स्तर पर रहता है, लेकिन 120 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं

कदम

भाग 1
धूम्रपान पर्यावरण बनाएँ

चारकोल धूम्रपान न करें चरण 1 का प्रयोग करें
1
सबसे पहले, एक में लकड़ी का कोयला गर्मी इग्निशन चिमनी. यह एक बेलनाकार डिवाइस है जो अंगारों को बारबेक्यू या स्मोकोहाउस में जोड़ने से पहले उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है - हार्डवेयर स्टोर पर जाने या ऑनलाइन इस टूल की खोज करें। चारकोल अंदर रखो, इसे आग लगा दें और इसे लगभग 15 मिनट तक जला दें।
  • चिमनी को उपयोग के लिए निर्देशों के साथ किया जाना चाहिए जिसके लिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि लकड़ी का कोयला ठीक से जलता है।
  • यदि आप इस उपकरण पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो पता करें कि मांस जोड़ने से पहले स्मोकाउस में कुछ कोयले बनाने के लिए आवश्यक है।
  • चारकोल धूम्रपान करने वाला चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्मोकाउस में जलती हुई कोयला को स्थानांतरित करें डिवाइस के एक हिस्से से चारकोल का एक ढेर बनाएं और धीरे-धीरे इस पर कोयले डालना - यह जरूरी है कि वे केवल एक तरफ हैं, क्योंकि आप मांस को दूसरी तरफ रखेंगे।
  • विभिन्न क्षेत्रों में लकड़ी का कोयला और मांस रखकर, बाद में प्रत्यक्ष गर्मी के बजाय अप्रत्यक्ष गर्मी और धुएं के साथ पकाने की अनुमति दें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप smokehouse के किनारों पर अंगारों के ढेर तैयार कर सकते हैं और उन दोनों के बीच मांस रख सकते हैं या भोजन के बीच में एक लकड़ी का कोयला अंगूठी बना सकते हैं।
  • एक चारकोल धूम्रपान न करें चरण 3 का प्रयोग करें
    3
    लॉग के साथ धूम्रपान की गुणवत्ता में सुधार लहराते और लकड़ी के टुकड़े मांस का स्वाद करने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन लॉग अधिक उपयुक्त होते हैं क्योंकि वे लंबे समय तक ज्वाला बिना जलाते हैं आम तौर पर, हम ओक, सेब, चेरी और अमेरिकी अखरोट की लकड़ी का उपयोग करते हैं - उन्हें लकड़ी का कोयला के साथ एक साथ फ़नल में डालते हैं, लेकिन जब आप उन्हें स्मोकाउस में स्थानांतरित करते हैं तो उन्हें विपरीत दिशा में व्यवस्थित करें
  • अन्य प्रकार की लकड़ी हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं, लेकिन डूरम की लकड़ी तक सीमित हैं, यह एक धुएं से भरा धुएं का उत्पादन करता है जो मांस के स्वाद को खराब करता है।
  • एक चारकोल धूम्रपान करने वाला चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    4
    3/4 क्षमता के लिए पानी की ट्रे भरें। स्मोकाहाउस इस डिब्बे से लैस हैं जो आम तौर पर बार्बेक्यू में मौजूद नहीं हैं - यदि यह अनुपस्थित है, तो आप इसे डिस्पोजेबल एल्यूमीनियम पैन के साथ बदल सकते हैं। ट्रे सेंट्रल सेक्शन में स्थित है या, बारबेक्यू के मामले में, मांस के संबंध में ग्रिल के विपरीत दिशा में पैन रखता है।
  • यदि आप पानी नहीं डालते हैं, तो पर्याप्त भाप नहीं बनता है, इसके बजाय भोजन की एक समान खाना पकाने की अनुमति देता है।
  • शीत पानी उच्च प्रारंभिक तापमान को धूराहे के अंदर विकसित करने में मदद करता है - इसके अलावा, यह सर्वोत्तम स्थान प्राप्त करने के लिए स्थानीय स्तर पर गर्मी के स्तर को विनियमित करने की अनुमति देता है।
  • एक चारकोल धूम्रपान करने वाला चरण 5 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    भोजन को ग्रिल पर रखो यदि उपकरण एक से अधिक शेल्फ से सुसज्जित है, तो ऊपरी हिस्से में छोटे कटौती और सब्जियां डाल दें। यह क्षेत्र कम से कम तीव्र गर्मी से पहुंचा है - इस कारण से, कम अलमारियों में या नीचे पर मांस के बड़े कटौती वितरित करें
  • एक चारकोल धूम्रपान करने वाला चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    ढक्कन को बंद करें ताकि वेंट मांस से ऊपर हो। आपको यह सुनिश्चित करना है कि धुएंघर के अंदर हवा का एक प्रवाह है, इसलिए जांच करें कि एयर इनलेट सही तरीके से स्थित हैं यह व्यवस्था सुनिश्चित करती है कि धुएं से खाना पकाने के कमरे से गुजरता है और यह छोड़ने से पहले मांस के ठीक ऊपर ले जाया जाता है।
  • भाग 2
    धूम्रपान की गुणवत्ता को बनाए रखना

    एक चारकोल धूम्रपान न करें चरण 7 का उपयोग करें
    1



    ऊपरी और निचले हवा का सेवन खोलें। स्मोकोहाउस को आधार पर एक आउटलेट से सुसज्जित किया जाना चाहिए, जिससे हवा को खाना पकाने के कक्ष में प्रवेश करने की अनुमति मिलती है, और एक ढक्कन पर जो धूम्रपान से बचने की अनुमति देता है जरूरत के हिसाब से निचले एक पर अभिनय करके आंतरिक तापमान को समायोजित करता है यदि आग मर रही है, तो हवा का प्रवेश आधार को खोलें - अगर तापमान अधिक बढ़ रहा है, तो इसे थोड़ी सी बंद कर दें।
    • आम तौर पर, ऊपरी भाग (निकास) को हर समय खुला होना चाहिए - केवल इसे बंद करें यदि आप तापमान को कम नहीं कर सकते हैं, जैसा कि आप कम से कम कार्य कर रहे हैं
  • एक चारकोल धूम्रपान न करें चरण 8 का प्रयोग करें
    2
    लगातार गर्मी का स्तर रखें धूम्रपान के लिए आदर्श तापमान 105 डिग्री सेल्सियस है, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह 120 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं है आप इसे नए अंगारे जोड़कर बढ़ा सकते हैं और इसे आधार पर थोड़ी-थोड़ी हवा का प्रवेश बंद कर सकते हैं (यदि आवश्यक हो), जो ऑक्सीजन की मात्रा को कम करने से खाना पकाने के कक्ष में प्रवेश करती है
  • यदि डिवाइस थर्मामीटर से सुसज्जित नहीं है, तो एक हवा का सेवन के छेद में एक ओवन थर्मामीटर की जांच डालें।
  • एक चारकोल धूम्रपान न करें चरण 9 का प्रयोग करें
    3
    ढक्कन बंद रखें हर बार जब आप इसे उठाते हैं, तो दोनों गर्मी और धुआं निकल जाएं। सबसे अच्छा स्मोक्ड मीट वे हैं जो एक स्थिर और भी तापमान पर पकाये जाते हैं - ढक्कन को हटा दें जब आपको ट्रे में लकड़ी का कोयला या पानी जोड़ना पड़ता है
  • आप इस प्रक्रिया के दौरान मांस को देख सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि गर्मी स्थिर रखने के लिए पर्याप्त कोयले हैं - हालांकि, हर घंटे एक बार से अधिक मत करो। धूम्रपान धीमा और स्थिर तकनीक है
  • खाना पकाने की इस पद्धति में न्यूनतम या कोई हस्तक्षेप नहीं है, इसलिए बाकी का आश्वासन दिया कि मांस निरंतर निरंतर जांच करने के बिना सब कुछ अच्छी तरह से चल रहा है।
  • चारकोल धूम्रपान न करें चरण 10 का प्रयोग करें
    4
    आवश्यक होने पर उन्हें जोड़ने के लिए पर्याप्त अंगारों का दूसरा बैच रखें। अगर खाना पकाने के कक्ष के अंदर का तापमान गिरना शुरू हो जाता है और कम हवा का सेवन शुरू करना सहायक नहीं है, तो अधिक लकड़ी का कोयला जोड़ें- यह हमेशा किसी भी स्थिति के लिए इग्निशन चिमनी में तैयार रखने के लिए हमेशा योग्य होता है।
  • इस पद्धति को लगभग थका हुआ अंगारों पर खर्च किए गए कार्बन को जोड़ने से ज्यादा प्रभावी है।
  • यदि आपके पास चिमनी नहीं है, तो एक एकल उपयोग एल्यूमीनियम पैन का उपयोग करें जो गर्मियों को गर्म रखने के लिए उपयोग करें।
  • भाग 3
    प्रयोगों द मेकिंग

    एक चारकोल धूम्रपान न करें चरण 11 का प्रयोग करें
    1
    ज्यादातर घंटों को 4 घंटे के लिए 105 डिग्री सेल्सियस पर पकाना धूम्रपान एक सटीक विज्ञान नहीं है - कई अन्य कारकों के साथ-साथ आप जो मांस और प्रकार की मांस तैयार कर रहे हैं, वह सही पकवान प्राप्त करने के लिए आवश्यक समय निर्धारित करते हैं। लंबे समय तक कम तापमान के समय में आमतौर पर अधिक निविदा मांस की गारंटी होती है
    • हालांकि, एक सीमा है जिसके अलावा यह कहा जा सकता है कि मांस बहुत लंबे समय तक धूम्रपान कर दिया गया है - अगर यह केंद्र के लिए पूरी तरह से कठिन हो जाता है, तो आप बहुत लंबे समय तक इंतजार कर रहे हैं।
  • एक चारकोल धूम्रपान न करें चरण 12 का प्रयोग करें
    2
    स्मोक्ड स्वादयुक्त पोर्क चॉप। नमक, काली मिर्च, ब्राउन शुगर, अजवायन के फूल, पाउडर प्याज और लाल मिर्च के साथ स्ट्रोफिनल - उन्हें कुछ घंटों के लिए मसाले के अरोमा को भिगो दें। धुंघेहाउस को 135 डिग्री सेल्सियस से पहले गरम करें और कटलेट को 70 मिनट के लिए पकाएं।
  • मांस को पकाने के दौरान कोयल्स से सेब शेविंग्स जोड़कर स्वाद अधिक तीव्र बनाओ।
  • सेवारत करने से पहले बारबेक्यू सॉस के साथ कटलेट को कवर करें
  • एक चारकोल धूम्रपान न करें चरण 13 का उपयोग करें
    3
    बियर को चिकन तैयार करें एक पूरी चिकन लें और इसे एक साथ बियर या एक खुले पेय के साथ अपने शरीर में डाला - यह सुनिश्चित कर लें कि चिकन ईमानदार रहता है ताकि तरल यह बिना बहने के नरम हो जाए 90-180 मिनट के लिए खाना पकाना जारी रखें, आप कितने समय पर उपलब्ध हैं
  • लहसुन, काली मिर्च और चूने का रस जैसे अन्य स्वादों को जोड़ें।
  • मांस को अंगारों के विपरीत दिशा में रखें और सीधे उनके ऊपर नहीं रखें।
  • एक चारकोल धूम्रपान न करें चरण 14 का प्रयोग करें
    4
    एक बारबेक्यू सॉस में साधारण पसलियों को धुआं। कट चुनें सेंट लुइस, अपने पसंदीदा बारबेक्यू सॉस में पसलियों का काट लें और 3 घंटे के लिए 110 डिग्री सेल्सियस पर धूम्रपान करें फिर उन्हें एल्यूमीनियम पन्नी में लपेटें और दो घंटे तक खाना पकाना जारी रखें। इस समय कागज खोलने के बाद और एक घंटे के लिए मांस को पकाने के बाद, इस तरह पसलियों को प्राप्त करने के लिए इतनी निविदा है कि पूरी तरह से हड्डियों से आते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com