कैसे शुरू करने के लिए

पुनरारंभ करना एक सबसे कठिन चीजें हैं जो एक व्यक्ति से गुज़र सकता है हालांकि, हममें से लगभग सभी को हमारे जीवन में कम से कम एक बार ऐसा करना पड़ता है। चाहे आप किसी प्रियजन के नुकसान पर परेशान हो या आपके साथी की ब्याज की कमी, या शायद आपको निकाल दिया गया है, नई स्थिति को नियंत्रित करने में सक्षम होने पर पृष्ठ को बदलना एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं कि यह कैसे करना है।

कदम

भाग 1

तलाक या पृथक्करण के बाद
छवि शीर्षक: 29122 01
1
अपने आप को विचलित। आप शायद लंबे तलाक का सामना कर रहे हैं, एक बहुत ही तनावपूर्ण स्थिति है जो आपके सभी महत्वपूर्ण ऊर्जा को दूर करती है। या हो सकता है कि आप अपने प्रियजन से अलग हो जो कारण हो, आपके नुकसान से पीड़ित होने से केवल आपदा हो जाता है आपका मस्तिष्क एक शानदार साधन है, लेकिन जब यह अतीत पर चलता है तो यह आपको वर्तमान की सराहना करने से बचाता है। लक्ष्य को अतीत को नष्ट नहीं करना है - यह पागलपन होगा - बल्कि इसे एक तरफ रख दें, जब तक कि आप उसके साथ क्या हुआ इसका सामना करने के लिए पर्याप्त न हो।
  • रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए समर्थित बाद के सभी एक शानदार व्याकुलता हो सकता है। शायद अपने दोस्तों के साथ आइसक्रीम और फिल्मों की एक शाम आयोजित करें, ताकि आप उन फिल्मों को देख सकें, जो चुनौतीपूर्ण नहीं हैं (लेकिन फिर भी बहुत खूबसूरत) जो आपको बेहतर समझते हैं। या अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ डेरा डाले जाने के लिए - आप मछलियों को मछली और पकाना कर सकते हैं कि आप सीधे खुली आग पर बैठेंगे (बधाइयां यदि आप मैचों के बिना इसे बदल सकते हैं)। जो भी आप चुनते हैं, अपने दोस्तों को शामिल करें। वे आपको याद दिलाने वाले हैं कि जीवन में केवल एक ही व्यक्ति की तुलना में बहुत अधिक है
  • आपके नजरिए से निकालें, जिससे आप अपने खोए हुए प्रेम के बारे में सोच सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी पूर्व पत्नी या पार्टनर की सभी तस्वीरों को जला देना है, लेकिन संभवतः उन्हें कुछ सुरक्षित जगहों पर एक तरफ रखना चाहिए। फिर से, उद्देश्य किसी अन्य व्यक्ति के अस्तित्व से इनकार नहीं करना है, बल्कि जब तक आप एक परिपक्व और जिम्मेदार तरीके से सब कुछ का सामना करने के लिए भावनात्मक रूप से तैयार नहीं होते तब तक यादें और विचारों को दूर रखना नहीं है।
  • थोड़ी देर के लिए जा रहे एक अच्छा विचार हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आपके पिछले जीवन की सभी यादें एक विशेष स्थान से बनी हैं, तो छुट्टी लेने पर विचार करें। कहीं तुम कहीं चाहते हो, लेकिन आपको ऐसा करने का मौका कभी नहीं मिला: भारत, यूरोप या शायद एक करीबी स्थान जिसकी अभी भी एक विदेशी स्वाद है। यह आपको बेहतर महसूस करने के लिए है, इसलिए अपने आप को थोड़ा खराब करने से डरो मत। एक नए स्थान पर होने पर आपके दिमाग को आपके पूर्व से संबंधित यादों से कम से कम अस्थायी रूप से याद रखता है, और आपको अपनी कैद में मुहैया कराने की अनुमति देगा, जैसे कैंडी स्टोर में एक बच्चा। कम से कम एक महीने के बाद अपनी वापसी की योजना बनाएं
  • छवि शीर्षक: 29122 02
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि गलत क्या हुआ। यदि सब कुछ अच्छी तरह से चला जाता है, तो आप फिर भी इस खेल में वापस आना चाहते हैं और ऐसे किसी व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जिसे आप भविष्य में सही और गहराई से जोड़ सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको यह समझना चाहिए कि आपको अपने व्यवहार, आपके व्यक्तित्व और आपके कार्यों से संबंधित त्रुटियों को ठीक करना होगा। कोई भी एकदम सही नहीं है, लेकिन रिश्तों में सफल होने के लिए आपको यह जानने में सक्षम होना होगा कि आपको स्थिति कब और कैसे अनुकूल है।
  • यदि आप एक परामर्शदाता या मनोवैज्ञानिक का उल्लेख करते हैं तो मूल्यांकन करें कुछ रिश्तों का एक विशेषज्ञ एक संबंध की गतिशीलता को समझता है और जानता है कि उन्हें क्या काम करता है और क्या उन्हें नष्ट कर देता है किसी पेशेवर से बात करने से आप अपने पिछले रिश्ते के पहलुओं को समझने में मदद करेंगे, जिसे आप इसे छोड़ने के बाद इसे बदलने की आवश्यकता होगी।
  • अपने पूर्व के लिए एक पत्र या ईमेल लिखें प्रतिक्रिया के लिए पूछ आप जो कुछ भी करते हैं, विवाद मत बनो, अकेले आपको अपने रिश्ते को विफल करने का आरोप लगाते हैं. यहां आपका वास्तविक लक्ष्य यह स्थापित करने के लिए नहीं है कि आप सही हैं, लेकिन समझने के लिए कि गलत क्या हुआ। उसे बताएं कि आप एक बेहतर व्यक्ति बनने की कोशिश कर रहे हैं और आप किसी व्यक्ति से एक ईमानदार आलोचना चाहते हैं जो आपको बहुत अच्छी तरह जानता है। कृपया पूछें कि क्या आप उन सभी चीजों की सूची बनाना चाहते हैं जिनसे आप मानते हैं कि आपने अपने संबंधों को गंभीरता से बर्बाद कर दिया है, और यदि आप एक आदर्श दुनिया में रहते हैं तो आप अलग तरीके से क्या कर सकते थे। उन चीजों को ध्यान में रखिए जिन्हें वह आपको दिल से बताता है - वह आपको चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं कर रहा है, हालांकि यह अन्यथा प्रतीत हो सकता है एक अच्छा पत्र, अच्छे इरादों के, किसी तरह से अपने रिश्ते को बहाल करने में मदद करने के लिए एक लंबा रास्ता जा सकता है। यहां तक ​​कि अगर हम केवल दोस्त ही रहें, तो यह सही दिशा में एक विशाल कदम होगा।
  • अपने और अपने पूर्व को भी माफ कर दो अपने आप को किसी से गहराई से अलग करना आपको अलग-अलग भावनाओं के असंख्यों की दया पर छोड़ सकता है। अन्य व्यक्ति पर सभी दोष डालना न केवल - इस प्रकार का खेल एक डबल-तलवार तलवार है इस भावना को अनुमति देने के बजाय, चाहे वह अपराध या असंतोष हो, आप खुद को आंतरिक रूप से पहनते हैं, इसे जाने दें। अपराध केवल आपके चरित्र को बढ़ाएगा - यदि आप अपने पिछले संबंधों में समस्याओं को हल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको दोषी महसूस करने का कोई कारण नहीं है। ऐसी सभी बीमारी के पीछे छोड़ने की कोशिश करें ताकि अगली बार जब आप प्यार में आ जाएं, तो आप उस व्यक्ति को देने में सक्षम हो पाएंगे जो आपको अपने सभी विश्वास को पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक 29122 03
    3
    अपने आप को धीरे-धीरे फेंक दो "हाथापाई"। नए लोगों से भाग लेने के बाद एक जुदाई श्रम बाजार पर लौटने के लिए बहुत समान है: यदि आप अंतिम रिपोर्ट के बाद से बहुत अधिक समय खर्च करते हैं, आप अगर वहाँ कुछ गड़बड़ आप के साथ (एक पूरी तरह से निराधार संदेह होने के बावजूद) है आश्चर्य करने के लिए शुरू। अपने प्रियजन की हानि को भुगतना बहुत अच्छा है, लेकिन अब आप दूसरों से अलग हो रहे हैं, जब आपको तैयार हो जाने पर पटरी पर वापस जाना मुश्किल होगा।
  • किसी नियुक्ति का प्रबंध करने के लिए अपने दोस्तों से पूछें वे तुम्हें अच्छी तरह जानते हैं वे बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि आपको कौन सा षड्यंत्र है और जो आपको पसंद नहीं है किसी से मिलने के लिए उन्हें पूछने से फायदा हो सकता है। आप दोनों एक ही व्यक्ति या दोस्तों के समूह को जानते होंगे, जिसका अर्थ है कि आपके साथ मिलकर होने का एक अच्छा मौका होगा। किसी भी स्थिति में, इसे अपने साथ नहीं लेना चाहिए, अगर यह आपके दोनों के बीच काम नहीं करता - अपने दोस्तों के अच्छे इरादे हैं, और वे नियुक्ति के परिणाम, या तो सकारात्मक या नकारात्मक का अनुमान नहीं लगा सकते तथापि, अच्छी तरह से व्यवस्थित नियुक्ति के लिए जाएं और एक नए व्यक्ति से मिलने के लिए उत्साहित करें।
  • ऑनलाइन डेटिंग सेवाओं का प्रयास करें आजकल इंटरनेट ने जिस तरह से हम संपर्क में आ सकते हैं और लोगों के साथ बातचीत में क्रांति ला दी है। वास्तव में, ऑनलाइन डेटिंग एक तरह से कम से कम तनाव आपके जो आप किन लोगों से आपको दूर रहना चाहते हैं उलझाने के बारे में चिंता किए बिना बातचीत करना चाहते हैं चुनने का मौका के साथ एक शीर्ष परिणाम प्राप्त करने के लिए है। अगर आप यह तय करते हैं कि आप कोशिश करना चाहते हैं, तो ईमानदारी से अपना प्रोफ़ाइल बनाएं। इसका मतलब यह है कि एक सटीक तस्वीर डालने के लिए (लेकिन यह न्याय कर रहा है) और आप क्या पसंद करते हैं और पसंद नहीं करते हैं आप निश्चित रूप से किसी के साथ बाहर जाना नहीं चाहते हैं और यह पता लगा सकते हैं कि यह आपकी प्रोफ़ाइल से बिल्कुल अलग है, इसलिए किसी अन्य व्यक्ति को यही समस्या क्यों है।
  • पानी की जांच ठीक है, यदि आप इसे ईमानदारी से करते हैं बेशक, आप शायद चुनौतीपूर्ण कुछ में शामिल नहीं होना चाहते हैं, क्योंकि आप अभी एक गंभीर रिश्ते से बाहर आ गए हैं। संबंध होने के नाते "मृत्यु" यह केवल वैध हो सकता है अगर दूसरे व्यक्ति को स्थिति के बारे में पता हो। हो सकता है कि बेहतर, अपने अतीत के इतिहास के बारे में बात करने के लिए नहीं तो कम से कम नहीं अभी है, लेकिन आप कुछ बिंदु पर पता है - इससे पहले कि चीजें एक अधिक घनिष्ठ सिलवटों ले - आप एक स्थिर रिश्ते के लिए नहीं देख रहे हैं। यह दोनों की सेवा करेगा: यह आपके लिए सही प्रकार के लोगों को आकर्षित करेगा, और संभावित रूप से आपको इस नए व्यक्ति को भुगतना पड़ेगा।
  • विधि 2

    एक प्रिय व्यक्ति की मौत के बाद
    छवि शीर्षक: 29122 04
    1
    पीड़ित होने से डरो मत। एक प्रियजन की मृत्यु उन दर्दनाक, अक्सर अचानक, घटनाओं जो जीवन का हिस्सा हैं में से एक है। ऐसा नाटक करने के बजाय कि यह कभी नहीं हुआ, इस तथ्य से अवगत रहें कि जिस व्यक्ति को आप पसंद करते हैं वह चला गया है, और याद दिलाया कि जीवन बहुत मूल्यवान नहीं है, इसके मूल्य की सराहना नहीं करना। शोक एक प्यार के रूप में जीवन के लिए खुद को एक श्रद्धांजलि है।
    • यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं, तो अपने धर्म की शिक्षाओं में आराम करो। धार्मिक ग्रंथ दुनिया भर में विश्वासियों को प्रेरणा प्रदान करते हैं। पढ़ें कि आपके धर्म को मौत के बारे में क्या कहना है - आप कुछ ऐसे सीख सकते हैं जिसे आप पहले नहीं जानते थे यदि आप विश्वासियों के एक समुदाय का हिस्सा हैं, तो उनके साथ प्रार्थना करें ज़रूरत के समय उन पर भरोसा करने से मत डरो, मूल रूप से वे लोग हैं जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं।
    • आप को रोने की ज़रूरत है हर समय लो उस आवश्यकता से पीछे न रखें, क्योंकि यह माना जाता है कि दूसरों के सामने आपको किसी निश्चित तरीके से व्यवहार करना चाहिए। आप जो भी महसूस करते हैं: यदि आप दुखी महसूस करते हैं, तो अपने आप को जाना रोने से बहुत से लोग बेहतर महसूस करते हैं, ऐसा करने से पहले वे महसूस करते हैं। रोने के लिए कंधे ढूंढिए, क्योंकि उन क्षणों में से कोई भी आपको दुनिया में अकेले नहीं महसूस कर सकता है, जो बिल्कुल सही नहीं है। यह उन लोगों से भरा है जो न केवल आपको पता है कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं, लेकिन आपसे कौन प्यार करता है, आप कौन हैं।
    • सार्वजनिक अनुष्ठान, जैसे अंत्येष्टि, महत्वपूर्ण हैं। हालांकि, देखभाल करने वाले व्यक्ति के लापता होने के बारे में निर्णय लेने के लिए यह आप पर निर्भर है - याद रखें कि अनुष्ठान"अंतिम ग्रीटिंग" यह सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक है अनुष्ठान हमें किसी व्यक्ति की मौत के बारे में जागरूक होने में मदद करता है, भले ही हम अंत्येष्टि के पहले दिनों में उसे मानसिक रूप से अनदेखा कर दें। सार्वजनिक समारोह हमें लापता व्यक्ति की याद में मदद करता है, और हमें बेहतर पाने के लिए सही रास्ते पर रखता है।
  • छवि शीर्षक 29122 05
    2



    स्वीकृति की स्थिति तक पहुंचें यहां तक ​​कि अगर आपके प्रिय व्यक्ति की हानि आपको एक बिल्कुल अन्यायपूर्ण चीज के रूप में मार सकती है, तो अपने अंदर नाराजगी और क्रोध की अनुमति न दें। इसे स्वीकार करने में सक्षम होना आपके लिए स्वस्थ है, और इससे आपको बेहतर महसूस करने में सहायता मिलेगी। इस मामले में, स्वीकृति पहचानने का मतलब है आप एक सीमित शक्ति है और जो आपके जीवन, यद्यपि आप इतना प्यार करता था था जब वह जीवित था एक व्यक्ति से अधिक नहीं है, जो करने के लिए श्रृंखलित नहीं किया जा सकता है।
  • अपनी भावनाओं को धीरे-धीरे अपने नुकसान को स्वीकार करने के साधन के रूप में एक डायरी में वापस लाने की कोशिश करें। 15 मिनट के हर दिन के निवेश - अधिक समय अपने दर्द और खराब हो सकता है - लिखने के लिए आपको क्या लगता है, क्या लापता व्यक्ति आप और क्यों परीक्षण करने के लिए महत्वपूर्ण हो गया है यहां तक ​​कि अपने जीवन में यह एक साल आगे पेश कल्पना। अपने विचारों को नीचे फेंकना एक शक्तिशाली भावनात्मक विस्फोट हो सकता है आपको अपनी भावनाओं के लिखित संग्रह की एक तरह की भी आवश्यकता होगी इससे भविष्य में आपकी भावनाओं को समझने में आपको गहरा अंतर्दृष्टि मिल सकती है, जब आप उन्हें फिर से पढ़ सकते हैं
  • ध्यान या प्रार्थना का प्रयास करें दोनों समाधान मौलिक आधार पर उनके आधार पर होते हैं "नियम" स्वीकृति के लिए: दुनिया में ऐसी चीजें हैं जो हम समझने में सक्षम हैं, जैसे कि दूसरों को समझने की हमारी क्षमता से परे जाना जाता है, जो कि हम अभी तक समझ नहीं पाते हैं और जो हम सबसे अधिक संभावना नहीं समझेंगे। यदि आप ध्यान चुनते हैं, तो एक राज्य तक पहुंचने का प्रयास करें "तर्कहीनता"- अपने मन से सभी सुसंगत विचारों का पीछा करते हुए और अपने आप को इस भावना से शुद्ध होने दें। केवल नपुंसकता की स्थिति में आप अधिकतम नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं यदि आप प्रार्थना के लिए चुनते हैं, तो उच्च शक्ति की ओर रुख करें क्योंकि यह आपको समझने की क्षमता देता है - आप स्वीकार करते हैं कि आप अपूर्ण हैं, लेकिन जानने के लिए उत्सुक हैं यह प्रार्थना विश्वास का एक कार्य है जितना जितना तुम विश्वास करते हो उतनी ही अधिक के साथ संपर्क में रहने का प्रयास करना।
  • छवि शीर्षक: 29122 06
    3
    मेलजोल। दर्द और आपके नुकसान की भावनात्मक पीड़ा कभी नहीं छोड़ देंगे, क्योंकि यह होना चाहिए। हालांकि, यह समय के साथ घट जाएगा स्पर्श करने के लिए कोई दर्द है, लेकिन एक दर्द आप सहना है की स्मृति और बताएगा कि आपने बच दूसरों के लिए एक संदेश - मित्रों और परिवार की मदद से, अपने खुले घाव एक निशान बन जाता है।
  • अपने परिवार से सहायता प्राप्त करें अपने परिवार के सदस्यों के साथ आपका संबंध कितना करीब है, यह जान लें कि आपके लिए उनका प्यार गहरा है क्योंकि वे आपका परिवार हैं। उनके द्वारा शान्ति पाएं यदि संभव हो तो कुछ समय के लिए उनके साथ रहें उन्हें पता है कि आप आशा करते हैं कि आप उनके क्षणों की जरूरत के मुकाबले ज्यादा समर्थन दे सकते हैं, दुर्भाग्य से, उनके लिए अभी या बाद में उस क्षण आ जाएगा। थोड़ी देर दें और आपको बहुत पैसा मिलेगा आपके परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम कुछ ऐसा है जो मौत भी आपसे दूर नहीं कर सकती।
  • अपने दोस्तों के साथ खुद को चारों ओर से भरें यदि वे अभी भी आपके आसपास इकट्ठे नहीं हुए हैं, तो भोजन, सहानुभूति और प्रेम की पेशकश करते हैं, पहल करते हैं और उनसे यात्रा करते हैं परिवार की तरह, अच्छे दोस्त आपको प्यार करते हैं और आप जो भी पीड़ित हैं उसे समझने की कोशिश करेंगे। अपने दोस्तों से विचलित हो जाओ - शायद यह कुछ समय हो गया है क्योंकि आप जी रहे हैं जैसे कि यह सब बुरा सपना था सिनेमा पर जाकर, बाहर जाकर प्रकृति को अपनी सारी महिमा में देखना या बस राजनीति, फैशन या खेल के बारे में बात करना अच्छा हो सकता है "दवा"। दोस्तों आपको याद दिलाएंगे कि जीवन में आपको हमेशा इसका सबसे अधिक फायदा उठाने का प्रयास करना चाहिए।
  • अगर लापता व्यक्ति आपका साथी था, तो किसी के साथ शुरू करने पर विचार करें। अपने आप से पूछो: क्या आप पृष्ठ को चालू करना चाहते हैं, एक पूर्ण और सुखी जीवन जी रहे हैं, या अपने अस्तित्व पर रोने के लिए, प्यार के बिना जीवन में और एकांत में इतने सारे रातों के लिए मजबूर हो गए हैं? इससे पहले कि आप एक नए व्यक्ति की तारीख तैयार करने में कुछ समय लगे, खासकर यदि आप दशकों से अपने साथी के साथ रह रहे हों दूसरी ओर, किसी के साथ बाहर जाना शुरू करने का निर्णय कड़ाई से व्यक्तिगत है, और केवल आप पर निर्भर करता है ध्यान रखें, हालांकि, यह प्यार कई रूपों में आ सकता है, और संभवतः आप अपने पिछले प्रेम को जो सबसे आभारी श्रद्धांजलि दे सकते हैं, वह किसी और व्यक्ति को सिखाना है जिसका सचमुच प्यार होना चाहिए।
  • भाग 3

    काम के नुकसान के बाद
    छवि शीर्षक: 29122 07
    1
    अपने लक्ष्यों के बारे में ध्यान से सोचें आप जीवन से क्या चाहते हैं? इस प्रश्न का उत्तर संभवतः आपको यह समझने में मदद करेगा कि आप अपनी अगली नौकरी से क्या हासिल करना चाहते हैं। क्या आप बाहर, प्रकृति में होने में रुचि रखते हैं? क्या आप दूसरों की मदद करने में रुचि रखते हैं? शायद आप अमीर बनना चाहते हैं, और आप अपने परिवार के साथ बिताने का समय बलिदान नहीं करते हैं, और इतने सारे नींद लेना खर्च कर सकते हैं। पता करें कि आपके लक्ष्य क्या हैं, और आपके अगले कैरियर की मदद से आप उन तक पहुंच सकते हैं।
    • क्या आप एक ही क्षेत्र में रहना चाहते हैं या कैरियर बदलना चाहते हैं? विशेषज्ञों का कहना है कि औसतन, एक व्यक्ति अपने कामकाजी जीवन में 7 बार करियर में बदलाव करता है। अपने आप से पूछें कि आप अपने पुराने काम के साथ कितने संतुष्ट थे। यदि आप नहीं थे, तो यह तय करने का प्रयास करें कि कारण क्या था - यह स्थिति की वजह से थी (उदाहरण के लिए, एक बुरा मालिक ... अगर यह अच्छा था तो क्या आपका काम पुरस्कृत होगा) या उद्योग को ही?
    • जब आप बदलने पर विचार करें, तो अपने आप से पूछें: "अगर पैसा कोई समस्या नहीं था, तो मैं ऐसा सरल कारण के लिए क्या काम करना चाहता था, जिसे मैं करना चाहता हूं?" जो कुछ भी उत्तर है, एक अच्छा मौका है कि कोई आप को ऐसा करने के लिए किराया करने के लिए तैयार है। यदि आपके काम से कोई मेल उपलब्ध नहीं है, तो उस तरह की सेवा प्रदान करने के लिए खुद को बनाने पर विचार करें। खुद के बॉस होने के फायदे बहुत हैं, और शायद सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आप अपना वेतन निर्धारित करते हैं।
    • शायद आपके पास पिछले प्रश्न का उत्तर नहीं है। शायद आप क्या जानते हैं नहीं आप करना चाहते हैं, लेकिन अभी तक क्या नहीं चाहते हैं है। जल्दी में मत बनो: आप में से कई अपनी खुद की स्थिति जी रहे हैं व्यक्तित्व परीक्षण चुनें - कुछ अनुमानों के अनुसार इसमें लगभग 2500 हैं - या उन पुस्तकों में से एक पढ़ना शुरू करें जो आपके व्यक्तिगत विकास से संबंधित हैं। आप उन हजारों जानकारीपूर्ण, दिलचस्प पुस्तकों को ढूंढ सकते हैं जो अपने करियर को बदलने और नौकरी की तलाश करने के लिए चुनते हैं। "आपका पैराशूट क्या रंग है?" रिचर्ड नेल्सन बोले द्वारा लिखित, "क्या तुम हो" बारबरा बैरोन-टायगेर, ई "जॉनी बंको के एडवेंचर्स" डैनियल एच। गुलाबी द्वारा शुरू करने के लिए तीन उत्कृष्ट विकल्प हैं।
  • छवि शीर्षक: 29122 08
    2
    नेटवर्किंग करें जैसे कि आपका जीवन उस पर निर्भर था। वास्तव में यह ऐसा है बहुत से लोग केवल उन नौकरियों के लिए आवेदन करते हैं जो कभी भी मांस में अपने संपर्कों की शक्ति पर निर्भर बिना ऑनलाइन सीखते हैं। आपका नेटवर्क आपके चारों ओर के लोग हैं जो पेशेवर काम करते हैं, और संभावित रूप से आपको नौकरी खोज सकते हैं। (यह मत भूलें कि नेटवर्किंग का भी मतलब है कि उन्हें कैसे मदद करना है) कितने लोग यह महसूस नहीं कर पाते हैं कि कई नौकरियां Monster.com या Craiglist.org पर पोस्ट नहीं की गई हैं, या कई कंपनियां बनाने एक नौकरी अगर वे किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढते हैं जिससे वे रुचि रखते हैं
  • जानकारीपूर्ण साक्षात्कार पर जाएं इस तरह की बात करती है इन साक्षात्कार के दौरान उन canonici- से कम औपचारिक हैं उम्मीद है कि आप एक नौकरी की पेशकश की जाएगी बिना, आप मूल रूप से, जानकारी है कि आप की जरूरत प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। यह अधिक गहराई से जानकारी प्राप्त करने और आपके नेटवर्क की सीमा का विस्तार करने के बारे में है। दोपहर का भोजन या कॉफी के लिए जो एक क्षेत्र में आपकी रुचि हो में काम करता है एक पेशेवर आमंत्रित करें, उसे बताना है कि आप केवल अपने समय के लगभग बीस मिनट की जरूरत है, और अपने करियर और काम वे करते हैं से संबंधित प्रश्नों के मर्मज्ञ की एक श्रृंखला के लिए कहें। अंत में, उनसे उन लोगों के 3 संदर्भ देने के लिए कहें जो आप साक्षात्कार कर सकते हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, और एक बहुत अच्छा प्रभाव बनाते हैं, तो वे आपको एक नौकरी भी दे सकते हैं जो वहां बैठे हैं।
  • अपनी प्रस्तुति का विकास करें यह 30-दूसरी कहानी है जो आपको अन्य पेशेवरों के बारे में बताती है, आप कौन हैं और आपके लक्ष्य क्या हैं। आपके नेटवर्क के लिए एक प्रस्तुति आवश्यक है, विशेष रूप से उन घटनाओं में जहां आपके पास बहुत से पेशेवरों को पूरा करने का अवसर है और आपको अपने बारे में बात करने की आवश्यकता है इसे कम और दिलचस्प बनाने के लिए याद रखें जब वे आपको अपने बारे में कुछ बात करने के लिए कहते हैं, तो कोई भी आपके अतीत के सामान्य टीरटेरा के बारे में विश्वविद्यालय में नहीं सुनना चाहता या आपके द्वारा किया गया एकमात्र काम। वे कुछ छोटी, संक्षिप्त और यादगार उम्मीद करते हैं यदि आप उन्हें वही दे सकते हैं जो वे चाहते हैं, तो आप एक संकेत को हिट करेंगे।
  • आपकी रुचि के क्षेत्र से संबंधित घटनाओं में भाग लें यदि आप बड़े छात्रों के साथ एक विश्वविद्यालय में भाग लेते हैं, और ये नियमित रूप से नेटवर्किंग के लिए समर्पित रात्रिभोज के आयोजन की आदत में हैं, चाहे साप्ताहिक या द्वि-मासिक, उन्हें याद न रखें। या हो सकता है कि आपके पास एक विशेष औद्योगिक घटना तक पहुंच हो, जो आप अपने पुराने नौकरी के दौरान अक्सर करते थे। जो भी रूप है, वहां जाने और लोगों से मिलना याद रखें। यह नौकरी खोजने का सबसे अच्छा तरीका है यदि आप एक स्मार्ट, दिलचस्प, मज़ेदार और मनोरंजक व्यक्ति हैं, तो लोग इसे देख पाएंगे और आपकी सहायता करने के लिए मजबूर महसूस करेंगे। दूसरों के लिए ऐसा करने के लिए याद रखें नेटवर्किंग की सुंदरता यह है कि प्रत्येक व्यक्ति को एक-दूसरे की मदद करने के लिए सहमत होता है
  • छवि शीर्षक: 29122 09
    3
    नौकरी के लिए खोजें आपको शायद यह पहले से ही पता है यदि आप इसके लिए खोज नहीं करते हैं तो आपको काम नहीं मिल सकता है। सोफे से उठो, वीडियो गेम खेलना बंद करो, उचित रूप से कपड़े पहने और बाजार पर जाओ! नौकरी पाने का एकमात्र तरीका है कि आपसे कॉल करने के लिए इंतजार करने के बजाय लोगों से संपर्क करने की पहल करें।
  • अपने शोध करो उन स्थानों और लोगों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप काम करना पसंद करेंगे तो उनके बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी ढूंढें। अपने इतिहास, उनके मिशन, उनके सर्वोत्तम अभ्यासों पर शोध करें यदि आपके पास मौका है, तो उनके एक कर्मचारी के साथ दोपहर के भोजन पर जाएं जब आप काम की तलाश में हैं, तो कई चीजें आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपको जो भी सारी जानकारी की आवश्यकता है उसे इकट्ठा करने में आप कितने प्रयास करते हैं उनमें से एक है। किसी भी संभावित उम्मीदवार के मुकाबले अपने शोध में कड़ी मेहनत करें - अगर आप एक साक्षात्कार प्राप्त कर सकते हैं, तो इसके लायक होगा, क्योंकि इससे अंतर हो जाएगा
  • संपर्क। आप यह दोनों फोन और व्यक्तिगत रूप से कर सकते हैं अपनी संस्थाओं, कंपनियों या लोगों की सूची को एक साथ रखो, जिनके लिए आप काम करना चाहते हैं और उन्हें फोन करने या कार्यालय में मिलने का प्रबंध करना चाहते हैं। मानव संसाधन प्रबंधक से बात करने के लिए कहें, जिसे आप पूछ सकते हैं कि क्या वे किराया करते हैं यदि हां, तो दिखाएं कि आप इस स्थिति के लिए कैसे योग्य हो सकते हैं, यह दिखाते हुए कि आप उनकी गतिविधि से अवगत हैं और जिन लक्ष्य वे लक्ष्य कर रहे हैं हाथ की डिलीवरी आपके पाठ्यचर्या या वार्तालाप के अंत में ईमेल द्वारा भेजें। यदि आप मानव संसाधन प्रबंधक को प्रभावित कर सकते हैं, तो आप पहले से ही एक अच्छी स्थिति में मिल जाएंगे, यदि वे आपको साक्षात्कार के लिए बुलाएंगे
  • टिप्स

    • कभी ऐसी बातें न कहें "मुझे चीजों को अलग तरह से करना चाहिए था" या " अगर केवल मैं उन्हें पहले डॉक्टर के पास लाया था"। अपराध की भावना शरीर के लिए जहर की तरह हो सकती है। क्या हुआ, इसे स्वीकार करें और पृष्ठ को चालू करें- आपको जो कुछ भी पारित किया गया है उसे बदलने के लिए आप कुछ भी नहीं कर सकते।
    • पृष्ठ को चालू करना हमेशा संभव होता है अपने आप में विश्वास करो और सड़क दुर्घटना से निराश मत हो।
    • फर्नीचर पुनर्व्यवस्था कभी-कभी एक कमरे, या घर की यादें बंद हो जाना मुश्किल हो सकती हैं फ़र्नीचर, फ़ोटो और इतने पर फिर से संगठित करने के लिए एक दिन का समय लें। आप पुनर्जन्म महसूस करना शुरू करेंगे और उनकी यादें "नई जगह" वे सब तुम्हारा होंगे।
    • किसी नकारात्मक विचार को कभी भी आपके अंदर रहने की अनुमति न दें इसे अस्वीकार करने का प्रयास करें और उसे सकारात्मक पॉइंट के साथ बदलें। हमेशा देखो, और नीचे कभी नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com