कैसे एक महत्वपूर्ण व्यक्ति को भूल जाओ

उस व्यक्ति को भूलना बहुत मुश्किल है, जिसने आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हालांकि, यदि आप इस नुकसान के कारण वर्तमान में नहीं रह सकते हैं, तो आपको पृष्ठ को चालू करने के लिए एक रास्ता खोजना होगा। शुरू करने के लिए, रिश्ते के अंत तक अपने आप को सभी उदासी महसूस करने की अनुमति दें, इस व्यक्ति के बारे में सोचना बंद करने के लिए काम करें और आगे बढ़ने के लिए सक्रिय रूप से कार्य करें

कदम

भाग 1

आरंभिक क्रियाएं
छवि का शीर्षक है महानता के माध्यम से महानता चरण 1
1
रिपोर्ट के बारे में एक डायरी रखें अगर आप किसी को भूलने की कोशिश कर रहे हैं, तो शुरू करने का एक प्रभावी तरीका रिश्ते की एक तरह की लॉगबुक रखना है। जितना संभव हो उतना ईमानदारी से बात कर रहे हैं कि आप इसके बारे में क्या महसूस करते हैं, इससे आपको अधिक उद्देश्य से समझने में मदद मिल सकती है क्योंकि यह खत्म हो गया है। यदि आपने किसी को खो दिया है क्योंकि वह मर चुका है, तो रिश्ते पर नोट्स होने से आप उन सभी पीड़ितों का सामना कर सकते हैं जिनके कारण इस स्थिति का कारण बनता है और एक भावनात्मक बंद हो सकता है।
  • यदि कोई रिश्ते भावनात्मक, मैत्री या परिवार है, तो डायरी को अद्यतन करते समय आपको यथासंभव उद्देश्य होना चाहिए। आप के बारे में ईमानदार होने की कोशिश करें क्या आप खुश थे या आपको असहज महसूस हुआ था? रिश्ता स्थिर था? क्या आप अस्थिरता के संकेतों को अनदेखा करते हैं?
  • यदि आप किसी किसी प्रिय के नुकसान की याद दिला रहे हैं, तो खुश यादों के बारे में बात करें आपको सबसे ज्यादा क्या याद आएगा? सबसे अच्छे पलों के साथ एक साथ बिताए क्या थे? पृष्ठ को चालू करने के बारे में आपको कैसा महसूस होता है?
  • डायरी लिखने के बाद, इसे फिर से पढ़ें। पूरी तरह से रिश्ते को पुनर्परिवर्तित करने से आप पृष्ठ को चालू करने के लिए आवश्यक निष्पक्षता प्राप्त कर सकते हैं।
  • ग्रो एज़ ए रिलेशनशिप पार्टनर (महिलाओं के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 17
    2
    लॉगबुक को पूरा करने के बाद दोहराए गए पैटर्न की समीक्षा करें। सामान्य और अन्य संबंधों में अपने जीवन पर विचार करें क्या आप कुछ प्रकार के लोगों के साथ शामिल हो जाते हैं? क्या आप उन लोगों से संपर्क करते हैं जिन पर आपके पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है? अपने व्यक्तित्व से संबंधित कारणों के लिए निर्णय करें? जैसा कि आप पिछले रिश्तों पर विचार करते हैं, निम्न प्रश्नों पर विचार करें:
  • रिश्ते या दोस्ती कैसे शुरू हुई? पहला कदम किसने लिया? रिश्ते के शुरुआती चरणों में, क्या आपने एक सक्रिय या निष्क्रिय भूमिका निभाई है?
  • रिश्ते की प्रगति के साथ, कौन एक प्रमुख भूमिका निभाई? किसने समय व्यतीत करने के बारे में फैसला किया? जब आप इस व्यक्ति के साथ थे, क्या आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त निर्णय लेने की शक्ति है? क्या आपको कभी ऐसा कुछ करने के लिए धक्का दिया गया है जो आपको असुविधाजनक बना देता है?
  • भावनात्मक दृष्टिकोण से संबंध के अंदर आपको कैसा महसूस हुआ? खुश हैं? पर बल दिया? उदास? चिन्तित? ऊब गए हैं? क्या आपको लगता है कि आपकी जरूरतें भावनात्मक दृष्टिकोण से मिलीं? क्यों?
  • रिश्ते का अंत क्यों हुआ, जिन्होंने इस निर्णय को बनाया और आपको बाद में कैसा महसूस हुआ?
  • आपकी मधुमक्खी संकट चरण 5 के साथ मित्र बनें
    3
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करें जब आप किसी को भूलने की कोशिश करते हैं, तो शुरुआत में आपको अपने दर्द को नि: शरण देने का अवसर होगा। शायद आप नकारात्मक भावनाओं को अनदेखा करना चाहते हैं, लेकिन अभी या बाद में आपको उनका सामना करना पड़ेगा। इस तरह, आप समझेंगे कि आप पीड़ित क्यों हैं
  • अपने आप को एक पत्र लिखें एक डायरी रखें किसी मित्र या मनोचिकित्सक से बात करें जितना संभव हो उतना खुला होना चाहिए कि आपको कैसा लगता है और क्यों पूरी तरह से वेंट किया हुआ आप रो सकते हैं, यह एक समस्या नहीं है। पृष्ठ को चालू करने के लिए भावनाओं को डाउनलोड करना महत्वपूर्ण है।
  • अपनी ज़िम्मेदारियां भी मान लें ज्यादातर मामलों में, एक रिश्ते समाप्त होने के कारण एक व्यक्ति पर निर्भर नहीं होते हैं निष्पक्ष समझने की कोशिश करें अगर आप कुछ अलग तरीके से कर सकते हैं आपको खुद को दोषी मानने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक-दूसरे को जानने की कोशिश करें और थोड़ी अधिक समझें। पृष्ठ को चालू करने के लिए सीखने के अनुभव के रूप में इस रिश्ते के अंत का उपयोग करें।
  • ग्रो एज़ अ रिलेशनशिप पार्टनर (महिलाओं के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    अपना ख्याल रखना रिश्ते की जांच करें और अपनी भावनाओं का सामना करें, खुद को अनदेखा न करें नुकसान के तुरंत बाद, बहुत से लोग जाने दें क्या आप इसे रोकने के लिए आप क्या कर सकते हैं
  • अच्छी तरह से सोने की कोशिश करो, खाओ, व्यायाम और अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखना। जब आप किसी रिश्ते के अंत में दुखी होते हैं, तो अपने आप से प्यार करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह मजबूत होना और पृष्ठ को चालू करने का एक रास्ता खोजना महत्वपूर्ण है।
  • अपने लिए कुछ अच्छा करो आपको पसंद वाली एक फिल्म देखें एक गर्म स्नान तैयार करें पिज्जा का आदेश दें अपने दोस्तों को देखें अपने आप को लाड़ प्यार करने के लिए एक स्वस्थ तरीके की तलाश करें किसी व्यक्ति की हानि के तुरंत बाद, आपको अपने मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण से ध्यान रखना चाहिए।
  • एक रिलेशन ब्रेक अप 4 को संभालना छवि शीर्षक
    5
    अपने आप को पीड़ित करने की अनुमति दें आप अपने आप को समय से पहले किसी को भूल नहीं कर सकते। नुकसान को पूरी तरह से संसाधित करने के लिए आवश्यक सभी समय लें, क्योंकि पृष्ठ को चालू करने के लिए कोई सार्वभौमिक वैध समय सीमा नहीं है।
  • यदि संभव हो तो, एक अनुष्ठान करें: यह आपकी भावनात्मक बंद होने में मदद कर सकता है। चूंकि मस्तिष्क इरादों और प्रतीकात्मक कार्यों के द्वारा निर्देशित होते हैं, इसलिए कई लोगों का मानना ​​है कि जब उन्हें पता चलता है कि उन्हें अधिक शक्ति है।
  • किसी को पुरानी वस्तुओं और यादों को जलाने की पसंद है यदि आप किसी मौत के बाद नुकसान की प्रक्रिया कर रहे हैं, तो मृतक को पत्र लिखकर और कब्र पत्थर के बगल में आराम कर सकते हैं आपकी सहायता कर सकते हैं एक अनुष्ठान चुनें जिसे आप सार्थक समझते हैं और आपको लगता है कि पृष्ठ को चालू करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • भाग 2

    किसी की सोच बंद करो
    छवि एक पार्टी गर्ल रूम कदम 4 शीर्षक है
    1
    अगर आप किसी को भूलने की कोशिश कर रहे हैं, तो उसे छोड़ दें, जो आपको उसके बारे में सोचने लगे। वस्तुओं को खोजने के लिए अपने घर के सभी कमरों की जांच करें, जो आपको खोए हुए व्यक्ति के बारे में सोचते हैं: चित्र, डीवीडी, उपहार, भोजन, स्मृति चिन्ह
    • अगर आप कुछ फेंकने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो उसे बॉक्स में रखने का प्रयास करें और किसी मित्र को इसे रखने के लिए कहें, जब तक आप पेज को पूरी तरह से चालू करने के लिए तैयार न हों।
    • इलेक्ट्रॉनिक रूप से साफ भी करें उस संगीत को मिटा दें जो आपको इस व्यक्ति और आपके द्वारा सहेजे गए फ़ोटो को पुनर्विचार करता है।
  • अपने आप को और दूसरों में अवस्था का पता लगाने वाली छवि चरण 6
    2
    सामाजिक नेटवर्क से डिस्कनेक्ट करें यदि आप फेसबुक पर मित्र हैं, चैट करें या अन्य संपर्क हैं, तो इस व्यक्ति को हटाएं या ब्लॉक करें। यह आपको लगातार अपने अपडेट देखने में मदद नहीं करेगा इसके अलावा, यदि आप इसे भूलना चाहते हैं, तो आपसे संपर्क करने की संभावनाओं को सीमित करना एक मौलिक प्रारंभिक बिंदु है। फेसबुक या ट्विटर पर बात करने के लिए प्रलोभन को खत्म करना वास्तव में आपके पृष्ठ को चालू करने में मदद कर सकता है।



  • चित्र ध्यान में केंद्र खुद को शीर्षक चरण 6
    3
    वर्तमान पर ध्यान दें मस्तिष्क को ध्यान में रखते हुए वर्तमान को ध्यान में रखते हुए भूलना मदद करता है अतीत पर विचार करना, किसी प्रियजन को भूलना लगभग असंभव होगा।
  • याद रखें कि आप अतीत को बदल नहीं सकते हैं। आपके पास केवल वर्तमान को बदलने की शक्ति है हर दिन बेहतर रहने के लिए प्रतिबद्ध किसी ने इसे जानबूझकर याद रखने के लिए उपयोगी पाता है उदाहरण के लिए, जब आप देखते हैं कि आप अतीत में बसा रहे हैं, तो रोकें और कहें: "अब यह अतीत है, अब मैं वर्तमान में हूं, मैं अपनी खुशी पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं" ।
  • ध्यान, योग और शारीरिक गतिविधि वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रभावी हैं। जिम में या पाठ्यक्रम पर साइन अप करने की कोशिश करें
  • अपने जीवन को अधिक आकर्षक और आनंददायक चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक शौक के लिए समर्पित अपने आप को विचलित करने और पृष्ठ को बदलने के लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यह बहुत उपयोगी है। एक नया वीडियोगेम, बुनना, एक टीम में शामिल होने या क्रॉसवर्ड करना शुरू करने का प्रयास करें। कुछ भी जो आपको वर्तमान में रहने और आगे बढ़ने की अनुमति देता है, आपको किसी को भूलने और अपने जीवन में नया अध्याय शुरू करने में मदद मिल सकती है।
  • भाग 3

    पृष्ठ चालू करें
    इमेज शीर्षक जिसका नाम प्यार आपके इम्पेरेशंस है चरण 4
    1
    मदद के लिए पूछें एक रोमांटिक रिश्ते या दोस्ती के अंत में, अन्य लोगों को विचलित करने और स्थायी नाखून बनने से बचने के लिए यह देखना महत्वपूर्ण है
    • अपने दोस्तों के साथ बाहर जाओ एक पेय या एक कॉफी के लिए जाओ उन्हें अपने घर में एक फिल्म देखने के लिए आमंत्रित करें
    • जिन लोगों को आप कुछ समय तक नहीं देखा है उन्हें कॉल करने में संकोच न करें। एक रिश्तेदार को कॉल करें जो आप अक्सर बात नहीं करते हैं देखें कि क्या एक पुराने स्कूल का मित्र रात के खाने में जाने के लिए स्वतंत्र है आप इस संबंध में पकड़े गए लोगों के साथ संपर्क में रहने के दौरान उपेक्षित किए गए हैं, जिससे पृष्ठ को भूलकर और बदल दिया जा सकता है।
  • बैलेंस आपका काम और होम लाइफ शीर्षक वाली छवि (महिलाओं के लिए) चरण 3
    2
    आप अन्य लोगों को जानते हैं अगर जिस व्यक्ति को आप भूलने की कोशिश कर रहे हैं, वह आपके सामाजिक चक्र से संबंधित है, तो आगे बढ़ना उपयोगी होगा। अन्य लोगों से मिलने के तरीके तलाशें
  • आप स्वयंसेवक हो सकते हैं कई साझा मित्रों को साझा हितों के लिए धन्यवाद करते हैं एक कारण के लिए खोजें जो आपके दिल के करीब है और सक्रिय रूप से भाग लेते हैं। जब आप भावनात्मक रूप से कमजोर होते हैं, यह न केवल आपको एक उद्देश्य प्रदान करेगा, यह आपको समान मानसिकता वाले लोगों से मिलने का अवसर भी देगा।
  • मिलो अप वेबसाइट नए दोस्त बनाने के लिए उपयोगी है यह विभिन्न समूहों और लोगों को कुछ हितों के आधार पर बैठकों को अनुसूचित करने की अनुमति देता है। बस अपने खाते की जानकारी दर्ज करें: विभिन्न समूहों को उनके शौक और जुनूनों के लिए दिखाई देगा।
  • छवि का शीर्षक यात्रा विदेशी द्वारा कदम चरण 9
    3
    अवकाश लें यदि आपके पास समय है और आप इसे आर्थिक रूप से खर्च कर सकते हैं, तो कुछ दिनों के लिए चले जाएं आप एक ऐसे शहर पर जा सकते हैं जो हवाई जहाज द्वारा कुछ घंटों दूर है या कार ले सकता है और किसी देश के स्थान पर जा सकता है। नए परिदृश्य के लिए खोजें और नई यादें बनाएं एक अलग वातावरण की खोज से आपको अपना मन साफ़ करने में मदद मिल सकती है। यदि आप एक लंबा ब्रेक नहीं ले सकते, तो घर से एक सप्ताह के अंत दूर भी आपको अवांछित विचार और चिंताओं को छोड़ सकता है, जिससे आप पृष्ठ को चालू कर सकते हैं।
  • रजोनिवृत्ति चरण 1 के लिए चिकित्सा चुनें चुनें
    4
    यदि आवश्यक हो, तो एक मनोवैज्ञानिक से संपर्क करें। अगर आपको फंस जाता है और किसी को नहीं भूल सकता है, तो उपचार आपकी सहायता कर सकता है। किसी रिश्ते के अंत में पैदा होने वाली नकारात्मक भावनाओं को एक पेशेवर की सहायता से संबोधित किया जा सकता है। अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक से किसी एक की सिफारिश करने या अन्यत्र सिफारिशों के लिए पूछें। यदि आप एक छात्र हैं, तो आप स्कूल या विश्वविद्यालय में मुफ्त सत्र के लिए योग्य हो सकते हैं।
  • छवि भगवान नामक शीर्षक`s Will for Your Life Step 3
    5
    आभारी लग रहा है समय लेने के लिए खुद को जानबूझकर भूलने का प्रयास करने के बाद, आप जो खो चुके हैं उसके लिए आभारी महसूस करने का प्रयास करें। यह उलटा प्रतीत हो सकता है, लेकिन अच्छे समय की सराहना करने के तरीकों को खोजना वास्तव में आपको भावनात्मक बंद करने और भूलने में मदद कर सकता है।
  • यदि आप पीड़ित हैं क्योंकि यह व्यक्ति मर चुका है, तो साथ-साथ समय बिताने का अवसर प्राप्त करने के लिए आभारी महसूस करें। खुशी के साथ अच्छे समय याद रखें
  • यदि आप पीड़ित हैं क्योंकि एक संबंध खत्म हो गया है, सकारात्मक क्षणों को मत भूलना जहाँ तक आप जुड़वां आत्मा नहीं थे, महसूस करने के लिए आभारी महसूस करते हैं। यदि दोस्ती खत्म हो गई है, तो एक अच्छी यात्रा याद रखें और आपने जो साझा किया है उसके लिए आभार व्यक्त करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com