यदि आप घर जाने के लिए तैयार हैं तो समझें कैसे

अपने माता-पिता के घर से जा रहे एक सबसे बड़ा निर्णय आप कर सकते हैं। यदि आपके पास कोई विश्वविद्यालय की योजना नहीं है, तब तक आप घर पर रह सकते हैं जब तक आपको एक सुरक्षित नौकरी मिलती है, आपको स्पष्ट विचार नहीं मिलेगा और आपको लगता है कि आप जाना चाहते हैं।

किसी भी मामले में, इस कदम के प्रभाव पर विचार करना आवश्यक है। आपका बजट, कैरियर, परिपक्वता और अधिक वास्तविक दुनिया में अपने उद्यम के फैसले को प्रभावित करेगा। यदि आप तैयार हैं तो समझने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ महत्वपूर्ण बिंदु हैं

कदम

विधि 1

लागतों को कवर करें
1
क्या आपके पास नौकरी है? यदि जवाब नहीं है, तो आपको घर पर रहना होगा। यदि आप अपने बिलों का भुगतान नहीं करते हैं तो आप एक खराब लेनदार होने पर समाप्त होंगे। अंशकालिक श्रमिकों को अपने रूममेट, छात्र ऋण, माता-पिता के समर्थन और उनके मासिक भत्ते के साथ-साथ खर्चों को कवर करने के अन्य तरीकों की आवश्यकता के बारे में ईमानदार होना चाहिए।
  • 2
    खुद को करने से पहले सोचें चलती कंपनियां अक्सर ग्राहकों को बताती हैं कि उन्होंने जीवन के सबसे तनावपूर्ण घटनाओं (परिवार के सदस्य और तलाक की मृत्यु के बाद) की सूची में # 3 आइटम के रूप में इस कदम का उल्लेख किया है। सुनिश्चित करें कि आप दो चरणों में निर्णय लेने के बजाय चलने के लिए तैयार हैं। लगातार आगे बढ़ने से जमीनदारों को शक हो सकता है सबसे पहले किराया, परिवहन और घरेलू उपयोगकर्ताओं के लिए लागत सुनिश्चित करने के बारे में सोचो
  • 3
    आगे बढ़ने की लागत पर शोध करें आप पा सकते हैं कि जब आप स्थानांतरित होते हैं तो अतिरिक्त दरों होते हैं, जैसे:
  • जानवरों के लिए जमा
  • उपयोगिताओं का कनेक्शन
  • मूवर्स
  • पार्किंग पास की खरीद
  • विशेष स्थानीय करों वाले नए शहर में जा रहे हैं
  • 4
    लागत समकक्ष पर विचार करें यदि आप स्कूल या काम के पास रहते हैं, पार्किंग, पेट्रोल और बीमा परिवर्तन की लागत किसी भी समकक्ष को तत्काल अनुसंधान करने के लिए बेहतर है कि वह आपके बजट से कुछ और बात करने में सक्षम हो।
  • 5
    बनाएँ और अपने व्यय योजना के लिए छड़ी अकेले जीवन का मतलब आजादी है हालांकि, जैसा कि आदर्श वाक्य कहते हैं, स्वतंत्रता स्वतंत्र नहीं है। आपको अपनी वित्तीय स्थिति का प्रबंधन करना होगा और सावधानीपूर्वक योजना बनाना होगा कि वित्तीय आपदा से कैसे बचें। अपने खर्चों के लिए हर महीने कुछ अलग रखें:
  • किराया
  • उपयोगिताएँ (बिजली, गैस, पानी, कूड़ा, टेलीफोन, इंटरनेट, टेलीविजन, सम्मिलित शुल्क और अधिक)
  • ढुलाई
  • भोजन
  • आपातकालीन स्थिति को भी अलग करना आपको कभी भी नहीं पता होगा कि आपको वेतन खाते, चिकित्सकीय और चोरी, बर्बरता, प्राकृतिक आपदा और अन्य परिस्थितियों के कारण भुगतान करना पड़ सकता है।

    विधि 2

    परिवार पर विचार करें
    1
    इस बारे में सोचें कि आपके माता-पिता आपकी चाल के बारे में क्या सोचते हैं अधिकांश समय, माता-पिता अपने बच्चों को 18 में घर से बाहर करना चाहते हैं कभी-कभी, हालांकि, यह आपकी रुचि के (और वे भी) हो सकता है कि आप रहते हैं। घर में कुछ और वर्षों से रहना पैसा बचाने, विश्वविद्यालय में जाने और कार्य अनुभव प्राप्त करने का एक आदर्श तरीका है। याद रखें कि अकेले रहने के लिए एक लक्ष्य भी भविष्य नहीं होना चाहिए (माता-पिता के साथ रहने वाले 20 वर्षों के अंत में सर्वश्रेष्ठ नहीं है)।
  • 2



    एक भाई के साथ सहवास पर विचार करें अपने भाई या बहन के साथ एक कमरे को विभाजित करना एक जीवन के लिए फ्लैटमैट के रूप में एक महान प्रशिक्षण है यदि आप अपने भाई के साथ दोस्त हैं तो आप जाकर एक साथ रह सकते हैं। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप समय पर बिलों का भुगतान करने के लिए वास्तव में उस पर भरोसा कर सकते हैं।
  • 3
    मदद के लिए पूरे परिवार से पूछें कुछ परिवारों में एक अमीर चाचा है अन्य अवकाश गृह मदद के लिए पूछना कभी गलत नहीं है यह आपके पर भरोसा करने से, अपने आप पर भरोसा करने से सही बदलाव का कारण बन सकता है। यदि आप किसी रिश्तेदार के घर में रहते हैं, तो उन बिलों और / या किराए के भुगतान के लिए जिम्मेदार लोगों पर दया करें।
  • 4
    भावनाओं और चिंताओं को साझा करें यदि आप घूमने के बारे में परेशान हैं, तो यह कहें ईमानदारी महत्वपूर्ण है आपके परिवार ने आप को प्रोत्साहित और सलाह दे सकते हैं, आप घर के बाहर जीवन के लिए भावनात्मक और मानसिक रूप से तैयार करने के लिए।
  • विधि 3

    परिणामों पर विचार करें
    1
    घर पर रहने से आपके पुनरारंभ को नुकसान हो सकता है संभावित संभावित नियोक्ता को इस तथ्य में कोई दिलचस्पी नहीं होगी कि आप अभी भी आपके साथ रहते हैं, बशर्ते वह प्रेरित है, समय पर पहुंचने में सक्षम हो और कार्य करने के लिए पहल दिखा सकता है हालांकि, अगर आप अभी भी घर पर हैं और कुछ समय के लिए स्कूल को पहले से ही समाप्त कर दिया है, तो प्रेरणा, समयबद्धता और पहल बहुत मजबूत नहीं हो सकती है। जा रहे एक मजबूत कार्य नीति का विकास करने और बॉस को दिखाने में आपकी सहायता कर सकती है जिसे आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं।
  • 2
    आपके साथ रहना प्रेम कहानियों को नुकसान पहुंचा सकता है हाई स्कूल फ्लर्ट रोमांचक हैं क्योंकि आप रोमांस के जल में तैरना सीखते हैं। Lifesaver - माता पिता, शिक्षक, आदि - इस उम्र में महत्वपूर्ण हैं। एक बार जब आप वयस्क समुद्र में तैरने के लिए तैयार हो जाते हैं, तब भी, आप सतर्क नहीं दिखना चाहते हैं। जा रहे एक साथी को आकर्षित करने की संभावनाओं में सुधार होगा। इससे जोखिम यापन भी कम हो जाएगा कि आपकी मां या पिता आपकी शैली को बर्बाद कर देंगे।
  • 3
    आपके साथ घर पर रहना दोस्ती को तोड़ सकता है। हां, वे आपको बताते हैं कि वे जब आप का मज़ाक उड़ाते हैं तो मजाक कर रहे हैं क्योंकि आप अभी भी आपके साथ हैं "पुराने लोगों"लेकिन यह दर्द होता है इसके अलावा, दोस्तों की महत्वाकांक्षाओं को शायद अपने करियर का पीछा करने और अपने परिवार का एक परिवार बनाने के लिए गायब हो जाएंगे। यहां तक ​​कि आपके सबसे करीबी दोस्त 30 में एक बार गायब हो जाएंगे यदि आप अभी भी घर पर रहते हैं, तो अपने हाल की साक्षात्कार के बारे में बात करें या आप जिम्मेदारियों का सामना करने में असमर्थ हैं।
  • 4
    अंत में, घर पर रहने से आपके आत्मसम्मान को नुकसान पहुंचा सकता है। छोड़ने के लिए प्राथमिक प्रेरणा एक नया जीवन शुरू करने की इच्छा होनी चाहिए। जब आप घर पर रहते हैं, तो आप एक बच्चे की भूमिका में फंस गए हैं। आपके प्रियजन आपसे प्यार करते हैं, लेकिन अंत में वे चाहते हैं कि आप को खिलना देखना है, और ऐसा तब तक नहीं होगा जब तक कि आप अपने कुत्ते के आकार का चप्पल नहीं डालते और अपने पुरुषों के जूते पहनते हैं। अपनी शर्तों के अनुसार अपना आत्म-सम्मान बनाने और जीवित रहने के प्रयासों को खतरे में डालकर गलती करने के डर को प्रबंधित करना सीखें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com