सजा को कैसे बचाना है

लगभग सभी लड़कों को दंड दिया जाता है हो सकता है कि आप घर से बाहर निकल गए, या धूम्रपान पकड़े गए, या आप स्कूल में किसी के साथ लड़े। अगर आपको हिरासत में रखा गया है, तो इस अनुभव को जीवित रहने के लिए कुछ तरीके हैं। समय को धोखा देने के लिए प्रणाली को खोजने के दौरान, परिपक्वता और दूसरों के प्रति सम्मान करने के लिए कुछ समय लें।

कदम

विधि 1

करने के लिए अन्य चीजें ढूँढना
जीवित जीवित चरण 1 जीवित रहने वाला छवि
1
अपने माता-पिता के लिए माफी का एक पत्र लिखें। सजा के माध्यम से, वे चाहते हैं कि आप यह समझें कि आपका व्यवहार स्वीकार्य नहीं है अपने कार्यों की जिम्मेदारी लीजिए और अपनी गलती के लिए माफी मांगो। एक ईमानदार पत्र लिखें, जिसमें आपको उन्हें निराश करने के लिए प्रेरणाएं और बहाने मिलें।
  • नीचे लिखें, जो आप सबक से सीखते हैं, और वादा करें कि आप भविष्य में अलग तरीके से कार्य करेंगे
  • जीवित जीवित चरण 2 जीवित रहने वाला छवि
    2
    अपना होमवर्क करो पाठों को पुनर्प्राप्त करने के लिए या कार्यों की आशा करने के लिए इस समय का उपयोग करें सजा को पीछे की ओर एक कदम के रूप में न लें इसके बजाय, आगे बढ़ते रहें, उन कार्यों को पूरा करें जिनके लिए आपके पास पर्याप्त समय न हो।
  • जीवित जीवित चरण 3 जीवित रहने वाला छवि
    3
    एक पुस्तक पढ़ें पढ़ना एक मजेदार और आराम की गतिविधि है, और कई माता-पिता अपने बच्चों को नाक के साथ पुस्तकों में देखना पसंद करते हैं। कुछ नया सीखने या आपको पसंद एक पुरानी किताब पढ़ने का मौका लें।
  • जीवित जीवित चरण 4 जीवित रहने वाला छवि
    4
    एक परियोजना को पूरा करें सिलाई या मॉडलिंग नौकरी के लिए खुद को समर्पित करने का यह एक अच्छा समय है जब आप सामान्य रूप से अपने दोस्तों के साथ मिलते हैं, तो आप एक रचनात्मक परियोजना पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जिससे आप परिवार या दोस्तों को भी दे सकते हैं।
  • जीवित जीवित कदम 5 में जीवित रहने वाला छवि
    5
    एक डायरी लिखें आपको यह महसूस हो सकता है कि आपके माता-पिता ने गलत तरीके से व्यवहार किया है, आपको प्रतिशोध में डाल दिया है अपनी भावनाओं को एक डायरी में व्यक्त करना भाप छोड़ने का एक शानदार तरीका हो सकता है। आप डायरी छिपा रख सकते हैं और हमें कुछ भी लिख सकते हैं। पन्नों को पटिये, लिखने के बाद, अगर आप चाहें
  • आप एक छोटी कहानी भी लिख सकते हैं, या कविता या एक हास्य पुस्तक उपन्यास के लिए खुद को समर्पित कर सकते हैं।
  • जीवित जीवित कदम 6 में जीवित रहने वाला छवि
    6
    कुछ शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करें अपने माता-पिता से पूछें कि यदि आप किसी सवारी के लिए जा सकते हैं या बाइक की सवारी कर सकते हैं और यदि आप चाहें तो आप के साथ रहना चाहते हैं। शारीरिक गतिविधि तनाव को दूर करने का एक शानदार तरीका है। यह आपके माता-पिता के साथ संबंधों को तेज करने के लिए भी उपयोगी होगा, खासकर तब जब आप साथ न जाएं
  • जीवित जीवित चरण 7 जीवित रहने वाला छवि
    7
    एक परिवार के सदस्य को एक पत्र लिखें आपको संदेश या ई-मेल भेजने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन एक पेन और कागज़ के साथ एक पत्र लिखना एक गंभीर संकेत है जिसे काफी सराहना की जाएगी। इस दादा या अपने पसंदीदा चचेरे भाई को लिखने का अवसर ले लो। आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपका पत्र एक नए और अप्रत्याशित तरीके से एक रिश्ते को कैसे विकसित करता है।
  • जीवित जीवित चरण 8 में जीवित रहने वाला छवि
    8
    मज़े की कोशिश करो यद्यपि आप सामान्य गतिविधियों को करने की अनुमति नहीं देते हैं, मज़ेदार होने के लिए इस परिस्थिति का लाभ उठाएं, उन हितों की खेती करें जिनके लिए आप आमतौर पर समय नहीं रखते हैं।
  • विधि 2

    माता-पिता के भाग से तैनात
    जीवित जीवित कदम 9 से बचने वाली छवि
    1
    अपने कार्यों के लिए जिम्मेदारी ले लो अपनी गलतियों को स्वीकार करें और आपको मिली सजा को स्वीकार करें। यह कहकर शिकायत मत करो कि आप अन्याय का शिकार हैं। अपनी गलतियों के लिए जिम्मेदारी लेना, विकास पथ का हिस्सा है।
  • जीवित रहने वाले जीवित चरण 10 जीवित रहने वाला छवि
    2
    सम्मान के साथ अपने माता-पिता को संबोधित करें बहस मत करो और उनके पीछे उलझाना मत करो। सबसे ऊपर, उन्हें चीखना और अपमान करना शुरू न करें। यह शांत और सम्मानजनक साबित होता है आपके माता-पिता आपसे अच्छी तरह व्यवहार करना चाहते हैं जब आप हिरासत में होते हैं, तो आप मुश्किल हो सकते हैं, लेकिन आप पाएंगे कि जीवन में ऐसे समय होते हैं जब आपको अपने क्रोध को नियंत्रित करने और सही होने की आवश्यकता होती है, तब भी जब आपको ऐसा महसूस नहीं होता। अपना परिपक्वता दिखाने के लिए यह अवसर लें
  • जीवित जीवित चरण 11 में जीवित रहने वाला छवि
    3
    शिकायत के बिना घर का काम करो आपके माता-पिता आपसे अतिरिक्त चीजें करने के लिए कह सकते हैं, जिनके साथ आप आमतौर पर करते हैं उन्हें कुड़कुड़ाने या रोने के बिना दे दो। जब आप समाप्त कर लें, तो बताएं कि आपने क्या किया है ताकि वे आपके काम की जांच कर सकें।



  • जीवित जीवित कदम 12 से बचने वाली छवि
    4
    इसके लिए पूछे बिना अतिरिक्त काम का ध्यान रखना। यदि आप कुछ करने की सूचना देते हैं, तो बिना किसी को बताए ऐसा करें यदि आप खिड़की पर उंगलियों के निशान देखते हैं, तो डिटर्जेंट और कुछ पेपर प्राप्त करें और खिड़कियां धोएं।
  • कुछ चीजें घर से बाहर कुछ ही मिनटों के लिए एक रास्ता हो सकता है कुत्ते को बाहर ले जाने या पार्क में अपनी छोटी बहन के साथ देने से आपको ताजा हवा की सांस लेने और पर्यावरण को बदलने का अवसर मिलेगा।
  • जीवित जीवित चरण 13 में जीवित रहने वाला छवि
    5
    अपने माता-पिता से बात करें उन कारणों के बारे में बात करने के लिए चुप चैट करें, जिनसे आपको हिरासत में डाल दिया गया। अपने विचारों पर मत रहो। यह महत्वपूर्ण है कि दोनों पक्षों पर सुनने की इच्छा है।
  • रक्षात्मक पर मत हो और अपमानजनक या चिल्ला शुरू न करें। शांत और सम्मान रखें इसका उद्देश्य यह दिखाना है कि आप उनके दृष्टिकोण को समझते हैं और कारणों से उन्होंने आपको दंडित किया है
  • विधि 3

    मित्रों को जवाब दें
    जीवित जीवित कदम 14 में जीवित रहने वाला छवि
    1
    दंड प्राप्त करने के लिए एक सामान्य प्रेरणा। आपको अपने दोस्तों के साथ विवरण में जाने की ज़रूरत नहीं है आखिरकार, यह आपके और आपके माता-पिता के बीच एक मामला है। तथ्य यह है कि वे उन लोगों के साथ फिल्मों के लिए नहीं जा सकते हैं या उनके संदेश का जवाब दे सकता का औचित्य साबित करने के लिए, आप बस की तरह, कुछ कह सकते हैं "एक गलतफहमी हुई है।"
    • आप अपने दोस्तों के प्रति ईमानदार भी हो सकते हैं, लेकिन अपने माता-पिता के बारे में बहुत ज्यादा शिकायत करने के लिए इस मौके को नहीं लें।
  • जीवित जीवित चरण 15 में जीवित रहने वाला छवि
    2
    स्थिति नाटकीय है इस बात के बारे में बात करें कि यह केवल अपने आप को समर्पित करने के लिए और सामान्य तौर पर आपके द्वारा की जाने वाली गतिविधियों के लिए समय नहीं था।
  • जीवित जीवित चरण 16 में जीवित रहने वाला छवि
    3
    ईर्ष्या न करें। आपके दोस्तों ने आपकी अनुपस्थिति में कुछ मज़ा किया हो सकता है, लेकिन अन्य अवसरों पर भी होगा ऐसी ही गतिविधियों के लिए योजना बनाएं और अपने माता-पिता से अनुमति के लिए पूछें।
  • जीवित जीवित कदम 17 में जीवित रहने वाला छवि
    4
    नियम तोड़ मत करो कुछ दोस्तों से आपको घर से छिपाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है या फोन का उपयोग करने की अनुमति नहीं है। इन दबावों में मत देना सच्चे दोस्त आपको नियमों का पालन करने में मदद करेंगे ताकि आप अपनी सजा को छूट दें और अपने माता-पिता के विश्वास को पुनः प्राप्त कर सकें।
  • विधि 4

    दायित्व का एक बड़ा अर्थ दिखाएं
    जीवित जीवित कदम 18 में जीवित रहने वाले छवि
    1
    अपने माता-पिता के साथ एक समझौता वार्तालाप करें यदि आप चाहते हैं कि वे अन्य चीजें करें, तो आप अपने माता-पिता के साथ एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास कर सकते हैं। उन्हें बताएं कि आप कुछ करेंगे और पूछें कि वे बदले में आपको क्या देंगे।
    • अपने आप को घर के काम के लिए वैसे भी पेश करें यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता आपको बदले में कुछ नहीं देते हैं, तो आप क्रेडिट अर्जित कर सकते हैं कि आप बाद में उसका लाभ उठा सकते हैं।
  • जीवित जीवित कदम 19 से बचने वाली छवि
    2
    उसी गलतियों को दोहराना न करें अपने माता-पिता को दिखाएं कि आपने सबक सीखा है और इस अनुभव ने आपको परिपक्व होने में मदद की है।
  • जीवित जीवित चरण 20 में जीवित रहने वाला छवि
    3
    क्या आप के लिए दंडित किया गया है के विपरीत करो। उदाहरण के लिए, यदि आपको सजा मिल गई है क्योंकि आपने कर्फ्यू का पालन नहीं किया है, तो सज़ा के बाद पहले महीने के लिए कर्फ्यू से पहले घर वापस जाना सुनिश्चित करें। यदि आप धूम्रपान पकड़े गए हैं, तो एक मैराथन के लिए साइन अप करें, जिसका धन कैंसर अनुसंधान के लिए दान किया जाएगा देखभाल, जागरूक और जिम्मेदार तरीके से व्यवहार करते हुए अपने माता-पिता के प्रति सम्मान दिखाएं।
  • जीवित जीवित कदम 21 से बचने वाली छवि
    4
    एक अंशकालिक नौकरी खोजें अगर आप एक अंशकालिक नौकरी करते हैं - एक दाई या कुत्ता वॉकर के रूप में भी - आप यह दिखा सकते हैं कि आप अन्य जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम हैं। जब तक आप नौकरी रखेंगे, तब तक आपके माता-पिता आपकी पहल और परिपक्वता से प्रभावित होंगे।
  • जीवित जीवित कदम 22 चरण में जीवित छवि
    5
    समझौता करने के लिए तैयार रहें जिम्मेदार लोग समझौता करने में सक्षम होते हैं और जब वे नहीं चाहते कि वे क्या चाहते हैं तो दृश्य नहीं बनाते हैं। आप की सराहना करते हैं और याद रखें कि आपको प्राप्त करने के लिए हमेशा कुछ देना होगा
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com