अपने माता-पिता को दूसरे कुत्ते को लेने के लिए कैसे करें

अगर आपके पास पहले से कुत्ता है, तो दूसरा आपका घर भी मज़ेदार बना सकता है हालांकि, आपके माता-पिता कुछ कारणों से विचार को पसंद नहीं कर सकते हैं वास्तव में, इन जानवरों को बहुत प्रयास और पैसे की आवश्यकता होती है। यदि आप दूसरे कुत्ते को पूछना चाहते हैं, तो समय के लिए तैयार करें जो नस्ल आप चाहते हैं उसे अनुसंधान करें और अपनी जिम्मेदारी को साबित करने के लिए पहले से ही आपकी देखभाल करें। सीधे अपने सपने के बारे में अपने माता-पिता से बात करें शांत, परिपक्व रवैया रखें और समझौता करने का प्रयास करें यदि वे न कहते हों यदि वे स्थिति नहीं बदलते हैं, तो अस्वीकार स्वीकार करें और भविष्य में फिर से पूछने की कोशिश करें।

कदम

भाग 1

अनुसरण करने के लिए दृष्टिकोण पर निर्णय लें
1
अपने कुत्ते की देखभाल करके अंक अर्जित करें प्रश्न के पहले के दिनों में आपका व्यवहार आपके माता-पिता की प्रतिक्रिया को प्रभावित कर सकता है। आपके पास पहले से मौजूद कुत्ते की देखभाल करके अपनी गौरव दर्ज करने का प्रयास करें इससे पता चलता है कि आप किसी अन्य पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए ज़िम्मेदार हैं।
  • आगे बढ़ो और अधिक गतिविधियों का ध्यान रखें जो कुत्ते को प्रभावित करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी मां आमतौर पर रात की पैदल दूरी पर ले जाती है, तो इसे करने की पेशकश करें आप भी पहल कर सकते हैं और जब भी जरूरत होती है उसे खिला सकें।
  • आपको अपने कुत्ते के साथ समय बिताना चाहिए। आपके माता-पिता चिंतित हो सकते हैं कि यदि आप दूसरे जानवर खरीदते हैं, तो आप पहले ध्यान नहीं देंगे। दिखाएं कि आप अब आपके पास कुत्ते को पसंद करते हैं, ताकि वे समझ सकें कि आप दोनों विचार कर रहे हैं।
  • 2
    कुत्तों और उनकी देखभाल की देखभाल करें। आपके माता-पिता को यह समझना चाहिए कि आपने अपने निर्णय पर बहुत अच्छी तरह से परिलक्षित किया है इस क्षेत्र में शोध करने के लिए धन्यवाद, आप दिखाएंगे कि आप तैयार हैं और समझ लें कि आपके पास क्या ज़िम्मेदारियां हैं। आप नए कुत्ते की देखभाल करने के बारे में एक संक्षिप्त ग्रंथ भी लिख सकते हैं
  • मूल बातें से शुरू करें पता लगाएं कि एक दिन आपको नए कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए, जब आपको इसे बाहर निकालना होगा और ड्रेसिंग, स्नान और खेलने के लिए आवश्यक समय पर विचार करना होगा।
  • आपको यह भी सोचना चाहिए कि कैसे दो कुत्ते को जानते हैं. विशेष साइटों पर शोध करें और एक कार्य योजना तैयार करें। उदाहरण के लिए, आपको वास्तविक बैठक से कुछ दिनों पहले जानवरों को अलग-अलग कमरों में रखना चाहिए।
  • 3
    क्या कहने के बारे में सोचें यह आपसे क्या कहना चाहते हैं, इसका एक बहुत स्पष्ट विचार के साथ वार्तालाप के समय आता है। आपको शब्द के द्वारा एक स्क्रिप्ट शब्द लिखने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आप पहले से तय करते हैं कि सवाल कैसे पूछें
  • यह लिखने में सहायक हो सकता है कि आप क्या सोचते हैं और इसे पढ़ सकते हैं। इस प्रकार आप इस बात को पहचान सकते हैं कि विषय को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करके आप स्थिति से क्या प्राप्त करना चाहते हैं।
  • 4
    बात करने के लिए सही समय और जगह चुनें संदर्भ आपके माता-पिता की प्रतिक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं। यदि आप उनसे बात करते हैं, जब वे जोर देते हैं या व्यस्त हैं, तो वे आपकी बात नहीं सुन सकते। एक समय में विचलित-मुक्त स्थान चुनें, जब आपके माता-पिता दोनों प्रतिबद्धताओं से मुक्त होते हैं और अपेक्षाकृत आराम से देते हैं
  • उदाहरण के लिए, अगर आपके घर में एक शांत भोजन कक्ष है, तो आप वहां से पूछ सकते हैं। अगर आपके माता-पिता रविवार को सुबह की कॉफी पीने वाले खाने के कमरे में बैठते हैं, तो संभवतः प्रश्न पूछने का सबसे अच्छा समय हो सकता है, क्योंकि वे अपेक्षाकृत आराम से होंगे।
  • भाग 2

    अपने माता-पिता से बात करें
    1
    सकारात्मक पहलुओं पर चर्चा करें नए कुत्ते को अपील करने का विचार करने का प्रयास करें, सर्वोत्तम पहलुओं के बारे में बात करना। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि एक दूसरा पालतू कंपनी आपके पास पहले से क्या है, उसके साथ रखेगी। इसके अलावा, यह पूरे परिवार के लिए लाभों पर जोर देती है प्रशिक्षित करने के लिए एक नया कुत्ता लेना, बाहर निकालना और खेलने के साथ हर किसी को अधिक शारीरिक गतिविधि करने का मौका मिलेगा आप एक साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे, क्योंकि आप अपने कुत्ते को सप्ताहांत में प्रकृति में ला सकते हैं या एक साथ आज्ञाकारिता के पाठ्यक्रमों का पालन कर सकते हैं।
  • 2
    एक नए कुत्ते द्वारा लगाए गए जिम्मेदारियों को समझें। कई बच्चों को एक नए झुंड पर नए जानवरों की इच्छा है आपके माता-पिता की इस धारणा है कि आप इस मामले के व्यावहारिक पक्ष के बारे में नहीं सोच सकते हैं। लेकिन अगर वे समझते हैं कि आपने किया था, तो वे आपको दूसरे पालतू जानवरों के प्रबंधन के लिए पर्याप्त परिपक्व मानेंगे, फिर उन्हें अपने नए चार-पैर वाले दोस्त की देखभाल करने की आपकी योजनाओं की व्याख्या करें।
  • वह कहते हैं, आप जानते हैं कि ऐसा करने के लिए और भी काम होंगे। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं कुत्ते को बाहर ले जाऊंगा और उसे खिलवाही दूंगा"।
  • घर पर एक दूसरे कुत्ते को पेश करने के तरीके के बारे में अपने शोध के दौरान आपने जो कुछ भी सीखा है उसके बारे में बात करें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "हम कुत्तों को धीरे-धीरे जान सकते हैं नया कोई मेरे कमरे में रह सकता है जब तक कि फिदो अपनी उपस्थिति के आदी हो न हो"।
  • 3
    कृतज्ञता का प्रदर्शन आपके माता-पिता हाँ कहने में संकोच करते हैं अगर उन्हें लगता है कि आप खराब हो गए हैं। अपनी आभार दिखाकर आपको समस्या से बचने और एक सकारात्मक जवाब प्राप्त करने में मदद मिलेगी। अपने माता-पिता को समझें कि जब आप नए कुत्ते की मांग करते हैं तो आप उन्हें बहुत सम्मान करते हैं
  • उदाहरण के लिए, कहने की कोशिश करें: "मुझे पता है कि आप कड़ी मेहनत करते हैं और मैं वास्तव में एक कुत्ते की सराहना करता हूं। मैं समझता हूं कि एक बच्चे और एक कुत्ते की देखभाल आपके लिए मुश्किल है कि आप दोनों में पूर्णकालिक नौकरी है"।



  • 4
    अपने माता-पिता के दृष्टिकोण को सुनें जब वे बोलते हैं तो उन्हें बाधित न करें याद रखें, हमेशा एक कहानी के दो संस्करण हैं उनके पास एक और कुत्ते को लेने के विचार का विरोध करने का एक अच्छा कारण हो सकता है, इसलिए सुनें कि उन्हें क्या कहना है।
  • अपने माता-पिता को बात करने दो। अपनी राय व्यक्त करने के बाद, चुप रहें और उन्हें बातचीत में भी योगदान दें।
  • अपने माता-पिता के बोलने के लिए सहानुभूति दिखाने का प्रयास करें वे कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और अपने पैसे को बुद्धिमानी से बिताते हैं। एक कुत्ते काफी महंगा हो सकता है और इसे अपने नए घर में सेट करने के लिए एक लंबा समय लगेगा उनके खाली समय संभवतः बहुत नहीं है, इसलिए यह उचित है कि उनके पास कुछ परेशानियां हैं
  • भाग 3

    अस्वीकृति को संबोधित करते हुए
    1
    लड़ाई में मत जाओ यदि आपके माता-पिता नहीं कहते हैं या अनिश्चित नहीं लगते, तो बहस मत करो। जितना अधिक आप एक परिपक्व तरीके से व्यवहार करते हैं, उतना अधिक संभावना है कि वे आपको दूसरे कुत्ते को लेने की अनुमति देंगे। इन जानवरों की बहुत ज़िम्मेदारी है, इसलिए आपको यह साबित करना होगा कि आप उन्हें लेने में सक्षम हैं।
    • बहस करने के बजाय, अपने माता-पिता को शांति से सुनो मत कहो: "यह उचित नहीं है कि आप मुझे दूसरे कुत्ते को नहीं लेते हैं"। इसके बजाय प्रयास करें: "ठीक है, मैं समझता हूं कि यह आपके लिए बहुत बड़ी प्रतिबद्धता क्यों है"।
  • 2
    शांति से पूछिए कि आपके माता-पिता इस विचार का विरोध क्यों कर रहे हैं। यदि आपको कोई नंबर मिलता है, तो इसके कारणों से पूछना उपयोगी हो सकता है। इससे आप अपने माता-पिता के दृष्टिकोण को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं और शायद किसी समाधान या समझौता के साथ आ सकते हैं।
  • सम्मान के साथ सवाल पूछो। आप कह सकते हैं: "मैं समझता हूं कि आप दूसरा कुत्ता नहीं चाहते क्या आप मुझे समझा सकते हैं?"।
  • 3
    सोचो अगर आप बदले में कुछ पेशकश कर सकते हैं शायद आपके माता-पिता आपको प्रतिबद्धता और जिम्मेदारी के मूल्य जानने के लिए चाहते हैं। अगर आपको एक रास्ता मिल सकता है "कमाना" कुत्ते, आप उन्हें अपने अनुरोधों को देने के लिए मना सकते हैं उदाहरण के लिए, आप चाहते हैं कि पशु के बदले में स्कूल में अपने ग्रेड को सुधारने का प्रस्ताव कर सकते हैं।
  • यदि आपके माता-पिता एक नंबर से शुरू करते हैं, तो धीरे-धीरे कुत्ते को कमाने का मौका पेश करते हैं। पूछने के लिए पहले प्रयास करें, कह: "क्या कोई रास्ता है कि मैं कुत्ते को एक इनाम के रूप में कमाऊं?"।
  • अपने माता-पिता को कुछ उदाहरण बताएं कि आप कुत्ते को कमाने के लिए क्या कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: "मुझे पता है कि आप मेरे गणित के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं अगर मैंने कुत्ते के बदले में वर्ष के अंत से पहले मतदान में सुधार करने का वादा किया था?"।
  • 4
    खर्चों के हिस्से को कवर करने की पेशकश करें यदि लागत एक समस्या है, तो अपने पैसे के साथ भाग लें अगर आपके पास अंशकालिक नौकरी है या एक को शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप खर्च के हिस्से का भुगतान करते हैं, तो वे नए कुत्ते के विचार को स्वीकार करेंगे। उदाहरण के लिए, आप केनेल से गोद लेने की लागत का भुगतान करने, या भोजन और कुत्ते को खरीदने के लिए प्रस्ताव कर सकते हैं।
  • कहने की कोशिश करें: "यदि पैसा एक समस्या है, तो मैं गोद लेने की लागत का भुगतान कर सकता हूं मैं अपने काम के लिए धन्यवाद देना शुरू कर दूँगा जब तक मेरे पास पर्याप्त धन न हो"।
  • 5
    पल के लिए कोई नहीं स्वीकार करें यहां तक ​​कि अगर आप शांति से और परिपक्वता के साथ पूछा, तो आपके माता-पिता अभी भी नहीं कह सकते एक कुत्ते पूरे परिवार के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी है और वे इसे सामना करने के लिए तैयार नहीं महसूस कर सकते हैं। बहस की बजाय, परिपक्वता के साथ उत्तर स्वीकार करें। भविष्य में, आपके माता-पिता आपके अनुरोधों को और अधिक स्वेच्छा से सुनेंगे यदि आप यह साबित करते हैं कि आप क्लासिक रूप से कचरे को स्वीकार कर सकते हैं।
  • एक सकारात्मक नोट पर बातचीत को समाप्त करें आप कह सकते हैं: "ठीक है, मैं समझता हूं कि फिलहाल आपको एक नया कुत्ता नहीं चाहिए वैसे भी मेरी बात सुनने के लिए धन्यवाद मैं इसे बहुत सराहना करता हूँ"।
  • चेतावनी

    • मत वादा करो जो तुम नहीं रख सकते यदि आप दूसरे कुत्ते की ज़िम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं हैं, तो जब तक आप वास्तव में जानवरों की देखभाल नहीं कर लेते तब तक कुछ भी नहीं पूछना सबसे अच्छा होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com