घर पर एक नया कुत्ता कैसे पेश किया जाए और इसे अन्य जानवरों से कैसे स्वीकार किया जाए

यदि आप कुत्तों को पसंद करते हैं, तो आप संभवत: दूसरे या तो बाद में किसी और को खरीदना चाहेंगे। यहां तक ​​कि अगर नया प्लेमेट घर लाने के लिए हमेशा आपके लिए एक रोमांचक समय होता है, तो यह पहले से ही परिवार में रहने वाले पालतू जानवरों के लिए तनाव और तनाव का स्रोत हो सकता है। जिस तरह से आप नए कुत्ते को पेश करते हैं, वह एक सफल दीर्घकालिक संबंध या वास्तविक दुर्घटना के बीच अंतर कर सकते हैं। इसी तरह, शायद, यहां तक ​​कि नया कुत्ता अपने नए वातावरण में असुरक्षित और भ्रमित महसूस करेगा। उचित देखभाल के साथ घर पर इसे पेश करने से वह अपने आत्मसम्मान का निर्माण कर सकता है।

कदम

भाग 1

नए कुत्ते को तैयार करना
इन्सेंटस ए न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों चरण 1
1
नए कुत्ते के लिए आवश्यक सामग्री और उपकरण प्राप्त करें आपको निजी कटोरे में भोजन और पानी को सुरक्षित करना होगा, एक नया किनेल, एक कॉलर, एक पट्टा और एक ले-केस। आपके नए दोस्त को अपने कंटेनर के अन्य सदस्यों के समान कंटेनरों से नहीं खाना या पीना चाहिए। उसी तरह, उन्हें दूसरे कुत्ते के बिस्तर में सो नहीं होना चाहिए
  • इन्सेंटस ए न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों चरण 2
    2
    पिल्लों के लिए शोषक कपड़े प्राप्त करें ये कपड़ा मैट हैं जो नमी को अवशोषित करते हैं और फर्श पर या वाहक में रख सकते हैं। वे आमतौर पर जब कुत्ते देवताओं है देवता का उपयोग किया जाता है "दुर्घटनाओं" घर से बाहर अपनी स्वयं की जरूरतों को करने के लिए अनुकूलन और प्रशिक्षण की अवधि के दौरान
  • यह इन शोषक कपड़ों के लिए उपयोगी हो सकता है, भले ही नया कुत्ता पिल्ला न हो।
  • इमेज शीर्षक से न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 3
    3
    एक ऐसा क्षेत्र चुनें जो नवागंतुक उपयोग कर सकता है "बाथरूम"। अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कुत्ते को एक बाहरी जगह की जरूरत है - यदि आपके पास पहले से एक कुत्ता है, तो यह अन्य जानवरों द्वारा इस्तेमाल किए गए समान क्षेत्र में हो सकता है। बगीचे या आस-पास के क्षेत्र में एक बिंदु खोजें, जो घास है हमेशा इस क्षेत्र का उपयोग करने की स्थापना करें, ताकि कुत्ते को इस बिंदु को पहचानना सीखना चाहिए "शौचालय" जहां उनकी आवश्यकताएं पूरी करने के लिए वे कब निकल जाते हैं
  • भाग 2

    नया कुत्ता घर लाने के लिए तैयार
    अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया कुत्ता का परिचय शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    अपनी गंध के साथ अपने कुत्ते के लिए एक पुरानी टी-शर्ट तैयार करें जानवर के आगमन से कुछ दिन पहले, एक दिन के लिए एक शर्ट पहनें, इस तरह परिधान आपकी गंध को अवशोषित करता है और आप उस कुत्ते को दे देंगे जो पहले से आपके साथ रहता है। अगले दिन, नए कुत्ते को देने के लिए अपनी गंध से एक को भी गर्भवती करने के लिए दूसरे पहनें। इस प्रक्रिया का लक्ष्य प्रत्येक शर्ट पर होना चाहिए जो आपकी गंध को नए कुत्ते के साथ मिलाया जाता है और जो पहले से ही घर में मौजूद है।
    • यदि आप चाहें, तो आप अपनी शर्ट के साथ भी सो सकते हैं क्योंकि यह आपकी गंध को और भी अधिक अवशोषित करता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने कपड़े को एक या दो दिन पहले तैयार करते हैं जब आप उन्हें जानवरों को देना चाहते हैं।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया कुत्ता का परिचय शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    परिवार में पहले से ही कुत्ते के शरीर पर एक टी-शर्ट दबाएं। घर में मौजूद टी-शर्ट को लेकर पहले से ही मौजूद कुत्ते में से एक को ले लो। आप एक रात्रि के लिए परिधान को अपने केनेल में डाल सकते हैं।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया डॉग टू प्रेजेंट करें शीर्षक छवि 6
    3
    अन्य टी-शर्ट को ब्रीडर या केनेल के प्रबंधक को दे, जहां आप कुत्ते को लेने की योजना बना रहे हैं। विक्रेता या विक्रेता को अपने टी-शर्ट को कुत्ते के बिस्तर में डालने के लिए कहें, जिसने आपने कम से कम एक रात के लिए अपनाने का निर्णय लिया है यह आपकी गंध से परिचित होने में आपकी मदद करेगा
  • इन्सेंटस ए न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों चरण 7
    4
    कपड़े बदलें अब टी-शर्ट रिवर्स करें, कुत्ते को पहले से ही घर में शर्ट दे, जो कि नए कुत्ते के कुत्ते में रात के लिए, और इसके विपरीत। इस तरह से दो कुत्तों को एक दूसरे के साथ मिलकर शुरू होने से पहले एक दूसरे की खुद की गंध के लिए इस्तेमाल करना शुरू हो जाता है चूंकि ये जानवर गंध की भावना के माध्यम से संवाद करते हैं, यह उपयोगी होता है कि वे अपने आपसी गंध को पहचानने और उन्हें अपने साथ संयोजित करने के लिए सीखते हैं।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया डॉग टू प्रेजेंट करें छवि 8
    5
    कुत्ते फेरोमोन पर आधारित स्प्रे का प्रयोग करें एडोप्रिल जैसे एक फेरोमोन स्प्रे डिफ्यूज़र (डीएपी), गंध मान्यता प्रक्रिया की सुविधा प्रदान कर सकता है। यह उपकरण पशुचिकित्सा के कार्यालय या बड़े पालतू जानवरों के स्टोर में खरीदा जा सकता है। डीएपी में मां मामा द्वारा उत्सर्जित फेरोमोन का एक सिंथेटिक संस्करण होता है जो पिल्लों को उन्हें सुरक्षित और खुश महसूस करने के लिए खिलाती है।
  • अगर वांछित, आप भी हर स्तर पर डीएपी के साथ शर्ट स्प्रे कर सकते हैं, पहले कुत्ते पर रात के लिए परिधान दे रही है तो यह छिड़काव भी जब यह दूसरा कुत्ते के लिए स्थानांतरित कर रहा है।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया कुत्ता का परिचय शीर्षक से छवि चरण 9
    6
    एक कंबल प्राप्त करें जो कुत्ते के लिए परिचित गंध है यदि आप एक पिल्ला अपनाने का फैसला किया है, तो आप एक परिचित गंध के साथ कुछ छोड़ देना चाहिए जब आप कुत्ते लेते हैं, तो कुत्ते के सेवकार से पूछिए कि आप एक कंबल छोड़कर माता की गंध या पिल्ला के छोटे भाई को छोड़ देते हैं और अपने नए दोस्त के साथ गाड़ी में डाल देते हैं। यह अभी भी उसे लाड़ प्यार और एक परिचित माहौल में महसूस कर देगा।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया कुत्ता का परिचय शीर्षक से चित्र चरण 10
    7
    अपने पिंजरे को ठीक करें नए कुत्ते को सुरक्षित महसूस करने के लिए जगह की आवश्यकता है एक कमरे चुनें जिसमें पालतू वाहक, भोजन और पानी के कटोरे और शोषक कपड़ों शामिल हैं। रात के लिए बिस्तर तैयार करने के लिए पिंजरे में कुछ कपड़े और कपड़े रखो। छत पर एक कंबल फैलाएं ताकि पिंजरे एक अंधेरे, निर्जन अड्डा हो जाए।
  • यदि आप इसे खरीद सकते हैं, तो एक परिचित गंध के साथ कंबल भी शामिल करें
  • अपनी गंध और पहले से ही घर में कुत्ते के साथ शर्ट भी जोड़ें। यह उसे एक साथ खुशबू से मिश्रण करने में मदद करेगा और परिचित और नए के बीच एक सहयोग बनाएगा।
  • भाग 3

    एक तटस्थ क्षेत्र में वयस्क कुत्तों को पेश करना
    अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया कुत्ता का परिचय शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    मुद्रा पार्क में कुत्तों को लाने के लिए। कुत्तों, विशेष रूप से जब वे बड़े होते हैं, बेहतर ढंग से अनुकूलित कर सकते हैं यदि वे पहली बार घर से दूर एक तटस्थ क्षेत्र में जाना जाता है कई केनेल्स इस तकनीक का सुझाव देते हैं कि जानवरों को नए परिवार से परिचित होने की अनुमति दी जाए और यह समझ सके कि क्या नमूने एक-दूसरे के साथ मिलते हैं। संगठित किया गया ताकि नए सदस्य के आगमन के लिए निर्धारित तारीख से पहले यह बैठक हो जाए।
    • एक पार्क चुनें जिसे आप आम तौर पर नहीं देखते हैं, ताकि आपके कुत्ते क्षेत्रीय व्यवहार को प्रकट न करें
    • यह अनुभव विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि नए कुत्ते को अपनाने का निर्णय लेने से पहले विभिन्न जानवरों के बीच सुसंगतता का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करने में सक्षम हो।
  • इमेज शीर्षक से न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 12
    2
    एक दोस्त को एक पैदल चलने के लिए नए कुत्ते को लेने के लिए कहें एक केनेल परिचर या पालतू पशु मालिक को उसी पार्क में ले जाना चाहिए जहां आप अपने पालतू जानवरों के साथ हैं एक ही समय में बैठक स्थल तक पहुंचने के लिए संगठित हो जाओ, ताकि कुत्तों को एक दूसरे को पता हो और एक दूसरे के साथ बातचीत कर सकें।
  • इन्सेंटस ए न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों चरण 13
    3
    कुत्तों को मिलने दो। अपने प्यारे दोस्त के साथ पार्क में जाओ, जैसे कि यह सिर्फ एक सामान्य चलना था और उसे अन्य नमूनों को पता चले। तटस्थ क्षेत्र की बैठक में किसी भी स्तर पर संघर्ष या तनाव कम हो जाता है, क्योंकि न तो कोई बचाव करने के लिए कुछ है।
  • आदर्श रूप से, नवागंतुक परिवार से जुड़ने से पहले कुत्तों को इस तरह की स्थिति में कम से कम कुछ समय पहले मिलना चाहिए।
  • यदि दोनों पार्क में मिलकर एक साथ खेलते हैं, तो यह संभावना है कि उनके समान रिश्ते पर भी भले ही उनका रिश्ता होगा और यह उनके भविष्य के रिश्ते के लिए अच्छा होगा। इसके विपरीत, हालांकि, यदि आप देखते हैं कि वे पहली नज़र में खड़े नहीं हो सकते हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि एक व्यक्तित्व संघर्ष संभवतः होगा। यदि यह मामला है, तो आपको उस विशेष कुत्ते को लेने के विचार का पुनः मूल्यांकन करना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 14
    4
    यह कुत्ते के अच्छे व्यवहार को परिवार में पहले से ही पुरस्कृत करता है। इसे एक चाल के माध्यम से एक सकारात्मक सुदृढीकरण या थोड़ा अतिरिक्त ध्यान दें। घर पर एक नया जानवर पेश करने से पहले आपको हमेशा अपने कुत्ते से संपर्क करना चाहिए।
  • भाग 4

    नए कुत्ते को पहले 24 घंटों में घर पर रहने के लिए सहायता करें
    अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया कुत्ता का परिचय शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    1
    अपने नए प्यारे दोस्त को अपनी जगह के रूप में स्थापित करें "बाथरूम"। जब आप घर ले जाते हैं, इसे सीधे उस स्थान पर ले जाएं जिसे आप अपनी आवश्यकताओं के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं। यह पहला कदम है कि जब उसे अपनी शारीरिक जरूरतों को पूरा करना है तो उसे घर छोड़ने के लिए प्रशिक्षित करना है
  • इमेज शीर्षक से न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 16
    2
    नए कुत्ते को पिंजरे दिखाएं इसे अपने वाहक पर ले जाएं और इसे अंदर से रखें हालांकि, अगर आप चाहें तो बाहर जा सकते हैं ताकि दरवाजा खोलें।
  • इन्सेंटस ए न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों चरण 17
    3
    पहले 24 घंटों के दौरान नए परिवार के सदस्य को अलग रखें। जब आप घर में एक नया जानवर लाते हैं, तो आपको इसे धीरे-धीरे घर के कमरे में पेश करना होगा। पहले दिन के दौरान आपको अंतरिक्ष को केवल एक कमरे में सीमित करना पड़ता है और इसे पिंजरे खोलने के साथ छोड़ दिया जाता है। उसे अपने नए घर में इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय दें धीरे-धीरे इस तरह के पहले से ही रहने वाली और तैयार टी शर्ट के लिए कुत्ते के मन धन्यवाद उन के रूप में नए गंध, (जैसा ऊपर वर्णित) आप पिंजरे में डाल से परिचित कराने के शुरू करते हैं।
  • तुरंत उसे घर के चारों ओर जाने का मौका न दें, वह अभिभूत हो जाएगा।
  • इन्सेंटस ए न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 18
    4
    अपने नए चार-पैर वाला दोस्त की प्रशंसा करें उसे बताओ कि वह एक अच्छा कुत्ता है, उसे सकारात्मक सुदृढ़ करें। उसे कान लगाओ और उसके कानों के पीछे घूमो।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नई कुत्ता का परिचय



    5
    इसे स्नान क्षेत्र में हर दो या तीन घंटे लें। सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि वह कहाँ जाना चाहिए जब उसे खाली करना होगा उसके साथ उसके साथ "शौचालय" पहले 24 घंटे के दौरान एक निश्चित आवृत्ति के साथ।
  • घर के चारों ओर गंदे अगर पहले दिन, बहुत अधिक वजन न दें। नए कुत्ते को अभी भी बाहर जाने के लिए प्रशिक्षित होने की जरूरत है और यह पता लगाना चाहिए कि कहां जाना है। इसलिए, इसे अक्सर अपने क्षेत्र-बाथरूम में ले जाना महत्वपूर्ण है। यदि कोई दुर्घटना होती है, तो उसके व्यवहार को अनदेखा करें उसे दंडित करने से उसे भ्रम और पीड़ा का कारण होगा
  • आपकी हाउस और अन्य कुत्तों के लिए एक नया कुत्ता का परिचय शीर्षक से छवि चरण 20
    6
    पिंजरे को उपलब्ध रखें हर बार जब आप बाथरूम में चले गए हैं, तो इसे वापस कैरियर में ले आएं। इससे उन्हें नए घर की नवीनता से सुरक्षित महसूस नहीं किया जा सकता है
  • भाग 5

    नई कुत्ता मई हाउस का अन्वेषण करें
    अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया कुत्ता का परिचय शीर्षक छवि 21 कदम
    1
    उसे एक बार में एक कमरे से खुद को परिचित करने दें। दूसरे दिन से, हर दिन एक नए कमरे में उसे शुरू करना शुरू करें उसे पूरे घर में तुरंत स्थानांतरित करने का अवसर न दें, अन्यथा वह बहुत उलझन महसूस करेंगे।
  • इन्सेंटस ए न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 22
    2
    उन्हें 20 मिनट तक नए कमरे के बारे में जानने और पता करने की अनुमति दें। यदि यह उत्सुक लगता है, तो आप उन्हें एक बार में दूसरे कमरे दिखा सकते हैं। इसे प्रत्येक नए कमरे में ले जाएं और इसे लगभग 20 मिनट के लिए खोजें।
  • अगर यह असुविधाजनक लगता है, तो उसे कुछ दिनों के लिए एक कमरा दिखाएं
  • किसी भी स्थिति में, यह सुनिश्चित करें कि वह किसी भी समय अपने पिंजरे पर वापस लौट सकें।
  • इमेज नामक एक न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्ते चरण 23
    3
    अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इसे बाहर निकालने के लिए रुकावट बनाकर घर की स्थापना की प्रक्रिया जारी रखें 20 मिनट के लिए कमरे की खोज करने के बाद, उसे अपने बाथरूम में जाने की अनुमति दें इससे बाहरी वातावरण के साथ उनकी जरूरतों को जोड़ने की संभावना बढ़ जाती है और इस आदत को आत्मसात करने में उन्हें मदद मिलती है।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया डॉग टू प्रेजेंट करें छवि 24
    4
    अपने वफादार दोस्त की प्रशंसा करें उसे बताओ कि वह एक अच्छा कुत्ता है, उसे सकारात्मक सुदृढ़ करें। उसे कान लगाओ और उसके कानों के पीछे घूमो।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया कुत्ता का परिचय शीर्षक से छवि चरण 25
    5
    अपने पिंजरे पर लौटें प्रत्येक खोजी सत्र और बाथरूम में एक स्टॉप के बाद, उसे अपने कैरियर में वापस ले जाएं। यह उसे सुरक्षित महसूस करने में मदद करेगा और बहुत भ्रमित भी नहीं है।
  • इमेज नामक एक न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 26
    6
    पहले कुछ दिनों के दौरान किसी दुर्घटना को अनदेखा करें। अपने नए मित्र को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय चाहिए और उसे समझना होगा कि कहां जाना चाहिए। इस काम में मदद करने के लिए आपका काम उसे जितनी बार संभव हो क्षेत्र में ले जाना है। अगर यह घर पर गंदे हो जाता है, तो इसे अनदेखा करें। यदि आप उसे दंड देते हैं, तो आप कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन भ्रम और पीड़ा पैदा करते हैं।
  • भाग 6

    परिवार में पहले से ही एक के लिए नया कुत्ता प्रस्तुत करना
    अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया कुत्ता का परिचय शीर्षक से छवि चरण 27
    1
    अपने नए प्यारे दोस्त के कमरे में पहले से ही परिवार के कुत्ते का परिचय दें एक बार जब नए कुत्ते ने घर में कम से कम 24 घंटे बिताए हैं, तो आप पहले से मौजूद जानवर से संपर्क करना शुरू कर सकते हैं, ताकि वे एक दूसरे को जानना शुरू कर सकें। ऐसा करने के लिए, अपने पिंजरे में नए कुत्ते को छोड़ दें, दरवाजे को बंद करें और दूसरे जानवर को कमरे में ले जाएं ताकि उसे पर्यावरण की गंध हो सके।
    • उसे नए कुत्ते की उपस्थिति न देखें, उसे खोजने के लिए प्रतीक्षा करें, क्योंकि वह निश्चित रूप से गंध का अनुभव करने में सक्षम होगा और अपने नए दोस्त के साथ गाड़ी में आयेगा।
  • इमेज शीर्षक से न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 28
    2
    दो जानवरों के बारे में 20 मिनट के लिए बातचीत करते हैं। वाहक की सलाखों के माध्यम से एक दूसरे को जानने के लिए उन्हें यह समय दें और अंत में आप घर के कुत्ते को कमरे से बाहर निकलने दो। इस बिंदु पर, नए कुत्ते को पिंजरे से बाहर जाने दें और उसे अपने शौचालय क्षेत्र में ले जाएं।
  • इमेज शीर्षक से न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 29
    3
    यह पुराने कुत्ते के व्यवहार को पुरस्कृत करता है यदि आप देखते हैं कि आप सकारात्मक व्यवहार करते हैं और परिवार के नए सदस्य को मित्रवत तरीके से पेश करते हैं, तो उसे इलाज के साथ इनाम दें
  • इस अवधि में नए कुत्ते को अनदेखा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, ताकि "ऐतिहासिक" यह ईर्ष्या नहीं करता है हमेशा उसे पहले संपर्क करें पहले दिनों के दौरान, नए कुत्ते की प्रशंसा केवल जब दूसरे के आसपास नहीं है। उसे बताओ कि वह एक अच्छा कुत्ता है, उसे सकारात्मक परामर्श दे। उसे कान लगाओ और उसके कानों के पीछे घूमो।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया डॉग टू प्रेजेंट करें छवि 30
    4
    इस प्रक्रिया को दो जानवरों के बीच एक दिन में दोबारा दोहराएं। धीरे-धीरे वे एक-दूसरे के लिए इस्तेमाल करना शुरू कर देंगे कुछ दिनों के लिए इन चरणों को जारी रखें।
  • भाग 7

    कुत्तों के बीच बातचीत समय बढ़ाएं
    अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया डॉग टू प्रेजेंट करें छवि 31
    1
    नए कुत्ते पर पट्टा रखो जब दोनों जानवरों को एक-दूसरे को जानने का मौका मिल गया है, तो सुनिश्चित करें कि वे नए कुत्ते को पिंजरे से बाहर निकालने और उस पर पट्टा डालकर और भी अधिक आत्मविश्वास लेते हैं। अपने आपसी व्यवहार पर ध्यान दें। पहले से ही परिवार के कुत्ते को निम्नलिखित प्रतिक्रियाओं में से एक दिखा सकता है: नए कुत्ते को स्वीकार करना और उसके साथ खेलना - उसे अलग-अलग टुकड़ों के साथ इलाज करना और उसे धमकी देना। उन्हें बातचीत के बारे में 5 मिनट दें
    • इन पहली बैठकों के दौरान नए कुत्ते को पट्टा पर रखना महत्वपूर्ण है। यदि वह अपने क्षेत्र में अन्य का पीछा करना था, तो यह बहुत संभावना है कि पुराने कुत्ते नवागंतुक को स्वीकार नहीं करेंगे।
    • एक साथ कुछ समय बिताने के बाद, कुत्ते को घर से दूर ले जाएं और नया एक बाहर बाथरूम क्षेत्र में ले जाएं।
  • इमेज नामक एक न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 32
    2
    दो जानवरों के बीच संपर्क का समय धीरे-धीरे बढ़ जाता है। उनकी प्रतिक्रियाओं के आधार पर, आप धीरे-धीरे इस समय का विस्तार करते हैं जब वे 20 मिनट तक एक-दूसरे को जानना सीखते हैं। प्रत्येक सत्र के बाद, पहले से सेट कुत्ते को कमरे से बाहर ले आओ और उसके पास एक नया लाना "शौचालय"।
  • यदि आवश्यक हो, आपसी ज्ञान के इस चरण में धीरे-धीरे आगे बढ़ें।
  • इन्टरेडस ए न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 33
    3
    एक साथ चलने के लिए उन्हें लेने शुरू करो जबकि दो कुत्तों को एक-दूसरे के लिए इस्तेमाल किया जाता है, वे सहवास के क्षणों को 20 मिनट से अधिक लंबा करते हैं, उन्हें एक साथ चलने के लिए ले जाता है।
  • टहलने के लिए तैयार होने पर, सुनिश्चित करें कि आप हमेशा पहले से ही परिवार के कुत्ते पर पट्टा डालते हैं और नए आगमन से पहले वह सामने के दरवाजे को छोड़ रहे हैं। इस तरह से वह नए अतिथि को चुनौती देने की संभावना कम होने की संभावना है, अगर वह निश्चित है कि वह सबसे अच्छा है।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया डॉग टू प्रेजेंट करें शीर्षक छवि 34
    4
    लगातार अपने वफादार दोस्तों को देखें जब दोनों एक साथ होते हैं तो दोनों पर नज़र रखें। हालांकि, अगर पहले से ही सेट कुत्ते snarls के बारे में चिंतित मत हो। यहां तक ​​कि अगर यह आक्रामकता के संकेतों को बढ़ाता है या प्रकट होता है, तो नए मेजबान को चोट लगने के लिए बहुत मुश्किल है, लेकिन अपने तरीके से विरोध करने की अधिक संभावना है और फिर घृणा में दूर चले जाते हैं। किसी भी स्थिति में, किसी भी समय उनको जांचना सुनिश्चित करें जब तक कि आप सुनिश्चित न हो कि वे एक-दूसरे के लिए इस्तेमाल करते हैं
  • इन्ट्रेंसस ए न्यू डॉग टू यूथ हाउस और अन्य कुत्तों के चरण 35
    5
    नए कुत्ते को दूसरे चीजों से दूर रखें पुराने कुत्ते के प्रादेशिक वृत्ति को ट्रिगर करने से बचने के लिए, नए मेहमान को अपने कटोरे से खाने या पीने से पहले की वस्तुओं के साथ खेलने से बचने की अनुमति न दें।
  • अपने घर और अन्य कुत्तों के लिए एक नया डॉग टू प्रेजेंट करें चित्र 36
    6
    शुरुआती दिनों में दुर्घटनाओं को अनदेखा करें पर्यावरण के अनुकूलन के शुरुआती दिनों के दौरान, नए कुत्ते को अभी भी अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित होने की आवश्यकता है और अभी भी सीखना है- इसलिए उस उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किए गए क्षेत्र में अक्सर बाहर ले जाएं। यदि आप गलती से घर पर गंदे हो जाते हैं, तो आपको व्यवहार को अनदेखा करना पड़ता है - यदि आप इसे दंड देते हैं, तो यह केवल भ्रम और संकट का कारण बनता है।
  • टिप्स

    • दोनों कुत्तों के लिए तुरंत टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें। आश्रय या ब्रीडर को नए कुत्ते के स्वास्थ्य के बारे में गारंटी दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com