स्ट्रोक कॉलर का उपयोग किए बिना चलने या आने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाएं

बहुत से लोग अपने कुत्ते पर चोक कॉलर का उपयोग करने के लिए उन्हें सिखाने के लिए पसंद नहीं करते हैं कि वे चलने के दौरान खींचें। सौभाग्य से, हालांकि, अपने चार पैर वाला दोस्त को प्रशिक्षित करने के लिए अन्य तरीके भी हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

एक चोक चेन के बिना ट्रेन आपका डॉग टू वाक या एड़ी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक बिब खरीदें एक कुत्ते के साथ एक कुत्ते को खींचकर अपने छोटे दोस्त के लिए बहुत परेशान है - जब भी आप इसे खींचते हैं, कुत्ते को कम ऑक्सीजन प्राप्त होगा हालांकि, दोहन के लिए धन्यवाद, जो सामने के पैर के नीचे स्थित है, छाती पर और पीठ पर, आपका कुत्ता अधिक आरामदायक होगा और आप अपने आंदोलनों को बेहतर नियंत्रण कर सकते हैं। पट्टा आमतौर पर पीठ के मध्य में स्थित अंगूठी को जोड़ता है। बाजार में कुत्ते की छाती के केंद्र में मोर्चे पर क्लिप के साथ भी बाईब भी होते हैं- इन्हें जानवरों के अधिक नियंत्रण की अनुमति होती है।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 2
    2
    पुरस्कार के रूप में उपयोग करने के लिए अपने पसंदीदा कुत्ते का खेल और tidbits तैयार करें इस तरह जानवरों को आप का पालन करने के लिए और अधिक झुकाव होगा- इसके अलावा, यह आपके सिर को ऊपर रखेगा क्योंकि यह आपकी तरफ और आपके हाथ में दिए गए पुरस्कार की ओर दिखेगा।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 3
    3
    बिना चुप्पी के शांत स्थानों में प्रशिक्षण शुरू करें और कुत्ते ने कुछ शारीरिक व्यायाम किए हैं (उदाहरण के लिए, गेंद के साथ खेलने के बाद, पार्क चलाने के बाद, आदि))।
  • छवि जिसका नाम ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 4 है
    4
    जब भी कुत्ते को दूर दिखता है, उत्साह के साथ उसका नाम कहो, अपना खेल हिलाएं या कुतरे और उसे बताओ "चलो चलें " (हमेशा उत्साह से), तो पुरस्कार दे और कुत्ता चलना जारी रहेगा।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 5
    5
    यदि कुत्ता तुम्हारे सामने है और खींचने शुरू हो, कुछ कदम वापस ले लो (पहले आप के पीछे देखो!) जब तक कुत्ता आप को वापस नहीं आता इस बिंदु पर, फिर से चलना शुरू करें - कुत्ते को आपके पास होना चाहिए, फिर उन्हें अवकाश दें और उसे दूसरा पुरस्कार दें
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 6



    6
    जब पट्टा लंबा है, तो कुत्ते को कई पार्टियां बनाएं। वह निश्चित रूप से एक ही समय में पुरस्कार और पार्टियों को प्राप्त करने के लिए बहुत खुश होंगे
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 7
    7
    अगर कुत्ते को खींचना जारी रहता है, तो हेलटर कॉलर का उपयोग करने के विचार पर विचार करें, यह बहुत प्रभावी है अगर जानवर इसे स्वेच्छा से पहनता है (अन्यथा आपको इसे पहले इस्तेमाल करना होगा)।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 8
    8
    याद रखें कि जब पट्टा आपके पक्ष द्वारा चलता है तो पट्टा को ढीला होना चाहिए। यदि पट्टा तंग है, तो जानवरों को खींचने के बिना चलना सीखना बहुत कठिन होगा।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 9
    9
    अगर आप कुत्ते का पालन नहीं करते हैं तो आक्रामक नहीं होना याद रखें, इसलिए इसे दबाएं, पट्टा पर खींचें और चीख मत करो। कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए आपको धैर्य और स्नेही होना चाहिए। अगर, सब कुछ के बावजूद, कुत्ता अभी भी आपके पालन का पालन नहीं करता है, तीसरे चरण को दोहराएं और अगर आपको फिर से खींचना शुरू करना पड़ा, तो उसे बताएं "कोई अधिकतम नहीं" दृढ़ता से और जारी रखें
  • टिप्स

    • अपने कुत्ते के लिए सही आकार का एक बिब खरीदें बाजार पर कई बीबी समायोज्य हैं यदि संभव हो तो, अपने साथ कुत्ते को अपने लिए सही दोहन की कोशिश करने के लिए दुकान में ले जाएं।

    चेतावनी

    • थ्रॉटल पर कॉलर, यदि सही तरीके से उपयोग किया जाता है (सकारात्मक और नकारात्मक दंड के माध्यम से) जानवरों को खींचने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए प्रभावी हो सकता है। हालांकि, वे केवल तभी प्रभावी साबित होते हैं जब कुत्ते को आपकी तरफ से (आमतौर पर आपके बाईं ओर) चलता रहता है और अगर कुत्ते की गर्दन के उस विशिष्ट तरफ स्थित हो। थ्रॉटल कॉलर नहीं चाहिए कभी पिल्लों पर इस्तेमाल किया जा रहा है और यह दिखाया गया है कि उनके उपयोग से जानवर की गर्दन और ट्रेकिआ को स्थायी क्षति हो सकती है।
    • धैर्य न खोएं और दोहन को खींचें न। कुत्ते को एक लंबी पट्टा के साथ चलना मुश्किल है, लेकिन सही विधि के साथ संभव है। दोहन ​​को छूने से आपके कुत्ते को नुकसान हो सकता है और उसे भ्रमित कर सकता है समान भाषण मान्य है जब चीखें.

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नई चीजें सीखने के लिए तैयार एक कुत्ता
    • कुछ विकर्षण के साथ एक जगह
    • पुरस्कार (निबब्ल्स या गेम) और दलों
    • दोहन ​​या लगाम
    • विस्तारणीय पट्टा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com