हार्नेस के लिए कुत्ते का माप कैसे लें I

कॉलर कुत्ते के सिर से आसानी से निकल जाता है और कुछ नस्लों के लिए, स्वास्थ्य जोखिम का प्रतिनिधित्व करता है। हार्नेस जानवरों के छाती के चारों ओर फिट बैठता है, सामने के पैर के पीछे, इसलिए एक बेहतर समाधान है क्योंकि यह अधिक नियंत्रण प्रदान करता है और पशु के शरीर की एक बड़ी सतह पर दबाव का वितरण करता है। इस डिवाइस को अच्छी तरह से फिट होना चाहिए ताकि कुत्ते के बगल की नाजुक त्वचा पर दर्द या घर्षण जलन पैदा न हो। अपनी आवश्यकताओं के अनुकूल बीबी मॉडल को ढूंढने और खरीदने के लिए अपने वाग्गीग मित्र को मापन कैसे लेना सीखें।

कदम

विधि 1

कुत्ते को उपायों को ले लो
छवि का शीर्षक मेज़र अ डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 1
1
एक टेप उपाय ले लो हालांकि दोहन आम तौर पर कुत्ते के वजन के अनुसार बेचा जाता है, हालांकि सटीक मूल्यों को मापने के लिए मीटर का उपयोग करना उचित है। सेंटीमीटर में शरीर के साथ जानवरों के वजन की तुलना करके, आप इसके आकार के लिए सबसे अच्छा उपकरण पा सकते हैं।
  • यदि कुत्ते बहुत सी कठोर हो जाता है, तो आपको किसी को आपकी मदद करने के लिए पूछना चाहिए - किसी अन्य व्यक्ति को कॉलर द्वारा उसे पकड़ने के लिए कहें और उपाय करते समय उसे अभी भी रखें।
  • एक शीर्षक के लिए मापन ए डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 2
    2
    छाती के पूरे हिस्से की परिधि खोजें यह आम तौर पर बगल के पीछे होता है, फिर छाती और पीठ के आसपास के टेप की माप लपेटते हैं - सुनिश्चित करें कि टेप को कसने से अधिक नहीं होना चाहिए, जो तंग होना चाहिए, लेकिन बाध्य नहीं होना चाहिए
  • छवि का शीर्षक मेज़र अ डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 3
    3
    अपने बालों के मित्र के वजन का लाभ उठाएं और सही आकार ढूंढने के लिए प्राप्त आंकड़े। उन मानों को लिखें जिन्हें आपने अभी मापा और उन्हें पालतू जानवरों की दुकान में ले लिया है - आपको सही आकार के बिब खरीदने के लिए दोनों जानकारी की आवश्यकता है। सबसे पहले, एक मॉडल की तलाश करें जो छाती परिधि से 5 सेमी बड़ा है - बाद में, वजन श्रेणी की जांच करें। यदि कुत्ते का जन पैकेज पर दिखाया गया सीमा के भीतर है, तो दोहन सही है
  • यदि जानवर का वजन दो अलग-अलग आकारों के बीच सीमा मूल्य से मेल खाती है, तो यह हमेशा बड़े दोहन के लिए विकल्प चुनता है आप हमेशा अपने शरीर को बेहतर फिट करने के लिए इसे समायोजित कर सकते हैं, लेकिन यदि यह बहुत छोटा है तो ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे आप इसे ठीक से उपयोग कर सकें।
  • इमेज शीर्षक से मापन अ डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 4
    4
    कुत्ते को दोहन दें और इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार समायोजित करें। सबसे पहले, बक्से को खोलें और जानवरों की मदद करने के लिए दो पैरों में सामने के पैर रख दें - इस बिंदु पर, उपकरण उठाएं और बक्से को बंद करें
  • आपको कुत्ते द्वारा पहना जाने के बाद स्ट्रैप्स को कसने या ढीले करके इसे समायोजित करना होगा। यह इन तत्वों की लंबाई को तब तक बदलता है जब तक कि उसके शरीर से बिब संलग्न न हो, लेकिन इससे ज़्यादा कस नहीं होता
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह बहुत तंग नहीं है, दो अंगुलियों को प्रत्येक पट्टा के नीचे रखें यदि आप इसे आसानी से कर सकते हैं, तो फिट सही है - यदि नहीं, तो दोहन को थोड़ा ढीला करें।
  • यह संभव है कि आपको सही संयोजन खोजने से पहले कई बदलाव करना होगा।
  • विधि 2

    मॉडल चुनें


    छवि का शीर्षक मेज़र अ डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 5
    1
    पीठ पर क्लिप के साथ एक दोहन प्राप्त करें, अगर आपके पालतू के पास चलने के दौरान खींचने की आदत नहीं है। इस मॉडल पर पट्टा पीठ के मध्य में स्थित अंगूठी से जुड़ा होता है और आसानी से पहुंचता है। यह हार्नेस गले से जलने से दबाव को रोकता है और ट्रेसील पतन समस्याओं के साथ दौड़ के लिए आदर्श है।
    • कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह दोहन कुत्तों को टग के लिए लाता है और मालिकों के आदेशों को अनदेखा करता है- केवल तभी चुनें यदि आपके पास अच्छी तरह प्रशिक्षित नमूना है जो पट्टा खींचने के बिना आपके पक्ष से चलता है अगर आपके वफादार दोस्त को चलने के दौरान नियंत्रित करना मुश्किल है, तो पीठ पर क्लिप के साथ दोहन का सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक मापन अ डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 6
    2
    पट्टा खींचने से कुत्ते को रोकने के लिए एक फ्रंट क्लिप के साथ एक मॉडल चुनें इस मामले में, पट्टा के लिए बन्धन की अंगूठी सीने की पट्टा के सामने स्थित होती है - यह दोहन कुत्ते को खींचने से रोकता है और उसे आप पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है।
  • इस मॉडल का एक नुकसान इस तथ्य से है कि सामने की अंगूठी पट्टा से कनेक्ट करना मुश्किल है, जो बदले में, जानवरों के पैरों में उलझाया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक मेज़र अ डॉग फॉर अ हायरनेस चरण 7
    3
    यदि आप एक अनुभवी कुत्ता ट्रेनर हैं तो एक चर तनाव बिब चुनें। यह उपकरण अधिक दबाव डालता है जब कुत्ते को पट्टा पर खींच लिया जाता है और लागू होने वाले बल के आधार पर विभिन्न मॉडलों में उपलब्ध है - कुछ भी दर्द पैदा कर सकते हैं, और इसलिए क्रूर और उल्टा माना जाता है।
  • वेरिएबल तनाव हार्नेस का इस्तेमाल केवल विशेषज्ञों द्वारा किया जाना चाहिए, क्योंकि यह दबाव कुत्ते को भयभीत या आक्रामक बना सकता है यदि यह दर्द पैदा करता है। इसके अलावा, आपको अपने देश के कानूनों और नियमों से परामर्श करना चाहिए - अगर यह उपकरण क्रूर और अनावश्यक समझा जाता है, तो कानून द्वारा इसे निषिद्ध किया जा सकता है।
  • टिप्स

    • यदि पालतू जानवरों की दुकान में कुत्ते का उपयोग करने की अनुमति है, तो उसे अंदर ले आओ - इस तरह, आप इसे खरीदने से पहले दोहन का प्रयास कर सकते हैं।
    • स्टोर क्लार्क आपको सबसे अच्छा कुत्ते मॉडल चुनने में मदद कर सकते हैं और आपको यह भी सिखा सकते हैं कि इसे अपने शरीर में कैसे समायोजित करें।

    चेतावनी

    • दोहन ​​का उपयोग न करें, क्योंकि आप पट्टा पर अपने पास चलने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित न करें बड़े कुत्ते एक मजबूत पुल का उपयोग कर सकते हैं, गिरने या पट्टा की पकड़ को खोने के मुद्दे पर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com