अपने कुत्ते को दोहन कैसे करें

बिब एक उपकरण है जो आपको अपने पिल्ला को सुरक्षित रखने के लिए अनुमति देता है जब आप उसे अपने दैनिक पैरों के लिए बाहर ले जाने के लिए, बिना डराने कि वह भाग सकता है या भाग सकता है। हालांकि, कई लोगों को अपने पालतू जानवरों को इस तरह के दोहन पहनना मुश्किल लगता है, खासकर अगर कुत्ते अधीरता या चिंता के लक्षण दिखाते हैं दो दोहन के सामान्य मॉडल हैं: जो सिर से आते हैं और पैर से होते हैं एक बार जब आप इस डिवाइस को अपने प्यारे दोस्त पर रख देते हैं, तो आपको यह देखना चाहिए कि यह आपके शरीर को अच्छी तरह फिट बैठता है, इसलिए यह चलने के दौरान नुकसान या परेशानी का कारण नहीं बनता है।

कदम

भाग 1

एक दोहन का प्रयोग करें जो सिर से पहना जाता है
पुट ऑन ए पिप्पी हार्नेस चरण 1
1
बिब के इस मॉडल को खरीदें यह प्रकार सिर से डाली जाती है और वेल्क्रो स्ट्रिप्स या टैब्स हैं जो कुत्ते के पेट के आसपास अनुकूलित किए जा सकते हैं। कुछ भी साथ सुसज्जित हैं "ऐच्छिक" विवरण, जैसे छाती के लिए सुरक्षा, बाल पर घर्षण को कम करने के लिए, चिंतनशील आवेषण और कार की सीट से संलग्न करने के लिए एक अंगूठी।
  • आप बिब के इस मॉडल को ऑनलाइन और पालतू दुकानें में देख सकते हैं।
  • दोहन ​​के सही आकार को निर्धारित करने के लिए आपको अपने कुत्ते के परिधि और गर्दन की परिधि को मापने की आवश्यकता होगी।
  • वैकल्पिक रूप से, खरीदने से पहले कुछ मॉडलों को आज़माने के लिए अपना वैगिंग मित्र को स्टोर पर ले जाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि पट्टा कुत्ते के आकार में अच्छी तरह से अनुकूलित किया गया है, यह जांचें कि आप प्रत्येक बिंदु पर दोहन और जानवर की त्वचा के बीच दो उंगलियां सम्मिलित कर सकते हैं, खासकर पेट और गर्दन के आसपास।
  • याद रखें कि ज्यादातर बीआईबी कुत्ते को कार में रखने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। इस तरह की सामान्य दोहन का उपयोग न करें जैसे कि यह एक सीट बेल्ट है, जब तक कि पैकेज स्पष्ट रूप से इंगित नहीं करता कि यह इस उद्देश्य के लिए अनुमोदित मॉडल है।
  • पुट ऑन ए पिप्पी हार्नेस चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि कुत्ता अभी भी बनी हुई है और बैठा है ऐसा करने से आपको आगे बढ़ने और आगे बढ़ने से रोकता है, जबकि दोहन को दोहन करते हैं। जानवर को रोकने के लिए किसी मित्र या साथी से पूछना एक अच्छा विचार है
  • अपने प्यारे दोस्त को इनाम देने के लिए कुछ व्यवहार करना आसान रखें, जब आप उसे दोहन पहनते हैं।
  • पुट ऑन ए पिट्री हार्नेस चरण 3
    3
    पट्टा अपने हाथों में झूलने रखें यह आपके लिए आपकी गर्दन के बारे में पहचानने में आसान होगा। कुछ लाड़ प्यार के साथ पिल्ला Tranquillizza
  • पुट ऑन ए पिप्पी हार्नेस चरण 4
    4
    पशु के सिर के चारों ओर गर्दन खोलने पर स्लाइड करें इसमें दोहन के बीच में एक बड़ा छेद होता है और कुत्ते को नाक के बिना सिर या सिर को कुचलने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • अगर उद्घाटन बहुत छोटा है, तो कुत्ते की गर्दन और शरीर के लिए पूरे शरीर का आकार गलत हो सकता है।
  • पुट ऑन ए पिप्पी हार्नेस चरण 5
    5
    छाती की पट्टियाँ समायोजित करें उन्हें अपने पालतू के सामने पैरों के बीच स्लाइड करें - इन बैंडों को पेट के नीचे, सामने के पंजे के बीच कुत्ते की सीने को गले लगा देना चाहिए। पैरों के चारों ओर बहुत तंग या बहुत छोटा होने के बिना उन्हें दृढ़तापूर्वक पालन करना चाहिए यदि बैंड पूरी तरह से पिल्ला के पेट को लपेट नहीं सकता है, तो इसका मतलब है कि वे कम हैं और शायद दोहन शायद गलत आकार है।
  • पुट ऑन द पिल्पी हार्नेस चरण 6
    6
    एक साथ बेल्ट buckles स्नैप उन्हें जानवरों के पंजे के आसपास स्लाइड करें और उन्हें प्रत्येक पक्ष पर बंद करें। बैंड को कुत्ते के पेट के ऊपरी क्षेत्र को लपेटा जाना चाहिए
  • दोहन ​​पर लगाए गए अनुलग्नक के प्रकार के आधार पर, अन्य के अंदर एक बकसुआ के दो तत्वों को स्लाइड करने या बंद करने के लिए उन्हें एक साथ फिट करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • पुट ऑन ए पिट्री हार्नेस चरण 7
    7
    कुत्ते के आकार में इसे अनुकूलित करने के लिए दोहन समायोजित करें एक कदम वापस लें और मूल्यांकन करें कि हार्नेस आपके प्यारे दोस्त के शरीर को कैसे फिट करता है। क्या आपको लगता है कि यह बहुत तंग है या आप कुछ जगहों पर बाल चुटकी लेते हैं? यह उसके शरीर से घसीटता है? इन सभी विवरणों को सही करने के लिए समायोजन टैब या उन क्लिपों का लाभ उठाएं जिन्हें आप बैंड से जोड़ते हैं।
  • दोहन ​​ठीक होना चाहिए, लेकिन एक ही समय में पर्याप्त आराम से आप इसे दो बिंदुओं पर नीचे दो उंगलियों (बहुत अधिक दबाव महसूस किए बिना) सम्मिलित करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • पट्टा संलग्न करने से पहले दोहन के फिट की जांच करें और पिल्ला को धैर्य के साथ उसे इनाम देने का इलाज करें।
  • भाग 2

    एक दोहन का प्रयोग करें जो पैरों से चिपक जाती है
    पट ऑन ए पिट्री हार्नेस चरण 8
    1
    बिब के इस मॉडल को खरीदें इस प्रकार विशेष रूप से कुत्तों के लिए उपयुक्त है जो लंबी दूरी पर चलते हैं या यात्रा के दौरान आप के साथ हैं। गले पर दबाव को कम करने के लिए उनके पास वास्तव में कम से कम डिजाइन वाला डिजाइन है और पशुओं के शरीर को ढंका हुआ है। पैरों से चलाने वाले दोहन केवल एक बकसुआ होते हैं जो कंधों पर बंद हो जाते हैं, जिससे उन्हें लगाया जा सकता है और उन्हें ले जाना आसान होता है। ज्यादातर मॉडलों में, कॉलर एक अंगूठी से जोड़ता है "डी" जो पूरे दोहन पर दबाव की एक समान वितरण की अनुमति देता है।
    • पैरों से निकलती एक दोहन में एक पतले छाती का पैड होता है, जो नमूनों के लिए बहुत उपयुक्त होता है जो उनके शरीर के इस क्षेत्र में बहुत अधिक मात्रा में तत्व नहीं रखते हैं।
    • कुत्तों के लिए एक विस्तृत छाती पैड के साथ मॉडल भी हैं जो इस तत्व से परेशान नहीं हैं - एक बड़ा पैड कुत्ते के शरीर को अधिक आराम और बेहतर हग प्रदान करता है। इसके अलावा, इसके बढ़ते आकार से दोहन अधिक स्थिर हो जाता है, अगर पशु चलने के दौरान पट्टा खींचने लगे
    • पैरों से आने वाली दोहन ऑनलाइन और पालतू जानवरों की दुकानों में भी मिल सकती है। आपके वफादार दोस्त के परिधि के आकार के आधार पर अधिकांश, छोटे, मध्यम या बड़े में उपलब्ध होते हैं
    • याद रखें कि लगभग सभी बीड़ी एक वाहन पर परिवहन करते समय एक कुत्ते को पकड़ने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। सुरक्षा बेल्ट के रूप में सामान्य दोहन का उपयोग न करें, जब तक कि यह पैकेज पर संकेत न हो कि यह इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से स्वीकृत है।



  • पुट ऑन ए पिट्री हार्नेस चरण 9
    2
    दोहन ​​जारी रखें और इसे जमीन पर रखें। यह मैदान की ओर झुका हुआ बक्से के ऊपर खुला होना चाहिए।
  • युगल पहना जाने के बाद पिल्ला को इनाम देने के लिए अपनी उंगलियों पर कुछ टिडिबिट रखें।
  • पट ऑन द पिल्ला स्पिन 10
    3
    सुनिश्चित करें कि कुत्ता दोहन के ऊपर खड़ा रहता है वह अपने बाएं पंजे को बायीं अंगूठी में रखता है और दाएं अंगूठी में दाएं।
  • आपको अपने पिल्ला को दुखी करना होगा और उसे दोहन से ऊपर रहने के लिए मजबूर करना होगा। आप इन कार्यों के साथ आपकी मदद करने के लिए एक मित्र या साथी से भी पूछ सकते हैं।
  • पट ऑन ए पिप्पी हार्नेस चरण 11
    4
    बैंड को ठीक करें उन्हें कुत्ते की गर्दन के चारों ओर स्लाइड करें और सिर के पीछे की ओर बैकल्स को लॉक करें।
  • पट ऑन ए पिल्पी हार्नेस चरण 12
    5
    आपके प्यारे दोस्त के शरीर को फिट करने के लिए दोहन समायोजित करें एक कदम वापस लें और फिट का मूल्यांकन करें। क्या आपको लगता है कि यह बहुत मुश्किल है या कुत्ते के शरीर को किसी बिंदु पर कुचल देता है? या यह उसके शरीर से लटकती है? आवश्यक परिवर्तन करने के लिए समायोजन टैब या क्लिप का उपयोग करें जो आपको बैंड से जुड़ा हुआ है। पैरों से आने वाली अधिकांश दोहन में गर्दन के आसपास के बैंड के बैंड और कुत्ते के पेट पर समायोजन अंक होते हैं।
  • दोहन ​​ठीक होना चाहिए, लेकिन यह आपको हर बिंदु पर आराम से दो उंगलियां सम्मिलित करने की अनुमति देनी चाहिए।
  • पट्टा को जोड़ने से पहले बिब के फिट की जांच करें पिल्ला को एक अच्छा इलाज के लिए इनाम देने के लिए उसे दीजिए जब बिब तय हो जाए और कुत्ते को चलने के लिए तैयार हो।
  • भाग 3

    दोहन ​​का उपयोग करने के लिए पिल्ला को सजाना
    पट ऑन ए पिट्री हार्नेस चरण 13
    1
    पिल्ला को उसके साथ खेलने के बाद और थोड़ी देर के लिए उसे लाड़ के बाद दिखाएं। कॉलर की तरह, पिल्ले को इस डिवाइस पर इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय चाहिए। हालांकि, पता है कि ट्रेनिंग प्रक्रिया को कॉलर के लिए आपके द्वारा पालन किए जाने की तुलना में थोड़ा अधिक श्रमसाध्य हो सकता है। कुछ पिल्ले वापस या दोहन से दूर तोड़ते हैं इस कारण यह कुछ प्रयास करने से पहले बाल के अपने कुत्ते के साथ कुछ मिनट के लिए खेलने योग्य है, इसलिए इसे आराम मिलेगा और मन की चुप स्थिति में।
  • पुट ऑन अ पिल्पी हार्नेस चरण 14
    2
    आप तय कर सकते हैं कि दोहन के तुरंत बाद बंद करें या कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें। मालिकों के पास समय और तथ्य के बारे में अलग राय है कि आपको कुत्ते को दोहन लगाने से पहले थोड़ी देर प्रतीक्षा करनी चाहिए। अपने पिल्ला की प्रतिक्रिया के आधार पर स्थिति का आकलन करें यदि आप पीछे हटना और झल्लाहट करते हैं, तो बक्से को बंद करने से पहले कुछ सेकंड के लिए इसे रोकें - अगर आपको लगता है कि कुत्ते को विशेष रूप से नाराज नहीं है, तो तुरंत बंद करना बंद करें
  • पट ऑन ए पिप्पी हार्नेस चरण 15
    3
    बिब बंद हो जाने के बाद इसे थोड़ा केक के साथ दबाएं। उसे मत दो, अगर वह पीछे हट जाए या अगर वह इसे लेने की कोशिश करता है आपको पिल्ला को केवल तभी इनाम करना चाहिए जब वह दोहन पहनने से सहमत हों और जैसे ही वह चलने के लिए तैयार हो,
  • पुट ऑन ए पिप्पी हार्नेस चरण 16
    4
    इसे 5-10 मिनट के लिए दोहन पकड़ो। इस तरह आप उसे महसूस करने के लिए इस्तेमाल करने का मौका देते हैं एक बार जब आप दोहन के साथ सहज हो जाते हैं, तो आप अपने आप से भागने के डर के बिना इसे चल सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com