कैसे अपने कुत्ते को एक चोर कॉलर रखो

क्या आपका कुत्ता थोड़ा `जंगली है जब आप इसे चलने के लिए लेते हैं? पट्टा को खींचें, जैसे कि वह एक दौड़ में थे, या आप पाए गए हर संयंत्र के पास बंद करें? एक हेलटर कॉलर आपके कुत्ते के साथ चलने में बहुत अधिक मज़ेदार मदद कर सकता है। एक हेलटर कॉलर उसे पैक का हिस्सा महसूस कर देगा और उसे देखने में मदद करेगा कि उसे आपके आदेशों का पालन करने की आवश्यकता है जब आप उसे चलने के लिए ले जाएंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात, हालांकि, यह तथ्य है कि एक हेलटर कॉलर चोट नहीं होगा। हालांकि, यदि आप इसे गलत तरीके से डालते हैं तो यह प्रभावी नहीं होगा। अपने प्यारे दोस्त पर टिथर कॉलर को ठीक से कैसे लगाया जाए, यह जानने के लिए चरण 1 पर नीचे स्क्रॉल करें।

कदम

भाग 1

कॉलर रखो

टिथर कॉलर खरीदने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने कुत्ते पर रखना चाहिए कि यह सही है और आप समझते हैं कि उपकरण के हर हिस्से को जाना चाहिए।

पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने पट्टा नियंत्रण रिंग से कनेक्ट करें यदि आपके पास पट्टा नहीं है, तो कॉलर खरीदते समय एक खरीद लें। कंट्रोल रिंग, धातु की अंगूठी है जो पट्टा के अंत में होती है जो गर्दन के चारों ओर से और थूथन के चारों ओर फैली हुई है। अपने पट्टा को हुक करें ताकि एक बार कॉलर टिथर हो जाए तो कुत्ते भाग नहीं सकते।
  • चित्र एक कोमल लीडर ऑन अ डॉग चरण 2
    2
    दोनों हाथों से गर्दन का पट्टा खोलो। जब आप ऐसा करते हैं, तो आपकी पट्टा और थूथन का पट्टा सीधे केंद्र पर लटकाएगा ताकि पूरे हेलटर कॉलर एक `टी` बना सके। अपने कुत्ते की गर्दन के चारों ओर पट्टा रखें। अंगूठी के केंद्र बार (जो गर्दन का पट्टा, नाक का पट्टा, और पट्टा पट्टा जोड़ता है) अपने कुत्ते की ठोड़ी के नीचे, एडम सेब के ऊपर होना चाहिए, जबकि कॉलर का पट्टा यह खोपड़ी के आधार पर कान के पीछे आराम करना चाहिए।
  • चित्र एक कोमल लीडर ऑन अ डॉग चरण 3
    3
    गर्दन के चारों ओर पट्टा उखेड़ें, जब आपके कुत्ते को ठीक से जुड़ा हुआ है। इसे खोलने से पहले इसे संलग्न करें यह सुनिश्चित करता है कि यह ठीक से फिट बैठता है (जब यह थूथन का पट्टा आपके कुत्ते पर है तो समायोजित करना कठिन होता है) एक बार जब आप गोंद बेल्ट को सही आकार में समायोजित कर लेते हैं (बिंदु दो देखें), तो इसे खोलें। अपने कुत्ते पर थूथन का पट्टा लगाने के बाद गोंद बेल्ट को हुक करना आसान है।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 4 नामक छवि
    4
    नाक का पट्टा खुली रखो। जब आप पहली बार हेलटर कॉलर डालते हैं, तो अपने पैरों के बीच या अपने पक्ष के बीच अपने कुत्ते को पकड़ना सुनिश्चित करें। कुत्ते के सिर के नीचे पहुंचने पर अपने कुत्ते के थूथन के आधार पर थूथन थ्रेड करें। एक बार जब आप अपनी नाक पर पट्टा पड़े, तो अपने पिल्ला को एक बिस्किट दें जिससे कि वह समझ सके कि वह अच्छा कर रहा है, और उसे थोड़ा विचलित करने के लिए।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रारंभिक स्थिति में अपनी जगह पर गर्दन का पट्टा लटकाएं एक बार जब आपका पिल्ला झुका जाए, तो सुनिश्चित करें कि हेलटर कॉलर के सभी हिस्से सही जगह पर हैं (भाग दो देखें)।
  • भाग 2

    हल्ल कॉलर समायोजित करें

    एक बार जब आप अपने कुत्ते पर टिथर को कॉलर पर रखे हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्रत्येक भाग आपके कुत्ते को फिट बैठता है ताकि कुत्ते को बहुत ज्यादा असुविधा न हो सके।

    पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    गर्दन का पट्टा समायोजित करें




    पुट ए कोमल लीडर ऑन अ डॉग चरण 6
    1
    जांचें कि हेलटर कॉलर सही आकार है। हेलटर कॉलर के कॉलर का पट्टा कुत्ते की गर्दन पर जितना संभव हो उतना उच्च रहने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। इसका मतलब है कि गर्दन का पट्टा आपके कुत्ते के एडम सेब के ऊपर होना चाहिए, जबकि पीठ को अपने पिल्ला के कानों के पीछे सीधे खोपड़ी के आधार पर पहुंच जाना चाहिए।
    • गले का पट्टा की चौड़ाई को नियंत्रण की अंगूठी की ओर समायोज्य दबाना फिसलने से समायोजित किया जा सकता है (लूप जहां पट्टा को हेलटर कॉलर से जोड़ा गया है)।
  • पुट एक कोमल लीडर ऑन ए कुॉग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि कॉलर पूरी तरह से गर्दन के ऊपर फिट बैठता है। यह काफी तंग होना चाहिए क्योंकि बेल्ट के तहत बमुश्किल एक उंगली हो सकती है। यह एक की तरह है "कॉलर" नाक से, यह आपके कुत्ते की गर्दन के चारों ओर लपेटता है और आपको मार्गदर्शन करने में मदद करेगा। ध्यान रखें कि यह आपके कुत्ते को किसी भी परेशानी का कारण नहीं है - इसलिए इसे बहुत व्यापक रखने के लिए प्रलोभन का विरोध करें और परिणामस्वरूप हेलटर कॉलर की प्रभावशीलता को कम करें।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 8
    3
    जांचें कि गर्दन का पट्टा घुमाए नहीं है यह महत्वपूर्ण है कि गर्दन का पट्टा काफी तंग नहीं है क्योंकि गर्दन का पट्टा कुत्ते के सिर की दिशा को निर्देशित करना है। यदि आपका कुत्ता पट्टा के अंदर घुमाने का प्रबंधन करता है, तो पट्टा बहुत बड़ा है और प्रभावी नहीं होगा।
  • थूथन का पट्टा समायोजित करें

    पुट ए कोन्ट लीडर ऑन अ डॉग चरण 9
    1
    सुनिश्चित करें कि नाक का पट्टा धीमा है थैली का पट्टा, गर्दन का पट्टा के विपरीत, अपने कुत्ते को पूरी तरह से अपने मुंह खोलने के लिए पर्याप्त धीमा होना चाहिए - एक टेनिस बॉल पाने के लिए पर्याप्त है हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करनी चाहिए कि यह इतना धीमा नहीं है कि यह इसकी थूथन से बाहर आता है।
  • पॉट ए कोन्ट लीडर ऑन ए कुॉग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि स्नौउट चाल के लिए पट्टा जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, नाक का पट्टा बंद पर्ची नहीं होना चाहिए, लेकिन नाक के नम हिस्से को उसकी आंखों के सामने, स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने के लिए अनुमति देनी चाहिए। यह आंदोलन आपके कुत्ते को आरामदायक महसूस करने की अनुमति देगा, साथ ही आप उसे ड्राइव करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • पुट ए कोमल लीडर ऑन अ डॉग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    जांचें कि यह आपके मुंह के आसपास ठीक से फिट बैठता है। इसका मतलब यह है कि हेलटर कॉलर को उसके मुंह के कोने के पीछे अच्छी तरह से फिट होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं था, तो आप शायद एक कॉलर चुना जो आपके पिल्ला के लिए बहुत छोटा था।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com