कैसे एक कुत्ते को सही ढंग से बढ़ाने के लिए

ऐसे अवसर होते हैं जब आपको अपने कुत्ते को उठाने की आवश्यकता हो सकती है: इसे कार में प्राप्त करने के लिए, इसे पशु चिकित्सा सर्जरी की मेज पर रखकर, या यदि यह दर्द होता है, तो इसे एक पशु स्वास्थ्य सुविधा के लिए ले जाना सीखो। सभी की सुरक्षा

कदम

भाग 1

कुत्ते को उठाने के लिए तैयार
एक कुत्ता उचित रूप से कदम 1 शीर्षक वाला छवि
1
अगर आपकी जड़ भारी है तो मदद के लिए किसी से पूछें ज्यादातर लोगों को एक कुत्ता बढ़ाने से बचना चाहिए जिसका वजन 20 किलोग्राम से अधिक है। हर किसी के पास अपना वजन सीमा है, इसलिए इसे उठाने से पहले अपनी सुरक्षा और आपके पिल्ला के बारे में सोचें।
  • जानवरों को अधिक मुफ़्त मिल जाता है यदि उन्हें गिरने की अनुभूति होती है क्योंकि वे सही ढंग से समर्थित नहीं हैं या यदि उनके शरीर के कुछ भाग चतुराई से समर्थित हैं।
  • छवि का शीर्षक
    2
    छोटे कुत्तों को उचित रूप से उठाएं यहां तक ​​कि अगर आपके वफादार दोस्त का वजन 10 पौंड से कम है, तो इसे ध्यान से उठाना महत्वपूर्ण है छाती का पता लगाएँ, केवल सामने के पैर के पीछे, और इसे उठाने के दौरान इस क्षेत्र में इसका समर्थन करें। अपने दाहिने हाथ से, कॉलर या पट्टा पकड़ो - यह बचने से इसे रोक देगा और आपके सिर पर अधिक नियंत्रण होगा। पीठ पर बाएं हाथ से गुजारें और छाती से ऊपर उठाएं।
  • अपने बाएं हाथ के नीचे कुत्ते को ले आओ, जैसे कि एक सुरक्षात्मक विंग के नीचे, और अपने शरीर के खिलाफ कसकर पकड़ करें ताकि यह संभव से कम हो सके।
  • छवि का शीर्षक
    3
    भारी कुत्तों को ध्यान से उठाएं यदि आपका चार-पैर वाला दोस्त 10 से अधिक किलो वजन का होता है, तो गर्दन के नीचे एक हाथ पकड़ो और दूसरी ओर पीछे, फिर एक ही समय में उठाएं, जैसा कि आप एक बोर्ड बढ़ाते हैं किसी से सहायता प्राप्त करें, अगर आपके पिल्ला का वजन 20 पाउंड से ज्यादा हो। आप में से एक सिर के किनारे पर खड़े होंगे, एक हाथ गर्दन के नीचे और दूसरे के नीचे छाती के नीचे - दूसरा व्यक्ति पेट के नीचे एक और एक दूसरे के नीचे बैठा करेगा, फिर उसे एक ही समय में उठा लेंगे।
  • कुत्ते के सामने वाला व्यक्ति इसे एक साथ बढ़ाने के लिए शुरुआत और निर्देश देता है, उदाहरण के लिए 3 तक की गिनती और "3" को उठाने के लिए।
  • एक कुत्ता उचित रूप से कदम उठाओ शीर्षक छवि 4 कदम
    4



    एक विशेष स्थिति में एक कुत्ते को बढ़ाने के लिए जानें पेट क्षेत्र से बचें, यदि आपका पालतू गर्भावस्था के एक उन्नत अवस्था में है या यदि पेट फैली हुई है इसे गर्दन / छाती के नीचे और पीठ के नीचे ले जाने के द्वारा उठाएं। यदि आपको संदेह है कि यह पीठ में घायल हो सकता है, तो इसे अपनी गर्दन और बट से नीचे उठाएं, अपनी पीठ पूरी तरह से सीधे और स्तर पर रखें।
  • दूसरे व्यक्ति से सहायता प्राप्त करें - इस तरह आप हर किसी की सुरक्षा की गारंटी लेंगे।
  • भाग 2

    कुत्ते को उठाएं
    एक कुत्ते को सही ढंग से उठाओ
    1
    उठाने के दौरान शरीर को सही स्थिति में रखें। अपने घुटनों को मोड़ना और अपने पैरों पर उठना मत भूलना। पीठ पर आघात से बचने के लिए जानवरों पर न झुकना, लेकिन अपनी बाहों को एक मजबूत पकड़ के साथ ऊपर उठाने के लिए उसके चारों ओर रख दें।
    • अपने घुटनों को झुकाव आपको उनके स्तर के करीब लाएगा। इस तरह आप उन पर झुकाव नहीं करेंगे, इस कार्रवाई में कुत्तों के ज्यादातर डराते हैं।
  • एक कुत्ता उचित रूप से कदम उठाओ चित्र शीर्षक 6
    2
    इसे उठाएं जब इसे आराम मिले जब आप हिलाएं और चारों ओर कूद जाएं तो ऐसा करने से बचें आपको शायद शांत रहने के लिए उन्हें शिक्षित करने के लिए काम करना होगा।
  • एक नियमित व्यायाम करें और लघु प्रशिक्षण सत्रों के साथ शुरू करें कुछ मिनट के लिए बैठे स्थिति में पिल्ला छोड़कर शुरू करो और धीरे-धीरे उसे झूठ बोलने के लिए निर्देश दें। शांति के क्षण होने के लिए इसमें जोड़ें।
  • एक कुत्ता उचित रूप से उठाओ चित्र शीर्षक 7
    3
    एक तौलिया या छोटी पट्टा का उपयोग करें यदि आप एक बहुत जीवंत नमूने के साथ काम कर रहे हैं, पकड़ रखने के लिए एक छोटी पट्टा का उपयोग करें। वैकल्पिक रूप से, आप इसे तौलिया के साथ कवर कर सकते हैं और इसे अपने पंजे को नियंत्रित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • अगर आपका चार-पैर वाला मित्र घायल हो जाता है, तो एक थूथन डालकर खुद को सुरक्षित रखें (कुत्तों के लिए एक विशेष, या नाक के चारों ओर पट्टा लपेटें) या कम से कम एक तौलिए के साथ उसे उठाने से पहले सिर को कवर करें।
  • टिप्स

    • घाव क्षेत्र को छूने से बचें स्ट्रेचर के रूप में एक कंबल या तौलिया का उपयोग करने पर विचार करें, प्रत्येक किनारे पर एक व्यक्ति कोनों को पकड़कर रखें कंबल तना हुआ रखने की कोशिश करने के बजाय खींचने के बजाय, इसे इस्तेमाल करें जैसे कि यह एक झूला था और कोनों को उठाया था। इस तरह से कुत्ते को बचने की कोशिश से निराश है
    • आप पिल्ला को कपड़े धोने की टोकरी में या तौलिये के साथ एक बड़े प्लास्टिक कंटेनर में रख सकते हैं। आप आगे की चोटों से बचेंगे, क्योंकि आप उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएंगे।
    • अपने चेहरे को सुरक्षित रखें जब वे उठाए जाते हैं, तो कुछ कुत्ते अपने सिर को हिला देते हैं, इसलिए अपने कुत्ते के दांत या खोपड़ी से दुर्घटना होने से बचने के लिए दूर रहें। यदि आपका वफादार दोस्त छोटा है, तो जब आप इसे उठाते हैं, तो उसकी गर्दन पकड़ने के लिए कॉलर का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com