कैसे तलाक के साथ सामना करने के लिए

तलाक सबसे भावनात्मक रूप से जल निकासी और विनाशकारी अनुभवों में से एक है जो एक व्यक्ति हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इसे दूर नहीं किया जा सकता है। यदि आप अपने जुदाई को अच्छी तरह से सामना करना चाहते हैं, तो आपको खुद को ठीक करने का समय देना होगा, नए जीवन की प्रशंसा पर एक के रूप में काम करना चाहिए और पता है कि आपको इस पथ को पीछे छोड़ने के लिए अकेले नहीं चलना है। तलाक के साथ मुकाबला करने के लिए बहुत समय और ऊर्जा की आवश्यकता होती है, लेकिन आप इस बुरी तरह से समाप्त होने वाले रिश्ते को खत्म करने और अपने अस्तित्व को फिर से प्यार करने के लिए सीखने के बाद आप अधिक स्थिर और शांति महसूस करेंगे। यदि आप यह परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें।

कदम

विधि 1

समय लेने के लिए चंगा
1
पीड़ित कुछ समय ले लो। यदि आप तलाक का सबसे अच्छा तरीके से सामना करना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को दर्द महसूस करने के लिए कुछ समय देना होगा। आप पृष्ठ को पूरी तरह से बंद करने की अपेक्षा नहीं कर सकते जैसे ही आपका पूर्व साथी घर छोड़ देता है या तलाक की फाइलें अंतिम रूप दे दी जाती हैं। जब तक लंबे समय तक रिश्ते खराब होते हैं, तब तक आपको किसी के साथ किसी रिश्ते के अंत से पीड़ित महसूस करने की आवश्यकता होती है जिसे आप एक बार प्यार करते हैं। आपको लगता है कि नाराजगी को नकारने के बजाय, आपको भ्रम, अफसोस और उदासी का स्वागत करना चाहिए।
  • अपने आप को कुछ समय के लिए रोने की इजाजत देना ठीक है यह चिकित्सीय है और आपको बेहतर महसूस कर देगा - अंदर भावनाओं को रखने और उन्हें जमा करने के लिए बेहतर है।
  • यदि आप अपने सामाजिक जीवन पर समय व्यतीत नहीं करना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों से बात करें या थोड़ी देर में केवल एक बार बाहर जाएं। जितना ज्यादा आप दुनिया के बाकी हिस्सों के साथ रिश्तों को फिर से शुरू करने और एक आरामदायक दिनचर्या स्थापित करने के लिए अच्छा बनाते हैं, आप इसे एक दिन से अगले दिन करने की उम्मीद नहीं कर सकते।
  • आप भ्रम और दर्द से संबंधित अपने सभी विचारों को लिखने के लिए एक डायरी रख सकते हैं। यह आपको ठीक करने में मदद करेगा क्योंकि आप अपनी भावनाओं को परिभाषित करने और बाहर लाने में सक्षम होंगे।
  • 2
    पछतावा जाने दो निश्चित रूप से आपके पास शादी की समाप्ति के बाद यह है। आप जिस व्यक्ति को आप से प्यार करते हैं, पर्याप्त उपस्थित न होने, या उन छोटी चीजें करने में समय न लेते हुए, जिनसे रिश्ते बढ़ने में मदद मिली हो, आपको पछतावा हो सकता है। लेकिन आप अपना समय बर्बाद नहीं कर सकते "और अगर ..." पूरे दिन। इससे आपको इससे भी बदतर महसूस होगा क्योंकि आप अपने मन में, उन चीजों को बदलने की कोशिश करेंगे जो आपके नियंत्रण से बाहर हैं।
  • उन सभी चीजों की एक सूची बनाने का प्रयास करें जिन पर आपको खेद है और फिर शीट चीरें। कागज पर सब कुछ जिसे आप अफसोस करते हैं, उस पर रखो, आप इसे और अधिक आसानी से प्रबंधित कर सकते हैं।
  • शायद आपके पूर्व को भी पछतावा है हालांकि, याद रखें कि यह भावना आपको कहीं भी नहीं ले जाएगा।
  • 3
    अकेले ही इसका सामना न करें जब आप अपने परिवार और दोस्तों से बात करने के लिए तैयार हों, तो अपने तलाक के बारे में बताने के लिए और उनके साथ भाप छोड़ने के लिए समय निकालें। आपको हर किसी के साथ ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, शायद किसी करीबी दोस्त या भाई के साथ चर्चा करें। क्या मायने रखता है कि आप एकांत में सभी दर्द का सामना नहीं करते हैं अपने दोस्तों को बुलाओ, उन्हें दोपहर के भोजन के लिए मिलें या उन्हें ठीक करने में आपकी मदद के लिए उन्हें अपने घर में आमंत्रित करें। आपको एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से मदद मिल सकती है।
  • यदि आप तैयार नहीं महसूस करते हैं, तो आपको अपने तलाक के बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप इसे हमेशा के लिए पीड़ा और पीड़ा नहीं रख सकते।
  • जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तो आपके मित्र आपको अच्छा व्याकुल भी दे सकते हैं अपने पक्ष में एक अच्छा दोस्त होने से आपको दर्द के बारे में नहीं सोचना चाहिए। आप यह जानकर हैरान रह सकते हैं कि आपका सबसे अच्छा दोस्त आपको हंसी भी बना सकता है, जब आप पीड़ित के सबसे कम बिंदु पर हों
  • 4
    तथ्य यह स्वीकार करें कि यह खत्म हो गया है। हो सकता है कि आप अभी भी विश्वास नहीं कर सकते, भले ही आपका तलाक अब निश्चित हो। यह स्वीकार करने में समय लगता है कि आपके पूर्व के साथ आपकी ज़िंदगी आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं चली जाएगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपका बाकी जीवन उसके बिना नहीं चलेगा यह समझने में कुछ समय लें कि यह वास्तव में खत्म हो गया है और चर्चा, सुधार या समझौता करने का कोई प्रयास इसे बदल सकता है।
  • आप केवल अपने जीवन के साथ जारी रख सकते हैं यदि आप स्वीकार करते हैं कि शादी वास्तव में खत्म हो गई है। जब तक आप ऐसा नहीं करते, तब तक आप अपने नए अस्तित्व का आनंद नहीं ले पाएंगे
  • अपने आप सभी कारणों से याद दिलाएं कि शादी क्यों खत्म हो गई है और जिस दुख को आपने सुना है वह आपको इसके अंत की सराहना करने के लिए और भी अधिक मदद करेगी।
  • 5
    अपने आप पर मुश्किल मत बनो जैसा कि आप उपचार की प्रक्रिया शुरू करते हैं, आपको अपने आप को या आपकी उम्मीदों को बताने से बचना चाहिए कि आपको व्यवहार कैसे करना चाहिए। यह उन 10 किग्रा को बहुत अधिक खोने का समय नहीं है जितना आप हमेशा से नफरत करते हैं या अपने मालिक पर अच्छी छाप बनाने के लिए एक काम की आदी बनना शुरू करें। आप अपने लक्ष्य को कम से कम एक छोटे से अपनी मानसिक शक्ति बहाल के बाद पहुंच सकते हैं तब तक, केवल सिंक करने के लिए ध्यान केंद्रित न करें।
  • अपने आप को दोष मत करो यदि आप बहुत ज्यादा खाते हैं, देर से उठें या किसी दोस्त के जन्मदिन को भूल जाओ। हालांकि आप अवांछनीय व्यवहार के लिए एक बहाना के रूप में तलाक का उपयोग नहीं कर सकते हैं, आप अफसोस के समय में अपने उच्चतम मानकों को भी पूरा नहीं कर सकते।
  • 6
    यदि आप यह कर सकते हैं, तो अपने पूर्व के साथ किसी भी संचार का अंत डाल दें। यदि बीच में कोई बच्चा नहीं है और जुदाई के बाद आपने अपनी चीजों को बांट दिया है, तो आपको उसे बताने के लिए उससे बात करना, संदेश भेजना या सामाजिक नेटवर्क का इस्तेमाल करना चाहिए। और हालांकि आपको लगता है कि यह आपके पूर्व उसे दिखाने के लिए सब कुछ ठीक है कि साथ एक अच्छा रिश्ता है करने के लिए आप में से परिपक्व है, तो आप उसे एक कॉफी के लिए देख सकते हैं या फोन पर बातचीत जब तक आप वास्तव में इस घटना को पार कर लिया जाना चाहिए। यह साल लग सकता है, इसलिए धीरज रखो।
  • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो जाहिर है आप इसे पूरी तरह से अनदेखा नहीं कर सकते। आपको तब भी उससे बात करनी चाहिए जब आपको इसकी आवश्यकता होती है और अपनी शिक्षा और दया दिखाने के लिए, लेकिन अपने बच्चों को लंबे और गहरा वार्तालापों का मनोरंजन करने के लिए उपयोग न करें ताकि आप एक-दूसरे को कितना खा सकें।
  • विधि 2

    मानसिकता बदलें
    1
    एक लंबी प्रक्रिया के लिए तैयार करें एक बार जब आप उपचार प्रारंभ कर लेते हैं, तो आप अपने सिर में प्रवेश करना शुरू कर सकते हैं कि यह आपके पूर्व को भूलने में बहुत समय लगेगा। यह किसी भी किशोर विराम या एक रिश्ते के अंत के बारे में नहीं है जो कुछ वर्षों तक चला। एक शादी के व्यापक प्रयास की आवश्यकता है और निश्चित रूप से काफी सामान छोड़ दिया है, आप चीजों को (जो गुण हैं?) और बच्चों का हिस्सा है, खासकर यदि इस व्यक्ति के साथ (जैसा कि हम का दौरा? आयोजन करेगा)।
    • जितनी जल्दी आप स्वीकार करते हैं कि आप कुछ हफ्तों में अपने तलाक को दूर करने में सक्षम नहीं होंगे, उतना जितना अधिक आप इसे जल्दी से निपटने में सक्षम होंगे।
  • 2
    अपनी गलतियों को स्वीकार करें, और उस पर काम करें। शादी के अंत के लिए जितना चाहें उतना आप अपने पूर्व को दोष दे सकते हैं, लेकिन यह संभावना है कि आपके पास भी कमियों का उचित हिस्सा है। कई मौकों पर आप अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग तरीके से काम कर चुके होंगे और आपके पास ऐसे चरित्र लक्षण होंगे जो अच्छे भविष्य के रिश्तों के लिए सुगम होना चाहिए।
  • उस चीज की एक सूची लिखें, जिसे आप अपने बारे में बदलना चाहते हैं और हर समस्या को हल करने के लिए एक योजना बनाएं। यह आपके समय पर कब्जा करने और रिश्ते के अंत की वजह से कम क्रोध महसूस करने का एक सकारात्मक तरीका होगा।
  • जमीन पर खुद को फेंक न दें अपनी गलतियों को सुधारने के लिए कुछ करने से इसका मतलब यह नहीं है कि आप बेकार हैं और नकारात्मक विशेषताओं से भरा हैं।
  • 3
    एक नया रिश्ते शुरू करने की जल्दी में मत बनो। यद्यपि आप सोचते हैं कि ऐसा करने से आप अपने पूर्व से छुटकारा पाने में मदद करेंगे, वास्तव में, आप एक नए रिश्ते को शुरू करने के लिए बदतर महसूस करेंगे जब आपने पिछले एक को पारित नहीं किया है। यदि आप किसी अन्य व्यक्ति से बाहर निकलते हैं, तो आप इसे अपने पूर्व के साथ तुलना कर लेंगे और आप इसमें भाग लेने के लिए बहुत अधिक भावनात्मक ऊर्जा का उपयोग करेंगे, जब आपको तलाक के कारण अफसोस पर काबू पाने में काम करना चाहिए।
  • तुरंत एक नए रिश्ते को शुरू करने से केवल पिछले एक को दूर करने में मुश्किल नहीं होगी, बल्कि उस व्यक्ति को भी दर्द होगा जिसके साथ आप छोड़ देंगे
  • 4
    बच्चों को शामिल न करें बेशक, आपको पछतावा बहुत पछतावा है या तलाक के बाद भी अपने पूर्व से नफरत है, लेकिन इन सब में अपने बच्चों को ले जाने से स्थिति खराब हो जाएगी और उन्हें भ्रम और बहुत दर्द होगा। जैसा कि आप और आपका पूर्व विवादों में हैं, आपको बच्चों से तनाव दूर रखना चाहिए और उन्हें उभरने, या दोषी महसूस न करें और आपके साथ या आपके पूर्व के साथ अच्छा नहीं कर सकते।
  • अपने पूर्व बच्चों के बारे में कुछ नकारात्मक मत कहो इससे उन्हें भ्रमित और चोट लगी होगी।
  • जब आप बच्चों को अपने पूर्व के घर लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कम से कम अनुकूल हैं
  • बच्चे सहज होते हैं और समझते हैं कि यदि चीजें आपके और आपके पूर्व के बीच अच्छी नहीं होती, तो आपको यथासंभव अधिक प्रयास करना चाहिए देखना सब कुछ सामान्य है
  • 5
    बड़े निर्णय लेने से बचें हो सकता है कि आप कॉलेज के लिए वापस जा, देश भर में ले जाने या अपनी नौकरी छोड़ एक नया करियर बनाने के लिए के बारे में सोचा है, लेकिन आप अपने भविष्य के विकल्पों रोक देना चाहिए, तो आपको एक छोटी सी `और अधिक स्थिर रहे हैं क्या करना है। निर्णय लेने से पहले कुछ महीनों तक प्रतीक्षा करें जो कि आपके जीवन को बदल सकता है और सुनिश्चित कर सकता है कि यह तलाक से प्रभावित नहीं है।
  • यदि आप तलाक के तुरंत बाद एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हैं, तो आपको एक ही बार में कई बदलावों का सामना करना पड़ेगा। जब तक स्थिति शांत नहीं हो जाती और फिर इस संभावित विकल्प पर पुनर्विचार करने तक प्रतीक्षा करें।
  • 6
    चिकित्सा के लिए अपना रास्ता खोजें जब दूसरों को आपके तलाक का पता लगता है, तो आपके कान तुरंत अच्छे इरादों से भरा सुझावों के साथ डूब जाएंगे, जिनमें से कई बेकार होंगे और आपके विशिष्ट मामले पर लागू नहीं होंगे। वे तुम्हें रोमांटिक साहसिक कार्य शुरू करने के लिए कह सकते हैं, प्यार में विश्वास करना बंद करने के लिए, आपको तुरंत पाने के लिए या आपको प्रतिबद्धताओं के साथ भरने के लिए कह सकते हैं ताकि आपके पास साँस लेने का समय न हो। हालांकि, आपको अपना रास्ता खोजना होगा, उन सुझावों का पालन न करें जो आपको समझें नहीं।
  • हर संबंध अलग है और इसलिए, अंत भी है जो इसे चिह्नित करता है। यही कारण है कि आपको यह तय करना होगा कि आपको कौन सी युक्तियां फिट होंगी और आपको खुशी के लिए अपना रास्ता ढूंढने में मदद मिलेगी।
  • विधि 3

    अपने आप को मत जाना


    1
    अपनी आवश्यकताओं को सुनो अपने संपर्क में रहना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि संकट के इस समय के दौरान आपका मन और शरीर काफी हद तक स्वस्थ हो। यद्यपि आप अपने आप को सोफे और रोने पर फेंकना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जब आप भूख लगी हो, तब खाना खाएं, घर छोड़ दो, जब आपके शरीर को आगे बढ़ने की ज़रूरत होती है, और जब उन्हें विश्राम की ज़रूरत हो
    • और, यदि आप आइसक्रीम चाहते हैं या आप अपने दोस्तों के साथ रात बिताना चाहते हैं, लेकिन इसे स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, तो इसे हमें दें अपनी वास्तविक जरूरतों को अनदेखा करने के बजाय अपने मन और शरीर को बताएं।
    • जितनी जल्दी तुम खाना, सोते और सब कुछ करोगे जो आपके दिमाग और शरीर को नियमित रूप से करने की आवश्यकता होती है, जितनी जल्दी आप अपने सामान्य जीवन में वापस आ सकते हैं।
  • 2
    एक ठोस दिनचर्या विकसित करें अगर एक ओर आप इतने सारे प्रतिबद्धताओं को लोड नहीं कर सकते हैं कि आपके पास कुछ और समय के लिए समय नहीं है, तो आपको अब भी अपने आप को यथासंभव व्यस्त रखने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए ताकि आपके पास तलाक के बारे में सोचने के लिए घंटे और घंटे नि: शुल्क न हों। जब आप तैयार हो जाते हैं, तो अपनी डायरी में आपसे प्यार करने वाली चीज़ों के लिए कुछ सामाजिक सभा, शारीरिक प्रशिक्षण और समय दर्ज करें ताकि आप हमेशा कुछ नया कर सकें और आपके लिए हमेशा कुछ इंतज़ार कर रहे हों।
  • आपको कम से कम एक दिन ऐसा करने का प्रयास करना चाहिए कि आप ऐसा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, चाहे वह करीबी दोस्त या कैथरीन हेपबर्न के साथ एक पुरानी फिल्म के साथ एक फोन कॉल है जिसे आपने 10 साल तक नहीं देखा है।
  • लक्ष्यों को रखने से आपको दिनचर्या विकसित करने में मदद मिल सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आप 5K को चलाने के लिए चाहते हैं, तो आपको कुछ हफ्ते का एक सप्ताह का प्रशिक्षण खर्च करना होगा।
  • बदलने की कोशिश करो आप जिस रूटीन में शादी करते हैं, उसमें मत आना, या आप अपना जीवन भी अधिक खो देंगे
  • 3
    अपने आप को स्वस्थ रखें यद्यपि तलाक के बाद आपको स्वास्थ्य-जागरूक नहीं बनना पड़ता है, स्वस्थ जीवनशैली की आदतों को बनाए रखने में काम करना आपको एक मानसिक दृष्टिकोण से अधिक स्थिर महसूस करने और भौतिक दृष्टि से मजबूत देखने में मदद करेगा। एक दिन में तीन संतुलित भोजन खाएं, एक ही समय में रात में सात से आठ घंटे सो जाओ और सप्ताह में कम से कम तीन बार प्रशिक्षित करें।
  • इसे ज़्यादा मत करो 20 किलो कम करने या स्वस्थ जीवन शैली के कट्टरपंथी होने के कारण तलाक न लें। अपने आप को अच्छे स्वास्थ्य में रखें, लेकिन संयम में
  • व्यायाम आपको ऊर्जा और सकारात्मक से परिपूर्ण महसूस करेगा
  • 4
    अपनी रूचियों का अन्वेषण करें तलाक का उपयोग उन चीजों की कोशिश करने का अवसर के रूप में करें जो आपने कभी शादी नहीं की है। हो सकता है कि आप हमेशा एक कला पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करना चाहते थे लेकिन आपको कभी मौका नहीं मिला था या आप को कभी भी अपने पाक कलाओं का विस्तार करने का मौका नहीं मिला क्योंकि आपके पास समय नहीं था। अब, खाना पकाने, चीनी मिट्टी की चीज़ें या विदेशी फिल्मों के लिए अपने प्यार को खोजने के लिए कुछ घंटों के लिए खर्च करें और यह सुनकर खुश रहें कि आप अपने मन और शरीर का विस्तार कर रहे हैं और अपने आप को समर्पित करने के लिए नई चीजों को ढूंढ रहे हैं।
  • नीचे दिए गए जिम में होने वाले सभी पाठों की खोज करें और आपको पसंद किए जाने वाले पाठ्यक्रम का चयन करें। वहां जाने से डरो मत क्योंकि आप एक शौकिया हैं: आप केवल एक ही नहीं होंगे।
  • एक नई रुचि की खोज से आप लोगों के व्यापक चयन के बारे में जान सकेंगे और इसमें भाग लेंगे।
  • 5
    अपना वातावरण बदलें यदि आप घर में रहते हुए आप शादी के दौरान साझा करते हैं, तो आपको हवा को बदलना होगा यद्यपि आप आर्थिक रूप से या व्यावहारिक रूप से आगे बढ़ने में सक्षम नहीं हैं, तो आप कुछ बदलाव कर सकते हैं ताकि आप जिस व्यक्ति की शादी कर रहे हैं वह घर पर "पीड़ित" न हो। फर्नीचर को ले जाएं या नए खरीद लें, दीवारों को पेंट करें या अपने आप को एक नया बिस्तर दें ताकि धीरे-धीरे अतीत के निशान हटा दें।
  • यदि आप मिनी-अवकाश लेना चाहते हैं, तो एक सप्ताह का अंत दूर करें या किसी दोस्त का दौरा करने के लिए दूर के स्थान पर जाएं। यात्रा करना तलाक का स्थायी समाधान नहीं है, लेकिन यह आपको अपने आप को विचलित करने में मदद कर सकता है।
  • आप सलाखों, रेस्तरां और पुरानी जगहों से बचकर भी अपने पर्यावरण को बदल सकते हैं, जहां आप शादी कर चुके थे।
  • 6
    बेहतर पाने के लिए शराब का सेवन न करें ऐसा लगता है कि पीने से दर्द कम हो सकता है और तलाक से निपटना आसान हो सकता है, लेकिन यह वास्तव में आपकी समस्याओं को मुश्किल करेगा और आपको अधिक शारीरिक और भावनात्मक दर्द लाएगा। कुछ घंटों के लिए अलग होने को भूलना और जाने देना मजेदार हो सकता है, लेकिन आपको इतना नहीं पीना चाहिए कि आप नहीं जानते कि आप कहां हैं, नियंत्रण खोने और शर्मिंदगी खत्म करने और दूसरों को चोट पहुंचाने से
  • अगर आप कुछ समय तक पीना नहीं चाहते हैं, तो अपने दोस्तों को बताएं, तो उन्हें पता चलेगा कि उन्हें आपको पागलपन की रात रहने के लिए दबाव नहीं देना पड़ेगा।
  • 7
    लाड़ प्यार। आप एक अवधि का सामना कर रहे हैं और आप हर अब और फिर खराब हो जाने के लायक हैं। अपने आप को स्पा में एक दिन, एक मालिश या एक गर्म गर्म स्नान के साथ व्यवहार करें और देखें कि तनाव का स्तर कैसे कम है आप एक नया केश विन्यास, एक मैनीक्योर या एक नया संगठन पर कुछ अतिरिक्त पैसा खर्च कर सकते हैं और महान महसूस कर सकते हैं।
  • यह खुद पर मुश्किल होने या खुद को सज़ा देने का सही समय नहीं है इसके बजाय, अपने शरीर को आराम से महसूस करें और देखभाल करें।
  • विधि 4

    पृष्ठ चालू करें
    1
    अपनी दोस्ती से लाभ जब आप तलाक से मुकाबला करते हैं और आपसे वापस आना शुरू करते हैं, तो आपको अपने दोस्तों के साथ समय बिताना चाहिए, उन्हें सराहना और समझना चाहिए कि उनकी सहायता और समर्थन आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। बात करने, बाहर जाने, योग कक्षा लेना या निकटतम लोगों के साथ भ्रमण करने के लिए कुछ समय लें। आपकी स्थिरता की वसूली के साथ आपकी दोस्ती बढ़ेगी
    • अपने पुराने दोस्तों को फिर से शुरू करने के लिए इस समय का उपयोग करें और उनके साथ दोस्ती फिर से बनाने का प्रयास करें।
    • तुम भी दोस्ती में ज्ञान बारी कर सकते हैं एक कप कॉफी या मूवी के लिए संभावित मित्र को आमंत्रित करने से डरो मत।
  • 2
    अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करें एक तलाक के रूप में अपने परिवार से जुड़ने और अपने माता-पिता, आपके भाई-बहनों और अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिताने का अवसर प्राप्त करें, यदि आपके पास कोई है उन्हें पता चल जाएगा कि आप संघर्ष कर रहे हैं और जब वे उन्हें ज़रूरत हैं, तो आप अपने परिवार पर भरोसा कर सकते हैं, जो कुछ भी होता है। यदि आपके प्रियजन कहीं और रहते हैं, तो आपको देखने के लिए यात्रा की योजना बनाएं या फोन पर बात करने में अधिक समय व्यतीत करें, ईमेल भेजने और जितनी बार संभव हो, एक-दूसरे के साथ संचार करें।
  • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उनके साथ टाई करने के लिए पहले से ज्यादा समय व्यतीत करें। उन्हें इस मुश्किल क्षण में आपकी आवश्यकता होगी और आप एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं
  • 3
    अपनी एकल स्थिति सकारात्मक रूप से स्वीकार करें कुछ समय बाद, आप लाभों को देख सकेंगे। आपको किसी को भी जवाब देने की ज़रूरत नहीं है, आपको किसी को बताने की जरूरत नहीं है (अपने बच्चों को छोड़कर) आप क्या करते हैं और आप किसी अन्य व्यक्ति को खाने के लिए कह रहे हैं, किस फिल्म को देखना है और किसके साथ आप इस सप्ताह के अंत में जाएंगे ।
  • अपने आप को बाहर का आनंद लें, नृत्य और छेड़खानी इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है
  • यदि आप अकेले हैं, तो आप जो चाहें उसके साथ नृत्य कर सकते हैं, सप्ताहांत दूर अपने नए साथी के साथ खर्च कर सकते हैं या कुछ भी आप चाहते हैं।
  • ऐसा मत सोचो कि एकल होने के कारण दुखी होना है इसके बजाए, अपनी स्वतंत्रता, अपने नए ज्ञान और तथ्य के लिए केवल खाते के होने का तथ्य का आनंद लें स्वयं.
  • 4
    जब आप तैयार हों तो अन्य लिंग के साथ तिथियां शुरू करना। यदि कुछ महीनों या तलाक के एक साल बाद आप महसूस करते हैं कि आपने वास्तव में इसे स्वीकार किया है और आप पृष्ठ को चालू करने के लिए तैयार हैं, तो फिर से बाहर जाकर शुरू करने का समय है आप किसी डेटिंग साइट पर एक खाता बना सकते हैं, किसी मित्र से परिचय कर सकते हैं या जब आप जा सकते हैं तो नए लोगों से मिलेंगे।
  • आपको अभी तक एक गंभीर रिश्ते शुरू करने की जरूरत नहीं है। एक ही व्यक्ति से बाहर जा रहे हैं, कभी-कभी आपको बताएंगे कि क्या उसे देखना है या नहीं, इसके लायक है।
  • उस पर आसान जाओ अपने तलाक के बारे में सबको बताए जाने के बजाय प्रत्येक नए व्यक्ति को जानने के लिए समय निकालें।
  • 5
    उन चीजों को करें जो आप पहले नहीं कर सके तलाक के बाद के अवसरों को एक अवसर के रूप में लेना जो आप हमेशा करना चाहते थे। शायद आपका पूर्व ट्रेकिंग से नफरत है, जबकि आप हमेशा कोशिश करना चाहते हैं: एक उत्साही बनने का मौका लें हो सकता है कि आपके पूर्व क्लासिक फिल्में नफरत करें: अब आप सभी कैरी ग्रांट फिल्मों को देख सकते हैं। शायद आपकी पूर्व यात्रा से नफरत है: अब आप अपने सपनों की छुट्टी का आयोजन कर सकते हैं
  • एक शादीशुदा जोड़े के रूप में आप उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप करना चाहते थे। व्यावहारिक लोगों को प्राप्त करें और मज़ा उन्हें सूची से टिक टिक।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com