सबसे शांतिपूर्ण तरीके से तलाक कैसे करें

कोई तलाक सुखद नहीं है और शायद ही कभी दोस्ताना तरीके से होता है जिसे आप आशा करते हैं। रिश्ते के अंत में कई अलग-अलग प्रकार के नुकसान होते हैं, जैसे घर का नुकसान, सुरक्षा, वित्तीय स्थिरता, आराम, अंतरंगता, आदि, कुछ का उल्लेख करने के लिए हालांकि, रणनीतियों में शामिल हैं जो जोड़ों को तलाक का सामना कर रहे हैं, सीख सकते हैं, ताकि रिश्तों का अंत अधिक शांतिपूर्ण और बिना तनावपूर्ण हो सके। हानि और दर्द से निपटने के लिए प्रभावी रणनीतियों की खोज से, दोनों भागीदारों प्रक्रिया की सुविधा के लिए एक उपयोगी पथ ले सकते हैं और सकारात्मक परिणामों के साथ इसे समाप्त कर सकते हैं।

कदम

छवि शीर्षक से पता चलता है कि आप एक परजीवी रिश्ते में हैं चरण 09
1
ब्रेक के भावनात्मक पहलुओं का सामना करना, सबसे पहले तलाक बहुत दर्द और भारी परिवर्तन की अवधि है। आप शादी को बचाने के लिए जितना भी कर सकते थे उतना ही किया, केवल अपने आखिरी अंत के लिए। यदि आपको परिवर्तन और भावनात्मक शून्यता की भावना के लिए इस्तेमाल करना मुश्किल हो जाता है, तो यह जरूरी है कि आप एक तटस्थ पार्टी की मांग करें, क्योंकि यह आपके संबंध में विश्वास, सम्मान और स्नेह के नुकसान का सामना करने में आपकी सहायता करेगा। इस पर काबू पाने के लिए सीखने की रणनीति आपको दर्द और नुकसान से बचने में मदद करेगी। आप जिन भावनात्मक समस्याओं का सामना कर सकते हैं उनमें निम्न हैं:
  • यह खारिज कर दिया या प्रतिस्थापित किया जा रहा स्वीकार करने के लिए बहुत ही दर्दनाक हो सकता है यह आपको अस्वीकार कर रहा है और आपके आत्मसम्मान को प्रभावित करता है, खासकर यदि आप उस पार्टनर हैं जो पीछे छोड़ दिया गया है
  • क्रोध और असंतोष की भावनाओं को कम किया जाना चाहिए ताकि आप अपने जीवन को स्वयं के हाथों में अपने आप में एक व्यक्ति के रूप में वापस ले सकें।
  • भविष्य की तलाश में, शून्यता की भावना आपको डूब सकती है बेशक, किसी और के साथ जीवन साझा करने में सक्षम होने के बारे में चिंताएं दबा रही हैं, लेकिन वे आपके लचीलेपन को बादल कर सकते हैं।
  • चोट लगने लगती है, कभी-कभी बहुत गहराई से और अपनी भावनाओं को किसी और के साथ साझा करना नहीं चाहता। आपके विश्वास की भावना को नष्ट कर दिया गया हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से तलाक के रूप में शांतिपूर्ण रूप से संभव चरण 02
    2
    वकीलों और न्यायाधीशों से संबंधित सकारात्मक पहलुओं को देखने की कोशिश करें। यद्यपि तलाक का यह हिस्सा तनावपूर्ण हो सकता है, एक बार यह किया गया है कि यह तलाक प्रक्रिया को मूर्त लाभ लाएगा। पार्टनर्स अब कानूनी रूप से किसी और के लिए जिम्मेदार होने के लिए अपने कर्तव्य से भंग कर रहे हैं इसके अलावा, कानूनी प्रक्रिया से निकलने वाली निश्चितताओं की तस्वीर भ्रम की स्थिति को दूर कर सकती है जो भावुक संबंधों को बनाते हैं। तलाक के कानूनी पहलुओं को संबोधित करने के एक भाग के रूप में, निम्नलिखित विचारों से आप अधिक शांतिपूर्ण प्रगति सुनिश्चित करने में सहायता कर सकते हैं:
  • अपने कानूनी अधिकारों को जानें अपने अधिकारों को जानना और स्वामित्व प्रबंधन, प्रतिधारण और हिरासत के संबंध में उन्हें कैसे मजबूत करना है, यह जानना महत्वपूर्ण है। ज्ञान आपको अपने आप को शांत रखता है और जो हो रहा है उसके लिए तैयार रह सकता है।
  • एक वकील खोजें जो आप के साथ आराम कर रहे हैं पहली पर भरोसा मत करो आप पाते हैं कि यह उचित नहीं लगता है। कभी-कभी तलाक का तनाव आपके वकील विचित्रता की जलन से बढ़ाया जा सकता है, इसलिए इस पर भरोसा करने से पहले आप इस व्यक्ति के साथ सहज महसूस कर लें। अटॉर्नी का रवैया आक्रामक हो जाएगा और सब कुछ हासिल करने के लिए समर्पित होगा, प्रक्रिया को कम सौहार्दपूर्ण होगा: इसे चुनने से पहले इसे ध्यान में रखें
  • वकीलों को सहारा लेने के बिना तलाक की संभावना पर विचार करें इस तथ्य से अवगत रहें कि तलाक के वकील के कदाचार में से एक आपको चुपचाप और धीरे-धीरे एक वास्तविक युद्ध में चूसना पड़ सकता है। तलाक एक काफी मानक प्रक्रिया है - Google पर शब्दों के लिए खोज "तलाक के लिए", आपको पहले परिणाम के रूप में होगा "अनुभवहीन के लिए तलाक"।
  • दुर्भाग्य से, यदि आपके पास बच्चे हैं, तो दृष्टिकोण को लेने के लिए तलाक बहुत जटिल हो सकता है "घर का बना हुआ"। अच्छे तलाक वकीलों को आपको युद्ध में खींचने में कोई दिलचस्पी नहीं है। लंबे समय में, वे आपको एक तेज़ और गुणवत्ता वाली सेवा सुनिश्चित करके अधिक कमाएंगे जो आपको संतुष्ट रखती है और आपको अपने मित्रों, परिवार और यहां तक ​​कि सही अजनबियों को भी सुझाती है। जब आप खुद को बताते हैं कि तलाक कैसे काम करता है, तो यह याद रखना अच्छा है कि किताबें जैसे "अनुभवहीन के लिए तलाक" वे राष्ट्रीय बाजार के लिए लिखा है वे एक ही राज्य के लिए विशिष्ट नहीं हैं आप और आपकी पत्नी / अपने पति आप तलाक के सभी पहलुओं पर समझौते तक पहुँचने में सक्षम हैं, तो आप इंटरनेट पर उपलब्ध उदाहरणों में से एक का उपयोग कर अपनी खुद की रिपोर्ट बना सकते हैं, लेकिन आप कम से कम वकील की एक घंटे के लिए भुगतान एक साथ इसे सही करने के चाहिए। इससे आपको छोटी गलतियों को नष्ट कर समय बचा सकता है, जिससे न्यायाधीश आपकी सजा पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर सकता है। यदि आपके बच्चे हैं, तो हालात बहुत अधिक जटिल हैं, क्योंकि कई अतिरिक्त अनुरोध हैं कि राज्य लाए और एक वकील यह सुनिश्चित कर सकें कि वे सही तरीके से पूरी तरह से पूर्ण हैं। सुधार के अपने मिनट के एक घंटे के लिए एक वकील का भुगतान अधिक भावना की तुलना में एक प्रक्रिया है कि जज जो आपको बताता है कि आपके डिक्री में एक दोष है कि वहाँ और वह आपको बता नहीं सकता कि, क्योंकि उस देना होगा साथ खत्म हो जाएगा में दो passarne बनाता है कानूनी सलाह, जो वह नहीं कर सकता।
  • छवि तलाक के रूप में शांतिपूर्ण रूप से संभावित चरण 03 नामक छवि
    3
    आस्तियों को विभाजित करते समय कठोरता से बचें यह और भी दुख पैदा करता है यदि प्रत्येक भागीदार लूटपाट लगता है, और यह तय करने के बारे में चर्चा उत्पन्न करता है कि उसके ऊपर कौन रहता है। अधिकांश युगल इस बारे में बहस करते हैं जोड़ों को आदर्श रूप से एक नया जीवन बनाने, एक नया वातावरण बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, बिना समाप्त शादी की यादों के। यह रवैया उन वस्तुओं के लिए लड़ने में मदद करेगा जो विवाह की यादें जाग सकते हैं, और दर्द कर सकते हैं।
  • सभी तथ्यों और घटनाओं पर नज़र रखें, अपने वकील को ठोस वित्तीय कारण बनाने और बहस के बिना अपने साथी को समझने में मदद करने के लिए और सही धारणाओं के साथ। आपकी इच्छाओं को पूरा करने के लिए प्राप्तियां, दस्तावेजों और विश्वसनीय जानकारी के अन्य स्रोतों का उपयोग करें इसमें आपकी शादी का पूरा वित्तीय इतिहास तैयार करना शामिल हो सकता है जो आपके पास संसाधनों, साझा स्वामित्व का अनुमानित मूल्य, व्यक्तिगत संपत्ति और कर्ज को दर्शाता है। यद्यपि यह रवैया कंप्यूटरीकृत लग सकता है, यह उद्देश्य और कुछ भी नहीं है, और तथ्य खाड़ी में भावनाओं को रखने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • अपने साथी को घर में क्या रखनी है उसका चयन करें। आप यह आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि जब आप चुनाव छोड़ते हैं तो किसी भी संपत्ति में संपत्ति को बांटने में कुछ बहस पैदा होती है। कई जोड़ों के लिए, यह स्पष्ट है कि हमेशा से एक विभाजन रहा है "उसका और मेरा" घर पर, और यह तब होता है जब एक चर्चा उत्पन्न होती है कि ये स्पष्ट उपखंडों को चोट के लिए एक हथियार के रूप में उपयोग किया जाता है। सिर्फ दूसरे को वह क्या चाहता है, लेने का मौका देने से लड़ने का अवसर निकालना। जिम्मेदारी और अपराध की अपनी भावना आपके लिए काम करेंगे!
  • आधे में दिए गए आइटम के लिए एक सिक्का फेंको अंत में यह मुक्ति होगी। अन्यथा, आपके स्वामित्व वाली चीजें वास्तव में काफी परेशान हैं?
  • छवि तलाक के रूप में तलाक के रूप में शांतिपूर्ण संभव कदम 04
    4
    तय करें कि जब बच्चे शामिल हों तब परिवार के जीवन का आयोजन किया जाना चाहिए। "कौन हिरासत है", "माता-पिता की पहुंच का अधिकार कैसे नियंत्रित किया जाना चाहिए", "माता-पिता की ज़िम्मेदारी दो अलग-अलग भागों में कैसे विभाजित की जा सकती है": ये महत्वपूर्ण विषय हैं जिन्हें हल करने की आवश्यकता है। यह बच्चों के लिए स्वस्थ नहीं है, जब उनके माता-पिता उन्हें एक दूसरे के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल करते हैं। बच्चों के संघर्ष और कड़वाहट से कोई सुरक्षा नहीं होती है कि गुस्सा माता-पिता के कारण गुस्से का कारण बनता है अपने बच्चों को पहली जगह दें और उन परिस्थितियों को बनाने से बचें, जिसमें वे दोनों माता-पिता के प्रति अपनी वफादारी से भावनात्मक रूप से फंस सकते हैं।
  • एक दमनकारी माता-पिता से लेकर अपने बच्चे तक होने वाले मनोवैज्ञानिक हिंसा को स्थानांतरित करने से सावधान रहें इसे स्वयं मत करो और अपने साथी को ऐसा न करें। लक्षणों में वाक्यों में शामिल हैं: "अगर आप मुझसे प्यार करते हैं तो आप मेरे साथ रहना पसंद करेंगे"। इस से निपटने का एक क्लासिक मामला है और, अगर बच्चों के उद्देश्य, अप्रिय है और एक उप में बच्चे जहां से वे बच नहीं सकते, जो कुछ भी आप कर सकते हैं या चयन देता है।
  • यदि आप इसे खुद करने में सक्षम नहीं महसूस करते हैं तो आपको हिरासत के संगठन को परिभाषित करने में सहायता करने के लिए एक सलाहकार या मध्यस्थ का प्रयोग करें अगर हिरासत की शर्तों को जज द्वारा अनुमोदित किया जाना है, या किसी भी मामले में आप जज का सामना कर रहे हैं, अगर वह देखता है कि माता-पिता पहले ही कड़ी मेहनत कर रहे हैं, तो उनके बीच सहयोग और किसी भी अन्य बात।
  • इससे पहले कि आप दोनों के लिए अच्छी तरह से काम करता है, उस पर निपटने से पहले विभिन्न प्रणालियों के साथ प्रयोग करने के लिए तैयार हों आप निश्चित रूप से नहीं जान सकते हैं कि जब तक आप प्रत्येक को मौका नहीं देते, तब तक सबसे अच्छे परिणाम कौन देगा? बच्चों के इंप्रेशन को ध्यान में रखें।
  • संभव के रूप में शांतिपूर्ण संक्रमण के लिए, आपको दोनों बच्चों की भलाई के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने और उनके जीवन के संबंध में एक दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • छवि तलाक के रूप में तलाक के रूप में शांतिपूर्ण संभव कदम 05



    5
    अपने ज्ञान के चक्र में उचित समायोजन के साथ रिपोर्ट करें। ज्यादातर मामलों में, तलाकशुदा दंपतियों को किसी दूसरे में शामिल होने के लिए दोस्तों और सहकर्मियों के एक समुदाय को छोड़ देना चाहिए। शादी से पहले की अवधि के आम दोस्त अक्सर एक से चुनना चाहिए "भाग" खड़े हैं। एक परिपक्व तरीके से नुकसान के साथ सामना, यह जानते हुए कि शादी की तरह इन दोस्तीों में से कुछ, अब अस्तित्व के लिए कोई कारण नहीं है यह कई लोगों के लिए एक बड़ा नुकसान हो सकता है, जिन्होंने इन रिश्तेों को महत्व दिया है और उनकी भागीदारी की भावना को साझा किया है। हालांकि, इन रिश्तों को यथार्थवादी तरीके से देखना मार्ग को नरम कर सकता है।
  • अपने दोस्तों को एक तरफ होने की उम्मीद से बचें यदि आप अपने पूर्व-पति या पत्नी के बारे में बुरी तरह नहीं बोलते हैं, तो उनके पास ऐसा करने के लिए कम तत्व हैं। यदि आप उन्हें आश्वस्त करते हैं कि तलाक एक दोस्ताना तरीके से किया गया है और आप दो दोस्त हैं, कभी-कभी यह मित्रों के साथ तनाव कम कर देता है (यह मानते हुए कि आप क्या कहते हैं) सच है। उसी तरह, अपने पति या पत्नी के बारे में बिल्कुल भी बात न करें: यह दोनों के लिए बंधन में बीच में आता है "और" अपने दोस्तों के लिए और सभी आगे बढ़ने की अनुमति देता है
  • अपने दोस्तों के बारे में अधिक विचार प्राप्त करने के लिए कैसे स्थिति देख सकता है, पढ़ें "दोनों तलाकशुदा पत्नियों के लिए एक अच्छा दोस्त कैसे हो"।
  • छिपे हुए चित्र के रूप में तलाक के रूप में शांतिपूर्ण कदम संभव 06
    6
    जानें कैसे की भावना को पुनर्प्राप्त करने के लिए "स्वयं" एक व्यक्ति के रूप में यह हिस्सा एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में खुद को फिर से देख रहा है जो एक जोड़े के अंतरंगता का हिस्सा होने के बजाय। अस्वीकृति, क्रोध, समझौता और असंतोष की गहन प्रतिक्रियाओं को स्वीकृति द्वारा प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
  • अपने आप को समय दें प्रारंभ में यह संभावना है कि आप विकृत, असुरक्षित, टूटी, आत्मसम्मान के बिना और कई अन्य तरीकों से: आपके लिंग पर निर्भर करते हुए, चाहे वह व्यक्ति हो जो तलाक चाहता था या नहीं और तलाक के दौरान क्या हुआ। कुछ लोगों के लिए, राहत की एक पूर्ण भावना पैदा हो सकती है! चाहे आपकी भावनाओं के बावजूद, अपने नए जीवन के साथ सहज महसूस करने से समय लगता है और नए दिनचर्या और आदतों का निर्माण होता है।
  • अपनी आंतरिक शांति बनाए रखने के लिए, अपने आप को दोष देने से बचें रिश्तों को दो लोगों की उपस्थिति और दोनों की भागीदारी की आवश्यकता होती है। यदि आप अपने आप को दोषी ठहराते हैं, तो आप दोषी, गुस्सा और निराश महसूस करेंगे। अपराध एक बेकार भावना है और जब यह एक शादी के अंत से बंधा हुआ है, यह केवल आपको दुख देता है इस तथ्य को स्वीकार करें कि शादी समाप्त हो गई है और आपके जीवन में अब नई चीजें हैं, जिसमें शामिल होने के लिए एक नए उद्देश्य की तलाश भी शामिल है।
  • अभ्यास, योग, ध्यान या एक मार्शल आर्ट के लिए अपने आप को अपना आंतरिक केंद्र और तनाव राहत का एक स्रोत खोजने का अवसर प्रदान करें।
  • 7
    संपन्न संबंधों के सभी पहलुओं से दूरी ले लो अपने स्वयं के व्यक्तित्व को पुन: पता करने के लिए इसे पूरा करें एक व्यक्ति को फिर से एक इकाई महसूस करने के लिए शुरू होता है जिसमें बीतने बताया है "केंद्रीय जुदाई"। इस स्तर पर, चुप रहने के लिए, आपको अपने पति या पत्नी के साथ किसी अन्य बातचीत के बारे में कुछ बहुत विशिष्ट नियमों को ध्यान में रखना होगा। इनमें से कुछ नियम शामिल हो सकते हैं (आप पर निर्भर करता है):
  • भविष्य के रिश्तों को एक पेशेवर तरीके से व्यवहार करें और जैसे कि यह व्यवसाय था। क्या आपको अब भी अपने बच्चों की खातिर एक दूसरे से बात करने की आवश्यकता है? व्यवहार करें कि आप व्यवसाय की मीटिंग में काम के लिए थे, जैसे कि बच्चों के कल्याण प्रश्न में व्यवसाय थे।
  • अपने पति या पत्नी के साथ किसी भी वार्तालाप को समाप्त करें जो मौखिक टकराव में बदल जाता है या जिसमें आप लगातार बाधित हैं। समझाओ कि जब आप शांत हो जाते हैं तब आप केवल फिर से बात करेंगे इसे भविष्य की बैठकों में स्पष्ट करें कि यदि आपके पति आपको परेशानी में डाल देते हैं या अपना गुस्सा खो देता है, तो आप उस मीटिंग को समाप्त भी करेंगे।
  • कभी भी अपने पति या पत्नी को जानकारी प्रसारित करने के लिए बच्चों का उपयोग न करें इस ईमेल या मेल का उपयोग करने के लिए पाठ संदेश से बचें - वे बहुत निजी, अंतरंग और एक मजबूत कनेक्शन का मतलब है।
  • अपने सभी संचारों को अवरुद्ध करना अपना तर्क सरल बनाएं (यह आपको कुछ चर्चा बिंदुओं को लिखने में मदद कर सकता है) और इसे तटस्थ रखें
  • ट्रंक बांड सलाह, मदद, राय या कुछ और के लिए अपने पति या पत्नी से मत पूछो, जब तक आप कार्यस्थल में ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं होते हैं सलाह मांगने के लिए नए स्थानों की तलाश करें, जैसे कि आपका एकाउंटेंट, डॉक्टर, वकील, घरेलू कर्मचारी, या कोई अन्य जो आपकी पत्नी के रूप में काम करता है या वह उसी व्यवसाय में है
  • अगर आपको बच्चों के लिए अधिक पैसा चाहिए, तो अपने पति को एक व्यावसायिक प्रस्ताव के रूप में पूछिए और प्रार्थना न करें, रोना, शिकार करने के लिए प्रयास करें या शिकार करें।
  • टिप्स

    • कभी-कभी दोस्तों और पेशेवरों की सलाह मदद कर सकती है, लेकिन अन्य चीजें बदतर बना सकती हैं। अपने फैसले कौशल का हमेशा उपयोग करना जारी रखो, जो सबसे अनुकूल और शांतिपूर्ण निष्कर्ष पर ले जा सकते हैं।
    • बोलने से संवाद करने के लिए याद रखें, क्योंकि हिंसा से बेहतर शब्द हैं।
    • एक विचारशील वकील खोजें जो आपकी सहायता करता है और सहयोगी है। दूसरी ओर, यह भी पता चलता है कि आपका वकील आपके पति या पत्नी पर एक ही छाप नहीं ले सकता है और यह आपके वकील के खिलाफ आप पर लागू हो सकता है वकील अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं, न कि अन्य तरीकों से: उत्तरार्द्ध, प्रतिद्वंद्वी प्रणालियों का काम है। अगर सवाल एक वास्तविक उपद्रव में बदल जाता है, तो आपको अपने भविष्य के पूर्व साथी को एक तरफ लेना पड़ सकता है और अटॉर्नी के तरीकों पर एकसाथ चर्चा करनी पड़ सकती है, फिर प्रत्येक व्यक्ति को अपने वकील से रिपोर्ट कर सकते हैं कि वह अपनी लाइन हमले। इससे दोनों के लिए तनाव कम हो सकता है

    चेतावनी

    • यदि संचार तलाक के दौरान स्टाल करने के लिए शुरू होता है, तो वह उचित और अनुकूल होने की इच्छा से आगे बढ़ सकता है। अपनी अप्रिय भावनाओं के परिणामस्वरूप इस नकारात्मक सर्पिल में चूसा जाना आसान है। हालांकि, घृणित तरीके को छोड़ने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें यह मध्यस्थ को किराए पर लेने में भी मदद कर सकता है, खासकर वित्त और संपत्ति के विभाजन के संबंध में। यह तटस्थ आंकड़ा किसी भी प्रकार के भावनाओं, थकावट और क्रोध को हटा सकता है और बिना किसी हिस्से के ले जा सकता है।
    • यदि आप तलाक के दौरान आत्मघाती प्रवृत्तियों का अनुभव करते हैं, तुरंत मदद के लिए पूछें यह एक बुरा समय है, लेकिन यह कभी नहीं करने के लायक है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अच्छा वकील
    • फिर से खुद को फिर से बनाने के लिए अपनी खुद की जगह
    • चर्चा के लिए विचारों, विचारों और विषयों की सूची

    संसाधन और उद्धरण

    • से अनुकूलित: विवाह मार्गदर्शन, सुविधाजनक जोड़ों परामर्श। अध्ययन गाइड, दक्षिण अफ्रीका विश्वविद्यालय, विश्वविद्यालय प्रेस, प्रिटोरिया 2010।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com