कैसे एक व्यक्ति को भूल जाओ

एक रिश्ते के अंत में, यह अक्सर जीवित रहने में असमर्थ लगता है यह भूत हर जगह लगता है, लेकिन आपको जाना होगा: ऐसा करने के लिए और कुछ नहीं है अपने पर्यावरण को बदलने और सोचने और अपने जीवन को अधिक रोचक और पूर्ण बनाने के तरीके से, आप आसानी से पिछले और इस व्यक्ति को भूल कर सकेंगे। नीचे दिए गए चरणों का पालन करें, स्वस्थ और स्वस्थ बनने के लिए, सब कुछ पीछे छोड़कर।

कदम

भाग 1

नकारात्मक यादों से बचना
विस्मना एक व्यक्ति चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
किसी भी भौतिक संपर्क को काट लें आप किसी को नहीं भूल सकते हैं यदि आप उसे देख रहे हैं या लगातार अपनी गतिविधियों के बारे में बताया है। निम्नलिखित रणनीतियों पर विचार करें:
  • सुनिश्चित करें कि आप इस व्यक्ति को अपने दैनिक गतिविधियों के दौरान नहीं मिलते हैं। अगर आप एक ही समय में शॉपिंग करते हैं या घर से काम करने के लिए जाने के रास्ते पर जाते हैं, तो अपनी आदतों को बदलने की कोशिश करें ताकि एक मौका मिलने की संभावना कम हो।
  • इस पल के लिए, सामाजिक मुठभेड़ों से बचें, जिन्हें आप जानते हैं, उपस्थित रहेंगे। अतिथि को नम्रता से समझाओ कि आप केवल एक दर्दनाक मुठभेड़ से बचने के लिए भाग नहीं लेंगे, लेकिन आप आशा करते हैं कि यह घटना सफल होगी।
  • विस्मृत एक व्यक्ति चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    इस व्यक्ति को अपने इलेक्ट्रॉनिक जीवन से निकालें यहां तक ​​कि अगर आप उससे नहीं मिलते हैं, तो यह देखना बहुत आसान है कि वह क्या करती है। यद्यपि यह मुश्किल लग सकता है, इसे आप उपयोग किए जाने वाले सभी सामाजिक मीडिया से निकाल सकते हैं।
  • अपने फोन या ईमेल खाते से अपनी संपर्क जानकारी हटाएं।
  • अपने प्रोफ़ाइल फेसबुक, ट्विटर, Instagram, आदि को अवरुद्ध करें
  • अवांछित संपर्कों से बचने के लिए सबसे उचित उपाय लें यदि आवश्यक हो, तो अपना ई-मेल पता बदलें।
  • विस्मृत एक व्यक्ति को चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पारस्परिक मित्रों से पूछें कि यह व्यक्ति क्या कर रहा है, इस बारे में आपको अपडेट करने से बचने के लिए, भले ही ऐसा कुछ बहुत दिलचस्प हो। अगर आपके मित्र को इस व्यक्ति को भूलकर गलती करनी चाहिए, तो कृपया उसे आपके अनुरोध का स्मरण करें
  • हालांकि, आप अपनी नीति के अपवाद को जोड़ सकते हैं: कभी-कभी सही चीज़ों को जानने से आप इस व्यक्ति के साथ स्थायी रूप से बंद कर सकते हैं। हो सकता है कि वह फिर से शुरू हो जाए, एक अलग शहर में चले गए या उसकी नौकरी खो गई, जिससे आप उसे भूल सकें।
  • विस्मना एक व्यक्ति चरण 4 नामक छवि
    4
    आपको इस व्यक्ति की याद दिलाने वाली हर चीज से छुटकारा पाना हर दिन आपके सामने इन चीजों को न होने पर आपको आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।
  • यदि आप कुछ वस्तुओं से छुटकारा पाने के लिए सहन नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें पैक कर सकते हैं और अपने प्रिय मित्र या परिवार के किसी सदस्य से पूछ सकते हैं कि वे उन्हें घर पर रख सकते हैं, इसलिए आपको कम से कम छह महीने तक उनकी पहुंच नहीं है।
  • अपने एमपी 3 प्लेयर को ब्राउज़ करें और उन गीतों को मिटा दें जो आपको इस व्यक्ति की याद दिलाते हैं। उन्हें आशावाद से भरा गाने के साथ बदलें, जो आपको आत्मविश्वास और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है।
  • यदि आप इस व्यक्ति के साथ एक बच्चा या पालतू है, तो जाहिर है आप इसे से छुटकारा नहीं मिल सकता है। इसके बजाय, उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप इस तरह के पोषण के लिए कर सकते हैं और इसे एक अच्छा जीवन प्रदान कर सकते हैं।
  • भाग 2

    अपना दृष्टिकोण बदलें
    विस्मृति एक व्यक्ति चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    बदला लेने की इच्छा से भस्म न करें यह अभी भी उसके या उसके बारे में सोचने का मतलब होगा आप कभी भी पृष्ठ को चालू नहीं कर पाएंगे और भूल सकते हैं कि आप बदला लेने के प्रति जुनून जाते हैं, तो आपको अपने इरादों को छोड़ना सीखना होगा।
    • यदि आप एक उच्च शक्ति, कर्म या ब्रह्मांडीय न्याय के किसी रूप में विश्वास करते हैं, तो पता है कि वह निश्चित रूप से वह वापस कर देगा जो उसने किया था।
    • यदि आप इस बात पर विश्वास नहीं करते हैं कि कोई व्यक्ति या ऐसा कुछ है जो इस व्यक्ति को वापस दे देगा तो उसने जो बुराई खरीदा है, इस्तीफा दे दिया है: जीवन सही नहीं है इस व्यक्ति ने आपको अन्यायपूर्ण रूप से नुकसान पहुंचा सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको प्रतिपूर्ति करना होगा।
    • जॉर्ज हरबर्ट की पुरानी कहावत याद रखें: "अच्छी तरह से रहने का सबसे अच्छा बदला है"। अपने जीवन के साथ जारी रखने और इस व्यक्ति के समान स्तर तक जाने से इनकार करते हुए, आप संवाद करते हैं कि आप जो कुछ हुआ उससे छुआ नहीं जाएगा, इस घटना को अनिवार्य रूप से नगण्य बनाते हैं।
  • विस्मना एक व्यक्ति चरण 6 नामक छवि
    2
    अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कुछ समय लें यदि आप सब कुछ करने की कोशिश की है और आप इस व्यक्ति के बारे में सोचने में मदद नहीं कर सकते, तो एक नया दृष्टिकोण आज़माएं बैठने के लिए कुछ समय बिताने के लिए (उदाहरण के लिए एक या दो घंटे) नीचे बैठो और जो कुछ हुआ है उसके बारे में अपनी सभी भावनाओं को लिखें। समय के बाद या घटना के बारे में आपकी सभी भावनाओं को समाप्त करने के बाद (एक घटना जो अधिक आसानी से होती है), दस्तावेज़ बंद करें और इसे दूर करें अगली बार जब आप उस व्यक्ति के बारे में सोचेंगे, तो आपको स्वयं को यह कहना होगा: "नहीं, मैंने इस घटना के बारे में पहले से ही अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है। मैं और अधिक समय बर्बाद नहीं होगा!"।
  • यदि यह बिल्कुल जरूरी है, तो अपने भावनात्मक स्थिति में प्रत्येक दिन 10 या 15 मिनट समर्पित करें। उन मिनटों के बाद, दोहराएं कि आप अगले दिन वापस सोचेंगे। समय बीतने के साथ, आपको एक छोटे से छोटी संख्या की आवश्यकता होगी। और यह आपको बेहतर महसूस करने में भी मदद करेगा।
  • विस्मृति एक व्यक्ति चरण 7 नामक छवि
    3
    अपने मन को व्यस्त रखें सौभाग्य से, आप अपने विचारों को नियंत्रित कर सकते हैं यदि आप किसी चीज़ के बारे में सोचना नहीं चाहते हैं, तो आप ऐसा करने से बच सकते हैं नौकरी या परियोजना के साथ स्कूल में व्यस्त रहें, जो आपके दिमाग को ध्यान में रखता है। जब आपके पास अन्य चीजों के बारे में सोचना है, तो वे पृष्ठभूमि में फीका पड़ जाएंगे
  • यदि आप खुद उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं, तो आपका ध्यान बदलें हम सब दिवंगत हैं और हम सभी को कुछ चीजों के बारे में सोचने के लिए आश्चर्यचकित होते हैं। जब यह विचार मन में प्रकट होता है, तो आपको स्वयं को बताना चाहिए कि आप उस पर ध्यान नहीं देना चाहते हैं और आप बाद में इसके बारे में सोचेंगे (ध्यान दें कि आपको इसकी आवश्यकता नहीं होगी)। किसी से बात करने के लिए, खेलने के लिए एक खेल या कुछ भी जो आपका ध्यान जीवित रखता है, भले ही कुछ मिनटों के लिए ही - ये आपको बस ज़रूरत है
  • विस्मना एक व्यक्ति चरण 8 नामक छवि
    4



    संगीत को न सुनो या फिल्में देखना जो आपकी भावनाओं को उत्तेजित करती हैं किसी व्यक्ति को भूलने की कोशिश करना मूड गिरने और अवसाद के लिए सही आधार है। आप कमजोर हैं और आपको आखिरी चीज की जरूरत है एक और बाहरी उत्तेजना जो आपकी भावनात्मकता को हल करता है।
  • अपने दोस्तों को यह याद रखने के लिए भी कहें, ताकि वे आपकी स्थिति को हल्का कर सकें। जब आपको ज़रूरत महसूस होती है, उन्हें बुलाओ और उन्हें निश्चित रूप से पता चल जाएगा कि आपको बेहतर महसूस करने के लिए क्या करना चाहिए।
  • विस्मना एक व्यक्ति चरण 9 को शीर्षक चित्र
    5
    मूल्य अपने आप को निश्चित रूप से जिस व्यक्ति को आप भूलना चाहते हैं वह आपको गलत बना दिया है सब के बाद, यह आपके मूल्य के रूप में आप के लायक नहीं था यह एक ऐसे व्यक्ति का है जो आपके जीवन में कभी नहीं होना चाहिए। इसे अधिक से अधिक करके, आप इसे बेहतर समझेंगे उन्होंने बस सही तरीके से आप का इलाज नहीं किया। अपने आप को केवल उन लोगों के साथ घूमते हैं जो पहचानते हैं कि आप कितना मूल्यवान हैं।
  • याद रखें कि आप एक असाधारण व्यक्ति हैं! दुनिया अवसरों से भरा है यह तय करना है कि आप क्या करें
  • भाग 3

    खुश होने के लिए वापस आओ
    विस्मना एक व्यक्ति चरण 10 नामक छवि
    1
    अपने जुनून का पीछा करें एक नई गतिविधि के साथ इस व्यक्ति (या आपने उसके बारे में सोचा होता) के साथ बिताए समय की जगह लेते हुए सही रास्ते पर रहें। एक सफ़ाई चुनें, जिसे आप हमेशा एक स्पोर्ट्स क्लब के लिए साइन अप करें, एक नए प्रकार की जिमनास्टिक्स शुरू करने की कोशिश करें। जो भी हो, यह इतना रोचक और आकर्षक होना चाहिए कि आप सब कुछ भूल जाएं
    • एक नया कौशल प्राप्त करना और अपने आप में सुधार करना आपको बेहतर महसूस करेगा। अगर आप अपने आत्मसम्मान को सुधार कर सकते हैं, तो आप उस व्यक्ति के लिए निश्चित रूप से एक नए व्यक्ति की तरह महसूस कर सकते हैं, जो आप भूल गए हैं। इस स्थिति में करना सबसे अच्छा काम है, आपके लिए, आपके आत्मसम्मान और आपकी शांति
  • विस्मृति एक व्यक्ति चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    ठीक से खाएं और जिमनास्टिक करें क्या तुमने कभी उन भयानक क्षणों में से एक बिताया है जब आप अपने आप को जंक फूड सोफे पर बैठते हैं, एक भयानक टीवी शो देख रहे हैं? और निश्चित रूप से अधिक नकारात्मक पहलू यह है कि आप भी अच्छा महसूस नहीं करते - एक आलसी और अस्वास्थ्यकर व्यवहार होने से आपको बुरा लगता है। उपयुक्त आहार और थोड़ा जिम्नास्टिक के साथ आप स्थिति के बारे में और अधिक ऊर्जावान और सकारात्मक महसूस करेंगे और स्वयं।
  • फलों, सब्जियों, साबुत अनाज और दुबला मांस के आहार का पालन करें। फाइबर, प्रोटीन, जटिल कार्बोहाइड्रेट और स्वस्थ वसा (जैसे कि मछली, नट, या जैतून का तेल में पाया जाता है) का सही संतुलन बनाएं। जंक फूड से दूर रहें जो शुरू में आपको ऊर्जा का फट डालती है, लेकिन अंततः आपको धीमा कर देती है
  • 30 मिनट के लिए हर दिन अभ्यास करने की कोशिश करें, चाहे वह घूम रहा है, तैराकी कर रहा है, चल रहा है, नाचता है या घर पर सफाई कर रहा है। यदि आपके दैनिक अनुसूची में आपको लंबे समय तक ब्रेक करने की अनुमति नहीं है, तो इसे छोटी मात्रा में करो। यहां तक ​​कि छोटे से प्रयास, जैसे प्रवेश द्वार से दूर पार्किंग, आपकी मदद करेंगे
  • विस्मृति एक व्यक्ति चरण 12 को चित्रित करें
    3
    अपने दोस्तों और परिवार के साथ खुद को चारों ओर से घेरे अपने दिमाग को रखने का सबसे अच्छा तरीका और आपके दिन पर कब्जा कर लिया और सकारात्मक रहना अपने आप को अपने आस-पास के शानदार लोगों के साथ है, जो आपकी ख्याल से ईमानदारी से ख्याल रखते हैं। आपकी मां, आपकी बहन, आपका सबसे अच्छा दोस्त, आपका थियेटर या बास्केटबॉल समूह ... हर कोई आपको हंसी बना सकता है और आपको समझने में मदद करता है कि कई अविश्वसनीय अवसरों का इंतजार है।
  • जब आप नीचे आते हैं, तो एक घंटे के लिए घर पर रहें और फिर उस मशहूर निमंत्रण को स्वीकार करके और थोड़ा सा सामाजिक जीवन बनाकर अपना दृष्टिकोण बदल दें। शुरुआत में आपको यह नहीं चाहिए, लेकिन शाम के अंत में, आप इसे पूरा करने के लिए खुश होंगे।
  • विस्मृति एक व्यक्ति चरण 13 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने आप को कुछ समय दें मानव मस्तिष्क में आत्म-चिकित्सा के लिए अविश्वसनीय क्षमता है। पुरानी कहावत "समय सभी घावों को भर देता है" यह हमेशा वैध होगा स्वाभाविक रूप से, मस्तिष्क यहाँ और अब पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर देता है, अतीत को भूलकर अक्सर इसे संशोधित करता है क्योंकि यह फिट दिखता है। यदि केवल कुछ हफ़्ते बीत चुके हैं, तो आराम करो। ये चीजें समय लेती हैं यदि आपके पास धैर्य है, तो आपका दिमाग आपके लिए काम करेगा
  • शोक की प्रक्रिया पूरी तरह से प्राकृतिक है और अधिकांश मामलों में, चाहिए पार करने के लिए इसमें पांच चरणों होते हैं जो काफी लंबा हो सकते हैं। अपने साथ धीरज रखो और समय के साथ आप कुछ प्रगति देखेंगे।
  • एक व्यक्ति को चरण 14 के नाम से शीर्षक छवि
    5
    क्षमा करें और भूलें अंत में, किसी को भूलना वास्तव में असंभव है अगर आप उसे माफ नहीं करते हैं। यदि आप सभी पिछले चरणों का पालन कर रहे हैं, लेकिन आप अभी भी भूल नहीं सकते, तो माफी पर काम करने के बजाय प्रयास करें। हम सभी इंसान हैं और चीजें होती हैं जीवन चला जाता है
  • अपने आप को माफ करने के लिए मत भूलना हममें से कुछ दूसरों के साथ गुस्सा होने की तुलना में अपने आप से अधिक आसानी से अपने आप से गुस्से रखते हैं। याद रखें कि उस पल में जो तथ्य आपने सोचा था वह सही था। दूसरों ने यह भी किया है कोई भी दोषी नहीं है या दोषी है। अतीत बीत चुका है और वहां रहेगा। और यह बहुत अच्छा है - इस तरह, आप स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र हैं।
  • टिप्स

    • भूल जाओ किसी को आगे बढ़ने में आपकी सहायता करनी चाहिए, लेकिन यह न भूलें कि रिश्ते ने आपको क्या सिखाया है। यदि आप अपने पिछले अनुभव से कोई सबक आकर्षित कर सकते हैं, तो आप अपना समय बर्बाद नहीं करेंगे।
    • इसे तक पहुंचने की कोशिश न करें। आप फिर से संपर्क कर सकते हैं, लेकिन अपने फैसले पर ध्यान दें: याद रखें कि आपने रिश्ते को समाप्त क्यों किया।
    • एक दीर्घकालिक संबंध को भूलना हमेशा मुश्किल होता है, लेकिन पता है कि आप बेहतर हैं और कोई भी सही नहीं है। समझने की कोशिश करें कि जीवन विकसित होता है और लोगों को ऐसा करते हैं।
    • तोड़ने और रिश्ते को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका पर ध्यान न दें। रिश्ते को रोकें और प्रलोभन का विरोध करें "नाटकीय दृश्य" अपनी कहानी खत्म करने के लिए (जैसे कि लंबे अलविदा अक्षरों, आदि)। बस हमें एक कट दें
    • ऐसा कुछ करो जिसे आप एक साथ नहीं किया होता। अपने आप को नई गतिविधियों में फेंक दें
    • उस विशेष व्यक्ति से नफरत करने की कोशिश न करें, क्योंकि यह आपके जीवन के हर पल में परेशान हो जाएगा। जब आप उत्तेजित हो जाते हैं तो संगीत सुनें, क्योंकि आप चीजों को बदतर बनाते हैं
    • अपनी चीजों को ठीक करने की कोशिश न करें जब तक यह कीमती चीजें नहीं हो, अपना सामान वापस लाने की कोशिश करने से बचें (डीवीडी, कपड़े, टूथब्रश) ... इसके बारे में भूल जाओ! सब के बाद, यह सिर्फ वस्तुओं के बारे में है: क्या यह वास्तव में खराब लग रहा है और कुछ मुक्केबाजों के लिए दांव पर अपनी गरिमा डाल रहा है? यह गरिमा का सवाल है
    • दूसरे एक के बारे में भूल जाने के लिए तुरंत एक नए रिश्ते में मत बनो। यह कभी काम नहीं करता है

    चेतावनी

    • हिंसा का कभी इस्तेमाल न करें
    • यदि कई महीनों बाद भी आप उस व्यक्ति के बारे में सोचने में सक्षम नहीं हैं, तो मनोचिकित्सक की यात्रा पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com