रिश्ते के आसन्न अंत के लिए तैयार कैसे करें

यदि आपने हाल ही में अपने और अपने साथी के बीच एक निश्चित दूरी का अनुभव करना शुरू किया है, तो आप शायद एक ब्रेक की संभावना से डरते हैं। अगर आप अपने रिश्ते को खत्म करने या संदेह करने की सोच रहे हैं कि दूसरे व्यक्ति आपको छोड़ने के बारे में है, तो ऐसा कुछ है जो आप अपने आप को तैयार करने के लिए कर सकते हैं यदि आप स्थिति का सामना करना चाहते हैं, लेकिन आपको नहीं पता कि कैसे ले जाना है, तो अपनी कहानी के अंत में अपने आप को मानसिक और भावनात्मक रूप से तैयार करना शुरू करें, लेकिन शारीरिक रूप से आपको क्या इंतजार करना चाहिए। इसके अलावा, आपको इस पल को दूर करने के लिए न केवल एकल बनने के विचार को स्वीकार करना शुरू करना चाहिए, बल्कि अपने गोलमाल के परिणामस्वरूप एक और अधिक शांतिपूर्ण जीवन जीना भी चाहिए।

कदम

भाग 1

अपनी रिपोर्ट का मूल्यांकन करें
इनाम शीर्षक से एक वादा रिंग खरीदें चरण 6
1
कांटेदार प्रश्न पूछें यह एहसास करना आसान नहीं है कि जब एक बुरा युगल की अवधि से गुज़रता है या लगातार झगड़ता रहता है तो एक रिश्ता खत्म होता है। आपकी कहानी को एक बिंदु देने से पहले, शीघ्र निष्कर्षों पर कूदने से बचें अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें और जिस दिशा में वह ले रहा है एक युगल का हिस्सा होने के विचार से दूर होने से पहले, इस बारे में सोचें कि आप क्या महसूस कर रहे हैं और अपने साथी के मूड को समझने का प्रयास करें। एक बार जब आप अपने आप को दूर करना शुरू करते हैं, तो वापस जाना मुश्किल हो सकता है।
  • अपने रिश्ते की गुणवत्ता के बारे में अपने आप से पूछें क्या अच्छे समय में अप्रिय लोगों की तुलना में अधिक बार? क्या आप निरंतर उतार-चढ़ाव से थक गए हैं या नाखुश हैं?
  • छवि खरीदें एक वादा रिंग खरीदें चरण 5
    2
    इस संबंध को जारी रखने के लिए किए गए प्रयासों का विश्लेषण करें ध्यान से उन सभी प्रयासों को ध्यान में रखकर देखें जिनके साथ आप आए हैं उन समस्याओं का समाधान और समाधान करने के लिए। इस बात के बारे में ईमानदार रहें कि रिश्ते के काम करने के लिए कौन प्रतिबद्ध है। अगर दोनों के हिस्से पर कोई समर्पण नहीं था, तो संभवत: बचाने के लिए बहुत कम है
  • क्या आपने इसके बारे में बात की? कितनी बार आप चीजों को बदलने की कोशिश की है? क्या आपने जोड़ों की चिकित्सा की कोशिश की है?
  • प्लान ए परफेक्ट डेट चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    3
    तब तक का आनंद लें जब तक आप कर सकते हैं। यदि आपको पता चला है कि यह कुछ भी सुधारना संभव नहीं है, तो यह आसन्न अंत को स्वीकार करना शुरू कर देता है। हालांकि, निष्क्रिय रूप से प्रतीक्षा करने के बजाय, आपके द्वारा छोड़े गए अच्छे चीजों और अपने रिश्ते के सर्वोत्तम पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें। खुशी की यादों को फिर से खोजने के लिए इस अवधि का लाभ उठाएं, आप अभी भी इस अनुभव से क्या सीख सकते हैं या भूल सकते हैं
  • भाग 2

    मानसिक और भावनात्मक रूप से तैयार करें
    जीवित प्रेमिका या प्रेमी के चरण 3 के साथ बचने वाली छवि
    1
    अपने एकल जीवन जीने के बारे में सोचो जिस तरह से आप सोचें अपनी भावनात्मक स्थिति में परिवर्तन स्वीकार करने के लिए भावनात्मक और मानसिक रूप से अपने आप को तैयार करना प्रारंभ करें उस डर के बजाय "आप हमेशा के लिए अकेले रहेंगे" (एक डर जो अक्सर जुदाई से जुड़ा होता है), इस अवधि को सभी रिश्तों को निरुपित करने वाले सभी तनावों से आवश्यक राहत के रूप में विचार करें। शब्द बदलने की कोशिश करो "केवल" में "मुक्त" और नकारात्मक विचारों को और अधिक सकारात्मक लोगों में बदलना
    • इस कहानी के सबसे खराब पहलुओं पर गौर करें और इसे से छुटकारा पाने के लिए आप कैसे जीवित रहेंगे।
    • उन सभी अच्छी चीजों की सूची बनाएं जिनके बारे में यह विचार आया कि यह रिश्ते समाप्त हो जाएगा और आप सामान्य रूप में मुफ्त महसूस करेंगे।
  • छिपे हुए चित्र के साथ स्कूल चरण 15
    2
    खुद के साथ कृपालु हो जब आप अपने रिश्ते को स्थायी रूप से बंद कर देते हैं, तो आपको नुकसान हो सकता है या टूट सकता है, लेकिन यह सामान्य है जीवन की इस अवधि के अंत के लिए दर्द का दमन मत करो। अपने साथी के साथ खराब होने की कोशिश करें और अपने साथी के साथ खराब संगतता के बारे में सोचें। आत्म-दया से बचें या आसन्न गोलमाल से निराश हो जाओ अपने आप को जिस तरह से आप प्यार और आप के लायक के रूप में इलाज किया जाना पसंद करना प्यार रखो
  • आप शीर्षक के लिए शीर्षक के लिए छवि देखें
    3
    की अवधारणाओं का पुनः मूल्यांकन करें "अकेले रहो" और "अकेले लग रहा है"। कई सामाजिक संदर्भों में विवाह करने के लिए अधिक महत्व दिया जाता है या एकल गीत की तुलना में रिश्तों को प्यार करता है। इस मानसिकता और परिणामी कंडीशनिंग के कारण, लोग अस्वास्थ्यकर और संतुलित रिश्तों का निर्माण कर सकते हैं या उन कहानियों को आगे बढ़ा सकते हैं जो उन्हें खुश नहीं करते हैं। अपने मानकों को बढ़ाएं और उन्हें उच्च रखें आप एक विशेष व्यक्ति हैं!
  • अपने आप से पूछना: "क्या इस रिश्ते के दौरान मुझे अकेला महसूस हुआ है?"।
  • याद रखें कि एकल या स्वतंत्र होने का अर्थ यह नहीं है कि आप अकेले हैं आपके जीवन में लोग लंबे समय तक आपके साथ रहेंगे, आपकी खुशी में योगदान करेंगे।
  • छवि का शीर्षक
    4
    कल्पना कीजिए खुश रहना नजदीकी भविष्य में अपने व्यक्ति और जीवन के बारे में एक मानसिक छवि या अधिक कंक्रीट बनाएं (ड्रा, पेंट, कोलाज बनाएं, लिखना) आप जिस व्यक्ति से अलग हो रहे हैं, उसके बिना आपका अस्तित्व क्या होगा, इस बारे में सोचें: अपने आप को खुश और संतुष्ट करें। यदि आप भविष्य में परिवर्तन स्पष्ट रूप से देखने में सक्षम हैं, तो आप के पास एक सकारात्मक दृष्टिकोण होगा जिसका आप आसन्न अलग होने का सामना करेंगे।
  • आप क्या करना चाहते हैं? क्या कोई जगह है जिसे आप देखना या देखना चाहते हैं?
  • आप क्या खाना पसंद करेंगे? क्या कोई रेस्तरां या डिश है जिसे आप कोशिश करना चाहते हैं, जिसके लिए आपको छोड़ना पड़ा क्योंकि आपको अन्य व्यक्ति पसंद नहीं था?
  • आप कौन देखना चाहेंगे? क्या कोई ऐसे मित्र हैं जिनसे आपने संपर्क खो दिया है? क्या कोई व्यक्ति आपको डेटिंग का सपना है?
  • छवि शीर्षक के साथ डील के साथ आपका किशोर क्रैश चरण 33
    5
    याद रखें कि आप कौन हैं हम अक्सर एक ऐसे संबंध में शामिल होते हैं जो हम भूल जाते हैं कि हम कौन हैं और दूसरे व्यक्ति के साथ सहजीवन में रहते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक आसन्न गोलमाल के लिए तैयारी कर रहे हैं, तो फिर पता लगाएं कि आप कौन हैं इस बारे में सोचने का समय ढूंढिए कि आप कितने महान हैं और अपने चरित्र के सभी असाधारण पक्षों को स्मरण करते हैं जो कि आपके रिश्ते को जीवित करते समय संभवतः आप को नजरअंदाज कर सकते हैं।
  • उन गुणों की सूची बनाएं जो आपको अद्वितीय बनाती हैं। अपनी ताकत पर ध्यान दें
  • अपनी शक्तियों के बारे में सोचो
  • शौक या रुचियों को फिर से ढूंढें जिन्हें आपने अनदेखा किया है
  • एक रिश्ते से वास्तव में आप क्या चाहते हैं, इसका पुनर्मूल्यांकन करने के अवसर के रूप में इस क्षण को देखें।
  • भाग 3

    उस स्थान को बदलें, जिसमें आप रहते हैं


    प्रारंभ करना सेक्स फिर से शुरू करें शीर्षक चरण 4
    1
    उन सभी को खत्म करना शुरू करें जो आपको भ्रम पैदा कर लेते हैं और अप्रिय भावनाओं को खारिज करते हैं। आप वस्तुओं है कि अपने रिश्ते के समान से घिरे हुए हैं, तो एक अच्छा कमरे में या घर पर रखा देने पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर आप एक ब्रेक और इस अवधि में जो आप सभी परिवर्तनों का चयापचय के लिए तैयार हो रही है, यह मजेदार यादों कि लगातार आप को वापस लाने के लिए क्या आप अपने साथी के साथ रहते है के लिए नहीं सबसे अच्छा है।
    • एक बॉक्स में रखिए जो आपको अपने साथी के बारे में सोचना है। एक बार इसे छोड़ दो, दोस्त को दे दो।
    • दूसरे बॉक्स में छुपाएं या अन्य व्यक्ति की यादों या आपकी रिश्तों की यादों को दूर करें, जिसे आप रखना चाहते हैं
  • एक पेरिस ठाठ किशोर बेडरूम चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    फर्नीचर की समीक्षा करें यदि यादों और यादगार को नष्ट करने का तथ्य किसी भी प्रभाव में नहीं है, तो उस स्थान की एक नई व्यवस्था के बारे में सोचें जो संक्रमण की अवधि को दर्शाती है जिसकी आप तैयारी कर रहे हैं। फर्नीचर ले जाएं या नए खरीदें विभिन्न दर्द का एक संयोजन चुनें। जिस जगह पर आपको अधिक गतिशील, सहज और विद्युतीकरण किया गया है, उसे बनाने के लिए आपको वह सब कुछ बदलें।
  • लुक वी शकीरा चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को ख्याल रखना शुरू करो भावनात्मक विराम के दौरान स्वस्थ रहने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए यदि आप तुरंत अपने आप को ख्याल रखने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसके बाद भी जारी रहेंगे। एक नियमित रूप से स्थापित करें और तुरंत शुरू करें यह आपको इस अवधि के तनाव से लड़ने में मदद करेगा और जो विभाजन से अलग होगा।
  • स्वस्थ आहार और उत्पाद जो कि प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है, जैसे कि विटामिन सी, शरीर की सुरक्षा के लिए भावनात्मक नतीजों के खिलाफ सुरक्षा करता है जो स्वास्थ्य की स्थिति से समझौता कर सकते हैं।
  • उचित समय के भीतर बिस्तर पर जाने की कोशिश करें और प्रत्येक रात की औसत 8 घंटे सोएं।
  • ट्रेन नियमित रूप से यह दिखाया गया है कि खेल निराशा से लड़ने में मदद करता है, शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार करता है और शरीर को मनोवैज्ञानिक-भौतिक कल्याण को बढ़ावा देने वाली प्रतिक्रियाओं का उत्पादन करता है।
  • एक डायरी रखें या वह सब कुछ लिखें जो आप कर रहे हैं।
  • भाग 4

    एक एकल के रूप में जीवन को स्वीकार करना तैयार करें
    चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने का आपका दृष्टिकोण देखें 11
    1
    जब टूटने के लिए कार्रवाई की एक योजना खोजें यदि आप इस बात से सहमत हैं कि आपके रिश्ते के अंत में अपरिहार्य होने पर आपको अभिभूत महसूस होगा, तो एक योजना तैयार करने की कोशिश करें ताकि जितना संभव हो उतना तनाव कम हो सके। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप अपने साथी के साथ रहते हैं।
    • आपके द्वारा भरोसा रखने वाले मित्रों और परिवार का समर्थन नेटवर्क बनाएं क्या हो रहा है की उन्हें सूचित करने के लिए सुनिश्चित करें उन्हें बताएं कि आपको उनकी मदद की आवश्यकता हो सकती है और अपने फ़ोन नंबरों को आसान रख सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि कोई व्यक्ति उस व्यक्ति से संबंधित सभी वस्तुओं को इकट्ठा करने की ज़िम्मेदारी लेता है जिसे आप अलग कर रहे हैं और इसके विपरीत।
    • अपने आप को वादा करो कि आप एक बार छोड़कर उससे संपर्क न करें और अपना शब्द रखने का प्रयास करें।
    • आश्रय लेने का स्थान ढूंढने के लिए और कुछ समय के लिए आपकी सहायता करने वाला व्यक्ति संगठित हो जाओ।
  • किशोर कदम के रूप में बोझ होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 14 कदम
    2
    अपने संबंधों के अंत का सामना करने के लिए कुछ व्याकुलता चुनें आपको अपने आप को कुछ समय भुगतना पड़ेगा, लेकिन कुछ भी मिल सकता है जो आपको प्रोत्साहित करता है और आपको इस समय के दौरान विचलित करता है। आप देखना चाहते हैं कि कुछ फिल्म चुनें या किताबें पढ़ने के लिए अपनी पसंदीदा टीवी श्रृंखला में से एक का अंतिम सत्र देखें फ्रिज में स्वादिष्ट और स्वादिष्ट भोजन रखें।
  • छवि शीर्षक वाला गाइ टू लाइट टू व्हाट टू टॉक टू स्टेप्प 18
    3
    पहल करें यदि आपने अपने रिश्ते के अंत में खुद को तैयार किया है, तो आप अपने फैसले के बारे में दृढ़ता से महसूस करते हैं और आप अपने साथ शांति में हैं, इसे बंद करने पर विचार करें। उस चीज़ को खींचें जो आपको ले जाने में कोई दिलचस्पी नहीं है या वह अंतिम नहीं है चर्चा करने के लिए अपने साथी की प्रतीक्षा करने के बजाय, स्थिति का नियंत्रण रखें।
  • दूसरे व्यक्ति से बात करें फ़ोन या टेक्स्ट संदेश द्वारा रिश्ते को समाप्त न करें
  • अपनी प्रेम कहानी के बारे में बात करें और जिस तरह से आपने इसे बदल दिया। अपने साथी को दोष या निर्णय लेने से बचें।
  • उसे बताएं कि आप अपने रिश्ते को खत्म क्यों कर रहे हैं और तुच्छ वाक्यांशों से बचने का प्रयास करें जैसे: "समस्या आप नहीं है, यह मैं हूँ"।
  • इम्यरफॉर्म चरण 15 में स्कूल में कूल रहें
    4
    अपने दोस्तों के साथ क्षणों का आनंद लें जब आप आसन्न गोलमाल का सामना करने के लिए तैयार होते हैं, तो आपको फिर से दोस्तों से संपर्क करने की ज़रूरत होती है कि आप शायद थोड़ी देर के लिए नहीं देखते हैं। इस तरह से, आप केवल तनाव को कम नहीं करेंगे, जो अलग होने के परिणामस्वरूप हो सकते हैं, लेकिन इसके साथ जो कुछ भी हो, उससे दूर करने के लिए आपको और समर्थन मिलेगा। अपने दोस्तों पर भरोसा करें और उन्हें इस क्षण का सामना करने में आपकी सहायता करें। चाहे वे आपको आइसक्रीम खाने, फिल्म देखना, बास्केटबॉल खेल खेलते हैं या पार्टी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं, वे आपकी सहायता करेंगे और आपकी मदद करेंगे।
  • इमेज के साथ बेंड फ्रेंड्स विद द गाइ यू लाइक स्टेप 12
    5
    विश्वासघात मत करो और अस्थायी रिश्तों का निर्माण न करें अगर आप अपने रिश्ते के दौरान नाखुश हैं, तो आप दूसरे व्यक्ति में स्नेह प्राप्त करने के लिए परीक्षा ले सकते हैं। हालांकि, अपने वर्तमान संबंध समाप्त होने से पहले इस तरह से अपने आप को सांत्वना से बचें। यहां तक ​​कि अगर यह समाप्त हो रहा है, क्योंकि आपके साथी ने आपको धोखा दिया है, अपने स्तर पर खुद को कम नहीं करें इसके अलावा, एक बार जब आप छोड़ दिया है, तो अपने आप को एक और रिश्ते में स्थिरता की तलाश करने से पहले ठीक होने में कुछ समय दें।
  • मानसिक रूप से खुला होना, नए लोगों से मिलना या अक्सर अन्य जगहों पर शुरू करना, लेकिन तुरंत अपने आप को एक नई कहानी में फेंकने से बचें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com