कैसे एक प्रेमिका या एक प्रेमी के बिना जीवित रहने के लिए

क्या आप उन लोगों में से एक हैं जो सोचते हैं कि वे प्रेमिका या प्रेमी के बिना जीवित नहीं रह सकते हैं? हो सकता है कि आपके पास किशोरावस्था के माध्यम से, जो हाल ही में आपको छोड़ दिया गया है, एक बहुत लंबा इतिहास रहा है या हो सकता है कि आपके पास कभी भी गंभीर संबंध नहीं था और आप इससे चिंतित हैं कि यह क्या हो सकता है यहां का फैसला है: अकेला होना एक अद्भुत अनुभव हो सकता है तो जब आप कोई भावुक संबंध नहीं है, तो इस पल का आनंद लें।

कदम

भाग 1

मज़े
जीवित प्रेमिका या प्रेमी के साथ बचने वाली छवि 1 चरण
1
अपने शौक बढ़ो हर कोई, अकेला या नहीं, तनाव को कम करने, सकारात्मक भावना उत्पन्न करने और दूसरों के साथ संपर्क में रहने के लिए उनकी रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता होती है रिश्ते हानिकारक हो सकते हैं, जब लोग इतने रिश्ते में पेश आते हैं कि वे स्वयं को भूल जाते हैं "अहंकार आयाम"। जो कुछ भी आप चाहते हैं, चाहे वह एक मैन्युअल गतिविधि, रोइंग या कविता लिखने के लिए एकल होने का लाभ उठाएं।
  • एक जीविका या प्रेमी के चरण 2 के साथ बचने वाली छवि
    2
    आपके शहर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लें I अकेले होने के नाते ऊब नहीं होता घर छोड़ें और उस समुदाय की पेशकश की घटनाओं का लाभ उठाएं जिसमें आप रहते हैं या पास के शहरों में। एक संग्रहालय पर जाएँ जो आपने कभी नहीं किया है एक संगीत कार्यक्रम या संगीत समारोह में भाग लेने के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ हो जाओ
  • डांस शो, एक काम या एक आर्ट गैलरी देखने के लिए आपको अच्छा लगेगा! कुछ शोधों के अनुसार, सांस्कृतिक गतिविधियों में स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार होता है।
  • जीवित प्रेमिका या प्रेमी के चरण 3 के साथ बचने वाली छवि
    3
    अकेलापन की सराहना करने के लिए जानें अगर आपका रिश्ते कई सालों तक चले गए हैं, तो आपको याद नहीं है कि अकेले कैसे होना चाहिए, वास्तव में ऐसा कुछ हो सकता है जिसे आप नफरत करते हैं हां, दूसरों की उपस्थिति महत्वपूर्ण है, लेकिन अकेलेपन एक व्यक्तिगत विकास का एक बुनियादी पहलू है पढ़ें, कोई फिल्म देखें या बस बालकनी पर बैठकर सूर्यास्त का आनंद उठाएं।
  • अकेले बैठने के लिए दिन में 5-10 मिनट का समय लगता है और विचारों, भावनाओं और विचारों को ध्यान में रखकर ध्यान दें। अगर अकेले रहने का तथ्य अनियमितता की भावना पैदा करता है, तो इसे सफेद पर काला करें यह क्यों मुश्किल है? वास्तव में, स्थिर संबंध नहीं होने की स्थिति के बारे में आपको क्या पसंद नहीं है?
  • एक जीविका या प्रेमी के चरण 4 के साथ बचने वाली छवि
    4
    एकल होने के लाभों का आनंद लें इस सवाल पर विचार करें कि आप अपने दम पर बीमार हैं। एक प्रेमी नहीं होने का विकल्प एक निश्चित स्थान पर रहने या काम करने के लिए पसंद है। आप आसानी से अपने एकल जीवन का आनंद ले सकते हैं - चाहे वह क्षणिक या स्थायी है एक जोड़े रिश्ते नहीं होने पर आप जो भी कमाते हैं:
  • जुनून और हितों को विकसित करने की क्षमता;
  • किसी अन्य व्यक्ति के साथ संगठित करने की आवश्यकता के बिना स्वतंत्र रूप से कार्य करने की क्षमता;
  • किसी दूसरे रिश्ते को शुरू करने से पहले आप क्या चाहते हैं, यह समझने की क्षमता;
  • अपने तरीके से रहने की स्वतंत्रता;
  • कभी-कभी यात्रा की संभावना, अगर आप चाहें
  • भाग 2

    अकेलापन से लड़ने
    एक जीविका या प्रेमी के बिना जीवित बचने वाली छवि चरण 5
    1
    महत्वपूर्ण लिंक स्थापित करें आपकी कोई प्रेमिका या प्रेमी नहीं होगी, लेकिन आप हमेशा दोस्ती और परिवार के रिश्तों को बेहतर बना सकते हैं। प्यार कहानियों का जन्म और अंत कुछ समय में हो सकता है, खासकर जब आप युवा हो इसके विपरीत, मित्र और रिश्तेदार आपके साथ जीवनकाल के लिए रह सकते हैं।
    • खुश होने के लिए आपको बिल्कुल रोमांटिक रिश्ते की ज़रूरत नहीं है हालांकि, यह भी सच है कि, प्रकृति से, मनुष्य एकजुट और बातचीत करने की आवश्यकता महसूस करते हैं। जिन लोगों के साथ आप अधिक गहन संबंध हैं उनके लिए अपना समय और ऊर्जा समर्पित करें जब आप किसी को एक जोड़े बनाने के लिए मिलते हैं, तो आपका दृष्टिकोण और आपकी अपेक्षाएं अधिक संतुलित होगी यदि आपने पहले से मौजूद संबंधों को मजबूत किया है
  • एक जीविका या प्रेमी के चरण 6 के साथ बचने वाली छवि
    2
    एक पालतू जानवर को अपनाना। कभी-कभी अकेलापन मुश्किल हो सकता है यदि आप अकेले हों और अकेले रहें जब आप अकेले खर्च करते हैं और आप दूसरों के साथ बिताते समय के बीच संतुलन पाएं, तो आप बहुत ऊब नहीं पाते विज्ञान के अनुसार, अकेले रहने वाले लोगों में मृत्यु की घटना अधिक होती है, विशेष रूप से बुजुर्गों में
  • एक निविदा या स्नेही बिल्ली का बच्चा या कुत्ते एक आदर्श साथी हो सकता है कि शाम को एक फिल्म देखने के दौरान चुप हो जाए। इसके अलावा, जो कोई भी पालतू जानवर का मालिक है वह स्वस्थ और ख़ुश हो सकता है
  • एक जीविका या प्रेमी के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने का शीर्षक
    3
    एहसास है कि केवल आप निर्धारित कर सकते हैं कि आप कितना मूल्यवान हैं साझेदार नहीं होने का अर्थ असाम या अप्रिय होने का अर्थ नहीं है अक्सर, लोगों को गलती से विश्वास है कि रोमांटिक रिश्ते यह निर्धारित करते हैं कि वे कितना मूल्यवान हैं यदि आपको लगता है कि आपके पास किसी प्रेमी के बिना कोई मूल्य नहीं है, तो आप केवल इस विचार को मजबूत करेंगे कि किसी एक या दूसरे तरीके से आप अकेले होने के योग्य नहीं हैं। इस मानसिक जाल में गिरने से बचें, प्यार और सम्मान के योग्य महसूस करने और एक पूरा जीवन जीने के लिए कुछ भी करने से।
  • अपनी शक्तियों को सूचीबद्ध करें आपको दुनिया और आपके आस-पास के लोगों को क्या पेशकश करना है? अपनी योग्यताएं लिखें और शीशे को एक दर्पण या दीवार पर छड़ी कर दें ताकि आप उसे हर दिन देख सकें।
  • क्या आपको समझने में परेशानी है कि आपके सर्वोत्तम गुण क्या हैं? किसी मित्र या रिश्तेदार से संपर्क करें और उससे पूछें कि वह आपके व्यक्तित्व में क्या सराहना करता है



  • एक जीविका या प्रेमी के चरण 8 के साथ बचने वाली छवि
    4
    किसी को टाई करने की आवश्यकता महसूस न करें क्योंकि आपके मित्र लगे हैं। यदि आप दोस्ती के अपने सर्कल में एकमात्र एकल व्यक्ति हैं, तो आप सोच सकते हैं कि जाने का रास्ता किसी के साथ संपर्क में होना है इसे करने से बचें भावनात्मक संबंधों में प्रतिबद्धता, समझौता और समर्पण शामिल है वे कुछ भी आसान हैं यदि आप किसी जोड़ी के साथ रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं, तो ईर्ष्या न करें या डरने से आपको बाहर निकाले जाने से बचने के लिए बस सगाई करने के लिए प्रेरित करें।
  • एक जीविका या प्रेमी के लिए जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए शीर्षक
    5
    अपने सामाजिक जीवन को बढ़ाएं यदि आपके सभी दोस्त लगे हैं और आप तीसरे व्यक्ति के होने से थक गए हैं, तो अन्य एकल के साथ बाहर जाने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी सबसे महत्वपूर्ण दोस्ती को छोड़ना होगा। हालांकि, आप अपनी स्थिति को साझा करने वाले लोगों के साथ मजेदार व्यय का समय निकाल सकते हैं।
  • अन्य सहपाठियों या सहकर्मियों के साथ बर्फ को तोड़ने का प्रयास करें जब आपको किसी घटना के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो आप कभी भी अपने समूह के साथ भाग लेने के बारे में नहीं सोचेंगे, स्वीकार करते हैं। अन्य एकल के साथ समय बिताते हुए, आप समझेंगे कि यह भावुक संबंधों के लिए कितना बढ़िया नहीं है।
  • भाग 3

    अपने खुद के प्यार को दूध पिलाने
    एक जीविका या प्रेमी के साथ जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति की तस्वीर 10
    1
    अपने आप से बाहर जाओ जब आप एक व्यक्ति को देखते हैं, तो उसके चरित्र, उसका स्वाद, वह जो नफरत करता है, सपने और सोचने की कोशिश करता है। जैसा कि आप अपने ज्ञान को गहराते हैं, आप जानते हैं कि प्रेम का बंधन पैदा हो सकता है। उसी तरह, आप अकेले बाहर जाने के लिए अपने आप को बेहतर जानते हैं और आत्म-आनंद की यात्रा शुरू करते हैं जो कि किसी अन्य व्यक्ति की उपस्थिति पर आधारित नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, आप एक नए रेस्तरां की कोशिश कर सकते हैं, सिनेमा में जा सकते हैं या अपना खुद का कोर्स शुरू कर सकते हैं, खुद पर यात्रा कर सकते हैं, उपहार पा सकते हैं या कुछ फूल खरीद सकते हैं। इस तरह आप इस विचार को मजबूत करेंगे कि आप किसी और को प्यार करने से पहले खुद से प्रेम करना चाहिए।
  • जीवित या प्रेमी के बिना जीवित बचने वाली तस्वीर 11
    2
    तनाव से लड़ने ऐसा होता है कि जो लोग किसी रिश्ते में रहते हैं, वे अपने कल्याण की उपेक्षा करने के लिए पार्टनर की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। रिश्ते समाप्त होने के बाद इस बेवजह का दस गुना अधिक वजन होता है। एक पूर्ण और पूरा करने वाला एकल जीवन जीने का अर्थ है खुद का ख्याल रखना पहचानें कि आपके जीवन में तनाव क्या है और एक ऐसी व्यवस्था में डाल दिया जाता है जिससे आप उन्हें स्वस्थ तरीके से प्रबंधित कर सकें।
  • तनाव से बचने के लिए, अपने स्वास्थ्य को खतरे में डालने से पहले हमेशा अपनी देखभाल करें। हर दिन या हर सप्ताह अभ्यास करने के लिए कुछ आराम की गतिविधियों का पता लगाएं एक मित्र को फोन करना, मालिश करने, चलना और पढ़ना रोज़मर्रा के जीवन के तनाव का प्रबंधन करने के लिए सभी उत्कृष्ट समाधान हैं।
  • एक जीविका या प्रेमी के साथ जीवित बचने वाला चित्र 12
    3
    सक्रिय रखें इस सलाह का लक्ष्य आपको पूर्व में बदला लेने या एक प्रेमी या प्रेमिका को खोजने के लिए अपना वजन कम करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करना है। यदि नियमित रूप से अभ्यास किया जाता है, तो व्यायाम शारीरिक और मानसिक कल्याण के लिए एक मौलिक तत्व है। इसके अलावा, जब आप ट्रेन करते हैं, तो आप बेहतर महसूस करते हैं, आपके पास अन्य लोगों से मिलने का अवसर होता है और आपके आत्मसम्मान को बढ़ावा देता है।
  • अपने आप को स्वस्थ और फिट रखने के लिए, एरोबिक व्यायाम करना, जैसे चलना, बाइकिंग या नृत्य करना, और कम से कम 2 भारोत्तोलन सत्र जोड़कर 30 मिनट के लिए सप्ताह में पांच बार अभ्यास करें
  • एक जीविका या प्रेमी के चरण 13 के साथ बचने वाली छवि
    4
    अच्छा खाओ जब आप अपने शरीर की देखभाल करने के लिए प्रशिक्षित होते हैं, तो आपको जिस तरह से खाना चाहिए उसे ध्यान देना चाहिए। सब्जियां, फल, दुबला प्रोटीन, साबुत अनाज और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों का चयन करके इसे संतुलित तरीके से खिलाएं। रोजाना 3-5 भोजन करें।
  • एक जीविका या प्रेमी के चरण 14 के साथ बचने वाली छवि
    5
    पर्याप्त नींद जाओ आत्म देखभाल भी आराम के लिए गुजरता है बहुत देर तक बिस्तर पर जाने की कोशिश न करें ताकि आप प्रत्येक रात 7-9 घंटों तक गहरा हो।
  • यह समझ में आता है कि एक ही व्यक्ति को एक तीव्र सामाजिक जीवन के साथ देर रात तक उठने और देर से उठने की आदत लेनी चाहिए। हालांकि, आपको यह जानना चाहिए कि अच्छी नींद लेना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह ध्यान, एकाग्रता, स्मृति, मूड और वजन का लाभ लेता है इसलिए, बेहतर होने के लिए, बिस्तर पर जाने की कोशिश करें और एक ही समय में हर रात और सुबह उठें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com