कैसे एक रिश्ता है कि समाप्त समाप्त करने के लिए

जटिल भावनाओं पर निर्भर रहने के बजाय एक रिश्ते को खत्म करने और उपचार शुरू करने के लिए बहुत प्रयास किए जाते हैं मानसिकता बदलने के बारे में जानने के लिए, अपने पूर्व के साथ अंत संबंध और फिर से जीवन का आनंद लेना शुरू करें, इन चरणों का पालन करें और उपचार शुरू करें।

कदम

भाग 1

चलो जाओ
एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपने आप को कुछ समय दें रिश्ते के अंत में रोना सामान्य है चाहे आपने केवल कुछ महीनों में एक साथ बिताया हो, या कई वर्षों तक एक साथ रहना है और आपके पास पालतू जानवर हैं, तो आपको जटिल भावनाओं का अधिकार है अपने आप को रोने की अनुमति दें, अनुभव पर प्रतिबिंबित करें और स्वीकार करें कि यह वास्तव में खत्म हो गया है।
  • प्रतिबिंबित करने के लिए इस समय का उपयोग करें अपनी भावनाओं को एक डायरी में लिखें और वास्तव में अपनी भावनाओं से संपर्क करें।
  • अपने आप को प्रतिबिंबित करने के लिए समय की अनुमति दें आपकी रिश्तों को तेजी से प्राप्त करने में मदद कर सकता है कुछ लोग एक में घूरते हैं "दुख की तारीख का अंत"। निश्चित रूप से इसका मतलब यह नहीं है कि आप उस दिन के रिश्ते को पार करेंगे, लेकिन आप आगे बढ़ने के लिए एक सचेत प्रयास करना शुरू कर देंगे।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    अपनी भावनाओं को खाली जगह दें यदि आप सभी दिन बिस्तर पर रहने और रोने के लिए चाहते हैं, तो करो। यदि आप किसी दोस्त के कंधे पर रोना चाहते हैं या स्टीम को छोड़ दें, तो इसे करें बस एक हफ्ते में नए रिश्ते पर जाने की जल्दी नहीं होने के कारण याद रखें, क्योंकि यह आपके पूर्व की तरह है या इसे ईर्ष्यापूर्ण बनाने के लिए।
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    उस कारण को याद रखें जो रिश्ते के अंत तक पहुंचे। अपने पूर्व को याद करना स्वाभाविक है और उसे आप के साथ फिर से करना चाहते हैं - आखिरकार, आप उसे बंद करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, भले ही चीजें हमेशा अच्छे न हों। लेकिन आपको मजबूत होना होगा और याद रखना चाहिए कि रिश्ते खत्म होने पर क्यों।
  • यहां तक ​​कि अगर यह चोट लगी है, तो रिश्ते में गहरा दुःख की एक क्षण के बारे में सोचने का प्रयास करें। इसे टिकट पर लिखें या फोन पर एक नोट सहेजें, जिसे आप हमेशा अपने साथ ले जाएंगे जब आप अपने फैसले पर पछताएंगे या फिर आपको आश्चर्य होगा कि आपने एक साथ क्यों नहीं रह पाया तो आपने क्या लिखा था, फिर से पढ़ें।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    नकारात्मक विचारों को पहचानना सीखें घृणा, अपराध और अफसोस एक कमजोर भावनात्मक कॉकटेल बना सकते हैं जब आप किसी रिश्ते पर काबू पाने की कोशिश करते हैं। आप बुरे विचारों को पहचानना सीख सकते हैं, हालांकि, ट्रिगर भावनात्मक तत्वों को खोजने के लिए बाद में उन्हें लिखकर और उनकी जांच कर सकते हैं। यदि आप तत्वों की पहचान कर सकते हैं जो आपको भावनात्मक खाई में पड़ जाते हैं, तो आप उनसे बचने के लिए सीख सकते हैं।
  • अपनी डायरी को फिर से पढ़ें जैसे कि यह किसी अन्य व्यक्ति का था इस व्यक्ति को ट्रिगर करने वाले तत्व क्या हैं? आप उसे क्या सलाह देंगे? आपको क्या करना चाहिए?
  • उन शब्दों या वाक्यांशों को मंडल करें जिन्हें आप अक्सर उपयोग करते हैं जब आप अपने आप को उस शब्द या वाक्यांश (जैसे आपके पूर्व के नाम, या किसी विशेष जगह या अवधारणा) के बारे में सोचते हैं, तो रोकें नकारात्मक विचारों से बचने के लिए अपने विचारों को रोकना और खुद को इनाम देने के लिए खेलने या सुनने के लिए एक मंत्र या एक गीत तैयार करें
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    स्वयं-हानिकारक रवैये से बचें सिर्फ धूम्रपान करने के लिए शुरू क्योंकि आप एक रिश्ते के बारे में गुस्सा महसूस कर रहे हैं आप बेहतर पाने के लिए अनुमति नहीं होगी। पीने या नशीली दवाओं का उपयोग करने जैसे आत्म-घृणा के व्यवहार को अपनाना केवल सहानुभूति को बढ़ाएगा, क्योंकि आपको खरोंच से शुरू करना होगा
  • यदि आप विचलन की तलाश कर रहे हैं, तो एक स्वस्थ विकल्प क्यों नहीं ढूंढें? धूम्रपान करने के बजाय, साइकिल चलाने, एक कला परियोजना को पूरा करने या एक उपकरण खेलने का प्रयास करें।
  • भाग 2

    अपने पूर्व के साथ रिश्ते को बंद करें
    एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    अपने पूर्व के साथ संवाद स्थापित करना बंद करो संदेश भेजने या कॉल करना बंद करें शर्मनाक दोपहर के भोजन को व्यवस्थित करने का प्रयास न करें "प्रौढ़" रिश्ते के अंत के एक हफ्ते के बाद अपने पूर्व के साथ यहां तक ​​कि अगर आप एक दिन दोस्त बन सकते हैं, तो यह केवल तब ही हो सकता है जब आप अलग रहना सीखें इस चरण में संभावित क्षति कई हैं, और अपने पूर्व के साथ संवाद स्थापित करने से संबंधों को दूर करने के लिए इसे और अधिक मुश्किल हो जाएगा।
    • यदि आपको कुछ समय के लिए आम दोस्तों से डेटिंग करना बंद करना है, तो ऐसा करें यदि आप वास्तव में उन्हें देखना चाहते हैं, तो विशेष शाम को व्यवस्थित करके उन्हें शामिल करें आप कायर नहीं हैं - आप केवल अपने आप को रक्षा कर रहे हैं इसी कारण से, उपस्थित होने के लिए नई जगहें पाएं - कई बार, रेस्तरां और पार्क हैं जो अवांछित बैठकों को खतरे में डालते हुए या पिछले यादों को याद किए बिना भी जा सकते हैं।
    • यदि आप अपने पूर्व से मिलते हैं, तो दूसरी दिशा में भाग न दें। परिपक्व रहें और नमस्ते कहें, लेकिन बात करना बंद न करें।
  • एक असफल रिश्ते के चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    कुछ समय के लिए सोशल नेटवर्क्स का उपयोग करने से बचें यहां तक ​​कि अगर आप अपने पूर्व की तस्वीरों को अपनी नई लौ के साथ देखने के लिए फेसबुक में प्रवेश करने के लिए मोहक हो सकते हैं, तो यह केवल दर्द को लंबा करेगा और आपको जुनूनी बन सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप सामाजिक नेटवर्क के साथ अपने पूर्व संपर्क नहीं करना चाहते हैं, तो आप उसे मदद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आश्चर्य है कि क्या उसने आपकी पिछली तस्वीर या आपके अंतिम पोस्ट को देखा है।
  • सोशल मीडिया पर वापस मत जाओ जब तक कि आपके पूर्व की तस्वीर देखने का विचार आपको भावनाओं की गहन श्रेणी को महसूस नहीं करता है।
  • वैकल्पिक रूप से, ब्लॉक करने का प्रयास करें या "दोस्ती हटाएं" अपने पूर्व के लिए यह सिग्नल करने का एक बहुत ठोस तरीका हो सकता है कि रिश्ते खत्म हो रहे हैं।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 8
    3
    उन चीज़ों से छुटकारा पाएं जो आपको अपने पूर्व की याद दिलाते हैं भावुक वसंत सफाई करें यदि आप सब कुछ नहीं फेंक सकते हैं, तो कोठरी के नीचे स्थित बॉक्स डाल दें। यहां तक ​​कि यदि आपके पूर्व ने मनोरंजन पार्क में अपनी पहली तारीख को आपके लिए जीए हुए जानवरों को अपना पसंदीदा ऑब्जेक्ट दिया है, तो इसे बाकी सभी के साथ बॉक्स में डाल दें।
  • अगर आपके पास चीजें हैं जो आपके पूर्व स्वेटर, किताबें, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से संबंधित हैं - उन्हें तुरंत वापस लौटें आप संभवतः जितना संभव हो उतना कम से कम पीड़ित होने के लिए उन्हें मित्र द्वारा वापस सौंप दिया जा सकता है।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    फिर से सजाने, फिर से तैयार करना और वास्तव में इसे बनाना आपके आपका घर अगर आपने अपने पूर्व के साथ सहयोग किया है, तो सभी पुराने सामानों से छुटकारा पाएं, भले ही वे आपको अपने पूर्व की याद दिलाने न दें फर्नीचर ले जाएं और पौधे जोड़ें। क्या आपको अपना घर नया बनाने की ज़रूरत है यह ज़रूरी और स्वस्थ है कि आपके जीवन में एक साथ मिलकर बहुत सारी चीजें न रखें।
  • एक असफल रिश्ते का चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5



    मिनी छुट्टी लें आप बांध जबकि नहीं कर सकते और हवाई करने के लिए आप के लिए कदम शीघ्र ही अपने पूर्व के साथ अलग होने के बाद - जब तक आप इतने भाग्यशाली नहीं कर रहे हैं - परिवार का या आप कभी नहीं देखा है की मदद से आप नहीं लगता है कि दुनिया भी है पर जाएँ छोटे। इससे आपको सही परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने की अनुमति मिल जाएगी और आपको मौज-मस्ती शुरू करने और आपको पसन्द करने वाले काम करने का मौका मिलेगा।
  • भाग 3

    फिर से जीवन का आनंद लें
    एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें जब आप तैयार हों, तो दोस्तों के साथ लंबी और गहन बातचीत करने के लिए मिलने, हँसने और वापस लौटने के लिए मजेदार होगा। पुराने दोस्तों के साथ संपर्क फिर से स्थापित करने, नए लोगों से मिलने या अपने परिचितों के साथ मित्र बनने के लिए खाली समय का पुनः प्रयोग करें।
    • उन चीजों को करें जो आप रिश्ते के अंत से पहले नहीं कर सके यदि आपकी पूर्व सुशी से नफरत है, तो शहर के सर्वश्रेष्ठ सुशी रेस्तरां में एक समूह दोपहर का भोजन व्यवस्थित करें यदि आपका पूर्व धातु सम्मिलित होने से नफरत है, तो मित्रों को ढूंढें और पोगारे शुरू करें।
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 12
    2
    अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करें यदि आप अपने रिश्ते में पूरी तरह से अवशोषित हो चुके हैं, तो आप अपने परिवार के साथ जितना चाहें उतना समय नहीं बिता सकते। परिवार के सदस्य आपकी सहायता करेंगे और आपको आराम करने, मेल-मिलाप और यहां तक ​​कि घर के व्यंजनों का आनंद लेने का मौका देंगे। इसके अलावा, अपने गृहनगर में समय बिताने से आपको फिर से बचपन के दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा और मज़े करना होगा।
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 13
    3
    नई गतिविधियों में खुशी पाएं अपने पूर्व के साथ मिलकर एक ही काम करने की बजाय, नए रुचियों का पीछा करने का प्रयास करें, एक नया शौक खोजें या अपने आराम क्षेत्र से पूरी तरह से बाहर निकल जाएं।
  • अपने रचनात्मक पक्ष का अन्वेषण करें एक गीत लिखने की कोशिश करें, एक ब्रेक, पेंटिंग या ड्राइंग तैयार करना अपने आप को उन तरीकों से व्यक्त करें जिनसे आपने पहले कभी महसूस नहीं किया है, लेकिन हमेशा आपकी रुचि रखता हूं
  • शारीरिक गतिविधि का एक नया रूप आज़माएं योग या ज़ुम्बा कक्षाओं का पालन करें जिन्हें आप हमेशा कोशिश करना चाहते थे शारीरिक गतिविधि केवल आपको कम तनावपूर्ण और अधिक केंद्रित महसूस नहीं कर पाएगी, लेकिन यह एक नया जुनून बन सकता है
  • आपके लिए पूरी तरह से असंभव कुछ करो जिस भोजन को आपने कभी नहीं खाया है उसे कोशिश करो, यहां तक ​​कि लंबी पैदल यात्रा पर जाएं, अगर आपको बाहर नहीं होना पसंद है, या यदि आप बहादुर हैं तो स्काइडाइविंग भी करें
  • एक नया शौक खोजें, जैसे कढ़ाई, सिक्का, पक्षी देख रहा है या कुछ भी जो आपको शांत और व्यस्त महसूस करता है
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    अकेले शांति ढूंढिए यहां तक ​​कि अगर आप बहुत सारे दोस्तों और मजेदार गतिविधियों में व्यस्त रहते हैं तो यह आपके पूर्व के बारे में नहीं सोचने का एक शानदार तरीका है, अगर आप वास्तव में एक रिश्ते को दूर करना चाहते हैं, तो आपको अपने साथ सहज होना होगा अंत में, आप अकेले ही समय बिताने की संभावना की सराहना भी कर सकते हैं
  • पैदल चलें स्थानीय पार्कों या झीलों की खोज करके प्रकृति के साथ संपर्क करें यह सिर्फ एक महान कसरत नहीं है, बल्कि प्रतिबिंबित करने का सही अवसर है।
  • पढ़ें। अपने आप को एक किताब में खो दें और एक कप चाय पीते हुए कुछ घंटे बिताना।
  • लिखें। एक डायरी लिखें, या एक कहानी पर काम करने की कोशिश करें। लेखन के बारे में अपने बारे में कुछ सीखने की कोशिश करें।
  • भाग 4

    अन्य लोगों में भाग लें
    एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    पहली एकल होने के तथ्य का आनंद लें जुदाई के तुरंत बाद पहली मौके पर गौर न करें। सिंगल होने का आनंद लेने के लिए समय ले लो और जो भी आप चाहते हैं, जब भी आप चाहते हैं बहुत से लोग रिश्ते चाहते हैं - कम से कम थोड़ी देर के लिए - तो आप इस समय एक साहसिक पर विचार करना चाहिए और एक समस्या नहीं
    • यदि कोई व्यक्ति आपके तैयार होने से पहले आपको पूछता है, तो यह कहने में डर नहींें, खासकर अगर आपको लगता है कि आपको रुचि हो सकती है। आप अपने आप को जल्दी ही नहीं फेंककर अपने आप को एक एहसान करेंगे। यदि आपके बीच कुछ है, तो भविष्य में वह होगा जब आप तैयार हों।
  • एक असफल रिश्ते के चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 16
    2
    मज़ेदार लोग और फ्लर्टिंग करें अकेले होने का हिस्सा लापरवाही की उत्तेजना है कौन जानता है कि आप सुपरमार्केट में या किताबों की दुकान में मिल सकते हैं। आगे बढ़ने के लिए नए लोगों के साथ बात करना एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 17
    3
    जब आप तैयार हों, तो एक नियुक्ति पर जाएं एक मित्र को किसी आम परिचित के साथ अपॉइंटमेंट करने या एक ऑनलाइन डेटिंग साइट पर एक प्रोफाइल बनाने के लिए कहें। यह ज़रूरी है कि जल्दी में न हों और बहुत सी उम्मीदों के बिना नए लोगों को मजा करने का मौका न दें।
  • एक असफल रिश्ते के चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 18
    4
    एक नए रिश्ते के लिए अपनी इच्छाओं को स्पष्ट करें और ईमानदार रहें यदि आप वापस जा सकते हैं, तो आप अपने अंतिम रिश्ते की शुरुआत में क्या किया होगा? यहां आपके दाहिने पैर पर शुरू होने का मौका है
  • डर मत कहो जो आप सोचते हैं यदि उन पहलुओं की पहली ज्ञात नियुक्तियों के दौरान, जो आपको समझते हैं कि रिश्ते का कोई भविष्य नहीं है, तो उन्हें नज़रअंदाज़ मत करो क्योंकि सिर्फ एक रिश्ते होने के कारण एक अच्छी भावना है।
  • टिप्स

    • अपना सिर रखें और अपने सपनों का दावा करें। अपना गौरव ढूंढिए क्योंकि आप इसके लायक हैं
    • जीवन कम है - आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसने आपकी सराहना नहीं करने के लिए अपने जीवन को बर्बाद कर दिया है।
    • दर्द अनिवार्य है, लेकिन हमेशा के लिए दुख एक विकल्प है आगे बढ़ो

    चेतावनी

    • जुदाई के बाद खुद को अलग न करें आप एक गंभीर अवसाद जोखिम होगा।
    • खुद को शराब या नशीली दवाओं के साथ सांत्वना न करें, आप केवल एक लत का विकास करेंगे और अपनी समस्याएं बदतर करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com