प्यार में पड़ने से कैसे बचें

जब आप उस व्यक्ति के साथ प्यार करते हैं, जो आपकी भावनाओं को वापस नहीं करता है, आपके साथ संगत नहीं है या बुरे समय में अपने जीवन में प्रवेश किया है, तो उस पर जाना बहुत मुश्किल है। यदि आप विरोध करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अपनी आजादी का निर्माण करें और खुद को दूर करें एक बार जब आप सही व्यक्ति पाते हैं और आप प्यार में पड़ने के लिए तैयार हैं, तो नई स्थिति स्वीकार करने में संकोच न करें।

कदम

भाग 1

दूसरे व्यक्ति से स्वतंत्र रूप से संतुष्ट महसूस करना
छवि से बचें प्यार से प्यार चरण 1
1
अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों पर ध्यान दें एक निजी स्तर पर सुधार करने के लिए आप एक रिश्ते में काम करने वाली ऊर्जा का निवेश करें उन तरीकों की सूची बनाएं जिनसे आप इस बदलाव को लागू कर सकते हैं और उन पहलुओं को ठीक करने के लिए एक चुन सकते हैं जो आपको खुश और खुद पर गर्व होने की इजाजत दें। अपने द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को हासिल करने में आपकी सहायता करने के लिए एक योजना विकसित करना और उसका सम्मान करना।
  • पेशेवर रूप से विकसित होने या स्कूल में अपने ग्रेड को बेहतर बनाने की योजना;
  • आप अपनी फिटनेस में सुधार करने का निर्णय लेते हैं उदाहरण के लिए, आप सप्ताह में 4 दिन जिम पर जा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बचें प्यार में कदम चरण 2
    2
    अपने परिवार और दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें चाहे आप अकेले हों या लगे हों, सभी को दूसरों के समर्थन को महसूस करना और महसूस करना चाहिए। अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ मज़े करें जिनके संबंध में कोई रिश्ता न होने के बावजूद आप कंपनी को महत्व देते हैं।
  • कुछ भी ठीक है, चाहे वह आपकी मां के साथ चलना है या सहपाठियों के साथ गेंदबाजी खेल रहा है। हालांकि, जोड़ों के साथ बहुत अधिक समय बिताने से बचने के लिए यह एक अच्छा विचार होगा ताकि ड्रेस अप न हो सके "तीसरा असुविधाजनक"अन्यथा आप अकेला महसूस करते हैं और / या बाहर रखा जाता है।
  • इमेज शीर्षक से बचें प्यार में प्यार चरण 3
    3
    खुली हवा में बाहर जाओ आप ताजा हवा की सांस लेते हुए और खुद को एक सुंदर प्राकृतिक सेटिंग में डुबोते हुए, पेड़ों, फूलों, पहाड़ों या समुद्र से बनने में अधिक आराम महसूस कर सकते हैं। हफ्ते में कम से कम एक बार जंगल में अकेले चलना या समुद्र तट पर एक किताब पढ़ने के लिए अपने दिल और आत्मा को संतुष्ट करने और कुछ आंतरिक शांति मिल जाए।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार से प्यार चरण 4
    4
    अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें यह आपके विचारों और बौद्धिक क्षमताओं के साथ तालमेल लाने के लिए उत्तेजक है। एक जुनून आपको अपने आप को बनाने और अभिव्यक्त करने की ताकत दे सकता है और इसके परिणामस्वरूप आपको खुश महसूस कर सकते हैं। अगर आपको लिखना पसंद है, तो अपने खाली समय के दौरान अपनी कहानियों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • इमेज शीर्षक से बचें प्यार में कदम चरण 5
    5
    एक स्वस्थ तरीके से लाड़ प्यार स्नेह के भौतिक प्रदर्शन ऑक्सीटोसिन और सेरोटोनिन को प्रसारित करते हैं, या हार्मोन जो प्रेम और आनंद को खिलाने के लिए करते हैं अपने साथी से संपर्क करना सामान्य है, लेकिन यदि आप अकेले हैं, तो यह संभावना कम हो सकती है। इसलिए, ऐसी विभिन्न गतिविधियों का प्रयास करें, जिनमें शारीरिक संपर्क, जैसे कि मालिश, नृत्य या जानवरों के साथ संपर्क, और जो कुछ भी आपको खुशी और स्नेह महसूस करता है, उसे खेती करें।
  • यदि आप भावनात्मक रूप से तैयार नहीं महसूस करते हैं, तो संभोग के माध्यम से प्रेम और सुख की तलाश मत करो। इसके अलावा, अगर कोई भी सहमत न हो, तो किसी को भी सेक्स करने के लिए धक्का न दें।
  • भाग 2

    एक विशेष व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ने से बचें
    छवि शीर्षक से बचें प्यार में कदम चरण 6
    1
    संपर्क घटाएं अगर आपको इस धारणा है कि आप किसी व्यक्ति के बहुत प्यार करते हैं, तो प्यार में पड़ने से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने आप को दूर करें। यदि आप हमेशा उसकी कंपनी में रहते हैं और / या फोन कॉल्स और टेक्स्ट मैसेजेस के माध्यम से लगातार संवाद करते हैं, तो यह अनिवार्य है कि आप अक्सर इसके बारे में सोचेंगे कि आपकी भावनाओं को मजबूत और मजबूत हो जाएगा। एक कदम पीछे ले जाएं और कुछ समय के लिए अपनी योजना बदल दें या दूसरे कमरे में फोन छोड़ें।
    • यदि आप एक सीधा, खुले और बहिर्मुखी व्यक्ति हैं, तो आप इस पसंद को उस व्यक्ति से बेहतर संवाद कर सकते हैं जिसे आप प्यार करते हैं। उस मामले में, कहने का प्रयास करें: "मुझे खेद है, लेकिन मुझे इस रिश्ते से आवश्यक दूरी लेनी होगी"।



  • छवि शीर्षक से बचें प्यार में कदम चरण 7
    2
    सामाजिक नेटवर्क से बचें अपने पसंदीदा व्यक्ति के फेसबुक, इंस्टाग्राम या ट्विटर प्रोफाइल को नियंत्रित करने के लिए प्रलोभन का विरोध करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, अन्यथा इसे भूलना और अधिक कठिन हो सकता है और इसके लिए आपको क्या लगता है कि यह मजबूत हो सकता है यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो अन्य चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करके सामाजिक नेटवर्क से एक ब्रेक ले लो।
  • आपके द्वारा पोस्ट किए गए पदों को देखने से बचने के लिए, अपने प्रोफ़ाइल पर जाएं और क्लिक करें "अब और नहीं पालन करें"। इस तरह आप मित्र बने रहेंगे, लेकिन आप जो भी लिखते हैं वह आपके घर में नहीं दिखाई देगा।
  • सुविधा दर्ज करके Instagram पुश नोटिफिकेशन बंद करने पर विचार करें "सेटिंग" पर क्लिक करके, अपने स्मार्टफोन का "सूचनाएं", चयन करना "इंस्टाग्राम" और निष्क्रिय करना "नोटिफिकेशन की अनुमति दें"।
  • इमेज शीर्षक से बचें प्यार में कदम 8
    3
    पिछले रिश्तों पर विचार करें जो अच्छी तरह से नहीं गए थे मजबूत भावनाओं को भारी हो सकता है और आप एक उद्देश्य और तर्कसंगत तरीके से स्थिति को देखने से रोक सकते हैं। प्यार में पड़ने से बचने के लिए, रिश्तों और रोमांच के बारे में सोचना, जो बुरी तरह से समाप्त हो गया या जो भी आप उम्मीद करते थे वह नहीं गए। पिछले अनुभवों के बारे में चिंता मत करो, लेकिन अपने पैरों को जमीन पर रखने के लिए उनका इस्तेमाल करें
  • अपने पूर्व के साथ हुए झगड़े को याद रखें और सोचें: "यह मुश्किल और दर्दनाक था मैं शुरुआत से सब कुछ फिर से नहीं करना चाहता हूं अब मेरे जीवन में सुधार हुआ है और चीजें सही दिशा में जा रही हैं"।
  • इमेज शीर्षक से बचें प्यार में कदम 9
    4
    अपने आप को व्यस्त रखें यदि आप बहुत समय पर विचार करते हैं, तो उस व्यक्ति के बारे में सोचना कठिन नहीं होगा जो आपको पसंद है। यदि आप अन्य बातों पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो आप अपनी भावनाओं को ईंधन भरने से बच सकते हैं। अपने माता-पिता को अपने घरों को साफ करने या नए शौक की खेती करने में सहायता करने पर विचार करें। आपके पास कम खाली समय है, कम आप उसे सोचने के लिए परीक्षा देंगे।
  • भाग 3

    जब आप तैयार हों तो प्यार को स्वीकार करें
    छवि शीर्षक से बचें प्यार में कदम 10
    1
    दर्द और असंतोष से छुटकारा पाएं पिछले अनुभवों के कारण सही व्यक्ति आने पर भी प्यार में पड़ना मुश्किल हो सकता है। हालांकि प्रेम के पास हजार असाधारण पहलू हैं, कभी-कभी यह दर्दनाक हो सकता है और आपको नए रिश्ते के निर्माण के विचारों को डराता है। अपने पूर्व को माफ़ करके और / या उन सबसे सकारात्मक कहानियों में उभरने वाले सकारात्मक प्रभावों पर प्रतिबिंबित करने की कोशिश करते हुए असंतोष को भूलने की कोशिश करें।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप ऐसे किसी व्यक्ति में शामिल हो गए हैं जो फुटबॉल खेलना पसंद करते हैं आप भावुक हैं और आज आपके पसंदीदा खेल में से एक बन गए हैं, जहां आप अच्छे हैं और आप मज़ेदार हैं।
    • एक डायरी रखने की कोशिश करें जिसमें पिछले संबंधों में अनुभव किए गए दर्द पर अपने विचार लिखना और स्वस्थ दृष्टिकोण विकसित करने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार में प्यार चरण 11
    2
    थोड़ा अधिक कमजोर होने का प्रयास करें असंतोष एक डरावनी चीज है, खासकर अगर आपको अतीत में चोट लगी है जब समय सही है, तो अपने आप को एक विशेष व्यक्ति के साथ बात करने और खर्च करने की खुशी का आनंद लेने का मौका दें। शुरुआत में अपने बंधन को मजबूत करने के लिए हर हफ्ते उन्हें आत्मविश्वास प्राप्त करने का प्रयास करें अपनी प्रेमिका को धीरे-धीरे बढ़ने की कोशिश करें, अपने आप को पूरी तरह से खोलें और अपनी कहानी की प्रगति के साथ ईमानदार रहें।
  • इमेज शीर्षक से बचें प्यार में कदम 12
    3
    अपनी आत्म-आलोचना पर ध्यान न दें एक कारण या किसी अन्य के लिए, बहुत से लोग प्रेम में नहीं देते हैं यदि आप वास्तव में किसी के बारे में परवाह करते हैं, लेकिन आपको अपने आप को एक महत्वपूर्ण संबंध में रहने का मौका देने में समस्या हो रही है, तो यह संभव है कि आपकी मानसिक प्रक्रियाएं आपको रोक देंगी।
  • जब भी इसी तरह के विचार दिमाग में आते हैं: "उस पर भरोसा मत करो आप किसी पर विश्वास नहीं कर सकते" या "वह मुझसे प्यार नहीं करता यह केवल मुझे दुख देगा", उन्हें दूर सोचें: "यह केवल डर है जो बोलता है" या "यह अन्य सभी रिश्तों की तरह नहीं है"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com