फाइनल के लिए केवल रस का उपवास कैसे लाएं I

सिर्फ जूस पर आधारित उपवास आदर्श है विषाक्त पदार्थों के शरीर से छुटकारा और वजन घटाने को बढ़ावा देना। इसके अलावा, यह एक प्रकार का detoxification अधिक है स्वस्थ

सरल पानी आधारित उपवास की तुलना में, खासकर उन लोगों के लिए जो ऐसा करने में नहीं करते थे वास्तव में, शरीर अभी भी बड़ी मात्रा में विटामिन और पोषक तत्व प्राप्त करता है। यह लेख आपको उपवास के लिए सुरक्षित और प्रभावी ढंग से पालन करने के लिए सिखाना होगा, लेकिन इसे शुरू करने से पहले आपको निश्चित रूप से अपने डॉक्टर के साथ इस पर चर्चा करनी चाहिए।

कदम

विधि 1

फास्ट से पहले
एक जूस फास्ट चरण 1 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक लक्ष्य निर्धारित करें जो लोग पहले से उपवास के साथ अनुभव कर रहे हैं वे लगभग 3 सप्ताह तक जारी होने वाले रस पर आधारित भोजन का चयन कर सकते हैं। हालांकि, यदि यह आपकी पहली बार है, तो यह सलाह दी जाती है कि तीन दिन की तरह छोटे और अधिक प्रबंधनीय लक्ष्य शुरू करें। उपवास करना शारीरिक और मानसिक दोनों ही मुश्किल हो सकता है, इसलिए संभवतः एक व्यावहारिक विचार से शुरू करना आसान हो सकता है। एक छोटे से तेज सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए बेहतर है, जो एक लंबे समय के बीच में कमजोर होगा।
  • वास्तव में, आपको अपने शरीर को अपने सामान्य भोजन की आदतों में वापस लाने के लिए 24 घंटे की गणना करने और 24 घंटे की गणना करना पड़ता है।
  • यदि यह आपका पहला उपवास है, तो यह एक दोस्त को प्रक्रिया को एकसाथ सामना करने के लिए समझाने के लिए उपयोगी हो सकता है। आप एक-दूसरे को प्रेरित कर सकते हैं, और प्रतिस्पर्धा की चुटकी आपको प्रलोभन से झुकने से रोकेगी।
  • एक जूस फास्ट चरण 2 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुपरमार्केट में खरीदारी करें रस-आधारित उपवास के लिए, आपको बड़ी मात्रा में ताजे फल और सब्जियों की आवश्यकता होती है, शायद आपको लगता है कि इससे ज्यादा। जैविक कृषि उत्पादों को खरीदना बहुत जरूरी है, न कि कीटनाशकों के साथ इलाज। ऐसा आहार करने का विचार आपके शरीर में विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने के लिए है, दूसरों को पेश नहीं करना
  • नारंगी, नींबू, नीबू, टमाटर, पालक, कालीन, अजवाइन, गाजर, खीरे, सेब, अंगूर, ब्लूबेरी, बीट्स, लहसुन और अदरक जड़ के साथ टॉप अप।
  • यदि संभव हो, तो आपको अच्छी गुणवत्ता वाले वसंत का पानी भी मिलना चाहिए, बोतलबंद कंपनी द्वारा जो प्लास्टिक या ग्लास के कंटेनर का इस्तेमाल खाद्य ग्रेड प्रमाणन के साथ करता है। बहुत सारे पानी पीने से आहार का एक अभिन्न हिस्सा होता है
  • एक जूस फास्ट चरण 3 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अच्छा सेंट्रीफ्यूगेटर में निवेश करें इस उपवास के लिए एक गुणवत्ता अपकेंद्रित्र होना जरूरी है, क्योंकि यह फलों और सब्जियों से प्राप्त रस की मात्रा को अधिकतम करता है, और तैयारी और सफाई में समय और प्रयास बचाता है। सुनिश्चित करें कि अपकेंद्रित्र में कम से कम 700 वाट की शक्ति है, ताकि यह आपके द्वारा पेश किए जाने वाले किसी भी प्रकार के नए कृषि उत्पाद को प्रभावी रूप से निचोड़ कर सके। आपको उस एक को भी देखना चाहिए जिसमें संभवतः कुछ भागों को इकट्ठा करना और जुदा करना संभव है, क्योंकि यह कताई प्रक्रिया को गति देगा।
  • एक नया केन्द्रापसारक खरीदना काफी खर्च हो सकता है, लेकिन निवेश इसके लायक है, खासकर यदि आप नियमित रूप से यह तेजी से करने का इरादा रखते हैं, तो इसे अपनी जीवन शैली से एकीकृत कर सकते हैं। आम तौर पर, आपको एक वैध अपकेंद्रित्र खरीदने के लिए लगभग 200 यूरो खर्च करना पड़ता है, लेकिन आपको 15-20 वर्षों तक रहना चाहिए।
  • यह तेज बनाने के लिए ब्लेंडर के साथ अपकेंद्रित्र को बदलना संभव नहीं है। यदि आप ब्लेंडर का उपयोग करते हैं, तो आप एक सब्जेक्ट नहीं करेंगे, रस नहीं। एक सुगंध फलों और वनस्पति फाइबर रखती है - हालांकि यह आमतौर पर अच्छा है, जब आप रस का रस बनाते समय फाइबर की आवश्यकता नहीं होती है इसका कारण यह है कि जब शरीर को पचाने में बहुत अधिक ऊर्जा का उपयोग होता है, तो ऊर्जा को जहर से छुटकारा पाने की आवश्यकता होती है।
  • एक जूस फस्ट चरण 4 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्णय लें कि इस रस को तेजी से बनाने के लिए ऐसी पसंद के लिए समय महत्वपूर्ण है आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके पास केन्द्रित करने के लिए सुबह में पर्याप्त समय है और उपवास के दौरान ऐसी ऊर्जा की आवश्यकता नहीं है, खासकर अगर यह आपकी पहली बार है। याद रखें कि यह 3-5 दिन तक रहता है। बहुत से लोग जो इस पद्धति की कोशिश करने का फैसला करते हैं, बिना किसी समय तक यह सप्ताह के अंत में, शुक्रवार से रविवार तक, जब वे लंबे समय तक घर पर रह सकते हैं।
  • कुछ लोगों को सिरदर्द और जीवन शक्ति का अभाव है, जब इस मार्ग का अनुसरण करते हैं (जबकि दूसरों का कहना है कि वे सामान्य से अधिक ऊर्जा का स्तर रखते हैं)। इसके अलावा, आप ऊर्जा बचाने के लिए दोपहर के आसपास एक झपकी लेने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं।
  • आपको यह भी याद रखना चाहिए कि रस उपवास शरीर से विषाक्त पदार्थों के उन्मूलन को उत्तेजित करता है, इसलिए शरीर को अक्सर कचरे से छुटकारा पाने की आवश्यकता होगी इस कारण से, उपवास के दौरान बाथरूम के पास रहने के लिए बेहतर होगा।
  • एक जूस फास्ट चरण 5 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    रस पर आधारित उपवास के लिए शरीर को तैयार करें। असली तेजी से शुरू होने से पहले, जो 3 दिन तक टिकेगा, आपको याद रखना चाहिए कि आपको अनुभव के लिए शरीर को तैयार करने के लिए 24 घंटे की आवश्यकता है। आप इसे केवल कच्ची फलों और सब्जियों को खाने से 24 घंटों में खा सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप नाश्ते और दोपहर के भोजन के लिए केवल रस पीने के लिए शरीर का इस्तेमाल कर सकते हैं, फिर सलाद या अन्य कच्चे फलों और सब्जियों का ठोस भोजन तैयार करें।
  • कुछ लोग भी जल्दी से शुरू होने से पहले एक रेचक (एक प्राकृतिक रेचक) या एक एनीमा के साथ शरीर को मुक्त करने की सलाह देते हैं, लेकिन यह वैकल्पिक है
  • विधि 2

    उपवास के दौरान
    एक जूस फास्ट चरण 6 प्रदर्शन करें शीर्षक
    1
    हर सुबह पर्याप्त ताजा रस तैयार करें यदि आपके पास जागने के लिए पर्याप्त समय है, तो आप अपने सभी पेय पदार्थों की तैयारी करके पूरे दिन अपने आप को बहुत अच्छा प्रयास बचा सकते हैं। तब उन्हें फ्रिज में रखें जब तक कि आप उनका उपभोग करने के लिए तैयार न हों। वैकल्पिक रूप से, आप फलों और सब्जियों को तैयार कर सकते हैं जिन्हें आप प्रत्येक रस के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं, जिन्हें आप रेफ्रिजरेटर में सीलबंद बैग में संग्रहीत करने के लिए तैयार कर सकते हैं जब तक कि आप अपकेंद्रित्र तैयार न करें।
    • स्वादिष्ट और असामान्य परिणाम पाने के लिए फल और सब्जियों के विभिन्न संयोजनों के साथ प्रयोग करें। यदि मिश्रित-रूप से मिश्रित-रूप से काम करता है, तो स्वादों के बारे में ध्यान से सोचने की कोशिश करें, इस तरह, सेंट्रीफ्यूग्स पीने से एक दायित्व की बजाय खुशी होगी
    • जब आप एक अपकेंद्रित्र उपवास करते हैं, तो आपको फल और सब्जी आधारित रस के बीच 8:80 का अनुपात रखने का प्रयास करना चाहिए। फलों के centrifuges में वास्तव में बहुत सारे शर्करा होते हैं, जो शरीर को आत्मसात करना अधिक कठिन होता है, इसलिए शायद सुबह उन्हें सीमित करें। लंच और डिनर के लिए, हालांकि, आप सब्जी आधारित रस पसंद करते हैं।
  • एक जूस फास्ट चरण 7 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दिन के दौरान आप चाहते हैं सभी centrifuges पीना। यह रस-आधारित detoxification आपको भूख नहीं होने देना चाहिए। शरीर को आप को सक्रिय रखने के लिए विटामिन और पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है ताकि वे सक्रिय रहें और विषाक्त पदार्थों को समाप्त करने के लिए उस महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करें। इस कारण से, आपको एक दिन के दौरान पीने के रस की मात्रा की कोई सीमा नहीं है। जब भी आपको भूख लगी है या प्यास है, तो एक सेंट्रीफ्यूज करें। आपको एक दिन कम से कम 4 सर्विंग्स का उपभोग करना चाहिए।
  • यदि आप अपना वजन कम करने के लिए केन्द्रित किए जाने के आधार पर अलगाव करना चाहते हैं, तो आपको अभी भी जूस का सेवन सीमित करना चाहिए। इस उपवास के साथ, शरीर पहले से ही पर्याप्त कैलोरी से वंचित हो गया है - रस का सेवन कम करने के बाद उसे अस्तित्व मोड में भेज दिया जाएगा, और इससे उसे अधिक वजन बनाए रखने में मदद मिलेगी। तो कम से कम 4 गिलास एक दिन रहें।
  • एक जूस फास्ट चरण 8 प्रदर्शन करें
    3
    बहुत पानी पीना अपने आप को हाइड्रेटेड रखने के लिए एक केन्द्रापसारक detoxification के दौरान अत्यंत महत्वपूर्ण है। वास्तव में, पानी आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को समाप्त करने में आपकी मदद करता है, और शुद्ध करने के बाद आपको नमी को प्राप्त करने में मदद करता है। यह आपको भूख के दर्द को नियंत्रित करने की अनुमति भी देता है। आपको प्रत्येक रस के साथ कम से कम 500 मिली पानी पानी का उपभोग करने का लक्ष्य होना चाहिए- आप पानी के साथ 50% तक केन्द्रापूर्ण को पतला कर सकते हैं और दूसरे से एक के बाद, अलग से दो पेय को निगल सकते हैं। आपको एक रस और दूसरे के बीच अतिरिक्त पानी भी पीना चाहिए।
  • हर्बल चाय पीने से ज्यादा पानी पाने का एक और शानदार तरीका है, महत्वपूर्ण बात यह है कि स्वस्थ और चाय मुक्त संस्करणों को पसंद करना चाहिए।
  • एक जूस फास्ट चरण 9 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मध्यम व्यायाम करें उपवास के दौरान, दैनिक शारीरिक गतिविधि की एक चुटकी आपको भूख की पीड़ा से अपने मन को विचलित करने की अनुमति देती है, और यह आपके चयापचय को उत्तेजित करने में आपकी मदद करेगी। बस थोड़े से बाहर चलना या अच्छा लगने के लिए कुछ सरल योग की स्थिति बनाते हैं, लेकिन इनमें से अधिक जोरदार अभ्यास से बचें, क्योंकि वे आपको कमजोर महसूस कर सकते हैं
  • एक जूस फास्ट चरण 10 प्रदर्शन करें शीर्षक
    5
    बेकार जीव रहित करें बहुत से स्वाभाविक रूप से आंत्र आंदोलनों का अनुभव है, लेकिन आप पहले व्यक्ति में इस प्रक्रिया को बढ़ावा कर सकते हैं एनीमा दिन में एक बार, सुबह में अधिमानतः। इससे शरीर को कोलन में जमा होने वाले विषाक्त पदार्थों से छुटकारा मिल सकता है। ताजा नींबू के रस के साथ गर्म पानी का एक गिलास पीना और जागरण पर शहद की एक चुटकी (आंवला के कामकाज को प्रोत्साहित करने के लिए समान रूप से एक वैध विधि है)
  • एक जूस फास्ट चरण 11 प्रदर्शन करने वाली छवि
    6
    दूसरे 2 दिनों के लिए उपवास करना जारी रखें अगले 48 घंटों में एक ही कार्यक्रम का पालन करें, आप जो भी रस और पानी पसंद करते हैं उसे पीते हैं। अगर आप नए कृषि उत्पादों से बाहर निकलते हैं, तो आपको सुपरमार्केट में वापस जाना होगा। आपको विभिन्न व्यंजनों के साथ प्रयोग करना जारी रखना चाहिए जिससे कि सेंट्रीफ्यूग्स को विविध और दिलचस्प बना दिया जा सके।
  • एक जूस फास्ट चरण 12 प्रदर्शन करने वाला चित्र
    7



    शक्ति खोना मत। शुद्धिकरण की शुरुआत में आपको जितना उत्साही महसूस होता है, उतना ही आप निश्चित रूप से लालच का सामना करेंगे और आप इन 3 दिनों के दौरान अपनी इच्छा शक्ति का परीक्षण करेंगे। आप बदबू आ रही हैं और ठोस पदार्थों के प्रति अधिक संवेदनशील बनेंगे जैसे कि पहले कभी नहीं आमंत्रित किया जाएगा इसे मजबूत रखें और याद रखें कि आपने पहली जगह में विषाक्त पदार्थ को खत्म करने का निर्णय क्यों लिया। आप हानिकारक पदार्थों से छुटकारा पा रहे हैं जो आपके शरीर में इतने सालों तक जमा हुए हैं। आप अंत में, शारीरिक और मानसिक रूप से दोनों के बीच बहुत बेहतर महसूस करेंगे, और आप अपनी पहली सेंटीफ्यूज विषाक्तता को सफलतापूर्वक पूरा करने की संतुष्टि की सराहना करेंगे।
  • किसी को उपवास की प्रक्रिया पसंद है और ड्रेनेज के बजाए ऊर्जा में शुद्ध वृद्धि का अनुभव करने का दावा है। शायद आप इन भाग्यशाली लोगों में से एक होंगे!
  • ध्यान, पढ़ने, खींचने और मैनुअल प्रोजेक्ट्स जैसे आराम और कायाकल्प की गतिविधियों में व्यस्त होने से उपवास के बारे में सोचने की कोशिश न करें। भोजन के बीच के दिन की योजना न होने पर, आपके पास बहुत अधिक खाली समय उपलब्ध होगा
  • विधि 3

    फास्ट के बाद
    एक जूस फास्ट चरण 13 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    शरीर को तेजी से समाप्त होने के लिए इस्तेमाल करने के लिए एक दिन का समय ले लो। यह दिन डेटॉक्स से पहले एक जैसा होगा: आप केवल सलाद और फल खाएंगे छोटे हिस्से का प्रयोग करें ताकि पेट और पाचन तंत्र को अधिभार न डालें।
  • एक जूस फस्ट चरण 14 प्रदर्शन करने वाली छवि
    2
    सामान्य भोजन की खपत में धीरे-धीरे लौटें शरीर को फिर से इस्तेमाल करने के बाद, आप धीरे-धीरे अपने सामान्य आहार में अंडे, डेयरी उत्पाद, चावल और साबुत अनाज, दुबला मांस जैसे खाद्य पदार्थों को पेश कर सकते हैं। आप अपने आप को प्रोटीज किए जाने वाले खाद्य पदार्थों के उपभोग से रोकने की कोशिश कर सकते हैं ताकि नक्सलीकरण के दौरान किए गए अच्छे काम को खत्म न करें।
  • विटामिन समाप्त करने के तुरंत बाद पिज्जा या अन्य प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों को भोजन करना एक अच्छा विचार नहीं है, और यह आपको बुरा महसूस कर सकता है।
  • एक जूस फास्ट चरण 15 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी दिनचर्या में 24 घंटे का साप्ताहिक उपवास शुरू करने की संभावना के बारे में सोचो। एक सप्ताह में एक बार सेंट्रीफ्यूज के साथ अपने आप को विसर्जित करें आपको इस अनुभव के साथ प्राप्त शुद्ध स्तर को बनाए रखने में मदद मिलेगी। वास्तव में, यह कार्यान्वयन करना बहुत आसान है, क्योंकि आप 2 दिन से इन 24 घंटों को विभाजित कर सकते हैं। इससे पहले रात, जल्दी खाना शुरू करो, फिर बाकी शाम के लिए कुछ और नहीं खाएं 8 घंटे सो जाओ, फिर अगले दिन नाश्ता और दोपहर के भोजन के लिए एक रस पीना। अंत में, आप डिनर के समय में एक ठोस भोजन कर सकते हैं, जब शुद्धि पूरी हो जाती है।
  • एक जूस फास्ट चरण 16 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अगली बार, अब तेजी से प्रयास करें जब आप 3 दिवसीय उपवास पूरा करने में सफल हुए हैं, तो आप एक और कदम उठा सकते हैं ताकि आवधिक detoxification अधिक समय तक टिक सके। यदि आप चाहें, तो 7 या 14 दिन के एक सेंट्रीफ़ुग्ड फास्ट को पूरा करने में व्यस्त हालांकि यह एक मुश्किल काम लग सकता है, इस संबंध में कुछ अनुभव वाले कई लोग यह तर्क देते हैं कि यह वास्तव में आसान हो जाता है जब ठोस पदार्थ न लेते समय की अवधि बढ़ जाती है। शरीर भूख महसूस नहीं करने के लिए अपने आप में आदी हो जाता है, क्योंकि यह पहचानता है कि यह सभी पोषक तत्वों को सेंट्रीफ्यूग्ड से प्राप्त कर रहा है।
  • किसी भी स्थिति में, सावधान रहें अब उपवास के साथ, शरीर त्वचा और फेफड़ों के माध्यम से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने के लिए शुरू होता है, और आप देख सकते हैं कि यह एक अजीब या अप्रिय गंध बंद देता है।
  • यदि आप अधिक तेज़ काम करते हैं, तो आपको अधिक ऊर्जा प्राप्त करने और अशक्त होने से बचने के लिए जूस में प्रोटीन और लौह की खुराक शामिल करना चाहिए। ये खुराक फार्मेसियों और जैविक खाद्य भंडारों में पाए जा सकते हैं।
  • विधि 4

    रस के लिए व्यंजन
    एक जूस फास्ट चरण 17 प्रदर्शन करने वाला चित्र
    1
    अंगूर (सुबह) के साथ सेंटीफ्यूज दिन के दाहिने पैरों पर और एक स्वादिष्ट तरीके से शुरू करने के लिए 1/2 छिद्रित अंगूर, बीज के बिना लाल या हरे अंगूर के 15 अंगूर और 1 1/2 कप ब्लूबेरी।
  • एक जूस फास्ट स्टेप 18 का प्रदर्शन करें
    2
    सेंट्रीफ़ुग्ड सुबह जो आपको पचाने में मदद करता है अपकेंद्रित्र 2 ग्रैनी स्मिथ हरी सेब, 1 सील नारंगी, 1 ककड़ी, 4 धारीदार कुरकुरा पत्तियों और छील लीन की ¼। आपको एक ड्रिंक मिलेगा जो सुबह में पाचन तंत्र को फिर से सक्रिय कर देगा।
  • एक जस्ट फॉरस्ट जस्ट फॉर स्टेप 19 नामक छवि
    3
    सेंटीफ्यूग्ड बीट-आधारित (दोपहर का भोजन) दोपहर के भोजन के लिए आवश्यक ऊर्जा आपको देगी जीवंत रंगों वाले पेय के लिए 1/2 बीट, 1/2 ककड़ी और 5 गाजर अपकेंद्रित्र।
  • एक जूस फ़ास्ट चरण 20 प्रदर्शन करें
    4
    भूमध्य टमाटर के साथ केन्द्रित अपकेंद्रित्र 2 टमाटर, 1 या 2 छील लहसुन के लहसुन, छीलकर नींबू के ¼ और तुलसी के पत्तों की एक मुट्ठी। दोपहर के भोजन के समय, यह एक वास्तविक इलाज होगा, और स्वाद ब्रुशेट्टा की याद दिलाता है।
  • एक जूस फस्ट चरण 21 प्रदर्शन करने वाला इमेज
    5
    दोपहर के भोजन के लिए उपयुक्त केन्द्रित सब्जी। अपकेंद्रित्र 4 ने कुरकुराली पत्तियों, 2 कप पालक, 2 सेब, अजवाइन के 2 डंठल, आधा ककड़ी, 1 गाजर और अदरक का एक टुकड़ा 2,5 सेमी। विटामिन और पोषक तत्वों में समृद्ध एक संतृप्त पेय मिलेगा।
  • एक जूस फास्ट चरण 22 प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक सूर्यास्त देखने के दौरान स्वाद के लिए केन्द्रित। अपकेंद्रित्र 1 कटा हुआ बीट्रोॉट, 1 गाजर, 1 ककड़ी, 4 हाथी पत्ते, 1 हरी सेब, 1 लीटर छीलकर और छिलका हुआ चूने का ¼।
  • टिप्स

    • विशेषज्ञों का सुझाव है कि उपवास के बाद आहार में पुन: प्रयुक्त खाद्य पदार्थों को चबाने के लिए, ताकि वे आसानी से पचा सकते हों
    • यदि जैविक कृषि उत्पादों उपलब्ध नहीं हैं, तो विशेषज्ञ फलों और सब्जियों को छीलने या उन्हें एक विशेष गैर-विषैले उत्पाद के साथ धोने की सलाह देते हैं, जिसे आप आमतौर पर स्वास्थ्य खाद्य भंडार में खरीद सकते हैं।
    • यदि आप अधिक शुद्ध, लेकिन इससे भी ज्यादा कठिन, प्रकार के आहार में रुचि रखते हैं, तो एक कोशिश करें पानी की उपवास.

    चेतावनी

    • जब भी आप इस उपवास करते हैं, तो एक चिकित्सक से परामर्श करें और इस व्यवसायी द्वारा निरंतर निगरानी की जाए। यह गर्भावस्था के दौरान तेज करने के लिए उचित नहीं है यहां तक ​​कि जो लोग कैंसर, मधुमेह, हृदय रोग और तपेदिक के उन्नत चरण में हैं, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। वही मानसिक बीमारी, कम रक्तचाप और पेप्टिक अल्सर से पीड़ित लोगों पर भी लागू होता है विशेष रूप से, जिगर या अग्नाशयी कैंसर से पीड़ित रोगियों द्वारा उपवास से बचा जाना चाहिए। नामित रोगों के कारण कुछ असंतुलन उपवास के साथ बेहतर हो सकता है, लेकिन इन रोगियों को सख्त चिकित्सा पर्यवेक्षण के अधीन होना चाहिए। इस तरह, किसी भी संकट या जटिलताओं के मामले में, आप तुरंत समस्या का समाधान कर सकते हैं।
    • सेंटीफ्यूज के आधार पर उपवास के दुष्प्रभावों में सिरदर्द, थकान, हाइपोग्लाइसीमिया, कब्ज, मुँहासे, शरीर से अप्रिय गंध और खराब सांसें शामिल हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com