कैसे रहने के लिए स्वच्छ खाएं

आप जीने के लिए शुद्ध क्यों खाना चाहिए? भोजन अच्छी तरह से खाने का एक तरीका व्यक्त करता है और रहने वाले पूरे खाद्य पदार्थों की खपत के आसपास विशेष रूप से केंद्रित - आहार है कि अपनी प्राकृतिक अवस्था में कर रहे हैं - और शर्करा और रसायन औद्योगिक रूप से प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ में पाया के उन्मूलन पर आधारित है। सभी देशों में, बहुत से लोग वजन कम ही नहीं कर रहे हैं, बल्कि जीवन की बेहतर गुणवत्ता भी हासिल कर रहे हैं। आप अपना वजन कम शानदार फार्म में सुबह उठते हैं चाहते हैं, दिन के दौरान ऊर्जा की एक बड़ी राशि है और जीवन के दस साल हासिल करने के लिए है, तो आप पर विचार करना चाहिए "स्वच्छ खा रहा है।" Tosca रेनो द्वारा स्थापित, आहार (शाब्दिक। स्वच्छ भोजन) "स्वच्छ खाओ" यह प्रभाव में एक आहार है, लेकिन अपने अस्तित्व के हर पहलू में सुधार की ओर जाता है कि जीवन का एक तरीका नहीं है। इसे कुछ हफ़्ते तक आज़माएं और देखें कि यह आपको कैसे बदल देगा। आपको असाधारण कुछ भी खरीदने की ज़रूरत नहीं है, बस खाओ ...

सामग्री

कदम

ईट क्लीन फॉर लाइफ चरण 1 नामक छवि
1
अपने आप और आपकी रसोई से शुरू होने वाली एक सूची बनाएं
  • कमर (नाभि के चारों ओर) को मापें, कूल्हों (केवल कूल्हों के नीचे) और अंत में हथियार। यह उपाय करने के लिए और ध्यान देने के लिए सबसे अच्छे बिंदु हैं, क्योंकि ज्यादातर लोगों में वसा आमतौर पर पाया जाता है इसलिए, उनके माप को रिकॉर्ड करने से हमें प्राप्त प्रगति का ट्रैक रखने की अनुमति मिलती है।
  • पेंट्री की एक सूची लें यदि आप शुरू कर रहे हैं, तो यह सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है "साफ-सुथना" आहार "सफ़ेद" खाद्य पदार्थ, जैसे कि सफेद चावल, सफेद आटा आदि पर प्रतिबंध लगाता है। चीनी और मिठास भी निषिद्ध हैं। इसका मतलब यह नहीं है, हालांकि, कि आपको बिल्कुल मिठाई नहीं खाना पड़ेगी! ओमेगा 6 तेलों में समृद्ध मकई का तेल और खाद्य पदार्थ भी टाला जाएगा क्योंकि वे शरीर को प्रज्वलित कर सकते हैं।
  • ईट क्लीन फॉर लाइफ चरण 2 नामक छवि
    2
    कुछ प्रतिस्थापन करें:
  • सुकनाट के साथ परिष्कृत चीनी और गन्ना चीनी को बदलें, जो पूर्व से अलग है क्योंकि यह अपने गुड़ सामग्री को बरकरार रखता है अभ्यास में, यह गन्ना रस सूख जाता है। आप एग्लेव अमृत का उपयोग भी कर सकते हैं क्षणिक भोजन के विपरीत, कृत्रिम मिठास को इस प्रकार के आहार में अनुमति नहीं है क्योंकि, क्योंकि वे प्राकृतिक नहीं हैं, शरीर इन रसायनों को ठीक से विघटित नहीं कर सकता है। जब ऐसा करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो शरीर में मुक्त कण पैदा होते हैं, जो कार्सिनोजेनिक संरचनाओं से जुड़े एजेंटों में से हैं। इसलिए, यह "आरामदायक" आहार नहीं है, बल्कि एक वास्तविक जीवन शैली है।
  • जैतून का तेल और कैनोला तेल के साथ मकई का तेल बदलें
  • अभिन्न चावल के साथ सफेद चावल बदलें भूरे रंग के चावल की अच्छी मात्रा को कुक लें और इसे पूरे हफ्ते का उपयोग करें, क्योंकि सफेद कुत्ते की तुलना में पकाने के लिए अधिक समय लगता है।
  • जई के साथ सफेद आटे को बदलें उत्तरार्द्ध ब्रेडिंग और बेकिंग के लिए उपयुक्त है। बेशक, आप अन्य आलू का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हो जाएगा, लेकिन जई की एक काफी स्थिरता है
  • ईट क्लीन फॉर लाइफ चरण 3 नामक छवि
    3
    मांस खाओ सफाई से अन्य महत्वपूर्ण प्रतिबंध नहीं है, यदि पहले से ही उल्लेख नहीं किया गया है लाल मांस की खपत नहीं लड़ी जाती है, वास्तव में यह एक स्वस्थ भोजन माना जाता है! दुबला कटौती कम वसा प्रतिशत के साथ कमर और कीमा बनाया हुआ मांस शामिल हैं अन्य कटौती भी शामिल हैं जंगली भेड़ का मांस, शुतुरमुर्ग और, ज़ाहिर है, चिकन और मछली
  • ईट क्लीन फॉर लाइफ चरण 4 नामक छवि
    4
    हर भोजन में प्रोटीन खाएं यह एक कर्तव्य है! प्रत्येक भोजन के दौरान कम से कम आपके हाथ की हथेली के आकार के बराबर प्रोटीन का एक हिस्सा लें। इस आहार में, आप कैलोरी नहीं मानते हैं या मात्रा का वजन नहीं करते हैं, क्योंकि वास्तविकता में कोई भी कभी भी जीवन भर कैलोरी नहीं गिना जाएगा, इसलिए, यह एक स्वाभाविक बात नहीं है। आपके हाथ की हथेली आपके शरीर का आविष्कार है हम में से प्रत्येक को दूसरों से अलग-अलग आकार मिला है, क्योंकि हमारे शरीर को ठीक से कार्य करने के लिए हमें सभी पोषक तत्वों की आपूर्ति की आवश्यकता है।
  • इट क्लीन फॉर लाइफ चरण 5
    5
    पूरे अनाज को एक हफ्ते में कम से कम तीन बार खाएं। उपरोक्त माप मानदंड का पालन करें आपके हाथ की हथेली का आपका भाग है पूरे अनाज में शामिल हैं, जौ, क्विनॉआ, ब्राउन चावल, गेहूं और जई। चार अंडे (एक जर्दी) के साथ नाश्ते के लिए दलिया दिन शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • इट क्लीन फॉर लाइफ चरण 6
    6



    फल और सब्जियां खाएं असीमित मात्रा में मंगलिया। जितना चाहें उतना! पूरे दिन! आपके भोजन में सब्जियों और स्वाद को जोड़ने के लिए स्टू बहुत बढ़िया है , पानी के कप के एक जोड़े के साथ एक बर्तन भरें चिकन के टुकड़े या कच्चे मांस जोड़ने, गाजर, अजवाइन, ब्रोकोली, आलू, गोभी, टमाटर की चटनी आधा कप, कुचल लहसुन की 4 लौंग, एक कटा हुआ प्याज, टुकड़े डालना और अपनी पसंद के मसाले, दो घंटे के लिए उबलते! यह एक साफ रात का खाना है! चिंता न करें कि आप कितनी कैलोरी अवशोषित करेंगे, लेकिन उस हिस्से से चिपक जाएं जो आपके हाथ की हथेली का वर्णन करता है।
  • इट क्लीन फॉर लाइफ चरण 7
    7
    डेयरी उत्पादों की खपत की जांच करें केवल गुणवत्ता वाले भोजन खरीदने के लिए प्रयास करें, जिसमें मांस के लिए भी हार्मोन और एंटीबायोटिक नहीं होते हैं ताजी फल जोड़ने, सरल दही का उपभोग करने की कोशिश करें स्क्रम ताजा स्ट्रॉबेरी या, बेहतर अभी तक, ब्लेंडर के साथ स्ट्रॉबेरी और दही का एक अतीत और उन्हें एक बड़े कंटेनर में डाल दिया और डालना क्या आप एक प्लास्टिक कंटेनर में हर दिन का उपभोग करने के लिए जा रहे हैं। इस तरह आप अपने शरीर को अनावश्यक शर्करा जोड़ने से बचेंगे।
  • इट क्लीन फॉर लाइफ चरण 8
    8
    सोडियम याद रखें अनुशंसित दैनिक राशन के खाते को लें और उन सीमाओं के भीतर रहने की कोशिश करें। यह वास्तव में आसान है! यदि आप भोजन की खपत को माइक्रोवेव और डिब्बाबंद होने से बचा रहे हैं, तो आप स्वयं को खाना बनाना पसंद करते हैं, यह लगभग गारंटी है कि आप स्वस्थ आहार के मूल्यों के भीतर रहने में सक्षम होंगे। आप नमक का उपयोग कर सकते हैं, जबकि केचप और सरसों जैसी मसालों के अनुकूल नहीं हैं। केचप चीनी और सोडियम से भरा होता है, इसलिए इसकी जगह टमाटर की सॉस और सरसों की सिफारिश केवल दुर्लभ है, अगर कुछ नहीं के लिए।
  • इट क्लीन फॉर लाइफ चरण 9
    9
    अंत में, अपने पूरे भोजन का आनंद लें आप अपने शरीर में जो कुछ डालते हैं, उसके लिए स्वाद लेते रहो। ध्यान रखें कि प्रत्येक भोजन में आपके शरीर में विषाक्त पदार्थों और खनिजों के स्थान पर, विषाक्त पदार्थों से छुटकारा मिल जाएगा। टीवी बंद करें, मेज पर एक मोमबत्ती या कुछ ताजे फूल डाल दें और भोजन को अपने शरीर के साथ पुनर्मिलन के अवसर के रूप में देखें। जब आप संतुष्ट महसूस करते हैं और आप अब भूखे नहीं होंगे, खाना बंद करो बाकी के लिए बाद में रखें यह "खाएं स्वच्छ" आहार का एक मौलिक हिस्सा है ज़्यादा नहीं खाएं जीने के लिए खाएं और खाने के लिए जीवित न रहें
  • ईट क्लीन फॉर लाइफ चरण 10 नाम की छवि
    10
    अपने जीवन में कुछ शारीरिक गतिविधि दर्ज करें जब आप जवान थे तब वापस सोचो आप किस शारीरिक गतिविधि को पसंद करते हैं? क्या आप हला-हुप पसंद करते हैं, रस्सी कूदते हुए, चलते हैं, तेज़ी से चलते हैं? फिर बाहर जाओ और आप जो करना चाहते हैं गतिविधि और व्यायाम जोड़ना आपके परिणामों में वृद्धि करेगा प्रतिबद्धता के साथ प्रशिक्षण ऑनलाइन रहने का सबसे अच्छा तरीका है मांसपेशियों को मजबूत करने से हर घंटे जलने के लिए कैलोरी की मात्रा में वृद्धि होगी। केवल हृदय गतिविधि के विपरीत, वजन के साथ प्रशिक्षण में चयापचय की गति होती है, क्योंकि व्यवहार में यह अधिक कैलोरी जलाता है।
  • इट क्लीन फॉर लाइफ चरण 11
    11
    दो हफ्तों के बाद, शरीर के महत्वपूर्ण क्षेत्रों को फिर से मापें और आप यह पता कर पाएंगे कि आपने कितना आसानी से अपने आप को अतिरिक्त वजन से छुआ है।
  • चेतावनी

    • नए खाने की आदतों और व्यायाम को प्राप्त करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें दी गई सलाह विकारों और बीमारियों के लिए उपाय या नुस्खा के रूप में नहीं देती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com