एक डोर की व्याख्या कैसे करें जहां एक दरवाजा दिखाई देता है

क्या आपको कभी एक सपना था जहां एक दरवाजा दिखाई देता है? क्या यह एक आवर्ती सपना था? क्या आपने कभी सोचा है कि इसका मतलब कुछ भी है या क्या आपको कुछ संदेश भेजने का प्रयास करना है? दरवाजे शक्तिशाली ओनिक प्रतीकों हैं, जो उनके साथ बहुत अधिक अर्थ, सकारात्मक और नकारात्मक दोनों हैं। हमेशा सपने को बहुत व्यक्तिगत पर विचार करने के लिए याद रखना, आप इसे बेहतर ढंग से समझने की कोशिश कर सकते हैं कि आपके लिए क्या प्रतीक है "ओनिक पोर्ट" सपनों को परिवर्तित करना, अपने संभावित अर्थों का अध्ययन करना और सपनों की व्याख्या में निहित सीमाओं के बारे में जागरूक करना।

कदम

भाग 1

सपने लिपटाइज़ करें
छवि का शीर्षक, एक सपना देखा जाना दरवाजा चरण 1
1
सपना नीचे लिखें एक सपने का प्रतिलेखन घटनाओं की साजिश को ध्यान में रखकर करता है और साथ ही भविष्य के लिए उपयोगी अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है। यह सामान्य रूप में सपनों को याद करने की आपकी क्षमता में सुधार करने के लिए भी कार्य करता है।
  • एक सपना पत्रिका रखने की कोशिश करें एक नोटबुक लें और इसे केवल अपने सपनों को लिखने के लिए उपयोग करें - सुविधा के लिए, अपने बिस्तर के पास रखो, जैसे नाइटस्टैंड पर
  • जितनी जल्दी हो सके सपने का विवरण लिखने की आदत में जाओ, अपने दिमाग से पहले जागते हैं और उन चीजों को भूलना या जोड़ना शुरू होता है जो वहां मूल रूप से नहीं थे।
  • जैसा कि आप सपने को लिपटा देते हैं, कहानी के बजाय छवियों पर ध्यान केंद्रित करें। घटनाओं का अनुक्रम अप्रासंगिक हो सकता है और आप बाद में एक कहानी का आविष्कार कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक चित्रित करना एक सपना देखने वाले दरवाजे चरण 2
    2
    सपनों के दरवाजे के साथ आपके संबंध के बारे में सोचें सपना रजिस्टर और अपने व्यक्तिगत कनेक्शन का विश्लेषण करने वाले दरवाजे के साथ पुनः आरंभ करके शुरू करें। क्या आप इसके बारे में सोच रहे हैं? उदाहरण के लिए, क्या वे उस समय की याद दिलाते हैं जब आप एक रेस्तरां में काम कर रहे थे जहां आपको डाइनिंग रूम में प्रवेश करने के लिए दरवाजे स्लाइडिंग के माध्यम से जाना था? ये संगठन क्या भावनाओं को देते हैं?
  • सपना के संदर्भ पर ध्यान दें यह कहां रखा गया था? क्या यह एक जगह थी जहां आप पहले से ही थे या एक काल्पनिक स्थान, कभी नहीं देखा?
  • सपने में कोई व्यक्ति या दरवाजे के पास कुछ था? उदाहरण के लिए, यदि आपकी दादी आपके लिए दरवाजा खोलने के लिए सपने में थी, तो यह एक महत्वपूर्ण तत्व हो सकता है
  • छवि का शीर्षक, एक सपना देखा जाना दरवाजा चरण 3
    3
    सपने में आने वाले लोगों के साथ अपने संबंधों के बारे में सोचो जो लोग सपने में दिखाई देते हैं, खासकर यदि वे एक दादा की तरह महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं, तो सामान्य अर्थों पर प्रकाश डालने में मदद कर सकते हैं। अक्सर वे केवल खुद का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन कभी-कभी हम अपने दिमाग के विशिष्ट पहलुओं को प्रतिबिंबित करते हैं। उदाहरण के लिए, एक छोटा बच्चा जो आपको जैकेट से खींचता है, वह बेहोश अपराध का प्रतिनिधित्व कर सकता है।
  • एक सपने में तुम्हें कौन दिखाई दिया? दरवाजे के साथ इन लोगों के संबंधों के अलावा, वे वास्तव में कौन हैं और उनके साथ आपके संबंध क्या हैं, इस बारे में सोचें।
  • , अपने मन कि है, तुम्हें कुछ बताना कोशिश कर रहा है: अक्सर, कम अंतरंग आप और सपना के पात्रों में से एक के बीच के रिश्ते, अधिक संभावना है कि यह अपने मानस का एक पहलू का प्रतिनिधित्व करता है।
  • इंटरप्रेट ए ड्रीम इनवेल्विंग डोर्स चरण 4 नामक छवि
    4
    सपने की भावनाओं को उजागर करने की कोशिश करो सपने के दौरान अनुभव की भावनाओं पर ध्यान दें, क्योंकि वे उनकी व्याख्या की कुंजी हैं। यदि आप परेशान थे, तो संभावना है कि दरवाजे को चिंता के साथ करना है यदि आप जबरदस्त थे, तो दरवाजा बहुत अच्छा था कि आप इसके लिए इंतजार नहीं कर सकते।
  • जब आप सपने को लिखते हैं, तो उस मूड का ध्यान रखें जो आपको कारण दे। महत्वपूर्ण बात यह है कि मन की स्थिति: यदि आप खुश या उदास, डरे हुए, गुस्से या चिंतित थे, अगर आपको आंतरिक शक्ति की भावना थी, और इसी तरह।
  • छवि का शीर्षक, एक स्वप्न सम्मिलित करने वाले दरवाजे चरण 5
    5
    सामूहिक अचेतन के प्रतीकों को गहरा करो। मनोविश्लेषक कार्ल गुस्ताव जंग का मानना ​​था कि सपनों में पुनरावृत्ति की कुछ छवियां प्रभाव में सार्वभौमिक प्रतीकों में थीं। बाद में एक बुलाया टैंक पर आकर्षित "सामूहिक अचेतन" जो विभिन्न संस्कृतियों को ट्रांसवर्स्ल तरीके से पार करता है यदि आप गंभीरता से गहराई से जांच कर रहे हैं, तो आपके सपने में आने वाले दरवाजों का अर्थ सपने की व्याख्या पर जुंगियन सिद्धांतों को गहरा करने के विचार पर विचार करें।
  • उदाहरण के लिए, पीछा किए जाने के सपने देखने का मतलब यह हो सकता है कि आप उन चीज़ों से दूर भाग रहे हैं जो आपको डराता है और आप सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • मृत्यु का सपना आपके जीवन में एक परिवर्तन का मतलब हो सकता है - बीमारी का सपना देखकर आंतरिक संघर्ष का संकेत मिलता है।
  • भाग 2

    द्वार के सिम्बोलोजी को समझना
    छवि का शीर्षक जिसका अर्थ है एक सपना देखा जाना दरवाजा चरण 6
    1
    संभव अर्थ को समझें कि एक दरवाजा हो सकता है। दरवाजे का सपना देखकर बहुत सारी चीज़ें हो सकती हैं सामान्य तौर पर, इसे संक्रमण के प्रतीक के रूप में व्याख्या किया जाता है एक दरवाजे का सपना देखता है कि आपके जीवन में बदलाव की ज़रूरत है या आप एक अस्तित्वपरक चरण से दूसरे चरण में संक्रमण के दौर से गुजर रहे हैं। एक दरवाजे के पीछे रोमांच, रहस्य, अवसर, पुनर्जन्म की दुनिया हो सकती है।
    • कह रही है "एक दरवाज़ा बंद हो जाता है, एक दरवाजा खोलता है" इस संदर्भ में यह बहुत प्रासंगिक है आपका दरवाजा आपको जीवन के एक नए चरण में प्रवेश करने की अनुमति दे सकता है
  • छवि का शीर्षक, जिसका अर्थ है एक सपना देखा जाना दरवाजे चरण 7



    2
    खुद दरवाजे की शर्तों का मूल्यांकन करें जिस संदर्भ में यह स्थित है, जिस स्थितियों में यह स्थित है, रंग और दरवाजे के प्रकार सभी तत्वों को व्याख्या के उद्देश्यों के लिए ध्यान में रखा जाना है। अच्छी हालत में एक दरवाजा, उदाहरण के लिए, इसका मतलब यह हो सकता है कि संक्रमण करना स्वस्थ और सामान्य ज्ञान का निर्णय है। इसके विपरीत, एक गहरे हुए दरवाजे, संकेत दे सकते हैं कि आप परिवर्तन के बारे में झिझकते हैं, या यह आपको डराता है।
  • दरवाजे का रंग क्या है? कुछ विशेषज्ञों का दावा है कि एक लाल दरवाजा यह इंगित करता है कि आप क्रोध या हताशा को दमन कर रहे हैं। एक काला दरवाजा रहस्यों का सुझाव देता है: खोलने में जोखिम शामिल है।
  • यह किस तरह का दरवाज़ा है? एक छिपकली छिपी अवसरों का प्रतिनिधित्व कर सकता है या, कभी-कभी भावनाओं को बेहोश स्तर पर दमन कर सकता है। एक परिक्रामी द्वार तथ्य का प्रतीक हो सकता है कि आप कताई कर रहे हैं: शायद आपको इस धारणा है कि आपका जीवन स्थिर है और संभावनाओं के बिना
  • क्या आप में या बाहर हैं? अंदर होने के नाते यह संकेत दे सकता है कि आपको अपने जीवन का भंडार लेने के लिए आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता है, जबकि बाहर होने से स्वतंत्रता और नए अवसरों का प्रतिनिधित्व किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक, एक स्वप्न सम्मिलित करने वाले दरवाजे के चरण 8
    3
    दरवाजे से बाहर क्या है का मूल्यांकन करें। एक बंद दरवाजा मतलब एक पार पथ, कोई अवसर के साथ कर सकते हैं लेकिन अगर आप सपने में सपने देखते हैं, तो दूसरी तरफ क्या है, उतना ही महत्वपूर्ण है। जिस संदर्भ को दरवाजा जाता है, उस पर ध्यान दें, क्योंकि यह इसका संभावित व्याख्या से निकटता से जुड़ा हुआ है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप मेपोल और बहुतायत के देश में चले जाते हैं, तो यह आपके अगले संक्रमण का एक नया गौरवशाली चरण है।
  • यदि दरवाजे के पीछे एक निर्जन, उदास और निराशाजनक परिदृश्य होता है, तो यह संकेत दे सकता है कि आप परिवर्तन से डरते हैं और आप वापस पकड़ रहे हैं।
  • एक दरवाजा जो परिचित और आरामदायक माहौल की ओर जाता है एक संकेत है कि आप परिवर्तन के लिए तैयार हैं, लेकिन आप स्वयं रहेंगे: एक बार जब आप दूसरी तरफ पहुंच जाएंगे, तो आप केवल समझदार होंगे और आपके पास अधिक अनुभव होगा
  • छवि का शीर्षक, एक सपना देखने वाले दरवाजे के चरण 9
    4
    दरवाजे के माध्यम से अपने मार्ग का मूल्यांकन करें दरवाजे को पार करने का कार्य महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह भावनाएं उत्पन्न होती हैं। यदि आप थ्रेशोल्ड को पार करने की ज्वलंत स्मृति के साथ जागते हैं, उदाहरण के लिए, इसका मतलब है कि आप अपने जीवन के इस नए चरण में खुद को फेंकने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 3

    सपनों की व्याख्या का विषय गहरा
    छवि का शीर्षक, एक सपना देखने वाले दरवाजे के चरण 10
    1
    सपनों और उनकी व्याख्या पर किताबें और लेख पढ़ें यदि आप सपने और उनकी प्रतीकात्मकता के अर्थ को गहरा करने में रुचि रखते हैं, तो विषय को थोड़ा अध्ययन करने के विचार पर विचार करें। यद्यपि हम अभी भी सपनों के बारे में बहुत कम जानते हैं और जिन कारणों के लिए हम सपना देखते हैं, हम लगातार नए और दिलचस्प खोजों को बनाते हैं।
    • सपनों के अर्थ को समझने और समझने के लिए, सदियों से मनुष्य ने हमेशा ही मांग की है। हालांकि, सिग्मंड फ्रायड और कार्ल गुस्ताव जंग के सिद्धांतों के फैलाव के साथ, पहले सशक्त वैज्ञानिक प्रयासों की शुरुआत सिर्फ बीसवीं सदी तक हुई थी, जिसका व्याख्यात्मक शोधकर्ता अभी भी महान लोकप्रियता का आनंद ले रहे हैं।
    • आजकल विज्ञान विभिन्न सिद्धांतों को पहचानता है। कुछ विद्वानों का कहना है कि सपने, वास्तव में, कुछ भी नहीं मतलब है, लेकिन वे केवल कि मस्तिष्क में एक casuale- अन्य लोगों में उत्पन्न कर रहे हैं विद्युत आवेगों की एक श्रृंखला का परिणाम है लगता है कि सपने देखने का कार्य defence- की एक प्रणाली के रूप में विकसित किया गया है अभी भी दूसरों का मानना ​​है कि सपने हमें भावनाओं और दिन के अनुभवों को विस्तृत करने में मदद करते हैं।
  • छवि का शीर्षक, एक सपना देखने वाले दरवाजे चरण 11
    2
    स्वप्न व्याख्या तकनीकों में निहित सीमाओं से अवगत रहें। सपनों का विश्लेषण आपको अपनी मानसिकता के ज्ञान के संकेत प्रदान कर सकता है। लेकिन हम अभी भी सपनों और उनके कार्य के बारे में बहुत कम जानते हैं। सपने से जुड़ी प्रतीकात्मकता सार्वभौमिक नहीं हो सकती है, और नतीजतन, हर किसी के लिए लागू नहीं है: संभवतः महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए इस उपकरण पर भरोसा करने का मामला नहीं है।
  • छवि का शीर्षक, एक सपना देखने वाले दरवाजे के चरण 12
    3
    उचित सावधानी के साथ ऑनलाइन संसाधन लें इंटरनेट पर ऐसे कई साइटें हैं जो प्रतीक, जैसे कि दरवाजे, पानी, बाड़ आदि का वर्णन करने का दावा करते हैं। इन साइटों में से कई भी आरामदायक सीटें हैं "शब्दकोशों" ऑनलाइन: सच होना अच्छा है? वास्तव में यह ऐसा है सावधानी के साथ इन साइटों को ले लो
  • वेबसाइटों में, प्रतीकों को अक्सर बहुत विशिष्ट अर्थ दिए जाते हैं वास्तव में, सपने की व्याख्या कहीं अधिक जटिल है। चूंकि हम मस्तिष्क और सपनों के कामकाज के बारे में बहुत कम जानते हैं, इसलिए आपकी व्यक्तिगत राय या मनोविश्लेषक की पेशेवर सलाह पर भरोसा करना सर्वोत्तम है।
  • सपने की व्याख्या बहुत ही व्यक्तिगत है और मामले से मामले में भिन्न होती है। एक पारसी सांस्कृतिक या सार्वभौमिक अर्थ के साथ प्रतीक हो सकते हैं, लेकिन वे नियम के अपवाद हैं। आँख बंद करके विश्वास मत करो कि एक प्रतीक का मतलब वास्तव में क्या कहता है "सपनों का शब्दकोश"।
  • टिप्स

    • एक बंद दरवाजा, जो केवल आधे रास्ते पर खुलता है, परिवर्तन को संबोधित करने में आपकी झिझकता को इंगित करता है। यह एक सपना है जो आपको उस दरवाजे को आगे बढ़ाने और अनिवार्य परिवर्तन के प्रति विश्वास के साथ जाने के लिए प्रोत्साहित करता है। एक व्यक्ति जो बदलना नहीं चाहता है, वह भूतकाल में फंस सकता है और स्वयं के लिए शोक में वह एक बार गया था।
    • एक दरवाजा जो खुला नहीं है, उसे बदलने की आपकी अनिच्छा का संकेत मिलता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com