कैसे व्यक्ति की तरह ड्रीम करने के लिए

क्या तुमने कभी उस आदमी के बारे में स्वप्न करना चाहते थे जिसे आप चाहते हैं? हालांकि हमारे सपनों के कुछ घटकों में अभी भी वैज्ञानिकों के लिए एक रहस्य है, सपनों का नियंत्रण और स्पष्ट सपने को हेरफेर करने और नियंत्रित करने की कोशिश करने के लिए सबसे प्रभावी तकनीकें हैं जिन्हें हम सपना देखते हैं। कुछ सरल चरणों के बाद आप अपने सपनों को नियंत्रित करने का प्रयास कर सकते हैं, जिसमें आपके दिल में एक विशेष स्थान पर रहने वाले व्यक्ति भी शामिल हैं।

कदम

विधि 1

सपनों को नियंत्रित करना सीखें
आपकी क्रश चरण 1 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाली छवि
1
उसके बारे में सोचो सो जाने से पहले, उस व्यक्ति के बारे में सोचने में कुछ समय बिताना आप किसी भी परिदृश्य के बारे में सोच सकते हैं, जिसे आप अपने सपनों में देखना चाहते हैं, जैसे रोमांटिक बीच की सैर या डिनर और सिनेमा के साथ मजेदार तारीख। बस अपने दिमाग में अपने विचारों को प्रभावित करने की कोशिश करें, अपनी मानसिक छवि को यथासंभव स्पष्ट रूप से देखिए।
  • ऐसा करने में, आपकी छवि अधिक यथार्थवाद के साथ आपके दिमाग में अंकित हो जाएगी, जो आपके सपनों में दिखाई देने के तरीके को प्रभावित कर सकती है।
  • आपकी क्रश चरण 2 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाला इमेज
    2
    उसका नाम जोर से कहो जब आप बिस्तर पर जाने के लिए तैयार हो रहे हैं, तो उस व्यक्ति का नाम बताएं जिसे आप जोर से पसंद करते हैं यह एक वक्तव्य तैयार करने की भी कोशिश करता है, जैसे: "आज रात मैं स्वप्न _____ होगा" आप एक वाक्यांश जैसे "मैं ____ के साथ बाहर जाने का सपना देखना चाहता हूं" या "मैं ____ के साथ समुद्र तट के साथ चलने का सपना देखूँगा" का प्रयोग करके अधिक विशिष्ट होने का भी प्रयास कर सकता हूं। जितना अधिक आपके इरादों का निर्णय लिया जाता है, उतना अधिक संभावना है कि आप जिस व्यक्ति को पसंद करेंगे उसका सपना देखना होगा।
  • आपकी क्रश चरण 3 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाली छवि
    3
    उनकी छवि देखें जब आपने इसके बारे में थोड़ी देर के बारे में सोचा है और आपने अपने सपने में जो कुछ करना चाहते हैं व्यक्त किया है, तो उस व्यक्ति की तस्वीर सेट करके पूरी प्रक्रिया को मजबूत करने का प्रयास करें, जो आपको पसंद है। इस तरह आप अपनी मानसिक छवि को और भी अधिक सटीक बना सकते हैं जैसे आप सो जाते हैं। इसके अलावा, ऐसा करने से, आप सो रहे हैं जब आप अपने दिमाग पर ध्यान केंद्रित रहेंगे।
  • आपकी क्रश चरण 4 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाली छवि
    4
    सो। जब आपकी तस्वीर अभी भी आपके दिमाग में ताजा होती है और आपके इरादे स्पष्ट होने के बाद, सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में सोचते रहें और सोते रहें। यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि उसका चेहरा और उसका नाम आखिरी चीजें हैं जो आप सोएंगे इससे पहले कि आप सोएंगे इस तरह से आप अपनी छवि को अपने अवचेतन में केंद्रित रखते हैं, इस प्रकार वह आपको उस व्यक्ति के चेहरे को पुन: उत्पन्न करने के लिए प्रोत्साहित करता है और जिस स्थिति में आपने सोचा है उससे पहले सोचा है।
  • पहली बार आप अपने सपने को नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आपके विचारों को उस व्यक्ति पर विशेष रूप से ध्यान दें, जो बिस्तर पर जाने से पहले क्षण में हो। कल्पनाओं, तस्वीरों और इरादों को आपने बड़े पैमाने पर घोषित किया है, जैसे आप धीरे-धीरे सो जाते हैं। यदि आप अपने दिमाग को दिन में सामना कर रहे समस्याओं और कठिनाइयों से मुक्त कर सकते हैं, तो आपका मस्तिष्क उस व्यक्ति पर बेहतर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होगा जो आपको पसंद है। इस तरह आपका मन और आपके अवचेतन पूरी तरह से अपनी छवि से भर जाएगा, जिससे आप इसे सपना देख सकेंगे।
  • आपकी क्रश चरण 5 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाली छवि
    5



    ट्रेन। यद्यपि यह राह आसान लगता है, किसी के सपनों को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं है, बिल्कुल नहीं। आप इसे पहले या दूसरे प्रयास पर नहीं बना सकते हैं, इसके विपरीत, इससे पहले कि आप पूरी तरह से नियंत्रित कर सकें कि आप क्या सोचते हैं बिस्तर पर जाने से पहले इन चरणों को दोहराते रहें। जल्दी या बाद में, आपको उस सपने को बनाने में सक्षम होना चाहिए जो आप चाहें उस व्यक्ति के साथ करना चाहते हैं।
  • यदि आपको कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, तो एक डायरी रखने की कोशिश करें जिसमें आप सपने लिख रहे हैं। आप जो सपना लिख ​​रहे हैं, वास्तव में, आप इन विचारों से अपने अवचेतन को मुक्त कर सकते हैं, जिससे आप सपने की कोशिश कर रहे हैं।
  • विधि 2

    एक स्पष्ट सपने के लिए
    आपकी क्रश चरण 6 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने सपनों को एक डायरी में लिखें स्पष्ट सपने बनाने में सक्षम होने के लिए पहला कदम, जिसमें से एक सपने देखने और घटनाओं को नियंत्रित करने के बारे में जानता है, सामान्य रूप से किए गए सपनों को याद रखना है। कुछ हफ्तों तक हर सुबह कुछ और पल भरने के लिए और आपके द्वारा किए गए सपने को वापस करने के लिए बिस्तर में रहने की कोशिश करें, फिर जब आप उठते हैं, तो पहले रात का सपना देखिए। इस तरह आप अपने सपनों के ठेठ पैटर्न के बारे में सीख सकते हैं।
    • आप पुनरावर्ती विषयों और ऑब्जेक्ट्स को अपने सपनों में दिखाई देने की भी कोशिश कर सकते हैं। वे आपका ध्यान केन्द्रित करने के लिए फोकल अंक के रूप में काम कर सकते हैं और आप किस बारे में सपना देख रहे हैं, इसके बारे में जागरूक होना चाहिए।
    • बिस्तर के बगल में स्थित क्लिपबोर्ड या डायरी को पकड़ो, इसलिए आप इसे हमेशा अपनी उंगलियों पर रखें इस तरीके से आपको एक शीट की तलाश नहीं करनी होगी जहां आप अपने सपनों को लिख सकते हैं, विचलित कर सकते हैं और कुछ भागों को भूल सकते हैं।
  • आपकी क्रश चरण 7 के बारे में हैज़ अ ड्रीम शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आसपास की दुनिया के बारे में जानने का प्रयास करें सपनों के दौरान जागरूकता हासिल करने का एक सर्वोत्तम तरीका है, वास्तविक दुनिया के लिए दोगुना ध्यान रखना। दिन के दौरान अपने आप से कई बार पूछें अगर आप जाग रहे हों या यदि आप सपना देख रहे हों जिस तरह से आपके इंद्रियों को आपके आस-पास का जवाब मिलता है, उसके बारे में ध्यान दें। अपने दैनिक जीवन के तत्वों को ध्यान में रखें जो विस्तृत और केंद्रित हैं, ताकि आप सपनों में अपने आस-पास के परिदृश्य के लिए उन्हें एक मापदंड के रूप में उपयोग कर सकें।
  • अपने हाथ की पीठ की विशेषताओं का पालन करने की कोशिश करो इन विवरणों को सपने में अधिक सूक्ष्म रूप दिया जाएगा, एक सुराग जो आपको सपने और वास्तविकता के बीच के अंतर को समझने में मदद करेगी।
  • अपने क्रश के चरण 8 के बारे में जानें
    3
    सो। बिस्तर पर जाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने आस-पास के वातावरण में सहज हैं और परेशान नहीं हो सकते। अपनी आंखों के साथ झुकाओ बंद करो और अपने शरीर को आराम करो, सभी आवाज़ें दे दें और धीरे-धीरे कमरे के बदबू आ रही हो। जागने पर ध्यान दें और सो जाने की कोशिश कर रहा है। इस तरह आप अपने चेतन मन को पकड़ सकते हैं, तब भी जब आप नींद में निकल जाते हैं और सपने देखने लगते हैं।
  • आप अभी स्पष्ट सपने में सक्षम नहीं हो सकते हैं बस अपने सपनों में पहले सेट किए गए संदर्भ सिग्नल की जांच करना जारी रखें और उन्हें आप के रूप में दर्ज करें। थोड़ा सा करके आप को पहचानना और चेतना वापस पाने में सक्षम होना चाहिए।
  • अपने पहले स्पष्ट सपने के दौरान, आप अचानक आप चेतना वापस आ सकते हैं पल जाग सकता है। यदि यह आपके साथ होता है, तो अपने हाथों को सपने के अंदर ठीक करने का प्रयास करें, या अपने आप को फिर से चालू करें इस प्रकार की चाल आपको आपकी इंद्रियों पर ध्यान केंद्रित करने और सपने के भीतर सचेत रहने में सहायता कर सकती है।
  • आपकी क्रश चरण 9 के बारे में जानें
    4
    जिस व्यक्ति को आप दिखाना चाहते हैं उसे बनाएं जब आप स्पष्ट सपने सीखना सीखते हैं, तो आप उनको हेरफेर कर सकते हैं ताकि आप उस लड़के के साथ प्रदर्शित हो सकें जिनके लिए आप क्रश हो। जैसा कि आप सपना देखते हैं, यह आपके आगे की कल्पना करने का प्रयास करें, या कोने के आसपास। जब छवि काफी स्पष्ट होती है, तो उसकी ओर रुख करें या उसकी दिशा में चलें। आप एक दरवाजा दिखाई देने की कोशिश कर सकते हैं, कल्पना कर सकते हैं कि वह उसके पीछे है। कुछ प्रयासों के बाद, इसे खोलने पर आपको इसे ढूंढने में सक्षम होना चाहिए।
  • अगर आप उस व्यक्ति को बनाने में सक्षम थे, जिसे आप दिखाना चाहते हैं, लेकिन वह सही नहीं दिखता है, तो आप दिखावे बदलने के लिए सपने को हेरफेर कर सकते हैं। स्पष्ट रूप से आदेश उसे इस तरह की तरह एक वाक्य के उच्चारण के रूप में, अधिक सुंदर बनने के लिए: "। मैं एक पल के लिए अपनी पीठ बदल देंगे और जब मैं वापस कर दिया हो जाएगा, तो आप के ____ मैं कल्पना कर सकते हैं सबसे अच्छा संस्करण बन जाएगा"
  • यह मूल्यांकन करने के लिए प्रत्येक विधि की कोशिश करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है। इसमें कुछ समय लग सकता है, इसलिए अभ्यास करना जारी रखें।
  • टिप्स

    • प्रत्येक रात पर्याप्त सो रही है, आप अपने सपने को नियंत्रित करने में मदद करेंगे। प्रति रात कम से कम 7 या 8 घंटे सोते रहें: इस तरह आप अधिक विश्राम करेंगे और आप बिना किसी रुकावट के लंबे समय तक सपने में सक्षम होंगे।
    • अपना सपना सच साबित करने में सक्षम होने के लिए बहुत अधिक तनाव न करें। आप जितना घबराए हैं, उतना कम संभावना है कि आप उस व्यक्ति के बारे में सपने में सक्षम होंगे जो आपको पसंद है। आराम करो और अपना समय ले लो यदि आप पर्याप्त अभ्यास करते हैं, तो यह काम करना चाहिए।
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com