बाइबिल परिप्रेक्ष्य से सपने की व्याख्या कैसे करें

भगवान सपनों में हमसे बात करते हैं संख्या 12: 6 (नई दीदाती © 2010) तब भगवान ने कहा: "अब मेरे शब्द सुन! यदि तुम्हारे बीच में एक नबी है, तो मैं, शाश्वत, मुझे एक दृष्टांत में उसे बताना, मैं उसके साथ एक सपने में बोलता हूं। उत्पत्ति 40: 8 (न्यू डायोडेट © 2010) और उन्होंने उत्तर दिया: "हमारे पास एक सपना था और इसमें कोई भी व्याख्या नहीं है"। और यूसुफ ने उनसे कहा: "व्याख्याएं भगवान से संबंधित नहीं हैं? सपनों के बारे में मुझे बताओ, कृपया"।

सामग्री

कदम

छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में चरण 1 के बारे में व्याख्या करें
1
एक सपना डायरी रखें उदाहरण के लिए, यदि कोई वस्तु बाएं हाथ से दाहिनी ओर से गुजरती है, तो सब कुछ, विस्तार से लिखना याद रखें। ये संख्या बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि रंग और जानवर हैं। लाल, यीशु के खून का प्रतीक है - हमारे पापों का मोचन, बल्कि क्रोध, रोष और नफरत जैसी भावनाएं भी। एक सपने में चिन्ह नकारात्मक या सकारात्मक हो सकते हैं 2 मतलब एकता लेकिन असहमति भी। सभोपदेशक 4:12 "और अगर कोई अकेले में डूबने की कोशिश करता है, तो दो उसके सिर पर रखेगा - एक तीन सिर वाली रस्सी तो जल्द तोड़ नहीं सकती है"। इसलिए यदि आप दो लोगों का आप पर हमला करते हैं, तो यह एक बुरी चीज है, लेकिन अगर आप दो लोगों का सपना देख रहे हैं, तो दोनों का अर्थ सकारात्मक है। मैथ्यू 18:19 (नई दीदाती © 2010) "और मैं भी तुम से सच कहता हूं, यदि तुम दोनों पृथ्वी पर कुछ भी पूछने के लिए सहमत हो, तो यह मेरे पिता जो स्वर्ग में है, उन्हें दिया जाएगा।"। बाइबल में अधिकांश प्रतीकों, रंग और जानवर पाए जाते हैं। पशु अक्सर भावनाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं वहां यहूदा का शेर है और शैतान को एक गर्जन शेर के रूप में दिखाया गया है। यह पवित्र आत्मा पर निर्भर करता है कि यह पता चलता है कि शेर आपके सपने में क्या कहता है (चाहे वह नकारात्मक या सकारात्मक है)।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में चरण 2 के बारे में व्याख्या करें
    2
    भावनाओं का मूल्यांकन करें जिन्हें आपने जागृति पर अनुभव किया है। आप डरे हुए थे, आपको अकेला महसूस हुआ, आदि। आपको कुल मिलाकर क्या महसूस हुआ? आप अपने जीवन के किस पहलू में ऐसी भावनाओं को महसूस करते हैं? अपने आप से पूछें कि क्या आपने भगवान से पूछा प्रश्न का उत्तर दिया है। भगवान आपको सपने के माध्यम से उत्तर दे सकते हैं।
  • छवि बाइबल के परिप्रेक्ष्य में इंटरप्रीट ड्रीम्स से शीर्षक चरण 3
    3
    अपने आप से पूछें कि आपकी भावनाओं का क्या अनुभव है या आप किस सपने से पहले दिन / रात का विश्लेषण कर रहे थे।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य में चरण 4 के बारे में व्याख्या करें
    4



    अपने आप से पूछें कि क्या यह सपना भविष्य का प्रतिनिधित्व करता है या यह पिछले या भविष्य की घटनाओं पर आधारित है या नहीं। भगवान आपको अपने दिमाग में एक दुर्घटना का सपना देख सकता है और अपने दिल में छुपा सकता है, जो आपके जीवन में दर्द का कारण बनता है और जिसके लिए आप इसके लिए प्रार्थना कर सकते हैं
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य से इंटरप्ट ड्रीम्स शीर्षक 5
    5
    यह समझने की कोशिश करें कि क्या सपना सचमुच या प्रतीकात्मक है। अगर किसी को मरने वाला है, तो यह प्रार्थना करने का एक शाब्दिक निमंत्रण हो सकता है कि वह ऐसा होने से रोकने के लिए प्रार्थना करें या किसी को दर्शाता है जिसके साथ आप पुलों काट रहे हैं।
  • छवि बाइबिल के परिप्रेक्ष्य से इंटरप्ट ड्रीम्स शीर्षक 6
    6
    अपने आप से पूछें कि क्या यह सपना आप या किसी और के बारे में है उदाहरण के लिए, यदि आप सपने में एक दर्शक हैं और भाग नहीं लेते हैं, तो यह एक और व्यक्ति के साथ हो सकता है
  • एक बाइबिल परिप्रेक्ष्य 7 में इंटरप्ट ड्रीम्स शीर्षक वाली छवि
    7
    स्वप्न के प्रत्येक प्रतीक का विश्लेषण करें जब तक कि आप जानते ना कि व्याख्या पूरी हो।
  • टिप्स

    • ईसाई किताबों की दुकानों में, वहाँ के लिए एक महान विविधता ग्रंथ हैं "सपनों की व्याख्या"। वे आपके सपनों को समझने के लिए यात्रा पर आपकी मदद करेंगे और भगवान आपसे उनसे बताना चाहता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com