समय कैसे तेजी से चलाना

क्या आप घर में अकेले बोरियत के गले में बैठ रहे हैं या आने वाले समय की प्रतीक्षा में हैं? यदि आप अधिकतर लोगों की तरह हैं, तो आपको ऐसे क्षण मिलेंगे, जिन्हें आप कभी समाप्त नहीं करना चाहते हैं और दूसरों को इतनी थके हुए हैं जैसे कि अंतहीन लगता है। अगली बार जब आप एक व्यापार बैठक के दौरान ऊब, कक्षा में, किसी के लिए या एक जगह पर एक लंबी यात्रा विशेष कुछ भी नहीं है कि के दौरान इंतजार कर, और अधिक तेजी से समय व्यतीत करने की कोशिश निम्नलिखित रणनीति।

कदम

भाग 1

समय बिताने के लिए आराम करो
छवि शीर्षक से बचें जब आप कुछ नहीं करने के लिए चरण 19
1
सैर करें बाहर आ रहा है और ताजी हवा की सांस ले रही है, आप ऊब को दूर करेंगे और तनाव को दूर करेंगे। अपने पड़ोस में या काम पर थोड़ी पैदल चलने की कोशिश करें यह समय बिताने का एक बढ़िया तरीका है, भले ही आपके पास केवल 10 मिनट तक मुफ्त रहे।
  • अपने चलने को और भी सुखद बनाने के लिए, सहयोगी या मित्र को आमंत्रित करें उदाहरण के लिए, यदि आप काम कर रहे हैं, तो ब्रेक के दौरान आप कुछ कदम उठा सकते हैं। जब आप चैट कर रहे हैं और ताजी हवा का आनंद ले रहे हैं तो आप अपने साथ एक कप चाय या कॉफी भी ला सकते हैं।
  • यदि आपके पास बाहर निकलने का मौका नहीं है, तो आप कार्यालय के आसपास या डेस्क के चारों ओर घूम सकते हैं, या गलियारे के साथ आगे पीछे चल सकते हैं।
  • यदि आप स्कूल या काम पर हैं और आपके पास चलने का मौका नहीं है, तो ध्यान आकर्षित किए बिना कुछ अभ्यास करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए शरीर के विभिन्न मांसपेशियों को स्थानांतरित और अनुबंधित करके। आप टीवी पर या बेडरूम में कंप्यूटर पर बैठा कर सकते हैं। यदि आप ट्रेन या विमान से लंबी यात्रा का सामना कर रहे हैं, तो अपने पैरों को फैलाने का प्रयास करें या अपने हथियार खींचें।
  • यदि आप एक महिला हैं, तो आप भी कर सकते हैं Kegel व्यायाम प्रदर्शन.
  • इमेज का शीर्षकः तनाव को हटा दें चरण 14
    2
    ध्यान. पहले आपको यह लगेगा कि ध्यान का अभ्यास समय के दौरान तेजी से नहीं बढ़ता है, लेकिन एक बार जब आप इस तकनीक से परिचित हो जाते हैं, तो आप एक राज्य में प्रवेश कर सकेंगे "कुसमय"। मन वह है जो आपको समय की अवधारणा के लिए लंगर डालने के लिए मजबूर करता है, इसलिए ध्यान से आप इस बाधा से मानसिक रूप से मुक्त हो सकेंगे।
  • यदि आपने अभी तक ध्यान का अभ्यास नहीं किया है, तो यूट्यूब पर एक मार्गदर्शिका खोजें जो बताता है कि कैसे आगे बढ़ें।
  • जब आप चल रहे हैं तब भी आप ध्यान कर सकते हैं, उदाहरण के लिए जब आप चल रहे हैं ध्यान देने के लिए एक वाक्यांश चुनें ताकि आप इसे पूरे दिन दोहरा सकें।
  • यदि ध्यान आपके अस्वस्थ मन के लिए उपयुक्त नहीं है, तो दिवालिएपन की कोशिश करें। कल्पना कीजिए कि किसी विशेष स्थान पर, एक रोमांचक कहानी का अनुभव करना, किसी से बात करना या आपकी रुचि को उत्तेजित करने वाला कुछ भी करना।
  • कोशिश भी करने के लिए गहराई से साँस लें. धीमा और गहरे रास्ते में श्वास, आप आराम और ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। वास्तव में, आप उस स्थिति को भी देख सकते हैं जो आप अन्य आँखों से अनुभव कर रहे हैं। तो 8 की गिनती के लिए में सांस लेते हैं, अपनी सांस पकड़ और फिर 8. दोहराएँ व्यायाम जब तक फिर से गिनती जब तक आप आराम से आप को प्राप्त करने और शांति से भटक मन बनाने के लिए प्रबंधन करेगा कर रहे हैं बाहर सांस लेते हैं।
  • इमेज का शीर्षकः तनाव को हटा दें चरण 16
    3
    एक झपकी ले लो. स्लीपिंग एक बहुत ही मजेदार चीज़ की तरह नहीं लगता है, लेकिन यह समय को मारने में आपकी सहायता कर सकता है और जब आप जागते हैं तो आपको बेहतर महसूस कर सकते हैं। दोपहर के समय में आप कार्यालय में क्या करते हैं, क्यों? रात में काम करें, आपके पास दोहरी बदलाव है या आप चाहते हैं आप ड्राइव करते समय उनींदापन से लड़ते हैं, एक पैसा ध्यान और प्रदर्शन में सुधार कर सकता है
  • बैटरी को रिचार्ज करने के लिए, अगर आप कुछ समय बिताना पसंद करते हैं, तो करीब 20 मिनट तक आराम करने की कोशिश करें, या अधिक सोएं।
  • छवि शीर्षक से बचें जब आपको कुछ नहीं करना है चरण 6
    4
    एक डायरी रखें या एक ब्लॉग शुरू करें अपने विचारों को क्रम में लिखने का एक शानदार तरीका है, लेकिन यह आपके दिमाग से बचने में भी मदद कर सकता है। एक डायरी में अपनी डायरी में सब कुछ नीचे लिखकर देखें या किसी विषय पर चर्चा करने के लिए एक ब्लॉग खोलें। आप पसंद के लिए खराब हो गए हैं: आप रचनात्मक लेखन, खाना पकाने, वीडियो गेम या किसी अन्य ब्याज के बारे में बात कर सकते हैं!
  • हर दिन ब्लॉग या डायरी को अपडेट करें, जैसे ही आप स्कूल से वापस आ जाते हैं, सुबह या दोपहर में आधे घंटे खर्च करते हैं
  • यदि आप Wordpress और Blogger जैसी साइटों का उपयोग करते हैं, तो एक ब्लॉग बनाना आसान है, लेकिन यह कुछ समय ले जाएगा, इसलिए यह ऊबड़ को हराने का एक शानदार तरीका है आप इसे पसंद करते हुए रंग, फोंट और छवियों को चुनकर इसे अनुकूलित कर सकते हैं।
  • भाग 2

    मज़ा
    छवि शीर्षक से बचें जब आप कुछ भी नहीं करने के लिए चरण 18
    1
    अपने दोस्तों के साथ बाहर जाओ अपने दोस्तों से बात करने, हँसने या समय को मारने के लिए कुछ भी करने के साथ कुछ घंटे बिताएं। कंपनी ऊब के खिलाफ एक उत्कृष्ट उपाय है, इसलिए आप जितने अधिक लोगों को देखते हैं, उतने ही समय में सुख से गुजरना होगा अकेले रहने के बजाय, कम से कम एक व्यक्ति को ढूंढें और आपका दिन अधिक सकारात्मक मोड़ लेगा
    • यदि आपका कोई भी मित्र नि: शुल्क नहीं है, तो एक पुराने परिचित से संपर्क करने का अवसर ले लो, जिसे आप थोड़ी देर के लिए कॉल करने की योजना बना रहे हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास केवल दोस्त या सहयोगी के साथ चैट करने के लिए पांच मिनट होते हैं, तो आप अपना दिन बदल सकते हैं और समय व्यतीत कर सकते हैं।
  • स्टे अवेक फॉर अ लाँग पीरियड ऑफ टाइम स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    2
    कुछ संगीत सुनें चाहे आप घर पर हों, स्कूल या काम पर हों, संगीत आपको अपना दिन अधिक मज़ेदार बनाने में मदद कर सकता है और इसे तेजी से पूरा कर सकता है ऊब नहीं होने के लिए, स्कूल के अवकाश या काम के ब्रेक के दौरान एक नए गीत या अपने पसंदीदा पटरियों का चयन करने के दौरान इसे सुनने की कोशिश करें।
  • उदाहरण के लिए, आप अध्ययन करते समय समय पर उड़ने के लिए कुछ इलेक्ट्रॉनिक संगीत सुन सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप काम पर हैं, तो आप हर बार जब आप अपने द्वारा निर्धारित कार्यों में से एक को पूरा करने के लिए अपने आप को गीत के साथ इनाम दे सकते हैं तो दिन के अंत तक
  • बोरोम चरण 14 पर काबू पाने वाली छवि
    3
    एक पुराना टीवी शो या अपनी पसंदीदा टीवी श्रृंखला देखें। यदि आप घर पर रहते हैं और समय मारना चाहते हैं, तो एक टेलीविजन कार्यक्रम चुनें और पूरे सीज़न को देखें! इस तरह आप मजे करेंगे और समय तेजी से गुजरेंगे।
  • यूट्यूब या नेटफ्लिक्स पर जाएं और अपने पसंदीदा बचपन कार्यक्रमों में से एक देखें: बेल एयर के राजकुमार, केनन & Kel, खिलना, श्री कूपर, पिताजी के लिए एक गोरा, बेबी सिटर, "सुपर विक्की", पिताजी के दोस्त. देखें कि आप कितने कार्यक्रमों को पसंद करते हैं, वे समय की कसौटी पर काबू पाने के द्वारा महान बन गए हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप कुछ ऐसे फिल्में देख सकते हैं, जैसे मार्वल की नवीनतम सुपरहीरो फिल्म या आपके सभी मित्रों के बारे में पुरस्कार विजेता फिल्म।
  • छवि को एक स्मार्टफ़ोन प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता को विनियोजित करें चरण 15
    4
    अपने सेल फोन के साथ मज़े करो लगभग सभी मोबाइल फोन में कम से कम एक निशुल्क खेल है, जैसे कि टेट्रिस या पीएसी-मैन, जो कि आप शायद अधिक से अधिक स्वीकार करते हैं। हालांकि, यह स्कूल या काम पर होने पर अनुशंसित नहीं है।
  • अगर आपके पास वीडियो गेम कंसोल या कुछ पीसी गेम है, तो आप घर पर रहने के समय का उपयोग करने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं
  • भाग 3

    एक लाभदायक तरीके से समय पास करें
    बोरोम चरण 1 पर काबू पाने वाली छवि
    1
    अपने आप को अपने आप को समर्पित करें मृत क्षणों से बचने के लिए, पर लागू करने के लिए एक अच्छी गतिविधि चुनें यदि आप काम पर या स्कूल में हैं, तो देखें कि कौन सा कार्य आपको सबसे अधिक उत्तेजित करता है यदि आप घर पर हैं, तो अपने बारे में सोचें कि आप अपने आप को विचलित करने के लिए और मज़ेदार कुछ चुनने के लिए क्या उपलब्ध हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि काम या कक्षा में आपको अपनी रचनात्मकता को ट्रिगर करने वाली किसी चीज में शामिल होने का अवसर मिलता है, तो काम पर लगें यदि आप घर पर हैं, तो अपने पसंदीदा शौक या शौक को समर्पित करें, जैसे बुनाई, खाना पकाने, गिटार बजाकर या वीडियो गेम खेलना।
  • छवि शीर्षक से एक पुस्तक पढ़ें यदि आप डॉन`t Enjoy Reading Step 9
    2
    पढ़ना. अगर आप एक लंबी और पेचीदा किताब से पकड़ लेते हैं तो घंटे उड़ सकती हैं! अमेलिया इयरहार्ट द्वारा एक काम को पढ़ने की कोशिश करें, रोमन साम्राज्य के इतिहास को गहरा कर दें या किसी विदेशी देश के पहलुओं और विशेषताओं की जांच करें। जो भी विषय, आप अपने सांस्कृतिक सामान का विस्तार करेंगे
  • यदि आपके पास बैठने और पढ़ने के लिए धैर्य नहीं है, तो एक ऑडीओबूक सुनने की कोशिश करें। यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है जब आप प्रशिक्षण या चलते रहें
  • बोरोम चरण 5 पर काबू पाने वाली छवि
    3
    होमवर्क करो कौन कभी सोचता है कि बीजगणित या इतिहास समय पारित करने में मदद करेगा? ठीक है, निश्चित रूप से नहीं आप इसे पसंद करेंगे अध्ययन, लेकिन एक बार जब आप शुरू करते हैं, तो आप देखेंगे कि घंटों उड़ेंगे। यदि आप समय को मारना चाहते हैं, तो आप होमवर्क करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आप एक आदर्श छात्र बन जाएंगे!
  • आप कुछ दोस्तों को भी इकट्ठा कर सकते हैं और उनके साथ अध्ययन करने में मजेदार भी हो सकते हैं। हालांकि, अपने आप को बहुत ज्यादा विचलित न करें, अन्यथा आप कुछ भी खत्म नहीं करेंगे।
  • यदि आपको अध्ययन करने की ज़रूरत नहीं है, तो अपने साप्ताहिक या दैनिक प्रतिबद्धताओं की सूची बनाने का प्रयास करें। इस बारे में सोचें कि आप क्या करना चाहते हैं और आपको तुरंत या अगले कुछ दिनों में पूरा किए जाने वाले सभी कार्यों को व्यवस्थित करना है।



  • छवि का शीर्षक Declutter Your Bedroom चरण 14
    4
    अपने कमरे का पुनर्गठन करें. सबसे पहले, अपने सभी खाली कंटेनर, गत्ता बक्से, आइटम जो आप दूर नहीं दे सकते हैं, और जो कुछ भी अनावश्यक रूप से स्थान लेते हैं, उन्हें निकाल दें। तब एक समय में फर्नीचर का एक टुकड़ा जांचें, जब तक कि आप बिस्तर, डेस्क, ड्रेसर, कोठरी और इतने पर पुनर्व्यवस्थित न करें। यदि आपके पास केवल एक या दो घंटे बाकी हैं, तो बस कमरे का एक हिस्सा रखें, फिर अपने काम पर गर्व से देखो।
  • यदि आप अधिक मजा लेना चाहते हैं, तो आपकी सहायता करने के लिए अपने भाई या मित्र से पूछें!
  • आप उन पुराने कपड़ों को भी ला सकते हैं जो अब आप किसी ऐसे संगठन में उपयोग नहीं करते हैं जो छोड़ दिया कपड़े इकट्ठा करते हैं। कोठरी में अंतरिक्ष प्राप्त करने के अलावा, आप उदारता का संकेत बनाने के लिए संतुष्ट महसूस करेंगे।
  • अगर आपके कपड़े पहनने या अपने गहने तय करने के बारे में सोचने का समय आ गया है, तो काम करने के लिए यह एक बढ़िया अवसर है।
  • 5
    एक नया नुस्खा आज़माएं एक ऑनलाइन खोज करें जब तक कि आप कुछ ढूंढने में रुचि रखते हैं एक नया डिश या एक नया मिठाई तैयार करें और देखें कि यह कैसा है। न केवल यह आपके लिए आपको या किसी और के लिए एक स्वादिष्ट पकवान तैयार करने में मदद करेगा, लेकिन खाना पकाने आपको थोड़ी देर के लिए व्यस्त रख सकता है और यह एक मजेदार अनुभव भी हो सकता है।
  • शीर्षक वाली छवि रूसी फास्ट चरण 14 जानें
    6
    किसी विदेशी भाषा में कुछ वाक्यांशों को जानें आप एक दिन में एक भाषा नहीं सीख सकते हैं, लेकिन कुछ ही मिनटों में आप यह जानना सीख सकते हैं: "नमस्ते, मेरा नाम है ..." और "आप कैसे हैं?"। एक भाषा चुनें जिसे आप हमेशा कुछ मिनट के लिए हर दिन सीखना और अध्ययन करना चाहते हैं।
  • जानने के लिए वाक्यों की एक सूची लिखने की कोशिश करें इसे अपने कार्यालय डेस्क पर, घर पर या अपने बैग में रखें उन्हें चुप्पी में पढ़ने या जोर से पढ़ने के लिए प्रतिदिन पांच मिनट पाएं। इस तरह, आप अपने आप को एक ब्रेक दे सकते हैं और अपने साथ दैनिक प्रतिबद्धता निर्धारित कर सकते हैं।
  • ऐसा ऐप का उपयोग करने पर विचार करें "Google अनुवाद" जो आपको एक नई भाषा सीखने में मदद करता है
  • एक ब्लू पीटर बैज चरण 13 प्राप्त करें
    7
    पुराने ईमेल का उत्तर दें क्या आपके पास ई-मेल का एक ढेर है जो जवाब का इंतज़ार कर रहा है? इस मामले में यह कंप्यूटर को चालू करने और प्रेषकों को जवाब देने का समय है - प्रोफेसरों, दोस्तों, व्यापारिक संपर्क - जो आपसे जीवन की मंशा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। जब आपको बेहतर करने के लिए कुछ भी अच्छा नहीं था, तो आपको इस कार्य को हटाए जाने के विचार से अधिक राहत मिलेगी।
  • भाग 4

    रचनात्मक काम करना
    एक ऑरगमी वुल्फ चरण 27 को शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ उत्पत्ति बनाओ. इस कला की जटिलता को ध्यान में रखते हुए, आपका मन पूरी तरह से अवशोषित हो जाएगा। बनाने के लिए अंतहीन वस्तुओं और, यदि आप वास्तव में भावुक हो, तो आप एक पूरे चिड़ियाघर या फूलों का गुलदस्ता बना सकते हैं।
  • बोरोम चरण 7 पर काबू पाने वाली छवि
    2
    खींचना. एक आत्म-चित्र बनाएं, आपके पास किसी व्यक्ति के कार्टूनचर या कॉमिक बुक कैरेक्टर यदि आप चित्र पसंद नहीं करते हैं, तो अपनी आंखों को बंद करें और पेंसिल या कलम को उठाने के बिना सरल चित्र खींचें। नतीजा अप्रत्याशित और वास्तव में दिलचस्प हो सकता है और आप को एक उत्कृष्ट रचना बनाने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा (भले ही आप खुद को विचलित कर सकें)।
  • आप एक दर्पण के सामने भी सामने आ सकते हैं और इस तरह से स्वयं-चित्र ले सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से एक कार्यालय चेयर चरण 1 को समायोजित करें
    3
    अपने कंप्यूटर पर एक मुफ्त ध्वनि संपादन प्रोग्राम डाउनलोड करें। यह लोगों की आवाज़ों को बदल देती है ताकि वे गिलहरी या शेरों की तरह गर्जन की तरह चीखें या एक गायक के मुखर विस्तार को एक छोटे बच्चे के रूप में बदल दें। आप अपने आप को आगे बढ़ा सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ साझा करने के लिए एक अच्छा गीत बनाने का प्रयास कर सकते हैं। आप परिणाम को फेसबुक पर भी पोस्ट कर सकते हैं।
  • मेक ए स्मैश बुक स्टेप 15 नामक छवि
    4
    एक कोलाज बनाओ. कुछ पुरानी अख़बार ले लीजिए और सबसे खूबसूरत चित्रों काट कर, फिर पत्रों, लोगों के सिर, पालतू जानवर, विज्ञापन या अन्य का एक कोलाज बनाएं। आप अपनी बहन को नकली फिरौती के लिए अनुरोध कर सकते हैं या विभिन्न हस्तियों के टुकड़ों से बना शरीर के साथ सुपरहीरो बना सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक वसा, बालों वाले शरीर पर एक ज्ञात व्यक्ति का चेहरा रख सकते हैं।
  • जब आप पूरा कर लें, तो अपनी श्रेष्ठ कृति को लटका दें या उसे किसी दोस्त को दें।
  • एक शीर्षक पत्र लिखें शीर्षक 13
    5
    एक कविता लिखें जो किसी दिन पहले हुई थी। यह Ungaretti की छंद या कविता का पालन करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यह मजेदार, असामान्य, उदास, गंभीर या जैसा कि आप फिट देख सकते हैं। बर्गर का वर्णन करें कि आपने बहुत ही अच्छे भाषा में दोपहर के भोजन के लिए खाया या अपनी मां को एक सॉनेट लिखो। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आप एक असली कवि हैं!
  • यदि आप अपनी रचना से संतुष्ट हैं, तो इसे Poetry.com पर पोस्ट करें।
  • छवि शीर्षक से बचें जब आप कुछ नहीं करने के लिए कदम 13
    6
    Pinterest पर एक प्रोजेक्ट समाप्त करें शायद आपने मोजे की एक जोड़ी, एक हेलोवीन कद्दू के लिए प्यारा सा कठपुतली सेट की है जो कि जेनिफर एनिस्टन और टिनफ़ोइल में एक शादी की पोशाक जैसा दिखता है, लेकिन आप इन मूल परियोजनाओं को कब पूरा करेंगे? अब, बिल्कुल! उन सभी को देखें या एक नया ढूंढें और देखें कि आप कुछ घंटों में क्या कर सकते हैं। फिर अपने सृजन में अपने आप को फेंक दो!
  • अगर यह बहुत मांग की जाती है, तो Pinterest पर ब्राउज़ करने का साधारण तथ्य भी आपको घंटों तक व्यस्त रख सकता है!
  • एक ब्लू पीटर बैज पायदान 9 शीर्षक वाला इमेज
    7
    कलात्मक फ़ोटो ले लो अपने पुराने कैमरा या मोबाइल फोन को बाहर ले जाएं और ऑब्जेक्ट्स और फर्नीचर को एक असामान्य और मनोरम तरीके से कब्जा करने की कोशिश कर घर या उद्यान के चारों ओर जाएं, सही प्रकाश व्यवस्था का उपयोग कर। आप पा सकते हैं कि फोटोग्राफी के लिए आपके पास एक असली जुनून है और इसे एक असली शौक बनाओ।
  • आप कुछ तस्वीरें और अभ्यास लेने के लिए अपने पड़ोस या कार्यालय भवन में भी घूमते हैं।
  • टिप्स

    • अगर कोई घटना है तो आप बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, पहले से अच्छी तरह से तैयार रहें। इस तरह, आप अपने समय का अच्छा उपयोग करेंगे
    • अपना समय बर्बाद मत करो हर क्षण का आनंद लें क्योंकि जीवन कम है
    • इंतजार तोड़ो अगर आप कुछ करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते आप की योजना बनाई है छुट्टियों के बारे में सोचने के बजाय आप चार महीने में आनंद ले सकते हैं, दिन के अंत की प्रतीक्षा करें, सप्ताह के अंत और फिर महीने के अंत तक इंतजार करें। इससे पहले कि आप यह जानते हैं, जिस दिन आप इंतज़ार कर रहे थे, वह आ जाएगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com