कैसे खुशी होगी

क्या आप हर दिन दुख की बात और दुखी हैं? पूरी तरह से निराशावाद के एक बड़े काले बादल के बाद? तुरंत बंद करो! यहां कुछ सरल युक्तियां दी गई हैं जो आपको उन दमनकारी नकारात्मक भावनाओं से छुटकारा पाने में मदद करेंगे।

कदम

इमेज का शीर्षक हर्षित चरण 1
1
सही रवैया के साथ उठो जब आप जागते समय अपने दैनिक ऊब और दुःख में लपेटते हैं, अपनी आंखों को चौड़ा करते हैं, तीन गहरी साँस लें और मुस्कुराओ (हां, मुस्कान)। जोर से बोलें: "आज एक अद्भुत दिन होगा"। उदाहरण के लिए, क्या होगा, योजना बना रहा है "मेरे सहयोगी को बिल्कुल भी जोर नहीं लगेगा", "मेरा दिन अत्यधिक उत्पादक होगा"। फिर बिस्तर से कूद और दिन की तरल पदार्थ और सकारात्मक खुलासा देखें।
  • इफेक्ट शीर्षक हो हेलोफुल चरण 2
    2
    आपके पास क्या नहीं है, पर ध्यान केंद्रित न करें, बल्कि इसके बजाय आपके पास क्या है। तीसरी दुनिया के देशों में ऐसे लोग हैं जो सरल बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए खुश होंगे।
  • इमेज का शीर्षक हर्षित होना चरण 3
    3
    प्रकृति में एक खुली जगह खोजें दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान थोड़ी देर चले जाओ, आपका काम फूल, पत्ते, पक्षी या तालाब की तलाश करना होगा, जिसे आप सावधानी से अध्ययन कर सकते हैं। आदर्श रूप से, पत्ते को अपने हाथ में रखें या फूल के केंद्र में देखिए और लाखों जटिल कोशिकाओं को ध्यान में रखें जो सैकड़ों बार बढ़कर कुछ हद तक अविश्वसनीय बनाने के लिए एक साथ मिश्रित हो जाते हैं। आप खुद उस पत्ते या फूल से कम अद्भुत नहीं हैं ऐसे सौंदर्य की दुनिया में जीवित होने के चमत्कार पर मुस्कुराओ।
  • इफेक्ट शीर्षक से होइयफुल चरण 4
    4
    जो कुछ आप प्यार करते हैं, कुछ ऐसा है जो समय के प्रवाह को शीघ्रता से बना देता है ऐसा कुछ जो आपको खुश और पूरा महसूस करता है
  • इफेक्ट शीर्षक से होइयफुल चरण 5
    5
    लोगों को देखो जब भी आप अपने आप को किसी दूसरे इंसान के साथ बातचीत कर लेते हैं, आँख से संपर्क करें (हां भी परेशान बस चालक के साथ) और कहने के लिए मत भूलना "नमस्कार", "कृपया" और "धन्यवाद"। मुस्कान जब आप इसे करते हैं समय के साथ यह एक आदत बन जाएगी और मुश्किल समय में भी आपको पता चलेगा कि किस प्रकार लोगों को अंधेरे क्षणों का सामना करना पड़ रहा है, उन्हें मानवता की एक झलक दीजिए।
  • इफेक्ट शीर्षक से होइयफुल चरण 6



    6
    अल्कोहल से अलविदा कहो जब हम अल्कोहल ग्रहण करते हैं तो हम वास्तव में सार्थक कनेक्शन बनाने में सक्षम नहीं हैं और हम समय के चोर में आते हैं: हैंगओवर अल्कोहल के बाद के जीवन में ही आनंदपूर्ण और वास्तविक अनुभवों से भरा है।
  • इफेक्ट शीर्षक हो हेलोफुल चरण 7
    7
    अपने पसंदीदा संगीत को सुनो और चलो चलते नृत्य कभी-कभी बेवकूफ की तरह दिखते हुए, आप ऐसा करने के बाद बहुत अच्छा महसूस करेंगे। नृत्य न केवल तनाव जारी करने की अनुमति देता है यह एक उत्कृष्ट अभ्यास भी है
  • इफेक्ट शीर्षक होइययफुल चरण 8
    8
    हर दिन किसी अन्य व्यक्ति के साथ करने के लिए कुछ खोजें उदाहरण के लिए, सार्वजनिक परिवहन पर अपनी सीट प्रदान करें, एक रिश्तेदार को कॉल करें जो अकेले रहता है, अपने समुदाय में स्वयंसेवक या किसी मित्र के कुत्ते को बाहर ले जाएं। अपने आप से परे देखते हुए हम आनन्द का एक अंतहीन कूड़ा खोज लेंगे।
  • इफेक्ट शीर्षक हो हेलोफुल चरण 9
    9
    एक पुराने दोस्त को ज़ोर से हँसने या एक बहुत ही मजेदार फिल्म देखने के लिए बुलाओ।
  • इफेक्ट शीर्षक होइयॉयड चरण 10
    10
    एक शौक खोजें जिसे आप पसंद करते हैं अपने आप को प्यार करते हुए और कुछ नया करने के लिए खुद को समर्पित करके, आप अपनी आत्मा को उच्च रखने में सक्षम होंगे।
  • इमेज का शीर्षक है हूयफुल चरण 11
    11
    एक आइसक्रीम खाओ अगर अन्य सभी विधियों में असफल हो, तो आइसक्रीम का एक बड़ा पैकेट खरीद लें और इसे एक पुरानी फिल्म के सामने या एक अच्छी किताब पढ़ने के दौरान आनंद लें। इस पद्धति का अक्सर सहारा न लें, अन्यथा आप बिना अनावश्यक वजन के कारण नाखुश हो सकते हैं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com