प्रशंसा कैसे की जाए

किसी की सराहना करते हुए ईमानदारी, कड़ी मेहनत और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। चाहे आप एक अभिभावक, एक कर्मचारी या एक सार्वजनिक आकृति हो, आप की ज़रूरत वाले कौशल अधिक या कम समान हैं अपने आप को मानने, कड़ी मेहनत करने और लोगों की ज़रूरत में मदद करने के लिए प्रशंसा की जाने के लिए तीन मुख्य कौशल हैं।

कदम

विधि 1

सराहनीय गुणवत्ता प्राप्त करें
छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपके पास एक भोजन विकार चरण 17 है
1
लीड, पालन न करें प्रशंसित लोग कुछ नया या अलग करने के लिए डरते नहीं हैं एक नेता होने के नाते जरूरी नहीं कि दूसरों के प्रति श्रेष्ठ होना चाहिए यदि आप लोगों को एक निश्चित तरीके से कार्रवाई करने या किसी निश्चित तरीके से व्यवहार करने के लिए राजी करने के लिए प्रेरित करते हैं, तो आप उन व्यक्तियों के बीच भी एक नेता बन सकते हैं जिनके पास आप से अधिक अधिकार है।
  • नेतृत्व में भूमिका निभाने के लिए, ऐसा बोलने और कार्य करने के लिए पर्याप्त नहीं है जिससे दूसरों को प्रेरित और प्रभावित किया जा सके। यदि आवश्यक हो तो आपको ज़िम्मेदारी लेने के लिए भी तैयार होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप एक नाटक के निर्देशक हैं और अभिनेता रिहर्सल नहीं करना चाहते हैं, तो यह आपकी नौकरी है कि उन्हें शो को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • नेताओं को प्रेरित करना चाहिए, भयभीत नहीं होना चाहिए डर से आगे नहीं बढ़ें
  • नेताओं को अपनी गलतियों को स्वीकार करने और अपनी जीत के लिए श्रेय लेने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि के साथ डील शीर्षक वाले PTSD (पोस्ट ट्रामाटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर) चरण 4
    2
    यह ईमानदारी को साबित करता है अखंडता रखने का मतलब ईमानदारी से दूसरों के होने और किसी के प्रति होने के तरीके का प्रतिनिधित्व करना है। इसका मतलब है कि आपके मूल्यों पर कोई समझौता नहीं करना चाहिए और तलवार से विश्वास करना चाहिए। एक सराहनीय व्यक्ति महान निजी अखंडता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है, जब वह अपनी पसंद सामान्य राय या विवाद ट्रिगर करता है
  • जिद्दी मत बनो अपने स्वयं के सिद्धांतों का बचाव करना और अखंडता के साथ व्यवहार करना इसका मतलब यह नहीं है कि वैकल्पिक विचारों को स्वीकार या विचार करने की संभावना के खिलाफ खुद को बंद करना।
  • बीर स्ट्रॉन्ग चरण 3 नामक छवि
    3
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण को अपनाना। इसका अर्थ यह नहीं है कि सब कुछ हमेशा अच्छी तरह से चला जाता है। यह यथार्थवादी नहीं होगा इसके बजाय, नकारात्मक क्षणों को पहचानें, लेकिन हमेशा प्रत्येक स्थिति के सकारात्मक पक्ष की तलाश करें। उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि आप और आपके सहपाठियों ने एक परियोजना के लिए एक मसौदा प्रस्तुत किया है और प्रोफेसर ने इसे खारिज कर दिया है। इस मामले में, अपने दोस्तों को याद दिलाएं कि शिक्षक ने प्रस्तुति के कई पहलुओं की प्रशंसा की है। इस परियोजना को सही करने के अवसर के रूप में अपनी आलोचना के बारे में सोचो जब तक कि आप पूर्ण अंक लेने की अनुमति नहीं देते।
  • एक सकारात्मक रवैया अधिक सुरक्षा को उत्तेजित करता है, उम्मीद और विश्वास देता है कि सब कुछ कल बेहतर होगा।
  • बीवर स्ट्रॉंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    4
    लोगों पर फोकस करें जो महत्वपूर्ण है प्रशंसनीय व्यक्ति दूसरों की जरूरतों और इच्छाओं के प्रति संवेदनशील और संवेदनशील होते हैं। उदाहरण के लिए, एक परिधान की प्रशंसा करें जो हमेशा आपके जन्मदिन को याद करती है या जब आप दुखी होते हैं तब पता होता है। अच्छे पारस्परिक संचार को बढ़ावा देना और दूसरों के साथ सम्मान करना उन व्यक्ति के लक्षण तत्व हैं जो हमेशा उन लोगों को ध्यान में रखता है जिन्हें वे प्यार करते हैं।
  • एक परियोजना या एक टीम में योगदान करने के लिए तैयार सभी लोगों को शामिल करें पक्षपात न करें या दूसरों को विभाजित करने की कोशिश न करें तथ्य यह है कि किसी व्यक्ति के पास एक अलग प्रशिक्षण या प्रकार का अनुभव है इसका मतलब यह नहीं है कि इसे सराहना नहीं होना चाहिए।
  • हमेशा दूसरों में सर्वश्रेष्ठ देखने की कोशिश करें
  • बसस्टियन एंटनील्ज़ और लोग जो आपकी प्रतिष्ठा को धूमिल करना चाहते हैं, पर बहुत ज्यादा ध्यान न दें।
  • बीर स्ट्रॉंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    काम और निजी जीवन के बीच एक अच्छा संतुलन खोजें सबसे प्रशंसित लोग अच्छी तरह गोल हैं, जो सफलतापूर्वक एक संतोषजनक निजी जीवन का प्रबंधन और एक समृद्ध कैरियर बनाने का प्रबंधन करते हैं। कार्य के बाहर हितों की परिपक्वता चाहे पढ़ने, कला, संगीत या शरीर सौष्ठव, आपके जुनून को समर्पित। दैनिक ट्रांट्रान से फंस न आये।
  • अगर आपको संगीत पसंद है, तो एक बैंड बनाएं
  • यदि आप कला पसंद करते हैं, अपने दोस्तों के साथ संग्रहालयों की यात्रा करें और हर दिन अपनी परियोजनाओं पर काम करने के लिए समय ले लो।
  • जुनून के साथ लाइव जीवन हर दिन दोस्तों, कार्य सहयोगियों और परिवार के सदस्यों को अधिकतम दिया जाता है।
  • विधि 2

    काम पर प्रशंसा करें
    चित्र के लिए कानून कानून के लिए वेतन चरण 14
    1
    कड़ी मेहनत करें चाहे आप न्यूनतम संघ प्राप्त करें या एक बड़ी कंपनी के प्रभारी हों, आपको हमेशा अपने काम पर गर्व होना चाहिए इस तरीके से आप यह प्रदर्शित करेंगे कि आप सक्षम हैं और आपका हिस्सा करने में सक्षम हैं। अधिक से अधिक देने से आप अपेक्षा करते हैं। यदि आप एक पिज़्ज़ा बनाने वाले हैं, तो सबसे अच्छा पिज्जा बनाओ, आप हर एक बार तैयार कर सकते हैं। अगर आप फर्श धो लें, तो उन्हें पॉलिश करें।
    • यदि आप अपने काम पर गर्व है, इसे पूरा करने के लिए एक खुशी होगी, नहीं थकान
    • अपना कार्यालय या कार्य स्थान स्वच्छ और अच्छी तरह संगठित रखें।
  • एक ग्रैंडप्रेनेंट चरण 4 की मौत के साथ कोप विथ शीर्षक वाली छवि
    2
    सहायता सहयोगियों इस तरह से आप प्रदर्शित करेंगे कि आप दूसरों के बारे में सोचते हैं, एक सार्वभौमिक प्रशंसा की गुणवत्ता। आपके द्वारा दी जाने वाली सहायता विशेष रूप से आपके द्वारा की जाने वाली नौकरी पर निर्भर करती है। यदि किसी सहकर्मी के गले में पानी है, तो आप अपना काम करना चाह सकते हैं, लेकिन अपने सहयोग या राय भी प्रदान कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी रेस्तरां में काम करते हैं और एक सहयोगी को फर्श को साफ करना है, डिश करें और औषधि को भरना है, जो पेय पदार्थों में नल लेता है, इन कार्यों में से एक को पूरा करने की पेशकश करते हैं, जब आपके पास बहुत कुछ नहीं होता है
  • आपके व्यय में सहयोगियों की सहायता न करें अन्य जिम्मेदारियों को लेने से पहले अपने कार्यों का ध्यान रखें।
  • अपने सहयोगियों द्वारा कुचलना न करें अगर उन्हें समस्याएं नहीं हैं, तो आपको उन्हें अपने कार्यों का ख्याल रखना चाहिए।
  • एक बुजुर्ग व्यक्ति चरण 1 के साथ लाइव छवि का चित्र
    3
    कहो कि तुम क्या सोचते हो हाई स्कूल में अपने पैर चाटना न करें जब आपका मालिक गलत है, तो अपने विचारों पर जोर दें। उदाहरण के लिए, यदि एक महत्वपूर्ण मीटिंग के दौरान एक सहयोगी का निर्माण करने वाला लोगो समझाता है कि आपको यह पसंद है क्योंकि इसमें कई तत्व शामिल हैं जो ग्राहकों पर लाभ उठाने होंगे।
  • यदि आप किसी प्रोजेक्ट या कार्यप्रणाली प्रबंधन में समस्याएं देखते हैं, तो स्थिति सुधारने के तरीकों का सुझाव दें। उदाहरण के लिए, यदि डिज़ाइन चरण के दौरान दो अलग-अलग डिवीजनों को एक ही कंप्यूटर का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तो कंपनी को दूसरे पीसी में निवेश करने का सुझाव दें, ताकि दोनों डिवीजन एक साथ काम पूरा कर सकें।
  • जो लोग अपने पैरों के सिर पर चाटना चाहते हैं वे सामान्यतः अविश्वसनीय माना जाता है और काम पर ज्यादा प्रशंसा नहीं करता।
  • एक बैंक टेलर चरण 11 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने कर्मचारियों पर भरोसा करें जब आप किसी को किराये पर लेते हैं, नौकरी के लिए सबसे अच्छा पेशेवर किराया है असुरक्षित लोग अच्छे लोगों को भेंट करते हैं, लेकिन उत्कृष्ट नहीं हैं, क्योंकि वे अपने अधीनस्थों द्वारा कब्जा किए जाने का भय मानते हैं। यह विशेषता निश्चित रूप से प्रशंसा के योग्य नहीं हो सकती है
  • दिखाएं कि आप कर्मचारियों पर विभिन्न जिम्मेदारियों को सौंप कर अपने कर्मचारियों पर भरोसा करते हैं और उनका भरोसा करते हैं। हालांकि, यह ऐसे पेशेवरों को महत्वपूर्ण कार्यों को सौंपने से बचा जाता है जो उनसे निपटने में सक्षम नहीं हैं।
  • क्या आप जानते हैं कि कर्मचारियों के हर एक व्यक्ति के बारे में आप क्या जानते हैं, इसका लाभ उठाएं और आप किस प्रकार के काम को संभाल सकते हैं और किस हद तक? कर्मचारियों को चुनौती देने और शामिल होने को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करना महत्वपूर्ण है, लेकिन उन्हें डराने की कोशिश न करें।
  • एक सफल व्यवसायी चरण 16 बनें
    5
    अपने कर्मचारियों के प्रति सम्मान दिखाएं जब कर्मचारी अच्छा काम करते हैं, तो शब्दों या इशारों के माध्यम से इसे स्पष्ट रूप से व्यक्त करें। उदाहरण के लिए, यदि त्रैमासिक मुनाफे के बारे में अपेक्षाओं को बहुतायत से पूरा किया गया है, तो उन्हें इस प्रगति के बारे में सूचित करने के लिए कर्मचारियों को एक ईमेल भेजें: "आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों पर मुझे बहुत गर्व है। उन्हें सबसे अच्छे तरीके से पुरस्कृत किया गया था"। कार्यालय में एक एपीरिटिफ़ के लिए कर्मचारियों को या कार्यालय में पिज्जा खाने के लिए आमंत्रित करें। वांछित बिक्री कोटा तक पहुंचने के लिए सभी कर्मचारियों को बोनस प्रदान करें।
  • जो लोग दूसरों से प्यार करते हैं और जो उनकी सफलताओं को पहचानते हैं (लेकिन उनकी विफलताओं और दोष भी) प्रशंसा के योग्य हैं
  • कर्मचारियों को डांटते या शर्मिंदा न करें एक सम्मानजनक और शांत टोन का उपयोग करके कर्मचारियों से संपर्क करें यदि आपके पास उनमें से किसी एक समस्या या लंबित समस्या है, तो उन्हें अपने कार्यालय या किसी अन्य निजी स्थान पर जाने के लिए आमंत्रित करें जहां आप किसी भी कठिनाई या चिंता के बारे में चर्चा कर सकते हैं।
  • कर्मचारियों के बीच पक्षपात न करें यदि आप तनाव का माहौल बनाते हैं और उन्हें विभाजित करने का कारण बनाते हैं, तो आप ईमानदार और अच्छे व्यवहार को प्रेरित नहीं करेंगे, यह उल्लेख नहीं करेंगे कि वे उत्पादक रूप से काम करने के लिए प्रेरित नहीं होंगे और सही रिटर्न की गारंटी देंगे।
  • विधि 3

    माता-पिता के रूप में प्रशंसा की जा रही है


    छवि शीर्षक वाली छवि डील विद पोर्न लैंगिकता चरण 8
    1
    अच्छी तरह से प्रचार और खरोंच से बुरी तरह से बचें। दूसरे शब्दों में, अपने बच्चों के लिए एक अच्छा उदाहरण दे। यदि आप उन्हें समय पर या एक निश्चित समय पर घर आना पसंद करते हैं, तो आपको निर्धारित समय का सम्मान करना चाहिए। यदि आप उन्हें बुरे शब्दों में नहीं कहना चाहते हैं, तो इसे पहले स्थान पर रखें यदि आप चाहते हैं कि वे सच्चाई बताएं, तो उनके साथ या दूसरों को झूठ न बोलें जबकि उन्हें सही काम करने की सलाह दे रहे हैं, वे आपकी प्रशंसा नहीं करेंगे यदि वे ध्यान दें कि आप एक पाखंडी हैं
  • छात्रावास में खोए हुए आराम वाले किसी व्यक्ति का शीर्षक चरण 10
    2
    परिवार के फैसले में सभी को शामिल करें एक बच्चा एक अनमोल तानाशाह की प्रशंसा कभी नहीं होगा। बच्चों को उन चर्चाओं में शामिल करते हुए जो माता-पिता को अपनी प्रशंसा करने की अनुमति देता है, यह उल्लेख नहीं करता कि इससे उन्हें एक निश्चित स्वायत्तता और स्वतंत्रता विकसित करने में मदद मिलती है। उन्हें बड़े और छोटे निर्णय लेने के लिए शामिल करें उदाहरण के लिए, एक सप्ताह में दो या तीन रातों में आप अपने बच्चों से पूछ सकते हैं कि उन्हें खाने के लिए क्या खाना चाहिए (बेशक, यदि वे अस्वीकार्य भोजन का प्रस्ताव करते हैं, जैसे कि आइसक्रीम, आपको उन्हें समझा जाना चाहिए कि यह संभव नहीं है)।
  • परिवार के फैसले में बच्चों को शामिल करने का मतलब यह नहीं कि हर एक जिम्मेदारी को छोड़ देना चाहिए। आप अभी भी माता-पिता हैं, इसलिए प्राधिकरण हमेशा आप पर पड़ता है
  • छवि को क्रैश करें आपका व्यसन समाचार चरण 6
    3
    अपने बच्चे के दोस्त बनना सीखें सैर करें, सिनेमा पर जाएं और आइस्क्रीम को एक साथ खाएं। उस समय का आनंद लें जब आप उसके साथ बिताते हैं। उसे नियमित रूप से बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं जब वह स्कूल से लौटता है, तो उससे पूछें कि दिन कैसा चला गया। उसे अपने सपनों, अपने विचारों और भावनाओं के बारे में आपसे बात करने के लिए आमंत्रित करें
  • उदाहरण के लिए, अपने बच्चे की कल्पना करें: "जब मैं बड़े हो जाता हूं तो मैं एक नर्तकी बनना चाहता हूं"। आप उससे पूछ सकते हैं: "क्यों?"। अपने जवाब सुनें और उसके शब्दों को कम मत करो। यदि आपको अधिक जानकारी की आवश्यकता है, तो विशिष्ट प्रश्न पूछें।
  • अपने प्रश्नों को गंभीरता से जवाब देने के लिए आपको आवश्यक समय लें।
  • उसे दिखाओ कि आप हमेशा उसके लिए वहां होंगे। अगर आपको होमवर्क या बीमार होने में मदद की ज़रूरत है, तो उसका ध्यान रखने में कुछ समय दें।
  • छवि के साथ डील किशोर गर्भावस्था चरण 5
    4
    क्षमा करें और माफ करने के लिए पूछें। इस तथ्य को पहचानें कि कोई भी सही नहीं है यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आपको इसे स्वीकार करना चाहिए और संबंधित व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। स्थिति का समाधान करने और इसे फिर से होने से रोकने के लिए भविष्य में कैसे कार्य करें, इसके बारे में सोचें। इन अनुभवों का लाभ उठाकर अपने बच्चे को समझाने के लिए कि आप कैसे गलत हैं और माफी मांगें
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके बच्चे ने एक पक्षी तैयार किया है और आप इसे तितली के साथ गलत कर चुके हैं, तो बच्चे को चोट लग सकती है। स्वीकार करें कि आप डिजाइन के विषय को पहचानने में गलत थे और आश्वस्त हुए कि यह बहुत सुंदर है उसे बताएं: "माफ करना, क्या तुम मुझे माफ़ कर सकते हो?"।
  • जब आपका बच्चा गलती करता है, तो आपको उसे हमेशा उसे पहचानना चाहिए। बच्चे को माफी मांगनी चाहिए और तदनुसार उपाय करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपने फर्श पर दूध डाला था, जब आप वहां नहीं थे, तो सुनिश्चित करें कि वह इसे स्वीकार करता है और आपको साफ करने में मदद करता है (यह मानते हुए कि आप इसे करने की सही उम्र है)।
  • उसे बताओ कि जब भी वह गलती करता है तब भी आप उससे प्यार करते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक कॉलेज प्रोफेसर 27 चरण बनें
    5
    यह शिक्षा और शिक्षा में रुचि पैदा करता है। यदि आपके बच्चे को पढ़ाने या समझाने में कुछ दिलचस्प बात है, तो आप उसे हिट करेंगे और आपको अपने विशाल ज्ञान के लिए प्रशंसा करने के लिए प्रेरित करेंगे। एक अच्छी तरह से पढ़े हुए शिक्षा न केवल आपको एक अमीर जीवन जीने के लिए तैयार करता है न ही आपके बच्चे को दिखाया जाएगा कि शिक्षा उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होना चाहिए।
  • यदि आपने स्नातक नहीं किया है, तो कवर के लिए चलाएं।
  • यदि आपने स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, तो आप विश्वविद्यालय जा सकते हैं, यहां तक ​​कि तीन साल की डिग्री भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • इसे पकड़े जाने या पढ़ाई में रुचि रखने के लिए विश्वविद्यालय जाना आवश्यक नहीं है, लेकिन यह मदद करता है अखबार को नियमित रूप से पढ़कर दुनिया में क्या हो रहा है, इस बारे में अपडेट करें कुछ पुस्तकों को उधार लेने के लिए पुस्तकालय पर जाएं उपन्यास और निबंध पढ़ें वृत्तचित्रों और फिल्मों को देखें
  • उन विषयों को गहन करना विस्तृत करें जिन्हें आप थोड़ा जानते हैं। खुद को परीक्षा में डालकर, आप चीजों के बारे में अलग सोच सकते हैं।
  • यदि आप अपने बच्चे को संग्रहालयों और दीर्घाओं में लाते हैं, तो आप एक साथ सीखेंगे।
  • इमेज शीर्षक से एक बेटर हाई स्कूल रेसलर चरण 9
    6
    विपक्ष के बावजूद Perseveres यदि आप अपना काम खो देते हैं, तो आप बीमार होते हैं या आप किसी अन्य नकारात्मक घटना का शिकार होते हैं, अपने आप पर रोओ मत इसके बजाय, उपाय करने के लिए स्थिति के आधार ले लो। उदाहरण के लिए, यदि आप काम से बाहर रहते हैं, तो अख़बार में या इंटरनेट पर विज्ञापन पढ़कर किसी अन्य नौकरी की तलाश करें लिंक्डइन और राक्षस जैसे पेशेवर साइट्स का प्रयोग करें ताकि आप अपने संभावित नियोक्ताओं को फिर से शुरू कर सकें और विभिन्न रिक्तियों पर विचार करें।
  • धैर्य रखें और क्रोध को नियंत्रित करें जब आपको लगता है कि आप विस्फोट के बारे में हैं
  • जब कोई मुश्किल स्थिति आपको निराश महसूस करती है तो इसे अपने बच्चे या किसी और के साथ न लें। गहरी साँस लेने, योग, ध्यान या एक मजेदार शौक के माध्यम से असंतोष से निपटने के लिए सकारात्मक तरीकों की तलाश करें।
  • हालाँकि परिवार के किसी सदस्य या अन्य कठिनाइयों के नुकसान के बारे में उदास महसूस करना स्वाभाविक है, हमेशा अपने बच्चे के लिए दृढ़ रहें और एक अच्छा उदाहरण सेट करें। यदि नकारात्मक मूड जारी रहती है, तो एक मनोचिकित्सक से बात करें
  • विधि 4

    सार्वजनिक आंकड़ों के रूप में प्रशंसा की जा रही है
    इमेज नाम से प्रार्थना करना यीशु 6
    1
    धार्मिक आकृति की भूमिका में दूसरों की सेवा करें। धार्मिक क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाते हुए अधिकांश सम्मानित लोग सार्वजनिक सेवा के लिए समर्पित हैं। उदाहरण के लिए, विश्व शांति को बढ़ावा देने के लिए दलाई लामा की सराहना की गई, जबकि पोप फ्रांसिस गरीबों के लिए लड़ने के लिए प्रसिद्ध है। उसी प्रभाव को हासिल करने के लिए आपको समान स्तर पर पहुंचने की आवश्यकता नहीं है। अपने समुदाय में एक धार्मिक नेता बनें, सामग्री और आध्यात्मिक सहायता की आवश्यकता वाले लोगों के लिए लड़ें
    • जब वे बोलते हैं और पवित्र पुस्तकों की शिक्षाओं के अनुरूप काम करते हैं, तो रब्बों, पादरियों, इमामों और पुजारी सभी को बहुत प्रशंसा प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आपकी सलाह ने राजनेताओं या अन्य सार्वजनिक आंकड़ों से अनुरोध किया है, तो सकारात्मक परिवर्तन को प्रोत्साहित करने के लिए हमेशा अपने मंच का उपयोग करें।
    • एक मठ या एक मठ में शामिल हों भिक्षुओं और नन अन्य लोगों के साथ समुदाय में रहते हैं जो पवित्र पुस्तकों और शिक्षाओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए एक ही विश्वास का अभ्यास करते हैं। प्रतिज्ञा करना एक धार्मिक नेता के रूप में भविष्य का एक अच्छा तरीका है
  • एक एनिमेटर बनने वाला इमेज शीर्षक चरण 2
    2
    उपयोगी कुछ आविष्कार यदि धर्म के लिए समर्पित जीवन आपके लिए नहीं है, तो आप अन्य तरीकों से दूसरों की प्रशंसा अर्जित कर सकते हैं। दुनिया में सुधार करने वाले आविष्कार हमें सम्मान और सम्मान प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए, बिल गेट्स और स्टीव जॉब्स को घरेलू कंप्यूटर के विकास में योगदान देने के लिए बहुत सराहना की जाती है, जो कि पहले से कहीं अधिक जुड़ा हुआ और सूचित दुनिया तक पहुंच गया है। इस बारे में सोचें कि आप उनके कंक्रीट उपयोग के लिए अपने रचनात्मक या वैज्ञानिक कौशल को कैसे लागू कर सकते हैं।
  • अपने समुदाय की समस्याओं पर विचार करें, फिर विज्ञान और प्रौद्योगिकी की मदद से उन्हें हल करने के बारे में सोचें।
  • यदि आप इन क्षेत्रों में नहीं लाए जाते हैं, तो एक ऐसे व्यक्ति को विचारों का प्रस्ताव दें जो एक समाधान का काम कर सकते हैं।
  • मानव अधिकार उल्लंघन रोकें चरण में कदम कार्रवाई करने के लिए शीर्षक चित्र 9
    3
    राजनैतिक रूप से सक्रिय बनें यदि धर्म और तकनीक आपके लिए नहीं हैं, तो आप राजनीति में शामिल हो सकते हैं, चाहे आप कोई उम्मीदवार या कार्यकर्ता हो यदि आप खुद को सक्रियता में समर्पित करना चाहते हैं, तो एक सवाल या विषय चुनें, जिसे आप बेहद भावपूर्ण समझते हैं और अपने शहर में एक गैर-लाभकारी संगठन की तलाश करते हैं जो इसकी देखभाल करता है। उदाहरण के लिए, यदि गरीबी और खाद्य सुरक्षा चिंता का विषय है, तो आप अपना समय एक खाद्य बैंक या गरीबों की मेज पर दान कर सकते हैं।
  • एक सम्मानित राजनीतिज्ञ होने के लिए, कानून या राजनीति विज्ञान में डिग्री हासिल करना उपयोगी है, भले ही कोई विश्वविद्यालय की डिग्री ठीक हो जाए। आप शायद ही बिना निर्वाचित किए जा सकते हैं।
  • नगरपालिका, प्रांतीय या क्षेत्रीय स्तर पर महापौर, नगर पालिका या नगर पार्षद के रूप में उम्मीदवार जैसा कि आप अनुभव प्राप्त करते हैं, आप राष्ट्रीय स्तर पर आवेदन कर सकते हैं
  • एक सम्मानित राजनेता बनने के लिए, ईमानदार रहें और अपने आप को भ्रष्टाचार या स्वार्थी व्यवहार से कमजोर न होने दें। लोगों को एक व्यापक मनोवैज्ञानिक व्यक्ति दिखाकर और उन नागरिकों का सम्मान करें जिनसे आपने निर्वाचित किया था अपने समुदाय के अच्छे, अपने क्षेत्र या अपने देश के लिए अथक प्रयास करें न्याय, सच्चाई और एक बेहतर दुनिया के लिए लड़ो
  • टिप्स

    • जब आप हर किसी की प्रशंसा अर्जित की है, अपने पुराने दोस्तों को मत भूलना।
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com