एक अच्छा खिलाड़ी कैसे बनें

एक महान खिलाड़ी बनने के लिए प्रतिभा पर्याप्त नहीं है यदि आप अपने खेल और अपने टीम के सदस्यों को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो आप टीम द्वारा आवश्यक भूमिका निभाने के लिए सीख सकते हैं, अपने टीम के साथी को अपने उदाहरण के साथ मार्गदर्शन कर सकते हैं और स्पोर्टी बन सकते हैं। टीमों को अच्छे खिलाड़ी चाहिए क्या आप इसके लिए तैयार हैं?

कदम

विधि 1

अपनी भूमिका जानें
एक अच्छा खिलाड़ी चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
मूल सिद्धांतों का विकास यदि आप एक अच्छा टीम खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको पहले अपने कौशल के लिए एथलीट के रूप में काम करना होगा, अपने खेल के मूल सिद्धांतों को जानने के लिए समय निकालना होगा। यदि आप एक महान बास्केटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको सीखना होगा कि कैसे डूबना, अपने रक्षात्मक कौशल विकसित करना, और अच्छा गुना बनाने के तरीके सीखना होगा। यदि आप एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको यह सीखना होगा कि गेंद को कैसे नियंत्रित किया जाए, अंतरिक्ष में सही खींचें और आगे बढ़ें।
  • यह निश्चित रूप से प्रशिक्षित करने के बजाए खेलने के लिए मज़ेदार है, लेकिन प्रशिक्षण में सुधार करना आवश्यक है। एक टोकरी के लिए लक्ष्य करना, चूना लगाने का कार्य करना या अपने कोच के साथ अपने रक्षात्मक कौशल पर काम करना इन कम मजेदार कौशल पर कार्य करने से आपकी मदद मिलेगी और मजबूत हो जाएगी।
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी स्थिति की जिम्मेदारियों को जानें एक टीम में खेलना एक विशिष्ट भूमिका निभा रहा है। यह स्कोर करने के लिए फुटबॉल टीम के सभी खिलाड़ियों का उद्देश्य नहीं है, और सभी वॉलीबॉल खिलाड़ियों को कुचलने के लिए नहीं है। एक अच्छे खिलाड़ी होने का अर्थ है आपकी धारा की विशिष्ट ज़िम्मेदारियों को सीखना, और यह कैसे सबसे अच्छी तरह से कवर करना है।
  • यह समझना सीखें कि आप खुद को क्षेत्र में कहां रखें और आपका विशिष्ट कार्य क्या है यदि आपको रक्षा करना है, तो आप समझ सकते हैं कि आपको किस व्यक्ति को चिह्नित करना होगा यदि आप गेंद पर कब्जे में हैं, तो आप इसे अपने टीम के साथी को सर्वश्रेष्ठ कैसे वितरित कर सकते हैं?
  • जब आप पहली बार एक खेल खेलने के लिए सीखते हैं, तो आप शायद सबसे विशिष्ट भूमिकाएं खेलेंगे: स्ट्राइकर, प्लेमेकर, क्वार्टरबैक एक महान टीम, हालांकि, उनके लिए सबसे उपयुक्त भूमिका निभाने वाले खिलाड़ियों से बना है। यदि आप एक महान बचावकर्ता हैं, तो उन लोगों के खिलाफ ईर्ष्या के साथ ऊर्जा बर्बाद मत करो जो हमले करते हैं अपनी भूमिका की सराहना करने के लिए जानें और अपने कौशल में सुधार करने का प्रयास करें।
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    कठिन ट्रेन करें एक कसरत को मत भूलें, और उन्हें अत्यंत तीव्रता में पूरा करने के लिए एक अच्छा टीम प्लेयर बनना आवश्यक है। कड़ी मेहनत करें और अपने कौशल और खेल के ज्ञान में सुधार करें, अपने और आपकी टीम को सफलता के करीब ले आओ।
  • प्रशिक्षण के लिए समय पर खुद को प्रस्तुत करें और कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हो जाओ सभी आवश्यक उपकरण और बहुत से पानी लाओ खींचने के साथ शुरू करें और कड़ी मेहनत के लिए तैयार रहें।
  • अपने वर्कआउट्स को सकारात्मक तरीके से लें कुछ एथलीट बहुत प्रतिभाशाली हैं, लेकिन वे इस धारणा को देते हैं कि वे अपने साथियों के साथ बेहतर बनाने के बजाए घर पर वीडियो गेम खेलने में रहेंगे। उस से बेहतर खिलाड़ी बनने की कोशिश करें
  • प्रशिक्षण के दौरान इसे सभी दें यदि आप जिम में काम करते हैं, चलाते हैं, या व्यायाम करते हैं, तो आप अपने आप को बचा लेते हैं, तो आप धीमे, कमजोर और अपने विरोधियों की तुलना में कम सक्षम होंगे। कसरत की उपेक्षा न करें
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें यहां तक ​​कि अगर आप एक महान एथलीट हैं, तो आप एक अच्छा खिलाड़ी नहीं बन सकते हैं यदि आप बेंच पर हर समय चोटों से उबरने के लिए खर्च करते हैं। अपने शरीर का ख्याल रखना और स्वस्थ रहने और अपनी टीम को सभी मैचों में जीतने का सबसे मौका देने के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार रहना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • प्रशिक्षण से पहले गर्म और सत्र के बाद की मांसपेशियों को ढीला, हर बार पहली बार खींचने और वार्मिंग के बिना कभी भी दौड़ न दें अच्छे खिलाड़ियों को भी ऐंठन और पीड़ा से बचने के लिए प्रशिक्षण के बाद कई मिनट खड़े करना चाहिए।
  • कसरत के बीच पर्याप्त रूप से आराम करें यदि आपको कल काम करना है, तो आपको प्लेस्टेशन से बाहर काम करना चाहिए या दोस्तों से बात करना चाहिए। कम से कम 8 घंटे के लिए सो जाओ, और अपने शरीर को ठीक करने के लिए लेते समय और अगले दिन गति में वापस आने से पहले आराम दें।
  • एक अच्छा खिलाड़ी के नाम से छवि चरण 5
    5
    व्यायाम के दौरान हाइड्रेटेड रहें एनएफएल खिलाड़ियों के एक अध्ययन में पाया गया कि उनमें से लगभग 98% प्रशिक्षण से पहले निर्जलित थे, और यह 25% से प्रदर्शन कम कर सकता है। इलेक्ट्रोलाइट्स को फिर से भरने के लिए खेल पेय और पानी आवश्यक हैं और हाइड्रेटेड रहें, आपको उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रदान करने और आपको स्वस्थ रहने में मदद करने के लिए ऊर्जा प्रदान करते हैं। प्रशिक्षण से पहले, आधा लीटर पानी पीना और प्रशिक्षण के दौरान हर 15 मिनट में लगभग 250 मिलीलीटर पीने की कोशिश करें। अपने गहन कसरत के दौरान अपने पेट को परेशान करने से बचने के लिए धीरे-धीरे पी लो।
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने कोच को सुनो। अच्छे खिलाड़ियों को कोचणीय होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि आपको आलोचना स्वीकार करना और पिच पर सुधार करने के लिए सीखने वाले पाठों को लागू करना होगा। कोच हर किसी को बताने के लिए भुगतान नहीं किया जाता है कि वे अच्छी तरह से कर रहे हैं और वे पेशेवर बन सकते हैं कोच का काम आपको बेहतर एथलीट बनाने और जीतने के लिए आपको प्रशिक्षित करना है। कुछ मामलों में, आप सुझाव और आलोचना प्राप्त करेंगे
  • खराब खिलाड़ियों को हार और निराश महसूस करते हैं जब उन्हें आलोचना होती है, जबकि अच्छे लोग उनकी बात सुनते हैं और सीखते हैं यदि आपका ट्रेनर आपको वापस बुलाता है क्योंकि आप सही ढंग से स्क्वाश नहीं कर रहे हैं, तो आप इसे ले सकते हैं या कह सकते हैं "हाँ, मिस्टर!" और खुद को और अधिक प्रतिबद्ध।
  • अपने कोच के बारे में कभी चर्चा नहीं करें, खासकर अपने टीम के सदस्यों के सामने। यदि आपको रणनीति के साथ कोई समस्या है, या किसी कोच के साथ प्रशिक्षण में आपको बताया गया है, तो उसे निजी में बात करें अच्छे खिलाड़ियों को टीम के सामने कोच के अधिकार पर सवाल नहीं करना चाहिए।
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    क्षेत्र में संवाद करें टीमों को जीतने और जीतने के लिए समन्वयित किया जाना चाहिए। साइलेंट टीम हार जाती हैं, जबकि जो लोग संवाद करते हैं वे अधिक खो सकते हैं। अपने साथियों की स्तुति करो, गेंद को फोन करें, और अपने विरोधियों और रणनीतियों के बारे में स्पष्ट रूप से संवाद करें जीतने के लिए महत्वपूर्ण है। अधिक से अधिक अन्य टीमों को संप्रेषित करने के लिए प्रतिबद्ध
  • अपने साथियों से बात करना महत्वपूर्ण है, लेकिन अपने विरोधियों का अपमान करने से बचने का प्रयास करें। जब तक आपके सहपाठियों को प्रेरित करने के लिए बिल्कुल आवश्यक नहीं है उस मामले में भी ऐसा करते हैं, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करते
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    दर्द को दूर करना प्रशिक्षण हमेशा मज़ेदार नहीं होता है, और गेम थका जा सकता है लेकिन अच्छे खिलाड़ी प्रशिक्षण के दर्द को दूर करने के लिए सीखते हैं। जब आप किसी खेल के अंत में थक गए हों और आपको दरवाज़े पर खुद पर आक्रमण करने का मौका मिलता है, तो आप ज़ोरदार पहन सकते हैं या आप सब कुछ दे सकते हैं और शूट कर सकते हैं। अच्छे खिलाड़ी हमेशा एक अंतिम शॉट के लिए ताकत पाते हैं।
  • खेल के लिए प्रेरित और प्रभार रहने के तरीके ढूंढें, इसलिए आपके पास खेल भर में ऊर्जा और उत्साह है आपके द्वारा लोड किए जाने वाले पूर्ण मात्रा में संगीत सुनें, या अपने खेल के बारे में मूवी को देखिए आप अपनी पसंद की टीम की भावना बनाने के लिए अन्य अभ्यासों का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • विधि 2

    एक खिलाड़ी होने के नाते
    एक अच्छा खिलाड़ी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    गरिमा के साथ हार और कक्षा के साथ जीत। सभी खेलों के अंत में केवल एक ही विजेता होगा, और आप समझेंगे कि आपकी कड़ी मेहनत पर्याप्त हो गई है या आपको अधिक प्रतिबद्ध करना है। अंतिम खिलाड़ियों को अंतिम सीटी के समय देखा जाता है क्या आप गरिमा से पराजित हो सकते हैं? या आप नाराज हो जाएंगे? स्पेशिअनेस शानदार ढंग से जीतने की क्षमता के साथ शुरू होता है और समान लालित्य के साथ खो जाता है।
    • जब आप जीतते हैं, तो जयजयकार करना सही है, लेकिन यह विरोध टीम को परेशान नहीं कर रहा है। अपनी जीत के लिए खुश रहें, और अपने विरोधियों को कभी भी तिरस्कार न करें। उन्हें बधाई और उन्हें बधाई, हमेशा एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुए।
    • जब आप हार जाते हैं, तो निराश होना सामान्य है कोई भी खोना पसंद नहीं करता लेकिन दुखी मत हो, बहाने नहीं मिलें, और विरोध टीम या टीम के साथियों से नाराज़ मत न करें। हर हार को एक शैक्षिक अनुभव पर गौर करें। अगले गेम में सुधार करने के लिए गेम से आप क्या सीख सकते हैं? आप बेहतर क्या कर सकते थे?
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र



    2
    नियमों का पालन करें और साफ़ करें। अच्छा खिलाड़ी शॉर्टकट नहीं लेते हैं, और उनके लिए भी खोज नहीं करते हैं। जो अच्छे खिलाड़ी जीतते हैं और हारते हैं वह एकमात्र ऐसी चीज नहीं है जो मायने रखती है, बल्कि आप कैसे जीते हैं या आप कैसे हारते हैं परिणाम की परवाह किए बिना आपको गर्व के साथ अपने प्रदर्शन को देखने में सक्षम होना होगा। आप अपनी उपलब्धियों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार हैं
  • कई टीम के खेल में, नियम अक्सर बदलते हैं। नवीनतम नियमों पर अद्यतित रहने के लिए जानें और अध्ययन करें
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    3
    जुनून के साथ खेलते हैं अच्छे खिलाड़ियों के क्षेत्र में जब वे जुनून और इच्छा रखते हैं, और जीत हासिल करने के लिए उनका इस्तेमाल करते हैं। कुछ खिलाड़ियों के लिए, खेल के लिए अच्छी कहानी की खोज करना प्रेरणाओं को ढूंढने का एक उपयोगी तरीका है। कहना "यह सिर्फ एक खेल है" यह अधिकतम नहीं देने का एक शानदार तरीका है माइकल जॉर्डन ने अक्सर कहानियों का आविष्कार किया कि उनके विरोधियों ने खेल को एक व्यक्तिगत मामला बनाने के लिए अपमान किया। उसने हर गेम को अपने विरोधियों को दिखाने का मौका दिया कि वे गलत थे (भले ही वे अक्सर कुछ नहीं कहें)।
  • अपनी भावनाओं को मत लेना और आपको स्पोर्टी होने के लिए धक्का न दें। जुनून के साथ खेलते हैं, लेकिन क्रोध के साथ नहीं इस रवैये का उपयोग केवल क्षेत्र में ही करें। जैसे ही खेल समाप्त होता है, मैदान में सभी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ दें।
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    4
    दिखावा न करें साथी, पर्यवेक्षकों और विरोधियों को प्रभावित करने के लिए अपने कौशल दिखाने का अर्थ है एथलीट नहीं होना चाहिए यद्यपि यह अक्सर पीड़ा में पकड़े जाते हैं और अच्छा दिखना चाहते हैं, लेकिन अच्छे खिलाड़ियों को अपने कौशल को साबित करने या अधिक आत्मविश्वास महसूस करने की जरूरत नहीं है। आपको यह जानना होगा कि आपके पास प्रतिभा है और अच्छे खिलाड़ी होने के लिए स्कोर बनाए बिना विरोधियों को अपमानित करना और प्रशंसकों के लिए दिखा देना
  • एक टीम के रूप में अपनाने की एक अच्छी तकनीक सभी को आगे बढ़ाने के लिए नहीं है यदि आप कई बिंदुओं पर जीत हासिल कर रहे हैं फुटबॉल मैदान पर, अगर आपकी टीम छह से ज्यादा गोल जीत रही है, तो नियम का पालन करना शुरू करें कि कोई भी गोली न पा सके यदि वे गेंद को सभी खिलाड़ियों से नहीं छूते हैं। गेंद नियंत्रण पर काम करने का अवसर का उपयोग करें। खेल को एक बड़ी चुनौती बनाओ
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    5
    रेफरी के साथ बहस मत करो जब रेफरी एक निर्णय करता है, विशेष रूप से आप या आपकी टीम के खिलाफ, विरोध मत करो पत्र के निर्देशों का पालन करें और सम्मान से उसे बात करें। रेफरी का जवाब देना या उसके साथ चर्चा करना आपको अधिक दिक्कत दे सकती है, और यह खेल के अभाव का प्रदर्शन है।
  • जब आप रेफरी से बात करते हैं, तो शब्दों का प्रयोग करें "भगवान" या "महिला" और अगर आप निराश महसूस करते हैं तो शांत होने का प्रयास करें एक दूसरे को साँस लें और अपनी मुंह खोलने से पहले भावनाओं की जांच करें।
  • विधि 3

    एक नेता होने के नाते
    एक अच्छा खिलाड़ी चरण 14 के शीर्षक वाला छवि
    1
    उदाहरण के साथ गाइड। एक नेता होने के नाते जरूरी एक भाषणपूर्ण व्यक्ति का मतलब नहीं है, जो अंतराल के दौरान प्रेरक भाषण करता है। सभी प्रकार के नेता, मूक और सफ़ेद या कथित हैं और जो प्रेरणा दे सकते हैं, लेकिन उनमें सभी की एक समानता है। उन्होंने एक अच्छा उदाहरण दिया आप अच्छी तरह से प्रचार करने और बुरी तरह से खरोंच करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आपको कड़ी मेहनत और लगातार सुधार करना होगा। जब अन्य खिलाड़ियों को आप मैदान में हर चीज देते हैं, तो प्रशिक्षण पूरा करने के लिए हमेशा अंतिम रहें, जब आपके पास अधिक न हो, तो ऐसा करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। हमेशा 100% दें
    • टीम के नेता के रूप में, याद रखें कि आप कोच नहीं हैं। अपने सहपाठियों को क्या करना है यह बताने के लिए आपका काम नहीं है, लेकिन यह एक अच्छा खिलाड़ी होना है। अगर दूसरों को आपके प्रदर्शन से प्रेरित किया जाएगा, तो बेहतर होगा अन्यथा, केवल अपने कौशल पर ध्यान केंद्रित करें और अपनी भूमिका का अधिकतम लाभ उठाएं।
  • एक अच्छा खिलाड़ी के नाम से छवि चरण 15
    2
    अपने साथियों को प्रेरित करने के लिए जानें टीमों के रूप में उनके सबसे खराब तत्व के रूप में मजबूत हैं उन टीमों को ढूंढने की कोशिश करें जिनके लिए सबसे अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है और प्रशिक्षण सत्रों के दौरान उनके साथ साझेदारी करके या मैचों के दौरान उन्हें प्रशंसा करके उनकी सहायता करें। यदि आप एक मजबूत खिलाड़ी हैं, तो आप अपने आप को अन्य मजबूत खिलाड़ियों से आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन युवा टीम के साथ समय बिताने की कोशिश करें, जिन्होंने अभी तक बहुत कुछ सीखना है। इसका मतलब उनके लिए बहुत अधिक होगा और आपको एक नेता के रूप में उभर कर देगा।
  • अपने साथी की सराहना करें, उन्हें सराहना और प्रोत्साहित करते हैं जब वे सही काम करते हैं, और जब आप उन्हें परेशानी में देखते हैं अपनी टीम के मनोबल पर नियंत्रण रखें और उन्हें सफलता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • प्रत्येक टीम का अपना गतिशील है, और इसका मतलब है कि टीममाटियों को प्रेरित करने के लिए कोई रास्ता नहीं है। कुछ अच्छे खिलाड़ी रिवर्स मनोविज्ञान से प्रेरित हो सकते हैं: "यदि आप थके हुए महसूस करते हैं तो आप इस गेम को छोड़ सकते हैं शायद वसंत के एक लड़के को खेलना बेहतर है?" इसी तरह, कुछ खिलाड़ियों को खुद में कोई आत्मविश्वास नहीं है जो प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद में सुधार कर सकते हैं: "आप वास्तव में मैदान में एक पेशेवर की तरह दिखते हैं उस लड़के की तरह जारी रखें"
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    3
    बहनों को कभी न ढूंढें और विफलताओं के लिए अपने दोस्तों को कभी दोष न दें मोरेल जल्दी से हार के साथ गिर सकता है, लेकिन यदि आप दोष खेल दर्ज करें, यह फिर से बदतर हो सकता है। पराजय के साथ कामरेडों पर कभी दोष नहीं डालें, और अपने खराब प्रदर्शन के लिए बहाने नहीं ढूंढें। यह रेफरियों की गलती नहीं थी, न ही हवा, या यदि आप हार गए तो प्रतिस्थापन टीम का दोष है
  • अगर यह स्पष्ट है कि खिलाड़ियों में से एक ने खराब प्रदर्शन की पेशकश की है, तो इसके बारे में बात करना जरूरी नहीं है। यदि वह खिलाड़ी विशेष रूप से उदास लगता है, उसे एक तरफ ले जाएं और उसे पीठ पर पॅट दें। उन्होंने कहा कि यह उनकी गलती नहीं थी, उन्हें बता कर उनका मनोबल बढ़ा।
  • यदि आपकी टीम में से किसी को एक नियम का उल्लंघन करने के लिए दंडित किया जाता है, तो बाकी टीम के साथ सजा के लिए ज़िम्मेदारी लीजिए यदि कोई खिलाड़ी एक पीला कार्ड प्राप्त करता है और उसे निम्नलिखित कसरत में कुछ क्षेत्रीय गोद लेना होता है, तो उसके साथ चलें। अन्य खिलाड़ियों को ऐसा करने के लिए आमंत्रित करें। अपने आप को एक टीम के रूप में संक्षिप्त रखें और इस तरह व्यवहार करें।
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 17 के शीर्षक वाला छवि
    4
    किनारे से सुना होगा प्रत्येक खेल में विश्व कप के फाइनल के जुनून को दिखाते हुए नेताओं को खुश होना चाहिए और चीख देना चाहिए। अपने साथियों की प्रशंसा करें और उन्हें प्रोत्साहित करें जब आप क्षेत्र में नहीं हो सकते। अपने साथी खेल के महत्व को समझें, भले ही आप खेल नहीं कर रहे हों। सभी का समर्थन करें और अपने आप को सुनें।
  • एक अच्छा खिलाड़ी चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    5
    मैदान पर सब कुछ दे दो हर बार जब आप खेलते हैं, तो आपको अपने साथियों को सब कुछ देने के लिए प्रोत्साहित करें। 110% दें दर्द पर ध्यान न दें, प्रशिक्षण पर भरोसा रखें और सुनिश्चित करें कि आप एक गेम को कभी खत्म नहीं कर पाएंगे यदि आप और अधिक कर सकते थे। सुदा और अपनी टीम को जीतने का मौका देने के लिए खून का खून।
  • टिप्स

    • गेम के अपने ज्ञान को बेहतर बनाने के लिए, रणनीतियों और तकनीक के वीडियो देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com