एक अनुसमर्थन का जवाब कैसे दें

प्रशंसा पर प्रतिक्रिया करना आसान नहीं है, खासकर अगर, उन्हें स्वीकार कर लेना, आप एक अभिमानी व्यक्ति की तरह दिखने से डरते हैं। वास्तव में, यदि आप उन्हें शिष्टाचार के साथ स्वीकार करते हैं, तो आप अधिक से अधिक मामूली लगेंगे, अगर आप उड़ रहे थे या आप उन्हें खारिज कर रहे थे। हालांकि, यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि कैसे एक अस्पष्ट प्रशंसा पर प्रतिक्रिया करने के लिए इन परिस्थितियों में व्यवहार करने के तरीके को समझने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

एक प्रशंसा का जवाब दें
छवि का शीर्षक एक प्रशंसा चरण 1 को भेजें
1
बातें जटिल मत करो जब कोई आपको बधाई देता है, तो आप शायद कई शब्द कहकर जवाब देने के लिए मजबूर महसूस करेंगे, लेकिन कभी-कभी इस भाव की सराहना करने का सबसे अच्छा तरीका सिर्फ धन्यवाद करना है
  • उत्तर देने के लिए, इस तरह से: "धन्यवाद! मुझे यह जानकर बहुत खुशी है कि आप मेरे लिए यह कोशिश करते हैं" या "धन्यवाद, मैं आपकी तारीफ की सराहना करता हूं", आप सुखद और दयालु हो जाएगा।
  • उस व्यक्ति के साथ मुस्कान और आँख से संपर्क करना याद रखें जिसे आपने बधाई दी, जबकि आप उसे धन्यवाद देते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक प्रशंसा चरण 2 को भेजें
    2
    प्रशंसा को ढंकने या अस्वीकार करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें कभी-कभी लोग इस विषय को बदलने या प्रशंसकों को अस्वीकार करने, अपने प्रयासों या क्षमताओं को कम करने की आवश्यकता महसूस करते हैं। ऐसी स्थितियों में, आप कहने पर मजबूर हो सकते हैं: "धन्यवाद, लेकिन यह कुछ भी नहीं था"। यहां तक ​​कि अगर आप विनम्रता से अभिनय करने की भावना रखते हैं जब आप बहस करते हैं या बधाई देने से इंकार करते हैं, तो आप वास्तव में असुरक्षित या अन्य प्रशंसा प्राप्त करने के इच्छुक हो सकते हैं।
  • विषय को बदलने या प्रशंसा को अस्वीकार करने के बजाय, अपने आप को पूरा करने के लिए अपने आप को गर्व का एक क्षण दें, बस कह रहे हैं "धन्यवाद"।
  • एक प्रशंसा के चरण 3 के जवाब में छवि का शीर्षक
    3
    उन लोगों के साथ प्रशंसा साझा करें जो इसके लायक हैं यदि आप अन्य लोगों के बारे में बधाई और प्रशंसा प्राप्त करते हैं, तो उन्हें उनके साथ साझा करना सुनिश्चित करें। प्राप्त किए गए किसी लक्ष्य के लिए सभी क्रेडिट न लें
  • ऐसा कुछ कह रहे हैं: "हमने इस परियोजना पर बहुत मेहनत की है, मान्यता के लिए धन्यवाद", आप अन्य लोगों के साथ प्रशंसा साझा कर सकते हैं जिन्होंने आपके परिणाम में योगदान दिया था।
  • एक प्रशंसा के चरण 4 के जवाब में छवि का शीर्षक
    4
    वह प्रतिस्पर्धी बंदरगाहों के बिना ईमानदारी से प्रशंसा का मुहूर्त देता है। कभी-कभी आप अपने कौशल को कम करने की ज़रूरत महसूस कर सकते हैं, जो आपके सामने बस गए हैं, उनके सामने तारीफ करने पर, लेकिन इस प्रलोभन का विरोध करना बेहतर है।
  • कह रही है, उदाहरण के लिए: "धन्यवाद, लेकिन मुझे आपकी प्रतिभा नहीं है", आप एक असुरक्षित व्यक्ति की तरह दिखेगा, और संभवतः प्रशंसाकर्ता से बेहतर होने का भी निर्धारण किया जाएगा। इस प्रकार का उत्तर भी इस धारणा को दे सकता है कि आप अपना वार्ताकार को चापलूसी करना चाहते हैं
  • आपके द्वारा प्राप्त तारीफ से ध्यान हटाने के बजाय, प्रतिस्पर्धा के बिना किसी अन्य प्रशंसा के उत्तर दें। उदाहरण के लिए, कहने की कोशिश करें: "धन्यवाद! मैं इसे बहुत सराहना करता हूँ मुझे लगता है कि आपको आज भी एक शानदार प्रस्तुति थी!"।



  • एक प्रशंसा का जवाब
    5
    पहली बार जब आप उन्हें सुनते हैं तो प्रशंसाओं को स्वीकार और जवाब दें। जब आप प्रशंसा प्राप्त करते हैं तो स्पष्टीकरण या उत्तर देने के लिए मत पूछो वार्ताकार ने उसे दोहराने के लिए कहा है कि आपने अभी क्या बताया है या अपनी प्रशंसा को और अधिक सटीक रूप से समझाया है, तो आप व्यर्थ या मादक पदार्थों के सामने खतरा होने का जोखिम उठा सकते हैं। उत्तर देने या आगे की स्पष्टीकरण के लिए पूछे बिना, यह क्या है, इसके लिए बधाई स्वीकार करें।
  • विधि 2

    एक अस्पष्ट compliment पर प्रतिक्रिया
    छवि का शीर्षक एक प्रशंसा चरण 6 को उत्तर दें
    1
    याद रखें कि अस्पष्ट प्रशंसा सीधे आपके व्यक्ति को प्रभावित नहीं करती है। यदि कोई इस तरह की प्रशंसा करता है, तो असुरक्षा और अस्वीकृति की भावना के कारण होने की संभावना अधिक होती है। उन लोगों को घृणा करने के बजाय जो खुद को नाखुश तरीके से व्यक्त करते हैं, समझने की कोशिश करें कि वे आपके प्रति इतने खांसी क्यों हो सकते हैं। यह समझते हुए कि अस्पष्ट प्रशंसा आपको निकटता से नहीं छूती है, आप एक दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति को समाप्त करके जवाब दे पाएंगे।
  • एक प्रशंसा के चरण 7 में जवाब देने वाला चित्र
    2
    समान रूप से अस्पष्ट प्रशंसा के साथ उत्तर सुनिश्चित करें कि प्रशंसा किसी का ध्यान नहीं जा रहे हैं। अगर कोई आपको इस तरह की सराहना देता है, तो उन्हें पता है कि आप समझते हैं कि यह कोई वास्तविक तारीफ नहीं है।
  • इस तरह से उत्तर दें: "मुझे पता है कि आपके इरादे अलग थे, लेकिन आपने जो कहा वह प्रशंसा की तरह नहीं था। क्या आप कुछ भी मुझसे बात करना चाहते हैं?"। इस प्रकार के उत्तर से प्राप्त प्रशंसा की अस्पष्टता के बारे में कोई संदेह दूर करने में मदद मिल सकती है और इस बारे में एक चर्चा खोल सकता है कि आपके वार्ताकार को इस तरफ से संबोधित करने के लिए क्या बात आती है
  • एक कम्प्लिमेंट चरण 8 के जवाब में छवि का शीर्षक
    3
    प्रशंसा पर गहराई जो किसी विशेष स्थिति की विशेषताओं या परिस्थितियों को सटीक रूप से कैप्चर नहीं करते हैं। यदि कोई आपको बधाई देता है क्योंकि आप परिणाम प्राप्त करने में असाधारण भाग्यशाली रहे हैं, तो उसे धन्यवाद न दें। यदि आप करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप पूरी तरह सहमत हैं कि आपकी सफलता सरल भाग्य के कारण होती है, कड़ी मेहनत के लिए नहीं।
  • जब आप जवाब देते हैं तो आपको कठोर या आक्रामक नहीं होना पड़ता है आप बस कह सकते हैं: "शायद मैं भाग्यशाली हूं, लेकिन मुझे लगता है कि इस परियोजना में मेरी सफलता भाग्य से कड़ी मेहनत पर अधिक निर्भर करती है"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com