लड़कियों को बधाई देने का तरीका

क्या आपने कभी उन अजीब चुप्पी की कोशिश की है जिसके दौरान आपको नहीं पता कि क्या कहना है? क्या आप कभी भी लड़की के बारे में कुछ कहने के लिए चाहते थे, बिना बिल्कुल क्या जानते थे? यहां बताया गया है कि एक लड़की को उसे अपमानित करने के बिना या उसे दबाने के लिए कैसे बधाई देना चाहिए।

कदम

भाग 1

प्रशंसा के लिए विषय खोजें
कम्पटमेट गर्ल्स चरण 1 नामक छवि
1
सबसे पहले, यह समझने की कोशिश करें कि लड़की खुद को कैसे समझती है लड़कियों को प्रशंसा से शर्म करने के लिए वातानुकूलित किया जाता है: इसीलिए वह तारीफ स्वीकार करने के लिए बहुत इच्छुक होगी, जिसके साथ वह इससे सहमत है। आप कैसे व्यवहार करते हैं, इस पर गौर करें कि आप क्या देख रहे हैं और आपके अवलोकन से उभरने पर आपको बधाई देता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अन्य लोगों के साथ कुछ किया है, तो आप उसे साझा करने के लिए स्पष्ट रूप से बहुत उत्सुक हैं, तो आप उसे बधाई दे सकते हैं
  • कम्पटमेट गर्ल्स चरण 2 नामक छवि
    2
    क्या आप संघर्ष या आप क्या काम पर विचार के लिए। आप या किसी अन्य की तरह, वह भी शायद वह काम करता है कितना मुश्किल की पुष्टि प्यार करता है यदि आप जानते हैं कि आप कुछ के लिए विशेष रूप से प्रतिबद्ध हैं या उन पहलू हैं जिन पर आप अपर्याप्त या अवगत हैं, तो अपने आप से इसे बधाई देने का प्रयास करें यह मुश्किल हो सकता है, हालांकि, इस पर ध्यान दें कि आप यह कैसे करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप शिकायत करते हैं कि आप अपने नाक से नफरत करते हैं, तो उसे बताएं कि आपको लगता है कि वह प्यारा है
  • यदि आप देखते हैं कि आप बहुत प्रतिबद्ध हैं, तो अपने काम नैतिक, स्कूल में अपने दृढ़ संकल्प या बुद्धि पर खुद को बधाई।
  • जो भी आपकी तारीफ का विषय है, याद रखें कि आपको ईमानदार होना चाहिए। यह मत कहो कि आप उसे बधाई देने के लिए कुछ ढूंढने के लिए न सिर्फ महसूस करते हैं।
  • कम्पटमेट गर्ल्स चरण 3 नामक छवि
    3
    इस बारे में सोचें कि आपके या अन्य लोगों के लिए क्या मूल्य है आपके साथ हुई बातचीत की समीक्षा करें और उन पहलुओं को बधाई देने का तरीका ढूंढें जो आपको नहीं लगता कि आपके पास है, लेकिन आपके पास है शायद उन्होंने आपको बताया कि वह आपकी लड़ाई की भावना और आपके दृढ़ संकल्प को पसंद करता है, लेकिन वह भी इसी तरह की है। शायद उसने तुम्हें बताया कि वह एक और लड़की की तरह एक सुंदर शरीर चाहेंगे, लेकिन आपको लगता है कि वह भी बेहतर है
  • यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि आप वास्तव में उस गुणवत्ता के लिए हैं, जिसके लिए आप उसे प्रशंसा करना चाहते हैं। उसे बताकर वह कुछ ऐसी चीज़ों में अच्छा है, जो वह नहीं है, वह आपको गंभीरता से नहीं लेगी, क्योंकि वह जानती है कि आप वास्तव में ऐसा नहीं सोचते हैं।
  • कम्पटमेट गर्ल्स चरण 4 नामक छवि
    4
    उनके व्यक्तित्व के लिए बधाई दी उसके साथ एक लड़की की तारीफ करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उसका व्यक्तित्व है यह कुछ ऐसा है जिसे वह नियंत्रित कर सकता है, वह आंतरिक रूप से कुछ, उसकी पोशाक के विपरीत है जो आमतौर पर उसके साथ बहुत कम है उस बारे में सोचें जो आप उसके बारे में एक व्यक्ति के रूप में पसंद करते हैं और उसे आपकी तारीफ का उद्देश्य बनाते हैं।
  • कम्पटमेट गर्ल्स चरण 5 नामक छवि
    5
    अपनी उपलब्धियों और सफलताओं के लिए सराहनीय इसके साथ ही वह नियंत्रण में है और एक व्यक्ति के रूप में उसके बारे में बहुत कुछ कहती है। उन लक्ष्यों और पहलुओं के बारे में सोचो जिनके लिए आपने कड़ी मेहनत की है या प्रशंसा के योग्य हैं, जैसे परोपोत्सव या एक कठिन परिस्थिति में सही व्यवहार और उन्हें बधाई देते हैं।
  • यह महत्वपूर्ण है कि यह समय के साथ एक आंतरिक और अनूठा विशेषता भी है। इसका मतलब है कि आपको इस गुणवत्ता को खोने का डर नहीं होगा और जब आप अपने शेष जीवन के लिए इस तारीफ के बारे में सोचेंगे तो आप खुश होंगे।
  • इमेज शीर्षक से कम्पटमेट गर्ल्स चरण 6
    6
    अपने दिल के नीचे से अपने आप को बधाई दीजिए आपको प्रशंसा के साथ अतिरंजना नहीं है। आपको उसे बताना ही है, स्वाभाविक रूप से, कह रही है कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं। अपने दिल से बोलो और सही तारीफ बाहर आ जाना चाहिए। चाल यही है कि, सबसे पहले, आपको इसे सम्मान करना चाहिए और इसे महत्वपूर्ण मानना ​​होगा: इस तरह आप कुछ आक्रामक कहने से बचेंगे।
  • छवि शीर्षक अनुष्ठान लड़कियों चरण 7
    7
    उसे बताओ वह सुंदर है आपको किसी और चीज को जोड़ने या अपने आप को जटिल तरीके से व्यक्त करने की आवश्यकता नहीं है। आपको समझने की ज़रूरत नहीं है कि आपको सुंदर क्या मिल रहा है। बस उसे बताओ वह सुंदर है अगर और जब आपका रिश्ते यह अनुमति देता है, तो कोई भी आपको नुकसान नहीं पहुंचा देगा "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"।
  • भाग 2

    करने के लिए
    कम्पटमेंट गर्ल्स चरण 8 नामक छवि
    1
    ईमानदारी से रहें किसी भी बधाई को आप कहते हैं, आप बिल्कुल ईमानदार होना चाहिए लड़कियों को पूरी तरह से समझने में सक्षम हैं यदि आप नहीं हैं। वे आपको यह नोटिस नहीं दे सकते हैं, लेकिन उन्हें यह पता होगा और यह उन्हें भयानक और अजीब महसूस कर देगा
  • कम्पटमेट गर्ल्स चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    2
    सम्मान करो लड़कियों को बधाई देने या परेशान किए बिना उन्हें बधाई देने में सक्षम होने के लिए यह मुख्य कुंजी है। यदि आप उन्हें लोगों के रूप में सम्मान करते हैं, जैसे कि अनमोल मनोविज्ञान, भावनाओं, आशाओं और सपनों के साथ कीमती मनुष्य, और जो भी आप करते हैं, सब कुछ करने में सक्षम हैं, शायद आपके मुंह से बाहर आने के लिए किसी भी प्रशंसा के लिए ठीक हो जाएगा।
  • कम्पटमेट गर्ल्स चरण 10 नामक छवि
    3



    इस बारे में सोचें कि आप यह प्रशंसा कैसे करते हैं यह तारीफ की सतह को देखने के लिए पर्याप्त नहीं है ... आप और पिछले अनुभवों को किस चीज की चिंता करते हैं सोचो कि प्रशंसा क्या हो सकती है यदि संदर्भ से बाहर ले जाया जाता है इस बारे में सोचें कि आपको कैसा महसूस होगा अगर आपको पता नहीं है यदि यह आपको असुविधाजनक बनाता है, तो शायद यह आपके लिए अच्छा नहीं है
  • छवि शीर्षक अनुच्छेद लड़कियों चरण 11
    4
    उचित समय पर प्रशंसा करें, जैसे जब आप एक साथ बाहर जाते हैं या आपकी तारीफ के उद्देश्य से संबंधित कुछ चीज़ों के बारे में बात कर रहे हैं आपको बधाई और स्थिति को जोड़ना सीखना चाहिए यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह गलत स्थिति में कर रहा है बहुत निराश हो सकता है।
  • उदाहरण के लिए, एक प्रस्तुति बनाने के बाद उसे उसके शारीरिक स्वरूप पर बधाई न दें (जब तक कि आप उसे बता न दें कि वह गर्व महसूस कर रही है और पूरे कमरे को कमांडिंग कर रही है)। इसके बजाय, उसे अपनी कड़ी मेहनत, उसके उत्कृष्ट प्रदर्शन कौशल, या उसके शानदार बुद्धि पर बधाई। इस स्थिति में आपकी शारीरिक उपस्थिति को बधाई देना कमजोर हो सकता है, लेकिन आपके काम को बधाई देने का एक मजबूत प्रभाव पड़ता है।
  • छवि शीर्षक अनुच्छेद लड़कियों के चरण 12
    5
    अपने कार्यों में बधाई दिखाएं, न केवल हमेशा और केवल शब्दों में: यह एक बहुत प्रभावी तरीका हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आपने कुछ पर कठिन काम किया है, तो आराम की मालिश करें
  • या अगर वह किसी के लिए बहुत अच्छा काम करता है, तो उसे प्रतिदान करना, शायद रात का खाना तैयार करना
  • ये क्रियाएं मौखिक प्रशंसा पेश करने के तरीके भी हो सकती हैं, यह बताते हुए कि आप क्यों व्यवहार करते हैं
  • छवि शीर्षक अनुच्छेद गवाह चरण 13
    6
    सम्मान से इनकार स्वीकार यदि आप अपनी तारीफ का उत्तर नहीं देते, तो आप बेवकूफ़ नहीं बनें और बुरी तरह इसका जवाब न दें, क्योंकि आपको यह दिखाते हुए जोखिम होगा कि आपने स्वयं की बजाय खुद को बधाई दी है। इसके बजाय, शांति से कहें कि आप उस पर विश्वास भी नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह कि आप ईमानदार थे और आप आशा करते हैं कि आप इसे लेने के लिए क्या चाहते हैं। उसके बाद, अकेले इसे छोड़ दें
  • यह अधिक आम है जब आप एक लड़की को बधाई देते हैं जिसे आप नहीं जानते। यदि आप इसे जानते हैं, तो आप केवल यह बता सकते हैं कि आप वास्तव में गंभीर हैं या आप उसे इतना विनम्र नहीं बता सकते
  • भाग 3

    नहीं करना है
    कम्पटमेट गर्ल्स चरण 14 नामक छवि
    1
    कुछ शारीरिक विशेषताओं को बधाई देने से बचें ज्यादातर मामलों में वे समय बीतने के साथ चले जाएंगे और वह बेकार महसूस कर रही होगी क्योंकि वह अब उनके पास नहीं रखेंगे। तो उसे गधा, उसके पैरों, आदि का बधाई न दें। इसके बजाय, अपनी आंखों और हाथों से आप अधिक सुरक्षित रहेंगे
    • शारीरिक विशेषताओं पर प्रशंसा भी बेहतर काम करती है अगर आप उन्हें अपने व्यक्तित्व या उनके कार्यों के संबंध में डालते हैं उदाहरण के लिए, आप उसे बता सकते हैं कि उसकी आँखें सुंदर हैं और आपको पसंद है कि कैसे, उनके माध्यम से, वह अपने दृढ़ संकल्प को जब वह कठिन काम करता है
  • कम्पटमेट गर्ल्स चरण 15 नामक छवि
    2
    उन लड़कियों को यौन प्रशंसा न करें जो आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। यह सबसे बड़ी निषेध है जब एक महिला के प्रति प्रशंसा की जाती है। हो सकता है कि यह कहने के लिए एक अच्छी बात हो, लेकिन अगर आप लड़की को नहीं जानते, तो आपको परेशान होने का जोखिम होगा, उसके साथ कोई मौका खोना होगा।
  • उदाहरण के लिए, उसे बताएं कि वह उस शर्ट को अच्छी तरह से भर देती है
  • यौन प्रशंसा आम तौर पर केवल उन लड़कियों के साथ काम करती है जिनके साथ आप बाहर जाते हैं या बहुत निकट संबंध रखते हैं।
  • छवि का शीर्षक अनुज्ञा गर्ल चरण 16
    3
    उसे कुछ प्राप्त करने की कोशिश करने के लिए उसे बधाई न दें, क्योंकि वह इसे देखेगी। आपको उसे बधाई देना चाहिए क्योंकि आप वास्तव में इसे महसूस करते हैं और आप उसे जानना चाहते हैं कि वह आपके लिए कितना खास है। आपको उसे बधाई देना चाहिए क्योंकि आप उसे खुश करना चाहते हैं। आप बिल्कुल उसे बधाई नहीं देना चाहिए क्योंकि आप एक सतही भौतिक संपर्क चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक अनुज्ञा गर्ल चरण 17
    4
    तारीफ से बचें - अपमान कुछ तारीफ हैं जिन्हें चापलूसी के रूप में माना जा सकता है, लेकिन यह वास्तव में अपमान है। अपना लक्ष्य बनाने से पहले, आप क्या कहने वाले हैं और संदर्भ के बारे में इसका अनुवाद कैसे किया जा सकता है।
  • अगर आपकी तारीफ में कुछ भी है, जो आपके द्वारा खोए गए वजन को संदर्भित करता है, तो इसे से बचें यह आसानी से गलत तरीके से लिया जा सकता है इसके बजाय, अपने स्वस्थ स्वरूप पर खुद को बधाई दीजिए, उसे बताएं कि वह उज्ज्वल है, आदि।
  • अपनी बहन या मां से किसी भी तरह इसकी तुलना न करें, जब तक कि ऐसी कोई स्थिति न हो जिस में यह अच्छा है। इस तरह आप उसके साथ कोई रोमांटिक संबंध नहीं बना पाएंगे।
  • किसी भी टिप्पणी के साथ समाप्त होता है "आज" (उदाहरण के लिए, "आज आप बहुत खूब हो!")। इसका अर्थ है कि यह दूसरे दिन नहीं है। आउच।
  • कम्पटमेट गर्ल्स चरण 18 नामक छवि
    5
    स्टैंसिल को बधाई न दें: वे काम नहीं करते क्योंकि वे सामान्य हैं और किसी भी लड़की के लिए अच्छे हैं। आप देखेंगे कि यह एक ऐसी चीज़ है जिसे किसी को भी तय किया जा सकता है और समझ जाएगा कि आप उससे कुछ प्राप्त करना चाहते हैं। सच्ची प्रशंसा करें और आपको एक सुनहरा लड़का माना जाएगा।
  • टिप्स

    • यदि आप गलती से अपमान या अपमान करते हैं, तो आपको बिल्कुल माफी मांगनी चाहिए।
    • कुछ लड़कियां प्रशंसा स्वीकार करने से इनकार करती हैं, उन्हें कम कर रही हैं उदाहरण के लिए, यदि आपने उसके बालों को बधाई दी और उसने आपको जवाब दिया "नहीं, वे बदसूरत हैं", इसे अपमान के रूप में नहीं लेना, उसे बताएं कि यह कुछ भी नहीं करता है किसी भी मामले में, आप न्यायालय के सामने अच्छी तरह से सोचें, क्योंकि यह संभवत: इस तरह आपको बधाई देगा।
    • नाराज मत बनो अगर आप तारीफ नहीं लौटाते हैं
    • तारीफ देने से पहले लड़कियों के साथ संबंध बनाने का प्रयास करें एक प्राकृतिक संबंध बनाएँ
    • कुछ लड़कियां पल की भावनाओं के अनुसार प्रतिक्रिया करती हैं वे आपके इशारे को अलग तरह से व्याख्या कर सकते हैं, यह मानते हुए कि यह सहज नहीं है क्योंकि आप एक दृष्टिकोण की कोशिश करना चाहते हैं। उस मामले में, अपने आप को दोष मत करो
    • इसके दोषों पर टिप्पणी न करें, जैसे "आप एक भद्दापन हैं"। यह कुछ है जो लड़कियों को घृणा करता है
    • अपने कपड़े और उसके अच्छे स्वाद के लिए बधाई दी।
    • अपने शरीर पर या आपके शरीर के विभिन्न हिस्सों पर कभी टिप्पणी न करें यह एक बड़ी गलती हो सकती है, क्योंकि आपको एक सतही व्यक्ति माना जाएगा

    चेतावनी

    • किसी लड़की को उसे बधाई न दें, खासकर बातचीत के बीच में। तारीफ प्राप्त करने के लिए सुखद होता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि यह दूसरों को बाधित करने के लिए अशिष्टता का संकेत है।
    • अचानक प्रशंसा की वस्तु को समझो मत। यदि यह छोटी और आसान चीज है, जैसे अंगूठी या बैग, तो विनम्रता से पूछें कि आप इसे देख सकते हैं। अगर आपका ध्यान किसी हार या नए कपड़ों से आकर्षित हो गया है, तो उसे स्पर्श न करें।
    • जैसे ही आप किसी दोस्त या नए परिचित के बारे में कोई रोचक बात देखते हैं, बधाई देने के लिए बेहतर होगा, लेकिन आप बाद में एक टिप्पणी भी कर सकते हैं। इससे पहले आपको बधाई न होने के लिए आपको माफी माँगने की ज़रूरत नहीं है यदि आप से पूछा, बस कहना है कि आपने अभी देखा है आप यह भी बता सकते हैं कि उन्होंने पहले ही आपका ध्यान पकड़ा था, लेकिन बाद में इसके बारे में बात करना पसंद किया क्योंकि वार्तालाप ने खुद को टिप्पणी करने के लिए उधार नहीं दिया। किसी भी मामले में, यह एक बड़ी समस्या नहीं है।
    • सुनिश्चित करें कि आप इसे ज़्यादा नहीं करते हैं एक मिनट बधाई देने के लिए स्थिति शर्मनाक हो सकती है। अपने आप को ज़्यादा सराहना करते हुए आप व्यंग्यपूर्ण होने की छाप देंगे।
    • कथन से बचें "आज", जैसे "आज आपके बालों में बहुत अच्छा है"। कई लड़कियों को थोड़ा आत्मसम्मान है, इसलिए वे अलग तरह से वाक्यांश की व्याख्या कर सकते हैं, जैसे "वाह, आपके बाल हमेशा की तरह खराब नहीं दिखते"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com