अल्फा महिला कैसे बनें

आम तौर पर हम "अल्फा नर्स" के बारे में बात करते हैं और चारों ओर एक बनने की युक्तियां हैं, लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि अल्फा मादा भी हैं और उनकी भूमिका उतनी ही महत्वपूर्ण है। अल्फा महिला काम पर, घर पर और मित्रों के साथ एक नेता है हालांकि, एक जन्म के नेता के रूप में, आप अभी भी अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में अपने नेतृत्व कौशल और स्थिति में सुधार कर सकते हैं, काम पर अल्फा महिला बन सकते हैं और अपने पारस्परिक संबंधों में

कदम

भाग 1

एटिट्यूड बदलें
बीटा अल्फा महिला चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप में विश्वास करो यह पहला कदम निश्चित रूप से सबसे कठिन है, लेकिन यह सबसे महत्वपूर्ण भी है। आपको समझना चाहिए कि आपकी राय और विचारों को माना जाना चाहिए। यदि आप अपने आप को एक सक्षम व्यक्ति नहीं मानते हैं, जिसे सुनी और सम्मानित करने के योग्य हैं, तो कोई और नहीं करेगा
  • बीफ़ द अल्फा महिला चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप में विश्वास करने का बहाना जब तक यह सहज रूप से आता है। अपने आप में विश्वास करना सीखने का सबसे तात्कालिक तरीका यह करने का बहाना है। आप अपने आत्मसम्मान को और अधिक विश्वसनीय बना देंगे। आपको अपने और अपने आस-पास के सभी लोगों को यह समझना होगा कि आप स्वयं और सक्षम हैं।
  • बे अल्फा महिला चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी सर्वश्रेष्ठ विशेषताओं को सूचीबद्ध करें निर्धारित करें कि आप अपने बारे में सबसे अच्छा क्या चाहते हैं, अपने कौशल और प्रतिभा की पहचान करें, जो कि आप नोट के विशेष रूप से योग्य हैं शायद आप अपने मित्रों के साथ अच्छे श्रोता, रचनात्मक और सहायक हैं इस सूची को उस स्थान पर रखें जहां आप अपनी योग्यता को याद रखने के लिए हर दिन पढ़ सकते हैं।
  • बीटा अल्फा महिला चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सबसे पहले, नए लक्ष्यों का प्रस्ताव उदाहरण के लिए, एक दिन में तीन नए लोगों से जानना और नेटवर्किंग करने की प्रतिबद्धता लेना आप विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ और अधिक आरामदायक महसूस करना सीखेंगे और संपर्कों के नेटवर्क का विकास करेंगे। एक लक्ष्य हासिल करने के बाद, भविष्य के लिए एक और प्रस्ताव लें, ताकि आपको और भी अधिक सुखद और लोकप्रिय होने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
  • बीफ़ द अल्फा महिला चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को ईमानदारी से मूल्यांकन करें, लेकिन दूसरों के सामने बदनामी न करें आप अपने आप की आलोचना कर सकते हैं, लेकिन एक स्वस्थ तरीके से इसे एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने के लिए करते हैं। इसलिए नकारात्मक होने से बचें अपने आप को संदेह करने के मुद्दे पर खुद की आलोचना न करें। लोगों के सामने नहीं, निजी लोगों में रचनात्मक आलोचना की प्रक्रिया करें - यदि आप करते हैं, तो आप खुद को अच्छी राय न रखने का विचार दे सकते हैं, और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • बीफ़ अल्फा महिला चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    लोगों के लिए सम्मान कमाएं एक अल्फा महिला के रूप में, आपका लक्ष्य महत्वपूर्ण और आदरणीय माना जाता है। यह एक ऐसा बदलाव नहीं है, जो शाम से सुबह तक हो सकता है: आपको अपने संबंधों को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए जो आपकी अखंडता और ईमानदारी को दिखा सकें। ये दो लक्षण (एक साथ अच्छे अभिव्यंजक कौशल, आकर्षण और एक मजबूत काम नैतिक) आप दूसरों की आंखों में एक अच्छी तरह से वर्णित चरित्र बनाने में मदद करेंगे
  • जितना आप अधिकतर लोगों द्वारा सराहना चाहते हैं, याद रखें कि यह हमेशा संभव नहीं होगा। हालांकि, आपका अंतिम लक्ष्य अन्य लोगों द्वारा सम्मानित किया जाना है, चाहे आप इसकी सराहना करते हैं या नहीं शायद कोई आपको मित्र या व्यवसाय सहयोगी के रूप में पसंद नहीं करता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी ईमानदारी, आपकी जुनून और आपकी ताकत नकारा नहीं जा सकती।
  • छवि द व्हाई अल्फा महिला चरण 7
    7
    माफ़ करना, जब आपको करना होगा बेशक, यदि आप किसी का अपमान करते हैं या किसी को चोट पहुँचाते हैं या गलती करते हैं, तो आपको इसके लिए जिम्मेदारी लेनी होगी। हालांकि, जब आपको जवाब देने की आवश्यकता नहीं है, तब माफी नहीं मांगे, अन्यथा आपको कमजोर माना जाएगा। महिलाएं विशेष रूप से हर छोटी असुविधा के लिए माफी मांगना चाहती हैं, लेकिन उन हालातओं को अलग करना सीखना होगा जिनमें आपको कहना चाहिए "मैं माफी माँगता हूँ" या "मुझे गहरा अफसोस है" ।
  • बीफ़ अल्फा महिला चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    बहाने बनाने बंद करो अपने कार्यों की जिम्मेदारी लीजिए और जो भी आप करते हैं, उसे पहचान लें, यह एक सफलता या त्रुटि हो। यह ईमानदारी या अखंडता की तरह है जो आम तौर पर सच्चे नेताओं के साथ जुड़ा हुआ है। आपको अपनी गलतियों के लिए एक निश्चित स्थिति या अन्य लोगों को दोषी ठहराए जाने की ज़रूरत नहीं है।
  • बीफ़ अल्फा महिला चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    जब आप तनाव में होते हैं तो शांत रहें यदि आप चाहते हैं कि आप दूसरों को स्थिर करें या स्थिरता के समय और संकट के दौरान आपको एक उदाहरण के रूप में ले जाएं, तो आपको उस तरह का व्यक्ति होना चाहिए जो तनाव और निराशावाद के चेहरे पर अबाधित रहता है। चीजें स्पष्ट रूप से देखने के लिए भले ही आप तूफान और अराजकता के बीच में हैं, आपको अपनी भावनाओं को अलग करना होगा, चाहे वह काम पर एक आगामी समय सीमा है या एक दोस्त जो सलाह के लिए आपके पास जाता है दूसरों के तनाव को कम करने के लिए अपनी हास्य की भावना का उपयोग करें: आप इसे व्यंग्यात्मक चुटकुले, ठंड या ईमानदार टिप्पणियों के साथ कर सकते हैं।
  • छवि द व्हाई अल्फा महिला चरण 10 नामक छवि
    10
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं और इसके लिए अनुरोध करें सबसे पहले, आप जीवन से क्या चाहते हैं उसे स्थापित करें आपके पास शायद अलग इच्छाएं हैं: आप एक स्वस्थ और स्थिर परिवार, एक सुंदर रिश्ते, सम्मान और शक्ति चाहते हैं या सामान्य रूप से खुश रहना चाहते हैं। एक बार जब आप यह निर्धारित कर लेते हैं कि आप क्या प्राप्त करना चाहते हैं, तो इसे करने के लिए प्रतिबद्ध करें।
  • डरो मत अगर आपको लगता है कि आपको उच्च वेतन या अधिक सम्मान प्राप्त करने का अधिकार है, तो संकोच न करें।
  • यह बताने के लिए तैयार करें कि आपको कुछ क्यों चाहिए यह हमेशा बातचीत या चर्चा करने के लिए आवश्यक नहीं होगा, लेकिन आप ऐसा करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • जब आप कुछ पूछते हैं, तो अपने आप को स्पष्ट और निर्णायक तरीके से व्यक्त करें संकोच करने के लिए कमजोरी का संकेत है आग्रह करें और हार न दें: आपके धीरज का दीर्घकालिक संबंध में सम्मान किया जाएगा।
  • प्रार्थना या शिकायत मत करो, अन्यथा आप कमजोर दिखेंगे। इसके बजाए, ऐसे व्यवहार करें जैसे आप जो चाहते हैं वह पूरी तरह से सक्षम हो, ताकि दूसरों को दिखा सकें कि आपने जो लक्ष्य अपना दिया है वह गंभीरता से लेता है।
  • भाग 2

    दूसरों के साथ कार्य करना / संचार करना
    बीट द अल्फा महिला चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक जगह का लाभ उठाएं, आप जहां भी जाएं अल्फा महिलाओं सामाजिक दृष्टिकोण से असली नेता हैं। वे जानते हैं कि वे ध्यान के केंद्र में हैं: अन्य लोग उनकी बात सुनते हैं और उनका पालन करते हैं कि वे क्या कर रहे हैं।
    • आप को चिल्लाने की ज़रूरत नहीं है, स्वयं को ध्यान में रखकर। चाहे आप किस बारे में बात कर रहे हों, सुनिश्चित करें कि आपके शब्द ध्यान के योग्य हैं आप जो कहते हैं, उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो आपको प्रशंसा से देखते हैं, तो बोलने से पहले सोचें।



  • बीफ़ अल्फा महिला चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    आप समूह में सबसे दिलचस्प व्यक्ति होना चाहिए। दूसरों से अपने बारे में बात करने के लिए और अपने आप पर स्पॉटलाइट पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, ब्याज दिखाएं। यदि आप दिलचस्प बनना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले दूसरों में रुचि होना चाहिए। हर कोई अपने बारे में बात करना पसंद करता है, इसलिए जब आप सुनते हैं तो आपको इसकी सराहना होगी
  • बीट अल्फा महिला चरण 13 नामक छवि
    3
    अपनी उपस्थिति को लागू करें जब आप एक स्थान पर पहुंच जाते हैं, तो दूसरों को इसे तुरंत नोटिस करना चाहिए, उन्हें एहसास होना चाहिए कि वातावरण आपकी उपस्थिति के लिए धन्यवाद बदल गया है। अपने सिर के साथ चलना और अपने कंधों को सीधे सीखना सीखें निर्णायक रूप से व्यस्त रहें जैसा कि आप लोगों को आपकी ओर ध्यान देने की आशा करते हैं और निश्चित रूप से आपको ध्यान दिया जाएगा।
  • बीट द अल्फा महिला चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    ज्ञान के अपने चक्र का विस्तार करें यदि आप एक अल्फा महिला बनना चाहते हैं, तो आप अकेले नहीं हो सकते आपको उन सभी लोगों द्वारा सराहना होना चाहिए जिनसे आप मिलते हैं। आपको रिश्तों की खेती करना पड़ता है, शायद एक दिन आपको काम पर एक पदोन्नति या एक विशेष पार्टी के लिए आमंत्रण प्राप्त करने की अनुमति मिल जाएगी। लोगों को एक-दूसरे को पेश करने के लिए मत भूलना जब किसी समूह में आप एकमात्र व्यक्ति हैं जो हर किसी को जानता है, तो एक रिश्ता स्थापित करने में दूसरों की मदद करने का मौका लें।
  • बीटा अल्फा महिला चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    कई दोस्तों और परिचितों की कोशिश करो आप किसी के सबसे अच्छे दोस्त नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप खुद को दूसरों के नामों को याद रखने और साधारण व्यक्तिगत जानकारी सीखने के लिए मजबूर कर सकते हैं। जब आप बाद में इस जानकारी का उल्लेख करते हैं, तो वे आपकी प्रशंसा करेंगे क्योंकि आप उन्हें महत्वपूर्ण महसूस करेंगे किसी भी स्थिति में, अपने दोस्तों और परिवार के एक अंतरंग समूह को भी याद रखें, आप हमेशा पर भरोसा कर सकते हैं।
  • बीफ़ अल्फा महिला चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    अन्य महिलाओं का समर्थन करें अल्फा महिलाओं के चरित्र लक्षण नारीवादी आदर्शों से प्रेरित होते हैं, जैसे कि महिलाओं को एकजुट होना चाहिए और समाज के भीतर एक दूसरे का समर्थन करना चाहिए। एक अल्फा महिला होने के नाते इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको अन्य महिलाओं को बदनाम करना चाहिए और उन्हें अपनी स्थिति बढ़ाने के एकमात्र उद्देश्य के लिए अपमानित करना चाहिए। इसके बजाय, आपको कड़ी मेहनत के एक समूह का निर्माण करना चाहिए, चाहे काम पर या निजी जीवन में।
  • आपको अलग करने के बजाय दूसरों की सहायता करने के लिए अपनी शक्ति और प्रभाव का उपयोग करें अपने आसपास की महिलाओं को जानना और उनके मूल्य को समझना सीखें।
  • यह आपको एक संरक्षक बनने में मदद कर सकता है अन्य महिलाओं के लिए एक गुरु होने के नाते अपनी शक्ति का सबसे अधिक बनाने के लिए आदर्श है। आपके पास दूसरों को प्रभावित करने और काम पर या सामाजिक दृष्टिकोण से अपने कौशल का विकास करने की क्षमता है।
  • आपके पास एक समूह मानसिकता पैदा करने की क्षमता है अन्य महिलाओं के साथ एक स्वस्थ बंधन विकसित करना बेहतर होता है, इससे आपको लड़कियों के साथ चारों ओर घूमने पड़ते हैं, जो विवादों और नाटक जैसी समस्याएं पैदा करते हैं।
  • बीट द अल्फा महिला चरण 17 नामक छवि
    7
    अपने जीवन में एक निश्चित प्रतिस्पर्धा की खेती करने की कोशिश करें एक अल्फा महिला के रूप में, आपको हमेशा शीर्ष पर होना चाहिए - इसका अर्थ है कि आप अपने आप को नवीनतम फैशन के रुझानों पर अपडेट कर रहे हैं या सिर को मारने के लिए आपको ज़्यादा काम करने की आवश्यकता है। अपने गौरव पर आराम मत करो अपने व्यावसायिक क्षेत्र, अपने शौक या अन्य रुचियों के बारे में सूचित करने के लिए, अपने आप को बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें
  • बीट द अल्फा महिला चरण 18 नामक छवि
    8
    स्वायत्त बनने की कोशिश करें, लेकिन यह सब अपने आप से मत करो आपको स्वतंत्र होना चाहिए, परेशानी में क्लासिक युवती नहीं होना चाहिए। इससे पता चलता है कि आप सक्षम हैं और आपको किसी की ज़रूरत नहीं है
  • अकेले छह लोगों के लिए पहिया या खाना बनाने में सक्षम होने का मतलब यह नहीं है कि आप अपने दोस्तों, परिवार या काम सहयोगियों की प्रतिभा को पहचान नहीं सकते हैं और उन्हें शामिल कर सकते हैं।
  • दूसरों को अपने साथ सहयोग करने के लिए कहकर उन्हें मूल्यवान और सराहा जाएगा, और आपको एक सच्चे अल्फा महिला भी माना जाएगा।
  • भाग 3

    सही पहलू होने के नाते
    बीट द अल्फा महिला चरण 1 नामक छवि
    1
    सही तरीके से पोशाक दूसरों के सम्मान और ध्यान को कमाने के लिए आपको व्यवसाय सूट पहनना नहीं पड़ता है अपनी शैली का लगातार पालन करें चमकीले कपड़ों पहनें, लेकिन वे आपको आराम भी देते हैं: इससे आपको अधिक आत्म-सम्मान प्राप्त करने में मदद मिलेगी और इसे दूसरों के पास देना होगा
    • अपने कपड़े बदलने के लिए निवेश करें जो कपड़े बहुत बड़ा या बहुत संकीर्ण हैं, अनजाने में निम्न विचार प्रसारित करते हैं: आप अपने शरीर को नहीं जानते हैं और आप नहीं जानते कि कैसे ठीक से तैयार होना है
    • देखा जाता है कि सामान चुनें आप प्रभाव सामान, जैसे एक मूल हार, जूते या उज्ज्वल रंग के बैग के रूप में लाकर दूसरों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
  • बीट द अल्फा महिला चरण 20 नामक छवि
    2
    आप मुस्कान। यह एक सरल लेकिन महत्वपूर्ण मार्ग है एक मुस्कान दूसरों को समझते हैं कि आप एक धूप, मिलनसार और विश्वसनीय व्यक्ति हैं एक अल्फा महिला के रूप में, एक शांत और देखभाल की उपस्थिति से आपको दूसरों की निष्ठा कमाने में मदद मिलती है
  • बीट द अल्फा महिला चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने शरीर की देखभाल करें एक अल्फा महिला के रूप में, दूसरों को आप अपने जीवन में एक दिशा खोजने के लिए एक उदाहरण के रूप में ले जाएगा, इसलिए स्वस्थ रहने और फिट रखने के लिए महत्वपूर्ण है। यह आपको आपके द्वारा प्रभावित लोगों के लिए सकारात्मक उदाहरण देने में मदद करता है, लेकिन यह आपको हर रोज़ तनाव से अपने शरीर की रक्षा करने की अनुमति भी देता है। सावधान रहना fads पालन और खाना प्रवृत्तियों कि प्रभावी होने की संभावना नहीं हैं पारित नहीं। इस तरह आप खुद का ख्याल रखेंगे और आप दूसरों के लिए एक सकारात्मक मॉडल होंगे।
  • टिप्स

    • अपनी शक्ति का उपयोग अपने लाभ में करें, लेकिन इसे दुरुपयोग न करें।
    • अपने जीवन में महिलाओं पर ध्यान दें अगर कोई है जो सम्मान करता है और प्रशंसा करता है, वह क्या करता है उसे देखता है और उसके सकारात्मक पहलुओं की नकल करता है दूसरी ओर, ऐसी महिलाएं भी हो सकती हैं जिनका इस्तेमाल किया जाता है या जो उनके पास है, जो उत्तेजना के बिना होते हैं। उन्हें समझने के लिए देखें कि आपको क्या करना चाहिए, लेकिन आप उनकी मदद करने के लिए अपनी शक्ति का भी उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अन्य अल्फा मादाओं पर ध्यान दें यह एक ही वातावरण में सह-अस्तित्व के लिए असंभव है, लेकिन यह मुश्किल है क्योंकि अपनी शक्ति और अपने प्रभाव, भिड़ना होगा एक असली आपदा के कारण हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com