भावनाओं का वर्णन कैसे करें

चाहे आप अपने दिन के बारे में बता रहे हों, अपनी डायरी या कहानी में लिख रहे हों, भावनाओं को एक सटीक और ज्वलंत तरीके से बनाने में कोई छोटी सी महत्व की चुनौती नहीं हो सकती है यह कहने के लिए कि आपको खुशी महसूस होती है, दूसरों के लिए आप वास्तव में क्या महसूस कर रहे हैं, यह व्यक्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है - जब आप फूलों के रंगों की तुलना करते हैं तो आपको इस तरह की शानदार छवि को चित्रित करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। इस लेख में हम एक साथ प्रभावी ढंग से भावनाओं का वर्णन कैसे करें, अपने आंतरिक स्रोत की खोज कैसे करें, और उन्हें अपने लेखन में लाने के बारे में चर्चा करें। पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

एक भावना का वर्णन करने के विभिन्न तरीके
इमेज का शीर्षक टाइप करें भावनाओं का चरण 1
1
इसके साथ जुड़े उचित शारीरिक प्रतिक्रिया के माध्यम से इसे व्यक्त करें। अपने दिमाग में किसी ऐसे व्यक्ति की छवि पर ध्यान दें जो एक निश्चित भावना का अनुभव कर रहे हैं। क्या आप अपना पेट लेते हैं या अपना चेहरा छिपाते हैं? क्या तुमने कंधे को छोड़ दिया, जबकि आपको यह बताने की कोशिश की कि उसके साथ क्या हुआ? कल्पना में, अंतरंग भावना का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे विवेकपूर्ण तरीके से यह वर्णन किया जाता है कि यह चरित्र के शरीर की भौतिक प्रतिक्रियाओं के माध्यम से बाहर कैसे प्रकट करता है।
  • कल्पना कीजिए कि आप जिस भावना का वर्णन करना चाहते हैं, उसे आप जीते हैं। आप अपने पेट के बारे में कैसा महसूस करते हैं? लार परिवर्तन, साथ ही हृदय गति, और शरीर रसायन यह दिल उल्टा, पेट और पेट के निचले हिस्से: जब कोई व्यक्ति गहरी भावनाओं की संभावना है यह कम या ज्यादा अनैच्छिक शारीरिक प्रतिक्रियाओं की एक श्रृंखला से होकर गुजरती है।
  • लेकिन सावधान रहें कि आप लेखक के रूप में क्या जानते हैं और आप जिस चरित्र के बारे में लिख रहे हैं, उसके बीच की सीमा को पार नहीं करें। उदाहरण के लिए, "शर्मिंदगी के साथ उनका चेहरा लाल हो गया" यह ऐसा कुछ नहीं है जो चरित्र के बारे में पता होगा। हालांकि, "जैसा कि वे हँसे, उन्होंने महसूस किया कि उनका चेहरा फ्लश और दूर देखा", यह अद्भुत काम कर सकता है
  • इमेज शीर्षक टाइप करें भावनाओं का चरण 2
    2
    वर्णों के बीच संवाद का उपयोग करें किसी भी वार्तालाप में कहानी में पाठक को अधिक गहराई से उदाहरण के तौर पर शामिल किया जाता है, उदाहरण के लिए: "वह फूला हुआ, उसकी अलग स्वर से चिंतित"। वार्ता, वास्तव में, वर्णनात्मक क्षणों का सटीक विपरीत है - यह इतिहास के प्रवाह को बना देता है और वर्णों से जुड़ा रहता है - जब तक आप इसे सही तरीके से लिखा है
  • अगली बार जब आप कुछ लिखने की कोशिश करेंगे: "उसने जिस तरह से उसे देखा उस पर मुस्कुराया", इसके बजाय प्रत्यक्ष भाषण का उपयोग करने की कोशिश करें: "मुझे जिस तरह से आप मुझे देखो"। वह गति, जुनून है इसमें अधिक व्यक्तिगत, वास्तविक और वास्तविक अर्थ है
  • विचारों का उपयोग करें याद रखें कि पात्र भी खुद से बात कर सकते हैं "मुझे वह पसंद है जिस तरह से वह मुझ पर दिखता है", एक ही मजबूत मूल्य है भले ही वह जोर से व्यक्त नहीं किया गया है।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें भावनाओं का चरण 3
    3
    उप टेक्स्ट का उपयोग करें यह अक्सर ऐसा होता है कि हम उन भावनाओं से पूरी तरह अवगत नहीं होते हैं जो हमें और उन इशारों पर हमला करते हैं जो दूसरों को उन्हें प्रकट करते हैं। हम मुस्कुराते हैं, मुस्कुराते हैं, लेकिन आँखें हमारे असली क्रोध प्रकट करती है या हम अपने दांतों में हैं इन विवरणों को खुले तौर पर व्यक्त करने के बजाय, उन्हें सुझाव देना बेहतर है वह कहते हैं कि आपके चरित्र को धीरे से सहमति की निशानी माना जाता है, लेकिन वह एक रूमाल को टुकड़ों में काट देता है। आप इसे विस्तार की प्रस्तुति में अर्जित करेंगे।
  • उप-टेक्स्ट का उपयोग विशेष रूप से संघर्षों या गुप्त तनाव की प्रस्तुति के लिए मदद करता है। यह भी वर्णों के आंतरिक संघर्ष को प्रबंधित करने के लिए एकदम सही है - उदाहरण के लिए उन पात्रों के लिए सोचता है जो असुविधाजनक भावनाओं को जगाते हैं, खोलने के लिए अनिच्छुक हैं या अभी भी दुनिया को अपने सच्चे आत्म दिखाने के लिए सही क्षण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें भावनाओं का चरण 4
    4
    वर्णों की भावनाओं का अन्वेषण करें जब हम मजबूत भावनाओं का शिकार करते हैं, कभी-कभी ऐसा होता है कि हमारी इंद्रियां अधिक ग्रहणशील हो जाती हैं हम अपने प्यारे या हमारे प्यारे के गंध पर रुकते हुए आश्चर्यचकित हैं- अगर हम अकेले घर हैं, तो ऐसा लगता है कि हमारे चारों ओर के creaks सामान्य से थोड़े अधिक भयावह हैं। आप इन सभी साधारण तत्वों का लाभ बिना किसी भावना के संवाद के लिए भी कर सकते हैं।
  • कहते हैं: "कोई उसे पीछा कर रहा था, इसलिए उसने गति तेज कर दी"सीधे बिंदु पर जाता है, लेकिन यह बहुत पेचीदा नहीं है बल्कि उसे वर्णन करने का प्रयास करें कि वह अपने कोलोन से शिकार कैसे महसूस करती है, क्योंकि उसकी उपस्थिति बासी बियर की बदबू और निराशा से अनुमान लगाती है, क्योंकि उसकी चाबियां झुकाव प्रत्येक चरण से अधिक निरंतर हो जाती हैं।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें भावनाओं का चरण 5
    5
    दयनीय भ्रम के साथ की कोशिश करो नाम क्या सुझाव दे सकता है इसके विपरीत, दयनीय होने के साथ इसका कोई लेना-देना नहीं है यह एक बयानबाजी आकृति है, जिसे विवेक, मानव विचारों और निर्जीव वस्तुओं और संस्थाओं की भावनाओं के रूप में परिभाषित किया गया है, और जब वातावरण परिदृश्य की प्रचलित भावना को दर्शाता है। उदाहरण के लिए, दो प्रतिद्वंद्वियों के बीच अधिकतम तनाव के पल में, एक खिड़की टूट जाती है (निश्चित रूप से इसका अपना स्वतंत्र कारण होगा, जब तक कि कोई टेलिनेटिक नहीं है)। खूंखार परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद एक छात्र को आराम मिलता है और हवा घास को दुखी करती है, जिससे उसे धीरे से हलचल मिलता है यह एक छोटी सी चीज है लेकिन मज़ेदार है और यदि आप इसका दुरुपयोग न करें या यदि आप बहुत तुच्छ न हो तो बहुत प्रभावी हो सकते हैं।
  • देखभाल के साथ संभाल करने के लिए दयनीय भ्रमबाजी एक चालबाजारी है जैसे, लंबे समय तक उपयोग से बचें या इसकी प्रभावशीलता खो दें। इसके अलावा यह हमेशा विश्वसनीय नहीं हो सकता है।
  • बिना किसी प्रकार की भावनाओं को शुरू करने के बावजूद भाषण के इस आकृति का उपयोग करने की कोशिश करें - शायद वर्णों को प्रस्तुत करने से पहले। इस तरह से आप दृश्य और पर्यावरण के बीच एक अंतर्निहित समानांतर बना देंगे और कहानी में शामिल एक बार आवश्यक कनेक्शन बनाने के लिए पाठक पर निर्भर करेगा।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें भावनाओं का चरण 6
    6
    शरीर की भाषा के लिए आवाज दो। इस अभ्यास की कोशिश करें: एक भावना के बारे में सोचो। इसके बारे में तीव्रता से और एक लंबे समय के लिए सोचो। जिन परिस्थितियों में आपने पिछली बार इसका परीक्षण किया था याद करें अब, इसके बारे में बात करना शुरू करें। आप कैसे महसूस हुए, दुनिया आपको कैसा दिखाई देती है जैसे ही आप इस अभ्यास में अच्छी तरह से डूब गए हैं, आपके शरीर पर ध्यान दें। आपके हाथ क्या कर रहे हैं? और पैर? भौहें? यह भावना शरीर की भाषा में कैसे प्रकट होती है?
  • पिछली बार कब था, जब आप एक कमरे में गए और एक व्यक्ति को मिला, कुछ सेकंड के बाद आप पहले से ही जानते थे कि उनके सामान्य मनोदशा क्या था? संभवतया बहुत समय पहले नहीं - यह संभावना है कि कई उदाहरण पहले से स्वयं को स्वयं प्रस्तुत करते हैं भावनाओं को शब्दों में घोषित करने की आवश्यकता नहीं है - शरीर हमारे लिए पहले से ही ऐसा करता है
  • दोस्तों और रिश्तेदारों के सूक्ष्म अभिव्यक्तियों को देखने के लिए अगले कुछ दिनों में, उन सभी क्षणभंगुर विवरणों का पालन करें, जिनके बारे में आप कभी भी ध्यान नहीं देंगे कि आप उन्हें ध्यान से भुगतान नहीं करते हैं। यह ठीक ही ये विवरण है कि जीवन को आपके विवरण में उदभवना है।
  • भाग 2

    वर्णन करें कि कैसे भावनाओं पर विचार किया जाता है
    इमेज का शीर्षक वर्णन भावनाएं चरण 7
    1
    परिस्थितियों को परिभाषित करें भावनाएं प्रतिक्रियाएं हैं - इसलिए उनके कारण होते हैं। आप पृथक प्रणाली में उत्पन्न भावनाओं का वर्णन नहीं कर रहे हैं, जिसके कारण हार्मोनल असंतुलन के कारण या अवचेतन पर दमन के दबाव के कारण हो सकते हैं। स्थिति के किसी भी विवरण को मत भूलना। आपके चरित्र का क्या हिस्सा प्रतिक्रिया कर रहा है? इसकी कितनी जानकारी है?
    • इन मामलों में, चलने और हानिरहित टिप्पणियों के लिए अचानक प्रतिक्रिया करने जैसी अनोखी घटनाएं चरित्र की मानसिक संरचना को व्यक्त कर सकती हैं और अत्यधिक प्रभावशीलता के साथ अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त कर सकती हैं। इन धोखेबाज़ों को किसी भी सामान्य स्पष्टीकरण के लिए प्रारंभिक बिंदु के रूप में प्रयोग करें - या आप उन्हें स्वयं को व्यक्त करने के लिए कह सकते हैं
    • चरित्र की संवेदी धारणाओं की जांच करता है आपको स्थिति का एक उद्देश्य भित्ति चित्रित करने की ज़रूरत नहीं है - मुद्दा वस्तुपरक धारणा व्यक्त करना है कि चरित्र के परिस्थितियों में क्या है, क्या वह टिप्पणी. उदाहरण के लिए, वह सामान्य व्यवस्था पर मक्खियों को अधिक मिनट के विवरण पर ध्यान केन्द्रित करता है, अगर किसी कारण के लिए, अतिसंवेदनशील है।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें भावनाओं का चरण 8
    2
    अपने व्यक्तिगत अनुभव का उपयोग करें यदि आपने उन भावनाओं की कोशिश की है जो आप अतीत में वर्णन करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपके पास पहले से ही विकसित होने वाली कच्ची सामग्री है। इससे क्या हुआ? उस भावना के बारे में सोचें जो उस भावना को प्रेरित करती थी आप निश्चित रूप से नहीं कह सकते: "ओह, मैं कैसे उदास हूँ" जब आप उदास महसूस किया। आपने शायद अपने आप से बार-बार पूछ लिया है: "मैं खुद के साथ क्या करूँगा?"। तुम अंदर से कुछ चाहते थे कि मैं आपको अपने सामान्य वातावरण से अलग कर दूं हो सकता है कि आपका हाथ हिलना नहीं था, बल्कि आपने यह महसूस नहीं किया है कि आप इतने असुरक्षित महसूस करते हैं कि आप झटकों को रोक नहीं सकते। प्रत्यक्ष अनुभव आपको ऐसी सामग्री दे सकता है जो कल्पना कभी नहीं मिलती।
  • तो कारण और अधिक से अधिक एक भावना किसी परिस्थिति में परिस्थितियों का एक सेट से उत्पन्न होती है है, आप उनमें से अपने व्यक्तिपरक धारणा के आधार पर की घटनाओं के क्रम का वर्णन करना चाहिए, और एक अभ्यास के रूप में भावनाओं के स्रोत का पता लगाने के लिए, दोनों अपने आप में एक अंत के रूप में
  • अगर यह एक विशेष क्षण या आप को मारने के लिए एक विशिष्ट वस्तु थी, तो भावनाओं के पुनर्निर्माण के लिए उस छवि के विवरण का उपयोग करें। यदि आप कभी भी उन भावनाओं का अनुभव नहीं करते हैं जो आप के बारे में बात करना चाहते हैं, तो इसी तरह की भावनाओं या नाबालिगों के बारे में अनुमान लगाने का प्रयास करें
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें भावनाओं का चरण 9
    3



    गया कैसे आपका चरित्र प्रतिक्रिया कर सकता है - या बिल्कुल प्रतिक्रिया नहीं करता है भावनाएं अमूर्त अवधारणाएं हैं जो अलग-अलग लोगों को अलग-अलग तरीकों से खोज और अनुभव करती हैं। जहां कोई अपने शेक्सपियर के सोननेट के दर्द को अभिव्यक्त कर सकता है, वैसे ही एक दूसरे को दांत के साथ आसानी से दिखाई देता है: "मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता", जूते की नोक देख रहे हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, एक ही भावना दो अलग-अलग तरीकों से अभिव्यक्ति पाती है।
  • इसलिए, कुछ परिस्थितियों में, आपको भावनाओं का वर्णन करने की भी आवश्यकता नहीं होगी। आप किसी दूसरे के विचारों पर, एक चरित्र के चेहरे की अभिव्यक्ति पर, इस दृश्य की संरचना पर भरोसा कर सकते हैं - ये सब "वर्णन करेंगे" आपके लिए भावना जैसे वाक्यांश: "दुनिया धीरे-धीरे गायब हो गई, उसके अलावा सभी रंगों से सूख गया", पूरी तरह से चरित्र की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करता है, इसे स्पष्ट रूप से कहने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें भावनाएं चरण 10
    4
    दिखा रहा है की तुलना में बेहतर है अपने काम के साथ, आपको जनता की पेशकश करने के लिए किसी चित्र को चित्रित करना चाहिए। यह छवि आपके पाठकों की रेटिना पर भी रहती रहनी चाहिए। उन्हें बताइए कि यह क्या हो रहा है, यह पर्याप्त नहीं है - आपको उन्हें उनको दिखा देना होगा।
  • मान लीजिए कि आप युद्ध के खतरों के बारे में बात कर रहे हैं। सांख्यिकीय आंकड़ों बाहर छोड़ दें - कच्चे और मार्मिक रूप में - और रणनीतियों दोनों दावेदार द्वारा तैनात किए गए। युद्ध के मैदान के बजाय समर्पित, फुटपाथ इलाके जले मोज़े की बनी हुई है, फुटपाथ पर छोड़ दिया गुड़िया के सिर, की चीख है कि आप हर दिन अधिक से अधिक पतली और गंदी कर घायल कर दिया। यह एक दृश्य ढांचा जो लोग आदमी प्रविष्टि की हिम्मत में आंत भावनाओं को उत्तेजित करने के लिए है।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें भावनाओं का चरण 11
    5
    सरल होने में संकोच न करें इस लेख में हम सिफारिशों के साथ लगातार तूफान रहे हैं उसका नाम के साथ एक भावना कहते हैं कभी नहीं करने के लिए है, हालांकि वहाँ बारीकियों पर विचार कर रहे हैं। केवल अचानक मान्यताएं और प्रासंगिक जानकारी इस तरह से संप्रेषित किया जाना चाहिए, लेकिन कभी-कभी, लघु और fulminating बयान एक पूरे पैरा की तुलना में अधिक हैं। इसलिए जब जरूरत हो तो सिंथेटिक होने से खुद को रोक नहींें।
  • एक चरित्र जो दुखी अहसास के पल का शिकार करता है, वह खुद से कहता है: "मैं नाखुश हूँ", यह एक बहुत ही छूने वाला समृद्ध हो सकता है। भावनात्मक जागरूकता के उस पल उसके लिए एक झटका है, उन दो शब्दों के अपने अनुल्लंघनीय प्रकृति में सन्निहित हो सकता है। कुछ वर्ण सिर्फ दो सरल शब्दों में आत्मभाश्ना, दूसरों के माध्यम से भावनाओं को वेंट सकता है, अभी तक दूसरों के लिए कुछ भी नहीं दिखाते। कोई गलत तरीका नहीं है
  • भाग 3

    पाठ की समीक्षा
    इमेज का शीर्षक टाइप करें भावनाओं का चरण 12
    1
    पाठ की जांच करें, उन बिंदुओं की तलाश करें जहां आप भावनाओं का उल्लेख करते हैं और उन्हें काटते हैं। जब भी आप एक चरित्र के बारे में बात करते हैं और इसे परिभाषित करते हैं "उदास" या "सुखी", या यहां तक ​​कि "अप्रसन्न" या "खुशी से", पतली सब कुछ के माध्यम से: आपको इसकी आवश्यकता नहीं है। यह इतिहास का अग्रिम नहीं करता है, यह भी इसे गति प्रदान नहीं करता है ये विवरण अलग-अलग रूप से व्यक्त किया जा सकता है।
    • जब तक कि वह बातचीत में नहीं है, हटाएं दूसरे शब्दों में, एक चरित्र दूसरे से पूछ सकता है: "तुम इतने दुखी क्यों हो?", लेकिन उसके वार्ताकार ने उस विशाल दुनिया को कभी भी शामिल नहीं किया जो उस नाम के नाम पर एक भावना के पीछे छुपा हुआ था। सब के बाद, "उदास" या "अप्रसन्न" वे सिर्फ शब्द हैं अगर हम उन्हें प्रतिस्थापित करते हैं "Vattelapesca" वे एक ही अर्थ होगा वे किसी भी भावनात्मक अनुनाद पैदा नहीं करते क्योंकि वे बहुत सार हैं।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें भावनाओं का चरण 13
    2
    पहले मसौदे के लिए, उन्हें साधारण कार्यों या छवियों के साथ बदलें। यहां तक ​​कि: "उसने उसे देखा और मुस्कुरा दी" यह मसौदा में एक अच्छी शुरुआत होगी, हालांकि कुछ तुच्छ से दूरी लेता है: "उन्होंने खुशी महसूस की", सही दिशा में एक कदम है ये पहला स्केच लेखन के दौरान विकसित होगा - अब आपको कुछ ऐसी चीज़ों की ज़रूरत है जो पूरी चीज़ को एक साथ रखती है।
  • आप अपनी कहानी की नींव रखते हुए यह प्रक्रिया केवल एक समर्थन के रूप में कार्य करती है। इसकी उपयोगिता प्लॉट में संलिप्तता देने और कहानी की श्रेणी रखने में समाप्त हो जाती है। आप सब कुछ बाद में बदल जाएगा, जब सामान्य संरचना अंतिम और ठोस है
  • इमेज का शीर्षक वर्णन भावनाएं चरण 14
    3
    विवरण को गहरा करने के लिए दूसरी समीक्षा को समर्पित करें। क्यों उसने उसे देखा और मुस्कुराया? वह क्या सोच रहा था? क्या वह सोच रहा था कि उस कोने में बैठे लड़का बहुत अच्छा था? या शायद वह उसे किसी की याद दिलाया? आपके मन की स्थिति क्या थी?
  • पहले चर्चा की गई तकनीकों के साथ प्रयोग आपके पैलेट पर आपके पास उपलब्ध संवाद, उप टेक्स्ट, शरीर की भाषा और पांच इंद्रियां हैं जो आपके दर्शकों को चारों ओर से घेरे और डूबता है। इसके बजाय इसे खोजने के बजाय "वह खुश थी", आपके पाठकों को आपके मुख्य चरित्र के समान खुशी का अनुभव होगा।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें भावनाएं चरण 15
    4
    क्लिचिस और स्टैरियोटाइप से बचें वे कहानी कहीं भी जाने नहीं देंगे - वे बहुत तंग हैं और काम पर वापस लौटते हैं। एक से कुछ चीजें कम रोमांचक हैं "मैं इतना खुश था कि मैं मर सकता था" या "मुझे लगा कि मेरी दुनिया अलग है"। यदि आपका चरित्र वाकई बहुत खुश है, तो उसे किसी को गले लगाने और उत्साह के साथ हंसी करने दें। यदि आप इतने परेशान थे, तो बताएं कि आपके साथ क्या हुआ लोगों को पता है कि कुछ घटनाओं के भावनात्मक प्रभाव को कैसे पहचानना है - यदि आप उनका वर्णन करते हैं, तो पाठकों ने अपने निष्कर्ष निकालने में सक्षम हो जाएगा
  • क्लिच के साथ एक रोमांचक घटना का स्पष्ट और गहरा वर्णन कभी नहीं समाप्त। यदि आप भावनाओं को संप्रेषित करने में सफल हुए हैं, तो काम खत्म हो गया है। निष्कर्ष निकालने की आवश्यकता महसूस न करें
  • चरित्र के प्रति वफादार रहें आप स्टिरियोटाइप भी बना सकते हैं - लेकिन स्टैरियोटाइप को अलग-अलग ले जाया जाता है। क्लिखियों के बारे में भयानक बात यह है कि लोग समझ नहीं सकते हैं कि, कुछ मामलों में, वे वास्तविक हैं। हालांकि, यह स्पष्ट करने के बाद कि आपका चरित्र कैसा महसूस करता है और अपने स्वविवेक आलिंगन के बाद, उसे कहने की कोशिश करता है - अगर वह उस चरित्र में फिट हो जिसे आपने उसे दिया - जैसे कुछ: "मुझे बहुत खुशी है कि अगर मैं पेशाब का होता, तो मुझे इंद्रधनुष दिखाई दे रहा था!"। यह काम कर सकता है लेकिन, वास्तव में, केवल अगर आपके चरित्र के साथ संगत
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें भावनाओं का चरण 16
    5
    उचित रहें काम के बाकी हिस्सों के रूप में दृश्य या स्पर्श करें। रूपकों या छवियों का उपयोग करें जो सामग्री के विषय के लिए उपयुक्त हैं और सुनिश्चित करें कि (विशेषकर प्रथम व्यक्ति लेखन के लिए) यह कि भाषा, मूल रूप से या नहीं, चरित्र और उसके समय के अनुरूप है कोई भी कभी नहीं होगा "कम्पास खो दिया" सीज़र के समय में और कभी भी कोई नहीं मिलेगा "निहाई और हथौड़ा के बीच" पाषाण युग के दौरान!
  • यदि आपका चरित्र बात कर रही है, यह खुला है या कंपनी जहां यह स्थित है के अनुसार ऐसा करने में पहरा हो। न केवल आप के मन में व्यक्ति के चरित्र, लेकिन यह भी विशिष्ट स्थिति है जिसमें आप समय पर मिल है की क्या ज़रूरत है। वहाँ बाह्य कारकों अपने निर्णय, अपने होश, यहां तक ​​कि अपने, प्रतिक्रिया लगता है या भावनाओं को महसूस करने की क्षमता को प्रभावित करने की हो सकती है।
  • इंप्रेशन इम्प्रेशन चरण 17
    6
    एक बार काम के अंत के बाद, आप जिस भावनाओं का वर्णन करने की कोशिश कर रहे हैं उसमें धुनें। संगीत सुनें, लेखकों द्वारा कविता या उपन्यास पढ़िए, जिन्होंने आपके जैसी चीज़ों के साथ काम किया है जैसे ही आप मन के सही फ्रेम में गिर जाते हैं, अपनी कहानी को दोबारा पढ़ने के लिए वापस जाएं। क्या यह आपकी वर्तमान भावनाओं के अनुरूप है? क्या कोई विसंगतियां हैं? कुछ थोड़ा सा लगता है? उस मामले में, कट और फिर से लिखना
  • अगर किसी विशेष भावना से पता चलता है कि वह अपनी कलम में खुद को पेश करने के लिए, समय से। अगली बार जब आप इसे आज़माते हैं, क्लिपबोर्ड को पकड़ो और नोट करें कि आपका इंद्रियां कैसे प्रतिक्रिया करती हैं, आपके विचार क्या हैं, आपका शरीर कैसे व्यवहार करता है अनुभव से बेहतर कुछ भी नहीं है "क्षेत्र में" पहली हाथ सामग्री इकट्ठा करने के लिए इसके साथ, आपकी कहानी व्यावहारिक रूप से अकेले लिखी जाएगी
  • टिप्स

    • मुस्कुराते हुए और फ़्राइंग करना मानक शारीरिक अभिव्यक्तियाँ हैं बल्कि, भावनाओं से संबंधित भौतिक tics पर जोर देने के लिए कम रैखिक (लेकिन समान रूप से वर्णनात्मक) अभिव्यक्तियाँ देखें: उदाहरण के लिए, "उसकी आंखें चमकती हुई थीं" और "एक अपरिपक्व संकुचन उसके होठों के दाहिने कोने में डूब गया"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com